उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.6 मिलियन यानी 1.36 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

June 25, 2024

हल्द्वानी Market में गिरे टमाटर के दाम, मात्र 50 रुपए किलोग्राम में बिक रहे रसीले लाल टमाटर

0
Sabji Vegetables market

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 20 अगस्त 2023 (Market)। सामान्यतया नकारात्मक खबरें ही मीडिया में छायी रहती हैं और ऐसी ही खबरें अधिक पढ़ी भी जाती हैं। खासकर दाम बढ़ते हैं तो यह मीडिया की सुर्खियों में रहते हैं, लेकिन दाम घटते हैं तो इसकी खबर नहीं बनती है। लेकिन बाद यदि टमाटर की हो, जिसके प्रतिकिलो दाम 250 रुपए से अधिक जाने की खबरें अब भी राष्ट्रीय मीडिया में लगातार बनी हुई हैं, लेकिन बता दें कि नैनीताल जनपद के हल्द्वानी में टमाटर के दामों में भारी गिरावट देखने को मिली है।

Market Tomato Price hike news Tomatoes cross 250 rupees per kg Uttarakhand public  is upset | उत्तराखण्ड में टमाटर 250 के पार आम जनता परेशान जानें इन बड़े  शहरों में क्या है भाव |रविवार को हल्द्वानी को मंगलपड़ाव की छोटी सब्जी मंडी में अच्छे लाल रसीले चपटे टमाटर 50 से 60 रुपए प्रति किलोग्राम के भाव बिके हैं। जबकि बड़ी मंडी में दाम इससे भी कम बताए गए हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी देश भर में चिंताजनक स्तर तक बढ़े टमाटर के दामों के दौरान हल्द्वानी की बड़ी मंडी में जिला प्रशासन की ओर से लगभग 100 रुपए प्रति किग्रा के दामों पर टमाटर उपलब्ध कराए गए थे।

तब नैनीताल व पहाड़ों की ओर घूमने आ रहे सैलानी हल्द्वानी मंडी से टमाटर ले जाते देखे गए थे। जबकि इसके बाद पड़ोसी देश नेपाल से भी 60 रुपए की दर से टमाटर लाये जाने का समाचार आया था, लेकिन अब माना जा रहा है कि यहां टमाटरों के दामों के घटने के साथ देश भर में टमाटर के दामों में कमी आ सकते हैं।

(डॉ. नवीन जोशी)आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Market : यहां उत्तराखंड के लोग 60 रुपए प्रति किग्रा के दामों में लाकर खा रहे सस्ते विदेशी टमाटर

नवीन समाचार, खटीमा, 4 अगस्त 2023 (Market)। इन दिनों महंगाई के कारण लोगों की खाली से टमाटर गायब हो गया है। सलाद से तो दूर, सब्जी-दाल में भी आम गृहणियों ने टमाटर डालने बंद कर दिए हैं। कारण उत्तराखंड में टमाटर इन दिनों 140 रुपए प्रति किग्रा के भाव तक बिक रहा है। लेकिन उत्तराखंड के नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों के लोग इन दिनों भी मात्र 60 रुपए प्रति किग्रा यानी आधे से भी कम कीमत में टमाटर खरीद पा रहे हैं। वहीं दिल्ली-उत्तर प्रदेश के कई सैलानी उत्तराखंड में भी 140 के भाव बिक रहे टमाटर को सस्ता मानकर ले जा रहे हैं।

Market Tomato rate Rs 350 per kg| टमाटर का रेटबताया गया है कि भारत में टमाटर के आसमान छूते दामों के इतर पड़ोसी देश नेपाल में 60 रुपए प्रति किग्रा के भाव टमाटर बिक रहे हैं, ऐसे में बनबसा खटीमा के निकटवर्ती नेपाल के महेंद्र नगर, टनकपुर के निकटवर्ती ब्रह्मदेव मंडी व धारचूला के निकटवर्ती नेपाल के दारचूला में टमाटर औसतन 60 रुपए प्रति किग्रा के भाव मिल रहा है। इसलिए कई लोग नेपाल जाकर वहां से टमाटर व अन्य सस्ती सब्जियां खरीद कर ला रहे हैं।

इसके अलावा दिल्ली व एनसीआर में चूंकि 200 से अधिक के भाव टमाटर मिल रहे हैं, इसलिए कई लोग हल्द्वानी की बड़ी मंडी से भी अपेक्षाकृत सस्ते टमाटर खरीदकर ले जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि यहां मंडी परिषद की ओर से सीमित मात्रा में 65 रुपए प्रति किलो के भाव से टमाटर उपलब्ध कराए गए, जबकि वर्तमान में भी यहां टमाटर का थोक भाव 8000 रुपए कुंतल यानी 80 रुपए प्रति किलो तक बताया जा रहा है।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें Market : जिला प्रशासन ने तय की सब्जियों की फुटकर दरें, इससे अधिक में कोई बेचे तो शिकायत के लिए नंबर भी जारी किए

नवीन समाचार, नैनीताल, 23 जुलाई 2023। Market : नैनीताल जिला प्रशासन ने फुटकर व्यापारियों की मुनाफाखोरी रोकने व सब्जियों के मूल्यों को नियंत्रित करने के जिले में अनुश्रवण कमेटी बनाई है। साथ ही प्रमुख सब्जियों की दरें सार्वजनिक की हैं, और निर्धारित दरों से अधिक में सब्जियां बेचने वाले फुटकर व्यापारियों की शिकायत दर्ज करने हेतु फोन नंबर जारी कर दिए हैं।

Sabji Vegetables marketहल्द्वानी शहर हेतु क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी गिरीश जोशी से 8057622315, कालाढूंगी क्षेत्र हेतु पूर्ति निरीक्षक चित्रा रौतेला से 9411178887, नैनीताल शहर के लिए पूर्ति निरीक्षक सुरेंद्र बिष्ट से 9758512202 व रामनगर के लिए दीप चंद बेलवाल से 9719332682 नंबरों पर अधिक दरों पर सब्जियां बेचे जाने पर शिकायत की जा सकती है।

प्रति किलोग्राम के लिए कटहल की फुटकर दर 20 रुपए, आलू की 25 रुपए, प्याज की 30 रुपए, कद्दू व खीरा की 35 रुपए, लौकी, तोरई, बैगन व भिंडी की 40 रुपए, करेला की 45 रुपए, परमल की 75 रुपए, फूलगोभी व टमाटर की 110 रुपए तथा शिमला मिर्च की 110 रुपए तय की गई है।

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Market : Nainital Fruit Prices-30 March : नैनीताल मंडी में फलों की कीमतों में लगी आग

नवीन समाचार, नैनीताल, 30 मार्च 2023 (Fruit prices hike)। Market : टीवी मीडिया में पाकिस्तान में फलों-सब्जियों की ऊंची कीमतों पर खूब चर्चा हो रही है, लेकिन यहां नैनीताल में फलों की कीमतें पाकिस्तान को पीछे छोड़ने की राह पर नजर आ रहे हैं। यह भी पढ़ें : नाम के पहले अक्षर से जाने अपने चाहने वालों का भविष्य 

नगर की सुबह लगने वाली मंडी में केले जैसा गरीबों का माने जाने वाला फल 120 रुपए दर्जन और 70 रुपए का आधा दर्जन तक के रिकॉर्ड दाम पर बिका है। वहीं सेब 180 से 250, अनार 200, अंगूर हरा 100 व काला 120, संतरा 100, पपीता व अमरूद 80, खरबूजा 70 व तरबूजा 40 रुपए प्रति किलोग्राम के भाव बिक रहा है। यह भी पढ़ें :धनी बनना चाहते हैं तो जानें बाबा नीब करौरी द्वारा बताए धनी बनने के तीन उपाय

नगर के प्रमुख फल व्यवसायी हिमांशु जोशी ने बताया कि कई फल दुकानों में सस्ते और मंडी में महंगे बिक रहे हैं। केला थोक में भी 70 रुपए दर्जन के भाव आ रहा है। यह भी पढ़ें :जानें गैर सामाजिक (अवैध) प्रेम या शारीरिक सम्बन्ध से जुड़े ग्रह योग और कारणों को…

कीमतों में बढ़ोत्तरी का कारण नवरात्र और रमजान के एक साथ होने की वजह से खपत का बढ़ना व आपूर्ति का कम होना हो सकता है। बहरहाल, फलों की इतनी अधिक कीमतों से लोगों के लिए फलों का स्वाद लेना मुश्किल हो गया है। कीमतों में बढ़ोत्तरी का कारण नवरात्र और रमजान के एक साथ होने की वजह से खपत का बढ़ना व आपूर्ति का कम होना हो सकता है। 

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

Views: 0

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

Discover more from नवीन समाचार : समाचार नवीन दृष्टिकोण से...

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला