उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 19, 2024

फागोत्सव पर आयोजित फोटोग्राफी प्रतियोगिता, अप्रैल माह की शुरुआत में ही धधकने लगे जंगल, कुमाऊं विवि ने घोषित किए परीक्षा परिणाम

0
Nainital News 6 July 2023, Nainital News 1 July 2023, Nainital News 3 July 2023, Nainital News 11 July 2023, Nainital News 12 July 2023,

फागोत्सव पर आयोजित फोटोग्राफी प्रतियोगिता के निर्णय 7 को, 9 से लगेगी चित्रों की प्रदर्शनी (Nainital News File 5 April 2024 Navin Samachar)

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 अप्रैल 2024 (Nainital News File 5 April 2024 Navin Samachar)। श्रीराम सेवक सभा द्वारा आयोजित फागोत्सव 2024 के तहत कूर्मांचल नगर सहकारी बैंक लिमिटेड द्वारा प्रायोजित फोटोग्राफी प्रतियोगिता का निर्णय आगामी 7 अप्रैल को ऑनलाइन मध्यम से किया जायेगा। प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार के रूप में 7500 रुपये, द्वितीय पुरस्कार के रूप में 5000 रुपये, तृतीय पुरस्कार के रूप में 3500 रुपये तथा चार सांत्वना पुरुस्कार 1000-1000 रुपए के दिए जायेंगे।

संयोजक हिमांशु जोशी ने बताया कि निर्णायक मंडल में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के छायाकार पदमश्री अनूप साह, थ्रीश कपूर व प्रदीप पांडे शामिल हैं। वहीं महासचिव जगदीश बवाड़ी ने बताया कि प्रतिभागियों के चित्रों के प्रदर्शनी श्रीराम सेवक सभा भवन में 9, 10 तथा 11 अप्रैल को लगायी जाएगी, जिसमें सभी नगर वासी आमंत्रित हैं।

अप्रैल माह की शुरुआत में ही धधकने लगे जंगल (Nainital News File 5 April 2024 Navin Samachar)

नैनीताल। चुनावों में प्रशासनिक व्यस्तता के बीच अप्रैल माह की शुरुआत में ही जंगल वनाग्नि से धधकने लगे हैं। शुक्रवार को जिला मुख्यालय के निकट खुर्पाताल-रूसी बाइपास क्षेत्र में और हल्द्वानी रोड पर दोगांव-भेड़िया पखांण क्षेत्र के सामने बलौट के पास के जंगल में बड़ी आग लगी हुई नजर आयी।

दोनों जगह व खासकर बलौट के पास के जंगल से आग बहुत तेजी से धधकती और इसका धुँवा आसमान तक उठता नजर आया। यहां भेड़िया पखांण क्षेत्र के नीचे का जंगल भी पहले ही आग से जल चुका है। बताया जा रहा है कि आग लगने का एक कारण चुनावी व्यस्तता भी है। वन विभाग की ओर से वनाग्नि को रोकने के लिये ‘कंट्रोल बर्निंग’ बेहद सीमित नजर आ रही है। (Nainital News File 5 April 2024 Navin Samachar)

कुमाऊं विवि ने घोषित किए परीक्षा परिणाम (Nainital News File 5 April 2024 Navin Samachar)

Kumaun University Kumaon application process, Nainital News File 5 April 2024 Navin Samachar,नैनीताल। कुमाऊं विवि ने शुक्रवार को परीक्षा सत्र 2023 में पंजीकृत विद्यार्थियों की एमए ड्रॉइंग एंड पेंटिंग, शिक्षा शास्त्र, गणित, संगीत, मनोविज्ञान, संस्कृत, कम्प्यूटर साइंस व सांख्यिकी के पहले सेमेस्टर की मुख्य परीक्षाओं के पंजीकृत परीक्षार्थियों के परिणाम घोषित कर दिए हैं। विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. महेंद्र राणा की ओर से बताया गया है कि परीक्षा परिणाम विवि की आधिकारिक वेबसाइट केयूएनटीएल डॉट नेट पर लॉग इन करके अथवा अपने परिसर या महाविद्यालय से प्राप्त कर सकते हैं। (Nainital News File 5 April 2024 Navin Samachar)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Nainital News File 5 April 2024 Navin Samachar)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला