उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 5, 2024

Haldwani Violence : हल्द्वानी हिंसा के मास्टर माइंड, एसएसपी की पीसी, घटना की मजिस्ट्रीयल जांच व गैस आपूर्ति आदि पर 5 बड़ी अपडेट

0

Haldwani Violence

बनभूलपुरा हिंसा मामले में 5 उपद्रवी गिरफ्तार
नवीन समाचार, नैनीताल, 10 फरवरी 2024 (Haldwani Violence)। हल्द्वानी के वनभूलपुरा क्षेत्र में गत 8 फरवरी को घटित हिंसा (Haldwani Violence) की घटना के मामले में नैनीताल पुलिस ने 3 अभियोग पंजीकृत किये हैं। जनपद के एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि इनमें से एक अभियोग नगर निगम एवं 2 पुलिस की तहरीर पर पंजीकृत किये गये हैं। सीसीटीवी एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर 5 अभियुक्तो की गिरफ्तारी की गई है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी हेतु टीमें गठित की गई है जो गिरफ्तारी के लिए कार्य कर रही है।

Haldwani Violence
हल्द्वानी दंगे के दानव पुलिस गिरफ्त में।

उन्होंने यह भी बताया कि वनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में कर्फ्यू हटा दिया गया है। अति आवश्यक सामग्री की आपूर्ति सामान्य चल रही है। यह भी बताया कि थाना बनभूलपुरा को सुचारू रूप से पुर्नसंचालित किया जा चुका है। थाने पर समस्त कार्य सुचारू रूप से चल रहे हैं।

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि वर्तमान में स्थिति नियंत्रण में है, इसीलिए थाना बनभूलपुरा और उसके निकटवर्ती क्षेत्रों को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में लोगों की आवश्यकताओं को देखते हुए कर्फ्यू में नरमी बरती गई है। उन्होंने बताया कि बनभूलपुरा दंगे में पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं, अच्छी बात यह है कि अभियान में शामिल सभी पुलिसकर्मी, निगमकर्मी, प्रशासन कर्मचारी/अधिकारी सुरक्षित वापस आये हैं।
उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर उपद्रवियों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने का कार्य किया जा रहा है। कानून व्यवस्था भंग करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और अशांति फैलाने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

(Haldwani Violence) मास्टर माइंड पर जांच शुरू !

इधर सूत्रों के अनुसार पुलिस ने 4 अन्य लोगों को भी हिरासत में ले लिया है। साथ ही घटना का मास्टर माइंड कौन था, इसकी जांच भी तेज हो गयी है। इस कड़ी में जिस अब्दुल मलिक को विवादित नमाज स्थल के लिये नोटिस दिया गया था, मामले के मास्टर माइंड के रूप में उसकी भूमिका की जांच भी की जा रही है।

एसएसपी ने बताया कि अवैध निर्माण का कार्य अब्दुल मलिक के द्वारा किया गया था, जो इस अभियोग में नामजद भी है, उसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा बनभूलपुरा थाने में जिन उपद्रवियों द्वारा आगजनी का कार्य किया गया है, उनके खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। (Haldwani Violence)

हल्द्वानी हिंसा (Haldwani Violence) की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश, मंडलायुक्त जांच अधिकारी नामित

नैनीताल। हल्द्वानी शहर के थाना वनभूलपुरा एवं निकटवर्ती क्षेत्रों में गत 8 फरवरी को हुई घटना के मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के स्तर से मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश जारी हुऐ हैं। कुमाऊं मंडल के आयुक्त दीपक रावत इस घटना की मजिस्ट्रीयल जांच करेंगे। मुख्य सचिव ने मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश जारी करते हुये कुमाऊं आयुक्त रावत को 15 दिनों के भीतर हल्द्वानी वनभूलपुरा में हुई घटना की निष्पक्ष जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं। (Haldwani Violence)

उपद्रवियों की गोली से घायलों का प्रशासन करा रहा उपचार (Haldwani Violence)

हल्द्वानी नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि बनभूलपुरा में उपद्रवयियों ने जिम से आते वक्त अजय कुमार नाम के युवक को गोली मार दी थी। उसका उपचार साइ अस्पताल में चल रहा था। उसका सफलतापूर्वक ऑपरेशन हो गया है। आगे उसको बेहतर इलाज के लिए एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया है। उसे एम्स ऋषिकेश के लिए निशुल्क एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया है। प्रशासन परिजनों को संपूर्ण सहयोग प्रदान कर रहा है।

श्री उपाध्याय ने बताया कि इसके अलावा भी नगर निगम के एक कार्मिक इस घटना में घायल हुए हैं। उनका उपचार कृष्णा अस्पताल में किया जा रहा है। नगर निगम द्वारा अपने कार्मिकों और उनके परिजनों को हर प्रयोग प्रकार का सहयोग नगर निगम प्रशासन कर रहा है। (Haldwani Violence)

मोबाइल से होगी गैस बुकिंग

नैनीताल। कुमाऊं मंडल विकास निगम के महाप्रबंधक एपी वाजपेई ने बताया कि हल्द्वानी में कर्फ्यू के क्षेत्र छोड़कर अन्य स्थानों में गैस आपूर्ति सुचारू है। इंटरनेट बंद होने के कारण उपभोक्ता गैस एजेंसी में सीधे संपर्क कर गैस बुकिंग कर सकते हैं। श्री वाजपेई ने बताया कि इंटरनेट बंद होने के कारण ऑनलाइन गैस बुकिंग प्रभावित है। जब तक यह व्यवस्था लागू रहेगी तब तक उपभोक्ता मोबाइल से कॉल करके तथा गैस एजेंसी से स्वतः संपर्क कर गैस बुकिंग कर सकते हैं। (Haldwani Violence)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग