उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 18, 2024

कौन हैं रीवा जिन्होंने आईपीएल के फाइनल मैच के बाद क्रिकेटर के पैर छुवे, और गले लगाया (Riva Solanki)

0

Riva Solanki Jadeja, also known as Reeva Solanki, gained attention when she touched the feet of Indian cricketer Ravindra Jadeja and hugged him after the final match of IPL. Who is Riva Solanki? She is the person who showed deep respect and admiration for Ravindra Jadeja by humbly touching his feet and embracing him in a heartwarming moment. Ravindra Jadeja, an esteemed Indian cricketer, played a crucial role in the IPL final match. Riva Solanki’s gesture of touching Jadeja’s feet and hugging him reflects the respect and love she holds for the cricketer. Learn more about Riva Solanki and her unforgettable encounter with Ravindra Jadeja after the IPL final match.” Who is Riva solanki who touched the feets of Indian cricketer Ravindra Jadeja’s feet and hugged him after the final match of IPL, kaun hain Reeva Solanki jinhonne IPL ke Final maich ke baad Crickter Ravindra Jadeja ke pair chhuve, aur gale bhi lagaaya, 

Ravindra Riva Solanki Jadeja

नवीन समाचार, विशेष डेस्क, 1 जून 2023। इस वर्ष के आईपीएल में रवींद्र जडेजा सबसे बड़े नायक साबित हुए, जब उन्होंने फाइनल मैच में आखिरी दो गैंदों में 10 रनों की जरूरत को पहले छक्का और फिर चौका लगाकर पूरा किया। लेकिन इन दो बड़े शॉट्स को लगाकर वह जितना चर्चा में आए, इससे अधिक चर्चा उन हरी साड़ी पहनी रीवा नाम की महिला की हो रही है, जिन्होंने इस मैच के जीत के पलों में रवींद्र जडेजा के पैर छुवे।

Ravindra Riva Solanki Jadejaहम बात रीवा सोलंकी जडेजा की कर रहे हैं, जो रवींद्र जडेजा की पत्नी हैं। हाल में हुए गुजरात के चुनाव में भाजपा ने उन्हें विधानसभा से टिकट दिया था और वह जीत गईं, और वर्तमान में भाजपा विधायक हैं। इस तरह से जहां उनका एक परिचय भाजपा नेता व विधायक तथा क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी के रूप में है, वहीं उनका परिचय कांग्रेस राजनेता हरि सिंह सोलंकी की भतीजी के रूप में भी है। यानी वह एक कांग्रेस मूल के परिवार से आती हैं।

 

इसके अलावा उनकी एक पहचान एक क्षत्राणी के रूप में भी अपने क्षेत्र में है। उन्हें पिछले साल क्षत्रिय समुदाय की दक्षिणपंथी संस्था, करणी सेना की महिला शाखा का प्रमुख नियुक्त किया गया था। वह वर्ष 2018 में दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पद्मावत’ के खिलाफ बड़े स्तर पर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान राजपूत करणी सेना की महिला विंग की प्रमुख के पद पर नियुक्ति होने के साथ भी चर्चा में रहीं।

इसके बाद ही मार्च 2019 में गुजरात के कृषि मंत्री आरसी फालदू और सांसद पूनम महाजन की उपस्थिति में वह भाजपा में शामिल हो गई थीं। नवम्बर 2022 में हुए गुजरात विधानसभा के चुनाव में भाजपा ने उन्हें जामनगर उत्तर से टिकट देकर विधायक के लिए खड़ा किया था। इस चुनाव में वह रवींद्र जडेजा की बहन, जिला कांग्रेस की अध्यक्ष नैना जडेजा के विरुद्ध चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचीं।

व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो उनका जन्म 2 नवंबर 1990 को गुजरात के राजकोट में एक क्षत्रिय परिवार से हुआ था। उनके पिता का नाम हरदेव सिंह सोलंकी और माता का नाम प्रफुल्लबा सोलंकी है। रीवा ने आत्मीय इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस राजकोट से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक किया है।

रीवा 17 अप्रैल 2016 को गुजरात के राजकोट में सीजंस होटल में आयोजित हुए शादी समारोज में भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के साथ शादी के बंधन में बंधी। इनकी एक बेटी है जिनका नाम निध्याना जडेजा है। आईपीएल के फाइनल मैच के बाद सिर ढकी साड़ी में पति के पैर छूने को लेकर उनकी हर ओर प्रशंसा हो रही है। (Riva Solanki) (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला