उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

इतना कम हुआ मतदान… 5 में से 3 भाजपा प्रत्याशी खुद को और हरीश रावत अपने बेटे को नहीं दे पाये वोट…

0
Uttarakhand Rajniti BJp Congress

नवीन समाचार, नैनीताल, 20 अप्रैल 2024 (3 BJP Candidates could not Vote for themselves)। लोकसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर शुक्रवार को हुये मतदान में 54.09 प्रतिशत मतदाताओं ने चुनाव मैदान में खड़े कुल 55 उम्मीदवारों में से अपने पसंदीदा उम्मीदवारों को चुनने के लिये अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। 2019 के लोस चुनाव में पांचों सीटों पर 58.01 प्रतिशत वोट पड़े थे। इस प्रकार इस बार हुआ मतदान पिछले चुनाव के मुकाबले करीब 4 प्रतिशत के बड़े अंतर वाला और 75 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य से तो काफी नीचे रहा है।

सभी कांग्रेस प्रत्याशियों ने स्वयं को मतदान किया (3 BJP Candidates could not Vote for themselves)

chunav, 3 BJP Candidates could not Vote for themselves,इस चुनाव में यह भी यह भी रहा है कि 5 लोक सभा सीटों में भाजपा व कांग्रेस के 10 प्रत्याशियों में से कई स्वयं को भी वोट नहीं दे पाये। नैनीताल के मौजूदा सांसद व प्रत्याशी अजय भट्ट तो लगातार दूसरी बार स्वयं को मतदान नहीं कर पाये। जबकि एक पिता के रूप में हरीश रावत अपने पुत्र को वोट नहीं दे पाये। अलबत्ता सभी कांग्रेस प्रत्याशियों ने स्वयं को मतदान किया।

यहाँ भाजपा प्रत्याशी नहीं दे पाए खुद को वोट (3 BJP Candidates could not Vote for themselves)

BJP Chunav, Nainitals Ghoda Library, Tibetan New Year, 3 BJP Candidates could not Vote for themselves,उल्लेखनीय है कि नैनीताल-उधमसिंह नगर के सांसद व भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट का नाम अभी भी अल्मोड़ा संसदीय सीट की रानीखेत विधानसभा के रानीखेत बाजार बूथ पर है। इसलिये वह लगातार दूसरे चुनाव में खुद के लिए वोट नहीं कर पाए। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार प्रकाश जोशी का वोट नैनीताल जिले के कालाढूंगी में गेबुवा बूथ पर पड़ा, जो उन्हीं का संसदीय सीट है।

उधर टिहरी गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार माला राज्यलक्ष्मी शाह का वोट टिहरी के नरेंद्र नगर में था, जो पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट के अंतर्गत है। ऐसे में माला राज्यलक्ष्मी ने टिहरी की जगह पौड़ी गढ़वाल संसदीय सीट के लिये मतदान किया। जबकि टिहरी गढ़वाल से कांग्रेस उम्मीदवार जोत सिंह गुनसोला का वोट टिहरी के अंतर्गत ही किताबघर मसूरी में था। ऐसे में उन्होंने खुद के लिये मतदान किया।

इसी तरह हरिद्वार लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने डिफेंस कालोनी रायुपर विधानसभा में यानी हरिद्वार की जगह टिहरी लोकसभा सीट के लिये मतदान किया। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के पुत्र विरेंद्र रावत का वोट हरिद्वार में ही पड़ा। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय माजरा देहरादून में यानी टिहरी संसदीय क्षेत्र के लिये मतदान किया। इस तरह हरीश रावत अपने बेटे के लिए वोट नहीं कर पाएं। (3 BJP Candidates could not Vote for themselves)

पौड़ी व अल्मोड़ा के प्रत्याशियों ने किया स्वयं को वोट (3 BJP Candidates could not Vote for themselves)

पौड़ी गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अनिल बलूनी ने पौड़ी के ही नकोट गांव में व कांग्रेस उम्मीदवार गणेश गोदियाल पौड़ी के पौठाणी में स्वयं को मतदान किया। इसी तरह अल्मोड़ा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अजय टम्टा ने दुगालखोला अल्मोड़ा में और कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप टम्टा बागेश्वर में यानी दोनों उम्मीदवारों ने अपनी संसदीय सीट पर स्वयं को मतदान किया। (3 BJP Candidates could not Vote for themselves)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (3 BJP Candidates could not Vote for themselves)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला