उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 5, 2024

Awara Kutton se Samasyaen : पिटबुल के जानलेवा हमले से घायल महिला ने 8 दिनों तक संघर्ष करने के बाद तोड़ा दम, मालिक के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज

0

Awara Kutton se Samasyaen

नवीन समाचार, हरिद्वार, 12 जनवरी 2024 (Awara Kutton se Samasyaen)। पिटबुल नस्ल के एक कुत्ते के हमले में घायल होने बाद 8 दिनों तक जीवन के लिये संघर्ष करने के उपरांत एक महिला की मौत हो गयी।

Awara Kutton se Samasyaen उत्तराखंड: पिटबुल के हमले में घायल महिला की मौत, दहशत में लोग | Daily  Uttarakhandइस मामले में पुलिस ने कुत्ते के मालिक पर गैरइरादतन हत्या का अभियोग दर्ज कर लिया है। (Awara Kutton se Samasyaen) साथ ही कुत्ते के मालिक को मामले में नोटिस भी भेजा है, और पुलिस इस मामले में न्यायालय में कुत्ते के मालिक के विरुद्ध आरोप पत्र दाखिल करने की तैयारी भी कर रही है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रुड़की के सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित ढंढेरा निवासी बुजुर्ग महिला केला देवी बीती आठ दिसंबर की दोपहर पोस्ट ऑफिस वाली गली में जा रही थीं। इस दौरान पिटबुल नस्ल के एक कुत्ते ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया। शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने किसी तरह महिला को कुत्ते से छुड़ाया।

हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। गंभीर हालत में उन्हें रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां चिकित्सकों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया।

ऐसी घटना के बाद महिला के बेटे संजय की तहरीर पर पुलिस ने कुत्ते के मालिक पर अभियोग दर्ज कर लिया था। इसके बाद महिला के पुलिस ने बयान दर्ज किए, लेकिन इसके बाद 8 दिनों तक जीवन के लिये संघर्ष करने के बाद 16 दिसंबर को महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। ऐसे में पुलिस ने गैरइरादतन हत्या की धारा भी जोड़ने के लिए विधिक राय मांगी थी।

कोतवाली प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि विधिक राय के बाद मामला गैरइरादतन हत्या में तरमीम कर लिया गया है। इस मामले में कुत्ते के मालिक को भी नोटिस देकर इसकी जानकारी दी गई है। उन्होंने बताया कि मामले में न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल करने की भी तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद कुछ लोगों के बयान भी दर्ज किए जा चुके हैं। कुछ और लोगों व महिला के परिजनों के भी बयान दर्ज किए जाएंगे।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से, कू से, कुटुंब एप से, डेलीहंट से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। 

यह भी पढ़ें : नैनीताल : यहां सुबह तड़के से शुरू हो जाती हैं यातायात और आवारा कुत्तों की समस्याएं, हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद प्रशासन जागता है देर से (Awara Kutton se Samasyaen)

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 जून 2023। (Awara Kutton se Samasyaen) जी हां, कहने को सरोवरनगरी नैनीताल न केवल जिला व मंडल मुख्यालय है, बल्कि यहां राज्य का उच्च न्यायालय भी मौजूद है। लेकिन इसके बावजूद यहां भी उच्च न्यायालय के आदेशों के बावजूद लगता है कि प्रशासनिक मशीनरी काम करने को तैयार नहीं है।
(Awara Kutton se Samasyaen) आवारा कुत्तों से बचने के चक्कर में खाई में जा गिर  10 साल की बच्ची - a 10-year-old girl has been left brain dead after she  fell into a ditch while trying to escape a pack of stray dogs in nainital -  Navbharat Timesस्थिति यह है कि नगर में समस्याएं तो सुबह तड़के से शुरू हो जाती हैं, लेकिन प्रशासनिक मशीनरी अपने समय से यानी देर से जागती है। हम यहां यातायात और आवारा कुत्तों की समस्या की बात कर रहे हैं। स्थिति यह है कि नगर में नगर पालिका कार्यालय के मॉल रोड की ओर के मुख्य गेट पर सुबह तड़के से आवारा कुत्तों का जमावड़ा लग जाता है।

(Awara Kutton se Samasyaen) इसी तरह पालिका कार्यालय के पास ही बीडी पांडे जिला चिकित्सालय की मोर्चरी के पास रखे कूड़ेदान के पास करीब एक दर्जन कुत्ते आने-जाने वाले वाहनों के पीछे भोंकते हुए झपटते हैं। हालांकि यह स्थिति पूरे शहर में है, लेकिन हम यहां आवारा कुत्तों की ऐसी स्थिति के लिए उत्तरदायी और बार-बार उच्च न्यायालय में सबकुछ ठीक होने का दावा करने वाली नगर पालिका के पास की बात कर रहे हैं।

(Awara Kutton se Samasyaen) इन स्थितियों का कारण यह भी है कि पालिका कार्यालय के पास ही कुछ लोग आवारा कुत्तों को बचा हुआ मांस परोसते हैं, जबकि मोर्चरी के पास के कूड़ेदान में जिला चिकित्सालय का मेडिकल वेस्ट भी डाला जाता है। क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि इस कूड़े में मानव रक्त के अंश भी होते हैं।

(Awara Kutton se Samasyaen) इसलिए कुत्ते अक्सर इस कूड़ेदान में घुसे रहते हैं और इस कारण ही यहां के कुत्ते लोगों पर अधिक उग्र रहते हैं। कई लोगों को काट भी चुके हैं। इनकी वजह से बच्चों के साथ ही बड़े भी यहां से गुजरने से डरते हैं। नगर पालिका इस पर कई बार शिकायतें करने के बावजूद देख कर भी अनदेखी कर रही है, और एक तरह से उच्च न्यायालय के आदेशों की भी अवहेलना कर रही है।

awara kutton w yatayat samasyaen
शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे चीना बाबा चौराहे के पास वाहनों की भीड़ के बीच परेशानी से गुजरते स्कूली बच्चे।

(Awara Kutton se Samasyaen) यही स्थिति नगर पालिका के कार्यालय के पास से उच्च न्यायालय के पास चीना बाबा चौराहे तक निकलने वाली सड़क पर वाहनों के आवागमन की है। पूर्व में लोगों के आंदोलन व विरोध के बाद इस सड़क पर दोपहियों के लिए भी ‘वन-वे’ यानी एकतरफा आवागमन की व्यवस्था लागू है, लेकिन इसका पालन नहीं किया जा रहा है।

(Awara Kutton se Samasyaen) खासकर सुबह-सुबह बच्चों के स्कूल जाने के दौरान यहां दोनों ओर से वाहन गुजरते हैं, और पुलिस की ड्यूटी शुरू भी नहीं होती है।

(Awara Kutton se Samasyaen) ऐसे में यहां लगातार बच्चों व आम लोगों को न केवल पैदल चलने में परेशानी परेशानी हो रही है, बल्कि दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है। इन समस्याओं पर मल्लीताल कोतवाली में नगर कोतवाल रहे किशन सिंह ह्यांकी ने बताया कि सुबह प्रशासनिक मशीनरी के सक्रिय होने से पहले शुरू हो जाने वाली इन समस्याओं के लिए पहले नगर कोतवाल को और फिर पुलिस क्षेत्राधिकारी, एसएसपी व आईजी से शिकायत की जाएगी। 

(डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

 

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग