April 21, 2024

उत्तराखंड की एक लोकप्रिय, कई सम्मानों से सम्मानित अभिनेत्री गीता उनियाल का निधन, सीएम सहित कई ने जताया दुःख

0

Actress Geeta Uniyals demise due to Cancer

नवीन समाचार, देहरादून, 21 फरवरी 2024 (Actress Geeta Uniyals demise due to Cancer)। उत्तराखंड की लोक संस्कृति और फिल्म जगत से जुड़ी एक बुरी खबर सामने आई है। देवभूमि की प्रसिद्ध व लोकप्रिय अभिनेत्री गीता उनियाल का निधन हो गया है। गीता पिछले चार वर्षों से कैंसर से लड़ रही थीं। गीता गंभीर बीमारी के बावजूद सोशल मीडिया पर सक्रिय थीं। उन्होंने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया के जरिए अपनी सफल सर्जरी की बात बताई थी और कहा था कि वो तेजी से ठीक हो रही हैं, लेकिन आज उनके एकाएक निधन की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि सर्जरी सफल होने के बाद भी गीता फिर से कैंसर की चपेट में आ गई थी।

स्वर्गीय गीता उनियाल ने ‘जय मां धारी देवी’ सहित भुली-ए-भुली, मेरू गौं, कन्यादान, भगत और घंडियाल, खैरी का दिन, ब्यो, संजोग, फ्योंली जवान ह्वेगे व अभी जग्वाल कैरा सहित करीब 15 उत्तराखंडी फिल्मों और घघरी, स्याली रोशनी, तेरी खुद सहित 300 से अधिक उत्तराखंडी गीतों की वीडियो फिल्मों में उत्कृष्ट अभिनय किया था और अपने अभिनय से पहाड़ी लोगों के दिल में जगह बनाई थी। वह अपने आप में एक रोल मॉडल थीं। उन्हें वर्ष 2020 में उन्हें कैंसर होने का पता चला था। आर्थिक तंगी और मानसिक अवसाद के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी थी।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, काबीना मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, कांग्रेस विधायक भुवन कापड़ी आदि ने गीता उनियाल के निधन पर दुःख जताया है और उनके निधन को उत्तराखंड की संस्कृति और फिल्म उद्योग के लिए बड़ी क्षति बताया है।

2011 में हुआ था विवाह, एक बेटा है (Actress Geeta Uniyals demise due to Cancer)

Actress Geeta Uniyals demise due to Cancerउन्होंने वर्ष 2004 से गीता ने उत्तराखंड फिल्म जगत में काम शुरू किया था। वह हिंदी फिल्म द हैवोक में भी काम कर चुकी हैं। उनके बेहतरीन कार्य के लिए वर्ष 2009 में उन्हें बेस्ट एल्बम एक्ट्रेस के हिलीवुड सम्मान एवं वर्ष 2010 में फिल्म पीड़ा के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड, 2017 में युफा अवार्ड बेस्ट एक्ट्रेस के सम्मानों से सम्मानित किया गया था। वर्ष 2011 में उन्होंने विकास उनियाल संग विवाह किया था। उनका रुद्राक्ष नाम का एक बेटा है। (Actress Geeta Uniyals demise due to Cancer)

उनके निधन से फिल्म जगत के साथ ही सामाजिक व संस्कृति प्रेमियों ने शोक जताया है। उनके अंतिम दर्शन के लिए उनके देहरादून के मोथोरोवाला स्थित आवास पर काफी भीड़ जुटी है। हरिद्वार में अंतिम संस्कार किया जाएगा। (Actress Geeta Uniyals demise due to Cancer)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Actress Geeta Uniyals demise due to Cancer)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला