उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

उत्तराखंड सरकार का राज्य कर्मचारियों को होली से पहले बड़ा तोहफा, जुलाई से 4 प्रतिशत बढ़कर मिलेगा डीए

0

नवीन समाचार, देहरादून, 12 मार्च 2024 (Uttarakhand Government Increased 4 Percent DA)। उत्तराखंड सरकार ने भी केंद्र सरकार की तर्ज पर होली के पहले अपने राज्य के कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दे दी है। उत्तराखंड सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत वृद्धि करने का 2 दिन पूर्व ऐलान किया था, जबकि आज इस संबंध में उत्तराखंड शासन की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। इससे करीब साढ़े तीन लाख निगम कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

होली-चुनाव से पहले उत्तराखंड के राज्य कर्मचारियों को बड़े तोहफे का ऐलान

मूल वेतन का 42 प्रतिशत से बढ़कर 46 प्रतिशत हो गया महंगाई भत्ता (Uttarakhand Government Increased 4 Percent DA)

विदित हो कि इसके पहले राज्य के कर्मचारियों को मूल वेतन का 46 प्रतिशत महंगाई भत्ते के रूप में दिया जाता था, जो अब बढ़कर 50 प्रतिशत हो गया है। इसके लिए उत्तराखंड शासन के सचिव दिलीप जावलकर की ओर से जारी कार्यालय ज्ञाप के अनुसार समस्त राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं तथा स्थानीय निकायों के नियमित  सार्वजनिक उपक्रम, निगम के प्रशासनिक विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव व सचिव को सातवें पुनरीक्षित वेतनमान में आहरित कर रहे सार्वजनिक निकाय व उपक्रमों के कर्मचारियों के लिए मंहगाई भत्ते का एक जुलाई 2023 से बढ़ी हुई दर पर भुगतान करने का आदेश दिया है। (Uttarakhand Government Increased 4 Percent DA)

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने जताया था आंदोलन का इरादा भी (Uttarakhand Government Increased 4 Percent DA)

उल्लेखनीय है कि इसके लिये राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद आंदोलन का इरादा भी जाहिर कर रही थी। उसका कहना था कि जल्द आचार संहिता लगने से यह मामला कई माह तक लटक सकता है। लेकिन सरकार ने डीए में वृद्धि करने में देरी न कर चुनाव से पहले कर्मचारियों को नाराज करने का जोखिम लेने की जगह खुश कर दिया है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पिछले सप्ताह ही केंद्र के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि करके बड़ी सौगात दे दी थी। इसके बाद मंगलवार को उत्तराखंड सरकार ने भी अपने कर्मचारियों के लिए डीए में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Uttarakhand Government Increased 4 Percent DA)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला