उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

चुनाव की आचार संहिता में लापरवाही पर गिरी अधिकारी पर गाज, निलंबित, पुलिस कार्रवाई भी होगी

0
Suchana na dene par Jurmama, Karrwai,

नवीन समाचार, देहरादून, 22 मार्च 2024 (Officer found guilty of negligence in Election)। प्रदेश के आबकारी आयुक्त ने अल्मोड़ा के आबकारी निरीक्षक को निलंबित कर दिया है। आबकारी निरीक्षक पर चुनाव आचार संहिता के दौरान ड्यूटी पर अनुपस्थित रहने का आरोप लगा है।

(Officer found guilty of negligence in Election) आबकारी विभाग में बिना नियुक्ति के 24 साल से नौकरी कर रहा एक इंस्पेक्टर...  अधिकारी बात करने को तैयार नहीं – A Inspector is working in Excise  department for 24 years withoutप्राप्त जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा जनपद के भिकियासैंण में आबकारी निरीक्षक के तौर पर जिम्मेदारी संभाल रहे बलजीत सिंह को निलंबित करने के आदेश जारी किये गये हैं। बलजीत सिंह पर चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता को बेहतर तरीके से लागू करवाने के लिए अवैध शराब की तस्करी को रोकने के निर्देशों के बावजूद अपने ड्यूटी क्षेत्र से अनुपस्थित पाए जाने का आरोप है।

आबकारी निरीक्षक भिकियासैंण बलजीत सिंह हुए  निलंबित (Officer found guilty of negligence in Election)

आबकारी आयुक्त प्रशांत आर्य ने आबकारी निरीक्षक भिकियासैंण बलजीत सिंह को निलंबित करने के निर्देश जारी किए हैं। अल्मोड़ा के सहायक आबकारी आयुक्त और प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी मनोज कुमार उपाध्याय ने पुलिस में भी शिकायत की थी। इसके साथ ही आबकारी आयुक्त को भी इसकी जानकारी देते हुए आबकारी निरीक्षक पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया था।

इस मामले में जहां एक ओर पुलिस के स्तर पर भी कार्रवाई की जा रही है तो वहीं अब आबकारी आयुक्त ने भी मामले को गंभीर मानते हुए आबकारी निरीक्षक बलजीत सिंह को निलंबित कर दिया है। इस मामले में आबकारी निरीक्षक पर निर्वाचन आदेशों की अवहेलना और निर्देश न मानने की शिकायत की गई है।

उधर निर्वाचन आयोग की ओर से भी चुनाव ड्यूटी में लापरवाही करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी मनोज उपाध्याय की शिकायत के आधार पर आबकारी आयुक्त ने कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए हैं। (Officer found guilty of negligence in Election)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Officer found guilty of negligence in Election)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला