उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

मुन्नाभाइयों को 50 लाख रुपये लेकर नकल कराने के बड़े मामले का खुलासा, नकल कराने वाले दो डॉक्टरों सहित पांच गिरफ्तार

0

नवीन समाचार, देहरादून, 20 मई 2024 (5 including 2 Doctors arrested for Munnabhai)। एम्स यानी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋशिकेष की ओर से अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित की गयी एचडी परीक्षा यानी इंस्टीट्यूट आफ नेशनल इंर्पोटेंस कमान एंट्रेंस टेस्ट 2024 में नकल करने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में दो आरोपित एम्स के चिकित्सक भी हैं, जिन्हें नकल माफिया ने दो-दो लाख रुपए में प्रश्न पत्र हल कराने के लिए किराये पर रखा गया था। बताया गया है कि आरोपितों ने प्रत्येक अभ्यर्थी को एमडी की परीक्षा में पास कराने के बदले में 50 लाख रुपए लिये थे।

(5 including 2 Doctors arrested for Munnabhai, Rishikesh News Five youths arrested for cheating in AIIMS exam sending papers through Telegramप्राप्त जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित एम्स की एचडी परीक्षा के दौरान नकल माफिया की सक्रियता तथा देहरादून व अन्य प्रति में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों को अनुचित माध्यम से नकल कराए जाने की सूचना दून पुलिस को प्राप्त हुई थी। जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने पुलिस क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश के नेतृत्व में ऋषिकेश कोतवाली तथा एसओजी की संयुक्त टीम का गठन किया।

टीम ने इस मामले में बैराज रोड से एक टाटा सफारी संख्या डीएल3सीडब्लू-5412 में बैठे पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। यह लोग हिमाचल के कांगड़ा स्थित परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को मोबाइल फोन तथा टैब के माध्यम से प्रश्न पत्रों के हल किये गये उत्तर उपलब्ध करा रहे थे। उनके साथ दो डॉक्टर भी थे।
पूछताछ में पकड़े गये एक आरोपित अजीत ने बताया कि उसकी तीन लैब हैं जिनके माध्यम से वह अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भी परिक्षार्थियों को नकल कराने के एवज में मोटी धनराशि लेता है। (5 including 2 Doctors arrested for Munnabhai)

ये हुए गिरफ्तार (5 including 2 Doctors arrested for Munnabhai)

-अजीत (44) पुत्र स्वर्गीय सतवीर सिंह निवासी, मकान नंबर 540 सेक्टर आठ जिला जींद हरियाणा।
-अमन शिवाच (24) पुत्र अर्जुन निवासी गली नंबर 18ध्10 विकास कॉलोनी रोहतक हरियाणा।
-वैभव कश्यप (23) पुत्र संजीव कश्यप, निवासी 260 अंबिका एनक्लेव सनौर पटियाला पंजाब।
-विजुल गौरा (31) पुत्र गोविंद लाल निवासी 2ध्5 पटेल नगर जिला हिसार हरियाणा।
-जयंत ( 22) पुत्र प्रकाश निवासी मकान नंबर 423 डिफेंस कॉलोनी जिला हिसार हरियाणा। (5 including 2 Doctors arrested for Munnabhai)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (5 including 2 Doctors arrested for Munnabhai)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला