उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

कानों में मोबाइल के एयरफोन की लीड लगाकर ड्यूटी पर सो गया युवक, मशीन ने उठाकर कुचल दिया, पता ही नहीं चला, हो गयी मौत…

0

नवीन समाचार, हरिद्वार, 9 अप्रैल 2024 (Youth with lead of mobile phone in his ears-Died, Mobile)। मोबाइल का अत्यधिक प्रयोग, खासकर कानों में स्पीकर लगाये हुए लोगों के साथ कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। अब एक ऐसा मामला आया है जिसमें एक फैक्टरी मजदूर की कानों में मोबाइल के एयरफोन की लीड लगी होने की वजह से मौत हो गयी।

(Youth with lead of mobile phone in his ears-Died, Mobile)उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद के झबरेड़ा में सामान के पैकेट उठाने वाली मशीन के नीचे दबकर एक मजदूर की मौत हो गई। इस मामले में ग्रामीणों ने फैक्टरी पहुंचकर हंगामा करते हुए सड़क पर जाम लगा दिया। पुलिस ने घटना स्थल पर जाकर स्थिति को संभाला।

अलबत्ता इस मामले में यह उल्लेखनीय बात रही कि मजदूर के शव के कानों में मोबाइल के स्पीकर की लीड लगी हुई मिली। यह बात सामने आ रही है कि वह रात्रि ड्यूटी पर कानों में मोबाइल के एयरफोन की लीड लगाकर सो गया था। मशीन ने कागल के पैकेट उठाए तो मजदूर को शायद कान में लीड लगी होने की वजह से पता नहीं चला और और मशीन की चपेट में आकर उसके नीचे दब गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार झबरेड़ा थाना क्षेत्र के बूढ़पुर नूरपुर गांव के पास एक पेपर बनाने की फैक्टरी है। बूढ़पुर निवासी 22 वर्षीय सोहित इस फैक्टरी में नौकरी करता था। सोमवार को उसकी रात की ड्यूटी थी। बताया जा रहा है कि देर रात वह कानों में मोबाइल के एयरफोन की लीड लगाकर गत्ते के पैकेट बिछाकर लेट गया। इसी दौरान पेपर के पैकेट उठाने वाली ट्रैक्स मशीन ने पैकेट उठाए तो सोहित मशीन की चपेट में आकर उसके नीचे दब गया। जिससे उसकी मौत हो गई। (Youth with lead of mobile phone in his ears-Died, Mobile)

मजदूर की मौत की सूचना उसके परिजनों को लगी तो फैक्टरी में घटना स्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने फैक्टरी प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए बूढ़पुर मार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस ने घटना स्थल पर जाकर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण फैक्टरी मालिक के खिलाफ कारवाई करने व उनसे वार्ता की जिद्द पर अड़े रहे। (Youth with lead of mobile phone in his ears-Died, Mobile)

मृतक घर बसाने के लिए कर रहा था नौकरी (Youth with lead of mobile phone in his ears-Died, Mobile)

सोहित अपने परिवार में दो भाइयों से छोटा था। अभी उसकी शादी भी नहीं हुई थी। उसके पिता का स्वर्गवास पहले ही हो चूका है। इसलिए फैक्टरी में नौकरी कर वह अपना घर बसाने के लिए शादी के लिए पैसा इकट्ठा कर रहा था, लेकिन उसको क्या पता था कि शादी से पहले ही उसकी मौत हो जाएगी। (Youth with lead of mobile phone in his ears-Died, Mobile)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Youth with lead of mobile phone in his ears-Died, Mobile)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला