उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 19, 2024

नैनीताल : दुर्घटना में 15 वर्षीय 2 बालिकाओं ने भी दम तोड़ा, दुर्घटना का कारण व कारण का समाधान भी समझिये…

0

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 जून, 2024 (Accident in Betalghat-Nainital-1 died-14 injured)। उत्तराखंड के नैनीताल जनपद में रविवार मध्य रात्रि हुई एक वाहन दुर्घटना में 15 वर्षीय 2 बालिकाओं सहित 3 वाहन सवारों  की दुःखद मृत्यु हो गयी, जबक 12 अन्य यात्री घायल हो गए। दुर्घटना का कारण एक बार फिर सड़क की बुरी स्थिति को बताया जा रहा है। वाहन में क्षमता से अधिक 15 सवारियां भी भरी थीं। इन्हीं कारणों से नैनीताल जनपद में इसी सप्ताह हुई यह दूसरी दुर्घटना है।

(Accident in Betalghat-Nainital-1 died-14 injured) नैनीताल के पास बेतालघाट में देर रात एक पिकअप गिरा 200 मीटर गहरी खाई में,  चालक समेत आठ लोगों की मौत - उत्तराखंड जागरणप्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार रात्रि 15 लोग बेतालघाट महोत्सव से खरीदारी कर घर पिकअप से लौट रहे थे। इस दौरान रातीघाट-बेतालघाट मोटर मार्ग पर रात्रि करीब 11.30 बजे पिकअप अनियंत्रित होकर लगभग 100 फिट गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अनीस अहमद के नेतृत्व में मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से नजी वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेतालघाट भिजवाया। वहां चिकित्सकों ने नैनीचैक निवासी 65 वर्षीय उम्मेद सिंह को मृत घोषित कर दिया।

जबकि खैराली बूंगा निवासी मीनाक्षी बोहरा (15) पुत्री भगवत सिंह ने बेतालघाट अस्पताल में उपचार के दौरान दम दौड़ दिया, वहीं ऊंचाकोट, तल्लागांव निवासी कंचन कठायत (15) पुत्री पृथ्वीपाल की एसटीएच हल्द्वानी में उपचार के दौरान मौत हो गई।  जबकि बर्धो निवासी दीपा, तल्लगांव निवासी बबीता, तथा पल्सो गांव निवासी पना देवी की हालत भी नाज़ुक बनी हुई है। हादसे में घायल अन्य लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। राजस्व पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम को नैनीताल भेजने की तैयारी शुरु कर दी है।

दुर्घटना में मंजू कठायत, बालम सिंह, सौरभ (15), हेमा देवी (25), पुष्पा बोहरा (29), सूरज कठायत (15), पना देवी (40), प्रभा कठायत (20), दीपा देवी (20), प्रभा बोहरा (32), कुंदन बोहरा (35), पिंकी बोहरा (32) और चंद्रा (16) भी घायल हुए हैं। सभी पल्सों और वर्धो गांव के निवासी हैं। इनमें से प्राथमिक उपचार के बाद छह लोगों को डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय भेजा गया है।

कभी-कभार प्रशासनिक कार्रवाई से मिलता है किराया बढ़ाने का बहाना (Accident in Betalghat-Nainital-1 died-14 injured)

उल्लेखनीय है कि इससे पहले ही बीते पांच जून को ओखलकांडा के पतलोट में 14 यात्रियों को ले जा रहे एक 9 सवारियों की क्षमता वाले मैक्स खाई में गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि ताजा दुर्घटना में भी वाहन में 14 लोग सवार थे। यह भी एक पक्ष है कि ओवर लोडिंग का बड़ा कारण एक ओर वाहनों की कमी और दूसरी ओर महंगा किराया है।

प्रशासन ओवरलोडिंग पर कुछ हद तक लगाम लगाता है तो वाहन चालक किराया बढ़ा देते हैं, और कुछ दिनों के बाद फिर से क्षमता से अधिक वाहनों को बैठाना शुरू कर देते हैं। यानी प्रशासनिक कार्रवाई का बोझ जनता पर ही पड़ता है, लेकिन निरंतर कार्रवाई न होने से किराया बढ़ने के बावजूद क्षमता से अधिक सवारियां बैठाना भी जारी रहता है।

रोडवेज की बसें कम और नहीं बैठाती स्थानीय सवारियों को (Accident in Betalghat-Nainital-1 died-14 injured)

नैनीताल। ऐसी दुर्घटनाओं का एक बड़ा कारण रोडवेज की बसों का कम होना है। यह समस्या भी है कि यह बसें स्थानीय सवारियों को नहीं बैठातीं। हल्द्वानी-नैनीताल के बीच हो या अन्य मार्गों पर, बीच के स्थानों में छोटी दूरियों के लिये जाने वाले यात्रियों के लिये खासकर गर्मियों के मौसम में बसें नहीं रुकती हैं। इस कारण भी लोग अन्य वाहनों में क्षमता से अधिक ठुंसकर यात्रा करने को मजबूर रहते हैं, और दुर्घटनाओं को आमंत्रण मिलता है। इस समस्या का समाधान नियमित बसों की संख्या बढ़ाना हो सकता है। (Accident in Betalghat-Nainital-1 died-14 injured)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Accident in Betalghat-Nainital-1 died-14 injured, Accident, Nainital, Accidental Death, Betalghat-Ratighat Road, Betalghat, Ratighat, 1 died,14 injured, Overloading, Bad Condition of Roads)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला