उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

रात्रि में बदल गये उत्तराखंड के 29 आईएफएस अधिकारी

0
Transfers

नवीन समाचार, देहरादून, 12 मार्च 2024 (29 IFS officers of uttarakhand Transferred)। सोमवार देर रात शासन ने वन विभाग में 29 आईएफएस यानी भारतीय वन सेवा के वनाधिकारियों के स्थानांतरण के आदेश जारी किए हैं। बताया गया है कि इनमें से अधिकांश अधिकारियों की पदोन्नति भी हुई है। बताया गया है कि गत दिवस प्रदेश की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में हुई सिविल सर्विस बोर्ड की बैठक में इस स्थानांतरण सूची पर मोहर लगाई गई थी। अब विभागीय मंत्री और मुख्यमंत्री के अनुमोदन के बाद स्थानांतरण आदेश जारी किया गया है।

इनके हुए स्थानांतरण (29 IFS officers of uttarakhand Transferred)

Transfers, 29 IFS officers of uttarakhand Transferred,स्थानांतरण आदेश के अनुसार अपर प्रमुख वन संरक्षक विवेक पांडे को अपर प्रमुख वन संरक्षक वन्यजीव उत्तराखंड, मुख्यालय में तैनात निशांत वर्मा को प्रभारी नियोजन एवं वित्तीय प्रबंधन और देहरादून के डीएफओ नीतीश मणि त्रिपाठी को पदोन्नति के बाद उन्हें देहरादून के डीएफओ पद से हटाकर अपर निदेशक वन प्रशिक्षण अकादमी की जिम्मेदारी दी गई हैं।

इसी तरह दीप चंद्र आर्य को पश्चिमी वृत्त से हटाकर कार्य योजना अधिकारी हल्द्वानी, पंकज कुमार को निदेशक नंदा देवी बायोस्फीयर रिजर्व, आकाश वर्मा को वन विकास निगम से हटाकर वन संरक्षक गढ़वाल, विनय भार्गव को यमुना वृत्त से हटाकर वन संरक्षक पश्चिमी वृत की जिम्मेदारी मिली है।

वहीं, मयंक शेखर झा को उत्तराखंड वन विकास निगम का क्षेत्रीय प्रबंधक, कोको रोसे को वन संरक्षक उत्तरी कुमाऊं वृत्त व कहकशा नसीम को वन संरक्षक यमुना वृत्त की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। जबकि नीरज कुमार को देहरादून का डीएफओ, वैभव कुमार को मसूरी की जगह हरिद्वार का डीएफओ, अमित कंवर को नरेंद्र नगर की जगह मसूरी का डीएफओ बनाया गया है। (29 IFS officers of uttarakhand Transferred)

इसी तरह जीवन मोहन को डीएफओ यानी प्रभागीय वनाधिकारी नरेंद्र नगर, आशुतोष सिंह को पिथौरागढ, हिमांशु बागड़ी को डीएफओ तराई पूर्वी वन विभाग, उपवन संरक्षक अभिमन्यु को डीएफओ चकराता और उपनिदेशक गोविंद वन्य जीव पशु विहार, कल्याणी को रुद्रप्रयाग का डीएफओ, महातिम यादव को उपनिदेशक राजाजी नेशनल पार्क, कुंदन कुमार को उप वन संरक्षक अनुसंधान, अभिलाषा सिंह को उपनिदेशक उत्तराखंड वन प्रशिक्षण अकादमी व उमेश चंद्र तिवारी को प्रभारी डीएफओ तराई केंद्रीय वन प्रभाग की जिम्मेदारी दी गई है। (29 IFS officers of uttarakhand Transferred)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (29 IFS officers of uttarakhand Transferred)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला