News

काठगोदाम: युवक ने आधी से कम उम्र की 10 वर्षीय नाबालिग बहन से किया दो बार दुष्कर्म

4 साल की बच्ची के साथ किया था रेप, जज ने कहा- ऐसे लोगों की हमारे समाज को  जरूरत नहीं | The 4-year-old girl was raped, the judge said - our societyनवीन समाचार, हल्द्वानी, 5 दिसंबर 2022। काठगोदाम थाना क्षेत्र के एक राजस्व पुलिस क्षेत्र के गांव में एक 21 वर्ष के युवक द्वारा खुद से आधी से भी कम उम्र की अपनी ही 10 साल की नाबालिग चचेरी बहन के साथ दुष्कर्म कर रिश्तों को तार-तार करने का सोचनीय मामला प्रकाश में आया है। मामले में पीड़िता के परिजनों की तहरीर के आधार पर काठगोदाम पुलिस ने पॉक्सो और भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत अभियोग दर्ज करते हुए आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। उसे न्यायालय में पेश करने की तैयारी चल रही है। यह भी पढ़ें : कारोबारी युवती से उसके कारोबारी पार्टनर व उसके सगे भाई सहित तीन लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म…

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार काठगोदाम थाना क्षेत्र से सटे राजस्व पुलिस क्षेत्र में आरोपित 21 वर्षीय युवक ने पड़ोस में रहने वाली अपनी 10 साल की चचेरी बहन के साथ दो बार दुष्कर्म किया है। उसने पहले करीब एक माह पूर्व पीड़िता को बहाने से अपने घर बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था। तब पीड़िता के परिजन लोकलाज के भय से चुप रहे।
लेकिन अब दुबारा दुष्कर्म करने पर पीड़िता के घरवालों ने उसे धर दबोचा और उसकी पिटाई कर दी। साथ ही राजस्व पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई। यह भी पढ़ें : जिलाधिकारी ने 13 विभागों को जारी किए 9 करोड़ 94 लाख रुपए से अधिक, जानें क्यों और किन्हें

मामले की गंभीरता को देखते हुए राजस्व पुलिस ने मामले को काठगोदाम थाना पुलिस को स्थानांतरित कर दिया। मामला आने पर काठगोदाम पुलिस ने तत्काल आरोपित के खिलाफ अभियोग दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। काठगोदाम के थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक ने बताया कि मामला राजस्व क्षेत्र का है। मामला गंभीर होने के कारण थाने को यह मामला स्थानांतरित हुआ है। मामले में आवश्यक कर आरोपित को न्यायालय में पेश करने की तैयारी की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बच्ची से दुष्कर्म का आरोपित गिरफ्तार….

नवीन समाचार, कालाढुंगी, 26 नवंबर 2022। शुक्रवार में ढाई-तीन वर्षीय मासूम बच्ची को लहूलुहान कर दुष्कर्म की दिल-दहलाने वाली घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस के अनुसार बिहार निवासी दंपति कोटाबाग क्षेत्र के एक गांव में मजदूरी करते हैं। यह भी पढ़ें : नैनीताल: नगर के नाबालिग छात्र ने बाइक से फर्राटा भरते हुए स्कूटी सवारों को ठोका, एक की मौत….

शुक्रवार सुबह दंपति मजदूरी के लिए चले गए। तभी बिहार निवासी कमल ऋषि नाम का सिरफिरा उनके झाले में घुस गया और वहां खेल रही बच्ची से दुष्कर्म किया जिससे वह लहूलुहान हो गई। कुछ देर बाद मां-पिता लौटे तो बच्ची को रोते देखा। उसकी हालत देख वे उसे सीएचसी कोटाबाग ले गए। यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री के गृहक्षेत्र में पुलिस कर्मी पर महिला से छेड़छाड़ का आरोप

एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। महिला चिकित्सकों के पैनल ने बच्ची का मेडिकल परीक्षण कराया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : झकझोरने वाला मामला : तीन साल की बच्ची लहुलुहान अवस्था में मिली, चिकित्सक के अनुसार दुष्कर्म हुआ

नवीन समाचार, कालाढुंगी, 25 नवंबर 2022। नैनीताल जिले के कोटाबाग विकासखंड में एक तीन साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म का दिल को झकझोरने वाला मामला सामने आया है। परिजनों को बच्ची खून से लथपथ हालत में मिली। इसी अवस्था में वह बच्ची को सीएचसी कोटाबाग लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया है। इसके बाद बच्ची को एसटीएच हल्द्वानी में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया है। यह भी पढ़ें : नैनीताल: नगर के नाबालिग छात्र ने बाइक से फर्राटा भरते हुए स्कूटी सवारों को ठोका, एक की मौत….

पुलिस से प्राप्त जानकारी के शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे बिहार के कटिहार जिले के मूल निवासी एक परिवार के लोग बच्ची को खून से लथपथ हालत में कोटाबाग सीएचसी लेकर पहुंचे। यहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया। इसके बाद उसे हल्द्वानी एसटीएच रेफर कर दिया गया। कोटाबाग सीएचसी के डॉ. सलीम अंसारी ने बताया कि बच्ची के गुप्तांग में जख्म था। इससे लग रहा है कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है। यह भी पढ़ें : दुर्घटनाओं का दिन: झपकी आने से कार दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत, दो अन्य चोटिल

बच्ची के पीट में रगड के निशान भी थे। वहां से भी खून बह रहा था। प्राथमिक उपचार के बाद रक्तस्राव रुकने पर उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है। चिकित्सक द्वारा दुष्कर्म की पुष्टि करने एवं पुलिस कर्मियों एवं अन्य के समझाने पर परिजनों ने कोटाबाग चौकी में तहरीर दी है। यह भी पढ़ें : कांग्रेस अध्यक्ष का बयान हुआ वायरल, कांग्रेस के लोगों ने अपनी गर्लफ्रेंडें भाजपा में छोड़ रखी हैं…

चौकी प्रभारी कोटाबाग विजय कुमार ने बताया कि पीड़ित परिवार ग्राम चांदपुर के शेरपुर में चल रहे रिसॉर्ट के निर्माण कार्य में मजदूरी करता है। शुरू में वह कार्रवाई को लेकर डर रहे थे। मगर काफी समझाने के बाद वह मुकदमा दर्ज कराने को राजी हुए। उनकी तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। यह भी पढ़ें : बड़ी राजनीतिक हलचल ! ‘अपने हितों’ के लिए एक मंच पर आए ‘भाजपा-कांग्रेस’ के पूर्व विधायक…

वहीं कालाढुंगी के थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत ने कहा कि बच्ची को मेडिकल के लिए हल्द्वानी भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। अभी यह पता नहीं चला है कि बच्ची के साथ किन परिस्थितियों में यह घटना हुई। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शिक्षक ने 8 वर्षीय बच्ची से की अश्लील हरकत, अब विद्यालय बना रहा मामला वापस लेने का दबाव…

नाबालिग किशोरी को भारी पड़ी अपने घरवालों की मर्जी के बिना शादी करना, पति ने  प्रताणित किया, देवर ने भी किया दुष्कर्म…. — नवीन समाचार : समाचार ...नवीन समाचार, हल्द्वानी, 21 सितंबर 2022। हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र के एक सरकारी विद्यालय में एक शिक्षक पर आठ वर्षीय मासूम छात्रा से अश्लील हरकतें करने के आरोप लगे। मामले में मुकदमा भी दर्ज हुआ। आरोपित शिक्षक गिरफ्तार भी हुआ, लेकिन पुलिस न्यायालय से उसकी रिमांड नहीं ले पाई। शिक्षक न केवल जमानत पर रिहा हो गया, वरन विद्यालय में पढ़ाने भी लगा।

ऐसी स्थिति में पीड़ित बच्ची के परिजनों ने बच्ची को विद्यालय हटाने के लिए टीसी मांगी तो विद्यालय ने टीसी देने के लिए मुकदमा वापस लेने की शर्त लगा दी। अब पीड़िता की मां ने एसपी से मुलाकात कर आरोपित शिक्षक से जान का खतरा बताते हुए मामले में कार्रवाई करने की गुहार लगायी है।

पीड़िता की मां ने कहा है कि उसकी 8 वर्षीय बच्ची ने गत 23 जुलाई को उसे बताया कि उसके विद्यालय में एक शिक्षक ने उसके साथ अश्लील हरकत की हैं। मां ने इस पर विद्यालय की प्रधानाध्यापक से बात की तो उन्होंने कोई सहयोग नहीं किया। इस पर मां ने कोतवाली पुलिस में 25 जुलाई को तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पॉक्सो अधिनियम के तहत आरोपित शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और उसे गिरफ्तार कर लिया। लेकिन आरोपित जमानत पर जेल से बाहर आकर विद्यालय में पढ़ाने भी लगा है।

इस पर मां बेटी की टीसी लेने विद्यालय गई तो उस पर दबाव बनाया गया कि वह मामले को वापस ले ले। छात्रा की मां ने एसपी से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि इस मामले में पुलिस धीमी गति से काम कर रही है। इस पर एसपी सिटी हरबंस सिंह ने कहा कि पुलिस मामले में तत्परता से काम कर रही है। उधर जनपद के मुख्य शिक्षा अधिकारी केएस रावत ने घटना की जानकारी से इंकार करते हुए कहा कियदि ऐसा हुआ है तो दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : शर्मनाक : हल्द्वानी में 13 वर्ष की बच्ची को अपने कमरे में ले जाकर किरायेदार ने किया दुष्कर्म

13 साल की लड़की हुई प्रेग्नेंट, पैरेंट्स ने नाबालिग लड़के से शादी को कहा तो  उसके ताऊ-ताई वादा करके मुकर गए | 13 years old girl pregnant in love affair,  her parentsनवीन समाचार, हल्द्वानी, 4 अगस्त 2022। हल्द्वानी की एक 13 वर्ष की नाबालिग बच्ची से बीती रात्रि एक युवक द्वारा अपने कमरे में ले जाकर दुष्कर्म किए जाने का दुःखद मामला प्रकाश में आया है। शहर के इंद्रानगर निवासी यह बच्ची बीती शाम गायब हुई थी। उसके साथ किसी तरह की अनहोनी की आशंका पर परिजनों ने रात्रि में ही बनभूलपुरा पुलिस को इसकी सूचना दी। इस पर थाना प्रभारी नीरज भाकुनी अपनी टीम के साथ रात भर बच्ची की तलाश में जुटे रहे।

इसके लिए क्षेत्र में नाकेबंदी कर वहां लगे अनेकों सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। सुबह तड़के पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बच्ची को एक घर से बरामद किया। एसओ नीरज भाकुनी ने बताया कि आरोपित रामपुर का रहने वाला है। जो क्षेत्र में किराए के मकान में रहता है।

एसओ भाकुनी ने बताया कि आरोपित युवक बच्ची को अपने कमरे में ले गया था और उसने बच्ची से दुष्कर्म भी किया। आरोपित पर मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। बच्ची को मेडिकल परीक्षण के बाद उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : विद्यालय में परीक्षा के दौरान 10वीं की छात्रा से शिक्षक ने की छेड़छाड़

नवीन समाचार, देहरादून, 2 अगस्त 2022। देहरादून जनपद की कालसी तहसील क्षेत्र के अंतर्गत एक सरकारी विद्यालय में कक्षा दस की छात्रा के साथ शिक्षक द्वारा छेड़छाड़ किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण मामले में राजस्व पुलिस ने कठोर कार्रवाई करते हुए छेड़छाड़ के आरोप में भारतीय दंड संहिता और पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती 28 जुलाई को इस सरकारी विद्यालय में मासिक परीक्षा चल रही थीं। आरोप है कि इस दौरान शिक्षक विनोद कुमार पॉल निवासी डोईवाला ने कक्षा दस की एक छात्रा के साथ छेड़खानी की। इस पर छात्रा चिल्लाने लगी। उसकी चीख सुनकर स्कूल के समस्त कर्मी मौके पर पहुंच गये। शिक्षक की हरकत से डरी-सहमी छात्रा ने परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दी। इससे आक्रोशित परिजन और ग्रामीण सोमवार को विद्यालय पहुंचे और विद्यालय के शिक्षकों व प्रधानाचार्य का घेराव कर जमकर हंगामा किया।

मामले की सूचना मिलने पर कालसी पुलिस और नायब तहसीलदार हरेंद्र खत्री राजस्व पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। श्री खत्री ने बताया कि छात्रा की मां ने आरोपित शिक्षक के खिलाफ तहरीर दी है। शिक्षक के खिलाफ पॉक्सो सहित संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में आठवीं कक्षा की छात्रा से प्रधानाध्यापक कई दिन से करता रहा ‘बैड टच’

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 21 जुलाई 2022। शहर के वार्ड नंबर 28 उजाला नगर के एक विद्यालय में गुरुवार को एक आठवीं कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ का मामला उजागर हुआ। इस मामले में बच्ची के अभिभावकों ने विद्यालय में पहुंचकर जबरदस्त हंगामा किया।

बताया गया कि यहां कक्षा आठ में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा से प्रधानाध्यापक द्वारा कई दिन से शारीरिक माप लेने के बहाने छेड़छाड़ की जा रही थी। आज परेशान होकर छात्रा ने घर में बताया तो अभिभावक विद्यालय पहुंच गए और प्रधानाध्यापक से भिड़ गए। हंगामा ज्यादा बढ़ने पर बनभूलपुरा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया, और पुलिस प्रधानाध्यापक को लेकर थाने पहुंची।

छात्रा के मामा ने बताया कि छात्रा से प्रधानाध्यापक कई दिन से अपने कक्ष में बुलाकर शरीर का माप लेने की बात करते हुए उसे ‘बैड टच’ कर रहे थे यानी उसे गंदी नीयत से छू रहे थे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बीती रात्रि छत के रास्ते घर में घुसकर गरीब परिवार की 12 वर्षीय बच्ची से युवक ने किया दुष्कर्म…

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 13 जुलाई 2022। राज्य में महिलाएं क्या बच्चियां भी हवशी हैवानों से सुरक्षित नजर नहीं आ रही हैं। बीती रात्रि छत के रास्ते घर में घुसकर 12 वर्षीय बच्ची के साथ एक हवशी युवक द्वारा दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस को आरोपित को पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर निवासी ठेली लगाकर परिवार का भरण पोषण करने वाले व्यक्ति की पत्नी मानसिक रूप से कमजोर है। मंगलवार रात्रि करीब साढ़े तीन बजे एक युवक मौका पाकर छत के रास्ते उसके घर में घुस गया और कमरे में अकेली 12 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची के रोने पर वह उसे धमकी देते हुए छत के रास्ते ही फरार हो गया। बच्ची के रोने की आवाज सुन कर हल्ला मचा तो आस पड़ोस के लोग आ गए। बच्ची ने उसके साथ हुुई घटना के बारे में जानकारी दी तो लोगों में रोष पैदा हो गया।

पुलिस ने आरोपित मानिक शाह पुत्र मदन मोहन निवासी नारायण कॉलोनी ट्रांजिट कैंप के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। जांच अधिकारी आवास विकास चौकी प्रभारी नीमा वोहरा ने बताया कि आरोपित को घेराबंदी कर शिवनगर तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया। बुधवार दोपहर उसे पॉक्सो न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पहाड़ के विद्यालय में मैदानी शिक्षक पर बच्चों के यौन उत्पीड़न का आरोप, बर्खास्तगी-गिरफ्तारी की मांग पर अड़े अभिभावक

कोचिंग जा रहे बच्चे को अपने घर ले जाकर की घटना, शोर मचाने पर फरार |  Bareilly...the home guard tried to misbehave with the child: The incident  of taking the child going

नवीन समाचार, रानीखेत, 12 मई 2022। शिक्षा के मंदिर में भी कुछ दानव छिपे हुए मिल जाएं तो भावी पीढ़ियों का भविष्य कैसा होगा ? अल्मोड़ा जिले के ताड़ीखेत ब्लाक के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय स्यालीखेत में छात्रों से एक शिक्षक द्वारा यौन उत्पीड़न किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में आक्रोशित ग्रामीणों व अभिभावकों ने विद्यालय पहुंच कर मैदानी क्षेत्र के निवासी आरोपित शिक्षक एरवन कुमार गंगवार को बर्खास्त करने और उसकी गिरफ्तारी की मांग उठा कर हंगामा किया।

jagranबताया गया है कि मामला खुलते ही आरोपित शिक्षक अवकाश पर चला गया है। अलबत्ता विभागीय स्तर पर जांच बैठा दी गई है। संयुक्त मजिस्ट्रेट ने भी प्रशासनिक टीम भेज कर विद्यालय प्रबंध समिति से रिपोर्ट देने को कहा है। मामले की गंभारता को देखते हुए बाल उत्पीड़न समिति भी हरकत में आ गई है।

आरोपों के अनुसार नैनीताल जनपद के बेतालघाट विकासखंड से लगे राउमावि स्यालीखेत में कार्यरत एक कलयुगी शिक्षक घंटों छात्रों को कक्ष में बंद रखता हैं और गंदी हरकतें करता है। घर पर शिकायत करने पर बच्चों को फेल करने व जान से मारने की धमकी दी जाती है। इस मामले में गुरुवार को बच्चों के अभिभावकों व ग्रामीणो ने विद्यालय पहुंचकर आरोपित शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की। साथ ही दो टूक चेतावनी दी कि जल्द कार्रवाई न हुई तो आंदोलन करेंगे। पता लगने पर खंड शिक्षाधिकारी श्याम सिंह बिष्ट विद्यालय पहुंचे, और प्रशासन को भी सूचना दी।

हंगामा व कार्रवाई की मांग करने वालों में अभिभावक संघ के अध्यक्ष दीवान सिंह रौतेला, ग्राम प्रधान मोहित गोस्वामी, पूर्व प्रधान पूरन सिंह, मान सिंह करायत, हीरा सिंह, श्याम सिंह, आनंद सिंह, सुनील मेहरा, आनंद सिंह मेहरा, प्रताप सिंह मेहरा, चंदन राम, कौशल्या देवी, माया देवी, बसंती देवी, पुष्पा देवी, उमा देवी, रेखा देवी आदि शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 11 वर्षीय बच्चे को ले गया बाबा, उसके साथ जो किया-उससे बाबाओं से विश्वास उठ जाएगा…

नवीन समाचार, बाजपुर, 11 मई 2022। बाबा पहले से ही बच्चों को डराने की चीज हैं। बच्चों को अक्सर माता-पिता कोई गलत कार्य करने पर बाबा के ले जाने के भय से डराते हैं। लेकिन निकटवर्ती बरहैनी में एक बाबा के झांसे में आकर माता-पिता ने अपने 11 वर्षीय बच्चे को बाबा को सोंप दिया, और बाबा ने उसके साथ जो किया, उससे कोई भी बाबाओ पर विश्वास करना छोड़ देगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बरहैनी पुलिस चौकी क्षेत्र के एक गांव निवासी मेहनत-मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करने वाले व्यक्ति के घर माह भर पहले एक बाबा आया और बच्चे की शिक्षा-दीक्षा कराने की बात कहते हुए उसके 11 वर्षीय बालक को मांग लिया। बाबा की बातों में आकर परिजनों ने चैत्र नवरात्र के अगले दिन धार्मिक भावना के साथ बालक को बाबा के साथ भेज दिया।

लेकिन इधर सप्ताह भर पहले किसी तरह बाबा के चंगुल से भाग कर घर लौटे बच्चे ने बताया कि बाबा ने न केवल उससे अपनी कुटिया में खूब काम करवाया। बल्कि उस के साथ कुकर्म भी किया। बच्चे की आपबीती सुनकर आक्रोशित पिता की तहरीर पर पुलिस ने बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

बुधवार को कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि आरोपित मूलतः नैनीताल जनपद के हैड़ाखान मल्ला निवासी व कालाढुंगी के पाटकोट कुटिया मंदिर में रहने वाले बाबा गणेशानंद पुत्र खीमानंद को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। जहां कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शिक्षिका की मार से पहली कक्षा की मासूम बच्ची की आंख की रोशनी गई, मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, काशीपुर, 6 मई 2022। काशीपुर में एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका पर कक्षा एक में पढ़ने वाली मासूम छात्रा की आंख फोड़ने का मामला सामने आया है। आरोप है कि शिक्षिका आभा शर्मा की मारपीट के बाद 7 वर्षीय मासूम की दायीं आंख की रोशनी चली गई है।

आरोप है कि पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर शिक्षिका के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत नहीं किया। इस कारण उनके द्वारा न्यायालय की शरण ली गई। अब न्यायालय के आदेश पर आरोपित शिक्षिका के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पूरे मामले से शिक्षा विभाग के अधिकारी हैरान हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आईटीआई थाना क्षेत्र के ग्राम गुलड़िया निवासी इरफान पुत्र मोहम्मद जान ने न्यायिक मजिस्ट्रेट काशीपुर के समक्ष प्रार्थना पत्र देकर कहा कि उसकी सात वर्षीय बेटी आलिया राजकीय प्राथमिक विद्यालय गुलड़िया में कक्षा एक की छात्रा है।

पिछले साल 18 नवंबर को करीब 11 बजे कक्षाध्यापिका आभा शर्मा ने आलिया के मुंह पर प्लास्टिक के पंजे से काफी जोर से मारा। इस कारण बच्ची की आंख में चोट लगी, और चिकित्सकों को दिखाने के बाद अब आंख की रोशनी चली गई है। इससे उसका भविष्य अंधकारमय हो गया है। वह रोजमर्रा के काम भी ठीक से नहीं कर पाती है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply