उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 16, 2024

नैनीताल (Bachchon sang Apradh): छोटी सी मैक्स में 26 बच्चों को भेड़-बकरियों की तरह ठूंसकर और शराब पीकर जान जोखिम में डालता मिला चालक

0

Bachchon sang Apradh

नवीन समाचार, नैनीताल, 12 दिसंबर 2023 (Bachchon sang Apradh)। नैनीताल जिले के खैरना क्षेत्र में मासूम बच्चों की जान को जोखिम में डालने का बड़ा मामला प्रकाश में आया है। यहां एक मैक्स वाहन में 26 नन्हे स्कूली बच्चों को भेड़-बकरियों की तरह ठूंस-ठूंस कर भरा गया था। यही नहीं, मैक्स का चालक नशे में झूमता हुआ नजर आया, जो बच्चों की जान जोखिम में डालकर वाहन दौड़ा रहा था। ऐसे में पुलिस ने तत्काल उसे हिरासत में ले लिया और आगे की कार्रवाई की गई।

(Bachchon sang Apradh)खैरना के चौकी प्रभारी दिलीप कुमार ने बताया कि पुलिस की टीम चेकिंग अभियान चला रही थी। तभी एक मैक्स वाहन को रोककर जांच की गई तो लोहाली निवासी चालक अपनी मैक्स संख्या यूके04टीए-8473 में क्षमता से दोगुने, 26 स्कूली बच्चों को गरमपानी से लोहाली ले जाता मिला। इतना ही नहीं चालक नशे की हालात में मिला। इसके बाद सभी बच्चों को दूसरे वाहन से सुरक्षित उनके घर भेजा गया।

इस मामले में वाहन में क्षमता से ज्यादा बच्चों को ले जाने और परमिट की शर्तों का उल्लंघन करने पर चालक व वाहन का मोटर यान अधिनियम की धारा 185/202/207 के तहत चालान किया गया। साथ ही लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट आरटीओ हल्द्वानी को भेज दी गयी है। संबंधित विद्यालय प्रशासन को भी बच्चों की जान से खिलवाड़ न करने की हिदायत दी गई है। इसके अलावा एक अन्य वाहन संख्या यूके01टीए-1219 का चालक भी शराब पीकर क्षमता से अधिक यात्रियों को ले जाता मिला। उसे भी गिरफ्तार किया गया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूजपर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : नैनीताल Bachchon sang Apradh : अक्सर विवादों में रहने विद्यालय में अब 8 वर्षीय बच्चे के उत्पीड़न का मामला, मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, नैनीताल, 7 सितंबर 2023 (Bachchon sang Apradh)। नैनीताल जनपद के ज्योलीकोट स्थित अक्सर विवादों में रहने वाले एक निजी विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन और सहपाठी छात्र पर उनके बच्चे के साथ मारपीट, गाली-गलौज, अभद्रता एवं अप्राकृतिक संबंध बनाने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने अभियोग दर्ज कर लिया है। बच्चे के पिता ने जनपद के एसएसपी से भी जांच कर आरोपितों को सजा दिलाने की मांग की है।

Bachchon sang Apradhनई दिल्ली के कड़कड़डूमा निवासी व्यक्ति का कहना है कि उन्होंने अपने 8 वर्ष माह की उम्र के नाबालिग पुत्र को ज्योलीकोट के नैन्सी कॉन्वेंट विद्यालय में इसी वर्ष 31 मार्च को ढाई लाख रुपए फीस पर भर्ती कराया था। विद्यालय के छात्रावास में उनके पुत्र के साथ इस वर्ष अप्रैल माह में उसके साथ रहने वाले बच्चे ने दुर्व्यवहार व अप्राकृतिक संबंध बनाने का प्रयास किया गया।

मना करने पर गाली-गलौज की गई। जब उन्हें व उनकी पत्नी को इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने विद्यालय के प्रधानाचार्य से वार्ता कर उनके पुत्र का कमरा बदलने और ऐसी हरकत की पुनरावृत्ति न होने का लिखित आश्वासन देने को कहा, लेकिन प्रधानाचार्य ने केवल मौखिक तौर पर ऐसा विश्वास दिलाया।

लेकिन बाद में जब वह अपनी पत्नी के साथ पुत्र से मिले तो उसने बताया कि विद्यालय के अध्यापक राजेश ने मई में उसके साथ अत्यधिक मारपीट की और उससे यह बात अपने माता-पिता को बताने पर और अधिक मारने की धमकी दी।

(Bachchon sang Apradh) यह बात प्रधानाध्यापक को बतायी तो उन्होंने इस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की। इससे पुत्र का स्वास्थ्य खराब हो गया। सूचना मिलने वह आये और अपने पुत्र को 18 जून को दिल्ली वापस ले गये। वहां उसका उपचार भी कराना पड़ा। अब उनका पुत्र इतना डरा है कि वापस इस विद्यालय में नहीं जाना चाहता।

इस पर उन्होंने इस संबंध में थाना तल्लीताल को स्पीड पोस्ट से 15 जुलाई को शिकायती पत्र भेजा लेकिन उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। इधर गत 5 सितंबर को उन्होंने स्वयं आकर तल्लीताल थाने में तहरीर दी और केवल वहां एनसीआर में रिपोर्ट दर्ज होने पर एसएसपी से मुलाकात कर आपत्ति जताई। शिकायती पत्र की प्रतियां जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, डीआईजी व डीएम को भी भेजी गयी है।

इस मामले में तल्लीताल के थाना प्रभारी रोहताश सिंह सागर ने बताया कि मामला अप्रैल माह का है। पीड़ित 8 साल का बच्चा है और पहला आरोप भी इसी उम्र के बच्चे पर है। मामले में तहरीर के आधार पर नैन्सी कान्वेंट के वार्डन के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 323 व 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आगे जांच के बाद अपेक्षित कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूजपर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें  Bachchon sang Apradh : फिर 5 वर्ष की मासूम बच्ची से दरिंदगी, बच्ची अस्पताल में भर्ती…

Bachchon sang Apradh दिल्ली में 5 साल की बच्ची का अपहरण के बाद रेप, सुबह पार्क में मिली मासूम -  five years old girl abducted raped girl found nearby park ntc - AajTakनवीन समाचार, रुद्रपुर, 15 मार्च 2023 (Bachchon sang Apradh)। उत्तराखंड में पांच साल की एक मासूम बच्ची के साथ एक युवक द्वारा दुष्कर्म किए जाने की शर्मनाक घटना सामने आई है। दरिंदगी की इस घटना के बाद लोगों ने आरोपित को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। पीड़िता की हालत खराब होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही मासूम का मेडिकल परीक्षण कराया है। यह भी पढ़ें : एक ही रात में 26 अवैध मजार ध्वस्त, मजारों में नहीं मिला कोई मानव अवशेष…

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पंचायत केलाखेड़ा क्षेत्र में पांच साल की मासूम के साथ दुष्कर्म की घटना हुई। है। मंगलवार सुबह एक व्यक्ति केलाखेड़ा थाना क्षेत्र निवासी पांच साल की मासूम को घर से बहला-फुसलाकर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

(Bachchon sang Apradh) घर पहुंची मासूम ने इसकी जानकारी परिजनों को और परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और मासूम को इलाज के लिए बाजपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। इस बीच लोगों ने आरोपित को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपित मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है। यह भी पढ़ें : घर में चलता मिला कोठा, दो लड़कियां व चार लड़के आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार, जेल भेजा…

थानाध्यक्ष ललित मोहन रावल ने बताया कि अभियोग दर्ज कर लिया गया है। बच्ची के स्वस्थ होने के बाद परिजनों द्वारा पकड़ कर दिए गए व्यक्ति की बच्ची से पहचान कराई जाएगी। पुष्टि होने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Bachchon sang Apradh) : हल्द्वानी की महिला ने नाबालिग किशोर के साथ बनाया पोर्न वीडियो, सोशल मीडिया पर डाला, मामला दर्ज..

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद जागा दूरसंचार विभाग, 827 पोर्न साइट्स को बंद करने  का आदेश जारी - Telecom Department Order For Stop 827 Porn Website And Block  Url - Amar Ujala Hindi News Liveनवीन समाचार, हल्द्वानी, 24 फरवरी 2023 (Bachchon sang Apradh) हल्द्वानी की महिला द्वारा एक नाबालिग किशोर के साथ अश्लील पोर्न वीडियो बनाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। बड़ी बात यह भी है कि राष्ट्रीय स्तर पर नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल पर मामला दर्ज होने के बाद एसटीएफ देहरादून के निदेश पर हल्द्वानी की एक महिला के खिलाफ चाइल्ड पोर्नोग्राफी के आरोप में अभियोग दर्ज कर लिया गया है। हल्द्वानी पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

यह भी पढ़ें : जयमाला के बाद कुछ ऐसी हरकत की कि दो प्रदेशों के दो-दो थानों में दर्ज हो गया दूल्हे सहित 6 परिवार वालों के विरुद्ध मुकदमा

कोतवाल हरेन्द्र चौधरी ने बताया कि एसटीएफ की सूचना में बताया गया है कि मार्च 2022 में इंस्टाग्राम में एक 47 सेकेंड का अश्लील वीडियो अपलोड किया गया था। जिसमें एक महिला एक नाबालिग किशोर के साथ अश्लील हरकतें करती नजर आ रही है। नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल की जांच में सामने आया कि वीडियो उत्तराखंड में बनाया और अपलोड किया गया है। यह भी पढ़ें : नैनीताल: सैलानियों का वाहन दुर्घटनाग्रस्त, परिवार के 7 वर्षीय बालक सहित 4 घायल

इस पर एसटीएफ देहरादून के एसएसपी ने नैनीताल पुलिस को आरोपित महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने निर्देश दिए थे। कोतवाल ने बताया कि आरोपित महिला के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में पूछताछ की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Bachchon sang Apradh) : 7 साल की बच्ची को खेत में ले गया युवक, लेकिन…

7 साल की बच्ची का अपहरण और फिर हत्या: खेत में नग्न अवस्था में मिला मासूम का  शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस | CG Frontlineनवीन समाचार, हरिद्वार, 15 फरवरी 2023 (Bachchon sang Apradh) हरिद्वार जनपद के खानपुर के एक गांव में एक युवक पर सात साल की बच्ची को बहला-फुसलाकर खेत में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है। गनीमत रही कि बच्ची उसके चंगुल में फंसने के बाद भी जोर से चिल्लाई और आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने आरोपित को दबोच लिया। बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। यह भी पढ़ें : भाजपा की नैनीताल नगर मंडल इकाई का हुआ विस्तार

खानपुर के थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति की सात साल की बच्ची भंडारे में खाना खाने के लिए जा रही थी, तभी गांव का एक युवक आया और उसे बहला-फुसलाकर गन्ने के खेत में ले गया। वहां उसने दुष्कर्म का प्रयास किया। इस पर बच्ची चीखने लगी तो उसकी आवाज सुनकर आसपास के खेत में गन्ने की छिलाई कर रहे किसान और मजदूर वहां पहुंचे। यह भी पढ़ें : शादीशुदा महिला से डिलीवरी ब्वॉय ने नशीली दवा खिलाकर किया दुष्कर्म, आपत्तिजनक वीडियो भी बनाई…

उन्हें देखकर आरोपित भागने लगा, लेकिन लोगों ने उसे पकड़ लिया। बाद में बच्ची के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपित को पकड़कर थाने ले आई। एसओ रविंद्र कुमार ने बताया कि आरोपित जसवीर उर्फ जानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। बच्ची का मेडिकल कराने के बाद पॉक्सो कोर्ट में उसके बयान दर्ज कराए जाएंगे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Bachchon sang Apradh) : बेटी होने के बावजूद बेटे की चाह ने पहुंचाया जेल, 3 माह के बच्चे का 8 लाख में किया सौदा, दो महिलाओं सहित 4 गिरफ्तार..

बिग ब्रेकिंग(उत्तराखंड) कलयुगी मां ने अपने बच्चे का किया 8 लाख में सौदा मां सहित  4 लोग गिरफ्तार ।। - Uttarakhand City Newsनवीन समाचार, हरिद्वार, 11 फरवरी 2023। धर्मनगरी हरिद्वार के कनखल थाना क्षेत्र के जगजीतपुर मेंएक मां और नाना ने मिलकर तीन माह के बच्चे का आठ लाख रुपये में सौदा कर डाला। मामले में पुलिस ने बच्चे की मां व नाना के साथ बिचौलिये की भूमिका निभानी वाली महिला और बच्चे को खरीदने वाले उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है। एडवांस में ली गई पांच लाख रुपए की धनराशि भी बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें : 7 मिनट में ही टूटा 7 फेरे लेकर 7 जन्म निभाने का वादा, दूल्हे की फेरे लेने के बाद हृदयाघात से मौत….

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि बीती देर रात शहर की राज विहार कालोनी के एक घर में मासूम की खरीद फरोख्त की सूचना मिली। पुलिस ने छापा मारकर दो महिलाओं और दो पुरुषों को पकड़ लिया। पूछताछ में मासूम की सौदेबाजी की सनसनीखेज कहानी सामने आई। यह भी पढ़ें : सुबह का सुखद समाचार: राज्य सरकार ने भर्ती परीक्षाओं पर लिए दो बड़े निर्णय, बेरोजगार संघ की सभी मांगें मानने का भी दावा…

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित हरिद्वार की राजा गार्डन निवासी हर्षी ने पूछताछ में बताया कि उसके भाई महावीर की शादी को 10 वर्ष हो चुके हैं, उसकी एक बेटी है। जबकि भाई-भाभी एक लड़का चाहते थे। इसलिए उसकी एक परिचित अन्नू नाम की महिला ने अपनी तलाकशुदा भतीजी मोनिका के तीन माह के बेटे को बेचने की बात कही। यह भी पढ़ें : शराब कारोबारियों ने यूपीसीएल के खाते से 10.13 करोड़ रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए, सीबीआई ने किया मामला दर्ज…

उसके भाई-भाभी मोनिका से बच्चा खरीदने के लिए राजी हो गए थे। पुलिस ने इस मामले में तीन माह के बेटे को बेच रही आरोपित हिमाचल प्रदेश की सिरमौर जिले की निवासी मोनिका, उसके पिता पिंटू और खरीदार देहरादून निवासी महादेव को भी पकड़ लिया। यह भी पढ़ें : क्या कांग्रेस को भारी पड़ रही युवाओं के कंधे पर राजनीति, पूर्व सीएम बेहोश हुए तो पूर्व नेता प्रतिपक्ष को युवाओं ने दौड़ाया, साथियों को पीटा…

आरोपित पिता पिंटू और पुत्री मोनिका मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं और कुछ समय से हरिद्वार में किराये पर रह रहे थे। पुलिस ने चारों आरोपितों मोनिका, पिंटू, महादेव व हर्षी को गिरफ्तार कर लिया है। कनखल के थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ ने बताया कि अपने बेटे का सौदा करने वाली मोनिका दो शादी कर चुकी है। उसका दूसरे पति से कुछ माह पूर्व ही तलाक हुआ है।

(Bachchon sang Apradh) जिस बेटे को वह बेच रही थी, वह दूसरे पति की संतान है। पहले पति से उसकी दो संतान एक लड़का और एक लड़की है। पूछताछ में मोनिका का कहना था कि वह बच्चों के लालन-पालन करने में असमर्थ है। इसलिए उसने अपना बच्चा बेचने की योजना बनाई थी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सौतेला पिता 15 वर्ष की नाबालिग बच्ची से दो माह तक करता रहा दुष्कर्म, मिली 25 साल के कठोर कारावास की बड़ी सजा…

स्कूल में बच्चों को दिखाया जा रहा था अश्लील वीडियो, एक कर्मचारी को रंगे  हाथों पकड़ा, मचा बवाल » Chhattisgarh Watch

नवीन समाचार, देहरादून, 24 दिसंबर 2022। देहरादून जनपद की विशेष न्यायाधीश पॉक्सो अपर जिला न्यायाधीश मीना देउपा की अदालत ने एक 15 वर्ष की नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले सौतेले पिता को दोषी करार देते हुए 25 साल के कठोर कारावास एवं 50 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। इसमें से 40 हजार रुपये पीड़िता को बतौर क्षतिपूर्ति दिए जाएंगे। अर्थदंड अदा नहीं करने पर दोषी को तीन महीने का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा। यह भी पढ़ें : दूल्हा देखने रुद्रपुर गई हल्द्वानी की युवती फटे कपड़ों में घर लौटी, 85 हजार लगाई जा रही थी कीमत, मित्र पुलिस ने नहीं की मदद..

शासकीय अधिवक्ता अल्पना थापा ने आरोपित को अधिकाधिक दंड देने की अपील करते हुए अदालत को बताया कि 17 अक्टूबर 2020 को पीड़िता की मां ने डोईवाला कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उसकी दो बेटियां हैं। वह पति के कहीं चले जाने की वजह से खुद डोईवाला में दिहाड़ी मजदूरी कर परिवार चलाती है। यह भी पढ़ें : विद्यालयों में शीतकालीन अवकाश पर आई अपडेट…

इस दौरान उसकी मुलाकात मूल रूप से ग्राम फरसा ठांगी, जिला अररिया (बिहार) निवासी एक राजमिस्त्री से हुई। नजदीकियां बढ़ने पर महिला ने राजमिस्त्री से शादी कर ली। लेकिन राजमिस्त्री की नजर उसकी 15 वर्षीय बड़ी बेटी पर थी।

(Bachchon sang Apradh) वह उसके साथ अक्सर छेड़खानी करता था, और आगे करीब दो माह तक वह रात में सभी के सो जाने पर नाबालिग को पीटने व जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। यह भी पढ़ें : सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद हरकत में नगर पालिका प्रशासन, आधे से अधिक घोड़ा संचालकों का किया चालान

इसी कड़ी में 17 अक्टूबर 2020 की रात जब राजमिस्त्री नाबालिग के पास गया तो बच्ची के प्रतिरोध से उसकी मां जाग गई और मां को पूरी घटना बताई। महिला की तहरीर पर डोईवाला कोतवाली पुलिस ने राजमिस्त्री के खिलाफ 18 अक्टूबर 2020 को दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में दो महीने बाद पुलिस ने कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल किया।

(Bachchon sang Apradh) मेडिकल रिपोर्ट में भी दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी। गत चार नवंबर 2022 को अदालत ने इस मामले में फैसला सुरक्षित कर लिया था, जो शुक्रवार को सुनाया गया। दोषी राजमिस्त्री अभी जेल में है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 5वीं कक्षा की नन्ही बच्ची को अश्लील वीडियो दिखाकर छेड़छाड़ कर रहा था कलयुगी शिक्षक, मिली 5 साल की जेल की सजा…

नवीन समाचार, रामनगर, 18 दिसंबर 2022। घर पर ट्यूशन पढ़ने के लिए आने वाली कक्षा पांच की नाबालिग छात्रा को शिक्षक ने अश्लील वीडियो दिखाकर छेड़छाड़ की। इस पर बच्ची की मां जब रिपोर्ट दर्ज कराने जा रही थी तो आरोपित शिक्षक ने धमकाना शुरू कर दिया। मामले में चार साल बाद न्यायालय ने आरोपित शिक्षक को पांच साल के कारावास और 15,000 हजार रुपये के आर्थिक दंड की सजा सुनाई है। यह भी पढ़ें : नैनीताल : टैक्सी वालों ने पुलिस थाने के सामने लगाई पर्यटकों की पिटाई, वजह शर्मनाक, पुलिस की भूमि….

(Bachchon sang Apradh) मामले के अनुसार रामनगर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक महिला ने 18 अक्तूबर 2018 को पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई कि उनकी बच्ची पड़ोसी शिक्षक के घर रोज ट्यूशन पढ़ने जाती थी। आरोप है कि 10 अक्तूबर 2018 और 12 अक्तूबर 2018 को शिक्षक ने बच्ची को मोबाइल में अश्लील वीडियो दिखाई और उसके बाद उससे अश्लील हरकतें कीं।

(Bachchon sang Apradh) इससे डरी-सहमी बच्ची ने मां के काफी पूछने के बाद 14 अक्तूबर 2018 को शिक्षक की करतूत के बारे में बताया तो उसकी मां ने शिक्षक से शिकायत की तो वह धमकी देने लगा। इस पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की। यह भी पढ़ें : GST चोरी के मामले में व्यापारी को सजा, उत्तराखंड में सज़ा का पहला मामला…

एडीजीसी नवीन चंद्र जोशी ने पीड़ित पक्ष की ओर से बहस करते हुए आरोपित के खिलाफ न्यायालय में आठ गवाह पेश किए। साथ ही कोर्ट के आदेश पर चंडीगढ़ स्थित केंद्रीय फोरेंसिक लैब भेजे गए शिक्षक के मोबाइल में जांच करने पर उसमें अश्लील वीडियो पाए जाने की पुष्टि हुई। छात्रा ने कोर्ट में उन वीडियो को पहचान कर पुष्टि भी की। यह भी पढ़ें : नैनीताल में बड़ा मामला : पति-पत्नी की मदद से साथी ने ही कर डाली युवक की हत्या, करी

इस पर अपर सत्र न्यायाधीश नंदन सिंह की अदालत ने आरोपित शिक्षक को पांच साल के सश्रम कारावास और 15 हजार रुपये के आर्थिक दंड की सजा सुनाई है। दोष सिद्ध होने के बाद जमानत पर चल रहे आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Bachchon sang Apradh) : उत्तराखंड में बच्चे निशाने पर, सोशल मीडिया पर डाले जा रहे हैं बच्चों के अश्लील वीडियो

नवीन समाचार, रुड़की, 15 दिसंबर 2022 (Bachchon sang Apradh) । एक ओर हर किसी के लिए खुले सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो तक बच्चों की भी पहुंच है, वहीं दूसरी ओर बच्चों के अश्लील वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाले जा रहे हैं। उत्तराखंड में प्रतिबंधों के बावजूद बच्चों की अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। यह भी पढ़ें : भवाली में शादी का झांसा देकर किया गया युवती से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

(Bachchon sang Apradh) प्रदेश के रुड़की में पुलिस ने सोशल मीडिया पर बच्चों की अश्लील वीडियो अपलोड करने के मामले में दो युवकों को हिरासत में लिया है। दोनों के मोबाइल भी जब्त कर लिए हैं, जिनमें बच्चों के अश्लील वीडियो मिले हैं। यह भी उल्लेखनीय है कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दोनों को कोतवाली से ही नोटिस देकर छोड़ दिया है। यह भी पढ़ें : नैनीताल बैंक में अपनी अधिकांश हिस्सेदारी बेचेगा बैंक ऑफ बड़ौदा, बड़ा सवाल-नैनीताल बैंक रहेगा या नहीं ?

(Bachchon sang Apradh) प्राप्त जानकारी के अनुसार एनसीसीआरबी यानी नेशनल साइबर क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो को पता चला कि रुड़की के दो युवकों ने इंस्टाग्राम पर बच्चों की वीडियो अपलोड की है। इस पर एनसीआरबी की टीम ने उन्हें ट्रेस कर मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मामले में दोनों को हिरासत में लेकर मोबाइल जब्त किए। साथ ही मोबाइल की जांच की तो उसमें बच्चों की वीडियो मिली। यह भी पढ़ें : कल प्राधिकरण नैनीताल में चलाएगा ध्वस्तीकरण अभियान

(Bachchon sang Apradh) कोतवाली प्रभारी देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि करण निवासी भंगेड़ी व अंशुल निवासी मोहनपुरा के खिलाफ अभियोग दर्ज कर लिया गया है। साथ ही उन्हें कोतवाली से ही नोटिस देकर छोड़ दिया है। मोबाइल को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है। यह भी पढ़ें : कुमाऊं विश्वविद्यालय की डॉ. चेतना राज्यपाल के हाथों हुईं ‘यंग वूमन साइंटिस्ट एक्सेलेंसी अवार्ड 2022’ से सम्मानित…

(Bachchon sang Apradh) इसके अलावा एक अन्य मामले में चाइल्ड पॉर्न साइट देखने और बच्चों की अश्लील वीडियो अपलोड करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपित के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। कोतवाली प्रभारी देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि कृष्ण कुमार निवासी खंजरपुर, रुड़की के खिलाफ जुलाई माह में अभियोग दर्ज किया गया था। उसके खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

दुःखद एवं चिंताजनक(Bachchon sang Apradh) : विद्यालय में प्रबंधक की पिटाई से तीसरी कक्षा के बच्चे की मौत

जांच करती पुलिसनवीन समाचार, हरिद्वार, 14 दिसंबर 2022 (Bachchon sang Apradh) । जनपद के भगवानपुर में एक विद्यालय के प्रबंधक द्वारा कक्षा तीन के बच्चे की पिटाई किए जाने के बाद बच्चे की मौत होने का सनसनीखेज व दुःखद मामला प्रकाश में आया है। बच्चे की मौत पर बुधवार को अभिभावकों ने विद्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया। यह भी पढ़ें : अब अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपित पुलकित आर्य के पिता पर लगा घिनौना आरोप…

(Bachchon sang Apradh) पुलिस से प्राप्त जानकारी एवं अभिभावकों के आरोपों के अनुसार रुड़की के थाना भगवानपुर क्षेत्र स्थित रहमान इंटर कॉलेज में पढ़ने वाले कक्षा तीन के बच्चे अली की बीते 10 दिसंबर को स्कूल के प्रबंधक ने पिटाई कर दी थी, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई।

(Bachchon sang Apradh) इस पर पहले उसका इलाज भगवानपुर के एक निजी अस्पताल में कराने के बाद उसको हायर सेंटर चंडीगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया था। मंगलवार देर रात उसकी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। यह भी पढ़ें : ‘अपने मुंह खुद मियां मिट्ठू’ हुए हल्द्वानी के व्लॉगर सौरभ जोशी, बोले, उनकी वजह से हल्द्वानी, उत्तराखंड व इंडिया ट्रेंड हो रहे हैं…

(Bachchon sang Apradh) इस पर बुधवार की सुबह परिजनों व अन्य लोगों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधक के बेरहमी से पीटने से बच्चे की मौत हुई है। हंगामा होने की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने किसी तरह से मामले को शांत कराया।

(Bachchon sang Apradh) पुलिस का कहना है कि अभी तहरीर नहीं मिली है। बच्चे के परिजन अभी शव लेकर चंडीगढ़ से भगवानपुर पहुंच रहे हैं। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस इस संबंध में जानकारी जुटा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Bachchon sang Apradh) : 8 माह का बच्चा गायब, शनिदान मांगने वाले साधु पर शक….

बच्चे की फाईल फोटोनवीन समाचार, हरिद्वार, 10 दिसंबर 2022 (Bachchon sang Apradh) । ज्वालापुर के मोहल्ला कडच्छ में घर में सो रहे एक 8 माह के मासूम को चोरी कर लिए जाने की सनसनीखेज वारदात से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे की खोज को अभियान शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है बच्चा चोर के शक में एक शनि दान मांगने वाले साधु वेशधारी और दम्पत्ति की तलाश की जा रही है। यह भी पढ़ें : उत्तराखंड के दामाद बनने जा रहे हैं ‘मामाजी’, फिल्मी कलाकारों का लगा जमावड़ा…

(Bachchon sang Apradh) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविन्द्र कुमार निवासी मोहल्ला कडच्छ भेल में संविदा पर कार्यरत है। शनिवार की सुबह रविन्द्र ड्यूटी पर गया था। जबकि रविन्द्र की पत्नी अपने 8 माह के बेटे के साथ घर पर मौजूद थी। इस दौरान दिन में थोड़ी देर के लिए रविन्द्र की पत्नी अपने बच्चे को सोता हुआ छोडकर कपड़े सूखाने के लिए छत पर गई थी। कुछ देर बाद ही वापस लौटने पर उसका बच्चा गायब मिला। यह भी पढ़ें : बच्चियों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश…

(Bachchon sang Apradh) आस पड़ोस में पता करने पर भी जब बच्चे का कुछ पता नहीं चला तो मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सुबह-सुबह हुई बच्चा चोरी की घटना से पुलिस में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली।

(Bachchon sang Apradh) इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले। आसपास के लोगों ने एक साधु वेशधारी पर बच्चा चोरी का शक जताया है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में एक बाइक सवार महिला व युवक बच्चे को गोद में ले जाते हुए नजर आए। यह भी पढ़ें : करवाचौथ के दिन पति ने पत्नी से गलत तरीके से बनाए संबंध, साथ ही अश्लील फोटो उसके पिता को भेज दिए…

(Bachchon sang Apradh) पुलिस ने जिले भर में अलर्ट जारी करते हुए बच्चे की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने आसपास के इलाकों में नाकाबंदी कर दी है। पुलिस की कई टीमें सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। सीसीटीवी में एक पीले वस्त्र पहने शनि दान मांगने वाला एक संदिग्ध साधु पर बच्चे को ले जाने का शक जताया जा रहा है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Bachchon sang Apradh) : काठगोदाम: युवक ने आधी से कम उम्र की 10 वर्षीय नाबालिग बहन से किया दो बार दुष्कर्म

4 साल की बच्ची के साथ किया था रेप, जज ने कहा- ऐसे लोगों की हमारे समाज को  जरूरत नहीं | The 4-year-old girl was raped, the judge said - our societyनवीन समाचार, हल्द्वानी, 5 दिसंबर 2022 (Bachchon sang Apradh) । काठगोदाम थाना क्षेत्र के एक राजस्व पुलिस क्षेत्र के गांव में एक 21 वर्ष के युवक द्वारा खुद से आधी से भी कम उम्र की अपनी ही 10 साल की नाबालिग चचेरी बहन के साथ दुष्कर्म कर रिश्तों को तार-तार करने का सोचनीय मामला प्रकाश में आया है।

(Bachchon sang Apradh) मामले में पीड़िता के परिजनों की तहरीर के आधार पर काठगोदाम पुलिस ने पॉक्सो और भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत अभियोग दर्ज करते हुए आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। उसे न्यायालय में पेश करने की तैयारी चल रही है। यह भी पढ़ें : कारोबारी युवती से उसके कारोबारी पार्टनर व उसके सगे भाई सहित तीन लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म…

(Bachchon sang Apradh) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार काठगोदाम थाना क्षेत्र से सटे राजस्व पुलिस क्षेत्र में आरोपित 21 वर्षीय युवक ने पड़ोस में रहने वाली अपनी 10 साल की चचेरी बहन के साथ दो बार दुष्कर्म किया है। उसने पहले करीब एक माह पूर्व पीड़िता को बहाने से अपने घर बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया था। तब पीड़िता के परिजन लोकलाज के भय से चुप रहे।

(Bachchon sang Apradh) लेकिन अब दुबारा दुष्कर्म करने पर पीड़िता के घरवालों ने उसे धर दबोचा और उसकी पिटाई कर दी। साथ ही राजस्व पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई। यह भी पढ़ें : जिलाधिकारी ने 13 विभागों को जारी किए 9 करोड़ 94 लाख रुपए से अधिक, जानें क्यों और किन्हें

(Bachchon sang Apradh) मामले की गंभीरता को देखते हुए राजस्व पुलिस ने मामले को काठगोदाम थाना पुलिस को स्थानांतरित कर दिया। मामला आने पर काठगोदाम पुलिस ने तत्काल आरोपित के खिलाफ अभियोग दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। काठगोदाम के थानाध्यक्ष प्रमोद पाठक ने बताया कि मामला राजस्व क्षेत्र का है। मामला गंभीर होने के कारण थाने को यह मामला स्थानांतरित हुआ है। मामले में आवश्यक कर आरोपित को न्यायालय में पेश करने की तैयारी की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Bachchon sang Apradh) : झकझोरने वाला मामला : तीन साल की बच्ची लहुलुहान अवस्था में मिली, चिकित्सक के अनुसार दुष्कर्म हुआ

नवीन समाचार, कालाढुंगी, 25 नवंबर 2022 (Bachchon sang Apradh) । नैनीताल जिले के कोटाबाग विकासखंड में एक तीन साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म का दिल को झकझोरने वाला मामला सामने आया है। परिजनों को बच्ची खून से लथपथ हालत में मिली। इसी अवस्था में वह बच्ची को सीएचसी कोटाबाग लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया है।

(Bachchon sang Apradh) इसके बाद बच्ची को एसटीएच हल्द्वानी में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया है। यह भी पढ़ें : नैनीताल: नगर के नाबालिग छात्र ने बाइक से फर्राटा भरते हुए स्कूटी सवारों को ठोका, एक की मौत….

(Bachchon sang Apradh) पुलिस से प्राप्त जानकारी के शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे बिहार के कटिहार जिले के मूल निवासी एक परिवार के लोग बच्ची को खून से लथपथ हालत में कोटाबाग सीएचसी लेकर पहुंचे। यहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया। इसके बाद उसे हल्द्वानी एसटीएच रेफर कर दिया गया। कोटाबाग सीएचसी के डॉ. सलीम अंसारी ने बताया कि बच्ची के गुप्तांग में जख्म था। इससे लग रहा है कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है। यह भी पढ़ें : दुर्घटनाओं का दिन: झपकी आने से कार दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत, दो अन्य चोटिल

(Bachchon sang Apradh) बच्ची के पीट में रगड के निशान भी थे। वहां से भी खून बह रहा था। प्राथमिक उपचार के बाद रक्तस्राव रुकने पर उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है। चिकित्सक द्वारा दुष्कर्म की पुष्टि करने एवं पुलिस कर्मियों एवं अन्य के समझाने पर परिजनों ने कोटाबाग चौकी में तहरीर दी है। यह भी पढ़ें : कांग्रेस अध्यक्ष का बयान हुआ वायरल, कांग्रेस के लोगों ने अपनी गर्लफ्रेंडें भाजपा में छोड़ रखी हैं…

(Bachchon sang Apradh) चौकी प्रभारी कोटाबाग विजय कुमार ने बताया कि पीड़ित परिवार ग्राम चांदपुर के शेरपुर में चल रहे रिसॉर्ट के निर्माण कार्य में मजदूरी करता है। शुरू में वह कार्रवाई को लेकर डर रहे थे। मगर काफी समझाने के बाद वह मुकदमा दर्ज कराने को राजी हुए। उनकी तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। यह भी पढ़ें : बड़ी राजनीतिक हलचल ! ‘अपने हितों’ के लिए एक मंच पर आए ‘भाजपा-कांग्रेस’ के पूर्व विधायक…

वहीं कालाढुंगी के थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत ने कहा कि बच्ची को मेडिकल के लिए हल्द्वानी भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। अभी यह पता नहीं चला है कि बच्ची के साथ किन परिस्थितियों में यह घटना हुई। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Bachchon sang Apradh) : शिक्षक ने 8 वर्षीय बच्ची से की अश्लील हरकत, अब विद्यालय बना रहा मामला वापस लेने का दबाव…

नाबालिग किशोरी को भारी पड़ी अपने घरवालों की मर्जी के बिना शादी करना, पति ने  प्रताणित किया, देवर ने भी किया दुष्कर्म…. — नवीन समाचार : समाचार ...नवीन समाचार, हल्द्वानी, 21 सितंबर 2022 (Bachchon sang Apradh) । हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र के एक सरकारी विद्यालय में एक शिक्षक पर आठ वर्षीय मासूम छात्रा से अश्लील हरकतें करने के आरोप लगे। मामले में मुकदमा भी दर्ज हुआ। आरोपित शिक्षक गिरफ्तार भी हुआ, लेकिन पुलिस न्यायालय से उसकी रिमांड नहीं ले पाई। शिक्षक न केवल जमानत पर रिहा हो गया, वरन विद्यालय में पढ़ाने भी लगा।

(Bachchon sang Apradh) ऐसी स्थिति में पीड़ित बच्ची के परिजनों ने बच्ची को विद्यालय हटाने के लिए टीसी मांगी तो विद्यालय ने टीसी देने के लिए मुकदमा वापस लेने की शर्त लगा दी। अब पीड़िता की मां ने एसपी से मुलाकात कर आरोपित शिक्षक से जान का खतरा बताते हुए मामले में कार्रवाई करने की गुहार लगायी है।

(Bachchon sang Apradh) पीड़िता की मां ने कहा है कि उसकी 8 वर्षीय बच्ची ने गत 23 जुलाई को उसे बताया कि उसके विद्यालय में एक शिक्षक ने उसके साथ अश्लील हरकत की हैं। मां ने इस पर विद्यालय की प्रधानाध्यापक से बात की तो उन्होंने कोई सहयोग नहीं किया। इस पर मां ने कोतवाली पुलिस में 25 जुलाई को तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पॉक्सो अधिनियम के तहत आरोपित शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और उसे गिरफ्तार कर लिया। लेकिन आरोपित जमानत पर जेल से बाहर आकर विद्यालय में पढ़ाने भी लगा है।

इस पर मां बेटी की टीसी लेने विद्यालय गई तो उस पर दबाव बनाया गया कि वह मामले को वापस ले ले। छात्रा की मां ने एसपी से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि इस मामले में पुलिस धीमी गति से काम कर रही है। इस पर एसपी सिटी हरबंस सिंह ने कहा कि पुलिस मामले में तत्परता से काम कर रही है। उधर जनपद के मुख्य शिक्षा अधिकारी केएस रावत ने घटना की जानकारी से इंकार करते हुए कहा कियदि ऐसा हुआ है तो दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी)आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : शर्मनाक (Bachchon sang Apradh) : हल्द्वानी में 13 वर्ष की बच्ची को अपने कमरे में ले जाकर किरायेदार ने किया दुष्कर्म

13 साल की लड़की हुई प्रेग्नेंट, पैरेंट्स ने नाबालिग लड़के से शादी को कहा तो  उसके ताऊ-ताई वादा करके मुकर गए | 13 years old girl pregnant in love affair,  her parentsनवीन समाचार, हल्द्वानी, 4 अगस्त 2022 (Bachchon sang Apradh) । हल्द्वानी की एक 13 वर्ष की नाबालिग बच्ची से बीती रात्रि एक युवक द्वारा अपने कमरे में ले जाकर दुष्कर्म किए जाने का दुःखद मामला प्रकाश में आया है। शहर के इंद्रानगर निवासी यह बच्ची बीती शाम गायब हुई थी। उसके साथ किसी तरह की अनहोनी की आशंका पर परिजनों ने रात्रि में ही बनभूलपुरा पुलिस को इसकी सूचना दी। इस पर थाना प्रभारी नीरज भाकुनी अपनी टीम के साथ रात भर बच्ची की तलाश में जुटे रहे।

(Bachchon sang Apradh) इसके लिए क्षेत्र में नाकेबंदी कर वहां लगे अनेकों सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। सुबह तड़के पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बच्ची को एक घर से बरामद किया। एसओ नीरज भाकुनी ने बताया कि आरोपित रामपुर का रहने वाला है। जो क्षेत्र में किराए के मकान में रहता है।

(Bachchon sang Apradh) एसओ भाकुनी ने बताया कि आरोपित युवक बच्ची को अपने कमरे में ले गया था और उसने बच्ची से दुष्कर्म भी किया। आरोपित पर मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। बच्ची को मेडिकल परीक्षण के बाद उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी)आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें (Bachchon sang Apradh) : हल्द्वानी में आठवीं कक्षा की छात्रा से प्रधानाध्यापक कई दिन से करता रहा ‘बैड टच’

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 21 जुलाई 2022 (Bachchon sang Apradh) । शहर के वार्ड नंबर 28 उजाला नगर के एक विद्यालय में गुरुवार को एक आठवीं कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ का मामला उजागर हुआ। इस मामले में बच्ची के अभिभावकों ने विद्यालय में पहुंचकर जबरदस्त हंगामा किया।

(Bachchon sang Apradh) बताया गया कि यहां कक्षा आठ में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा से प्रधानाध्यापक द्वारा कई दिन से शारीरिक माप लेने के बहाने छेड़छाड़ की जा रही थी। आज परेशान होकर छात्रा ने घर में बताया तो अभिभावक विद्यालय पहुंच गए और प्रधानाध्यापक से भिड़ गए। हंगामा ज्यादा बढ़ने पर बनभूलपुरा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया, और पुलिस प्रधानाध्यापक को लेकर थाने पहुंची।

(Bachchon sang Apradh) छात्रा के मामा ने बताया कि छात्रा से प्रधानाध्यापक कई दिन से अपने कक्ष में बुलाकर शरीर का माप लेने की बात करते हुए उसे ‘बैड टच’ कर रहे थे यानी उसे गंदी नीयत से छू रहे थे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Bachchon sang Apradh) : बीती रात्रि छत के रास्ते घर में घुसकर गरीब परिवार की 12 वर्षीय बच्ची से युवक ने किया दुष्कर्म…

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 13 जुलाई 2022। राज्य में महिलाएं क्या बच्चियां भी हवशी हैवानों से सुरक्षित नजर नहीं आ रही हैं। बीती रात्रि छत के रास्ते घर में घुसकर 12 वर्षीय बच्ची के साथ एक हवशी युवक द्वारा दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस को आरोपित को पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

(Bachchon sang Apradh) प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर निवासी ठेली लगाकर परिवार का भरण पोषण करने वाले व्यक्ति की पत्नी मानसिक रूप से कमजोर है। मंगलवार रात्रि करीब साढ़े तीन बजे एक युवक मौका पाकर छत के रास्ते उसके घर में घुस गया और कमरे में अकेली 12 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म किया।

(Bachchon sang Apradh) बच्ची के रोने पर वह उसे धमकी देते हुए छत के रास्ते ही फरार हो गया। बच्ची के रोने की आवाज सुन कर हल्ला मचा तो आस पड़ोस के लोग आ गए। बच्ची ने उसके साथ हुुई घटना के बारे में जानकारी दी तो लोगों में रोष पैदा हो गया।

(Bachchon sang Apradh) पुलिस ने आरोपित मानिक शाह पुत्र मदन मोहन निवासी नारायण कॉलोनी ट्रांजिट कैंप के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। जांच अधिकारी आवास विकास चौकी प्रभारी नीमा वोहरा ने बताया कि आरोपित को घेराबंदी कर शिवनगर तिराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया। बुधवार दोपहर उसे पॉक्सो न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Bachchon sang Apradh) : पहाड़ के विद्यालय में मैदानी शिक्षक पर बच्चों के यौन उत्पीड़न का आरोप, बर्खास्तगी-गिरफ्तारी की मांग पर अड़े अभिभावक

कोचिंग जा रहे बच्चे को अपने घर ले जाकर की घटना, शोर मचाने पर फरार |  Bareilly...the home guard tried to misbehave with the child: The incident  of taking the child going

नवीन समाचार, रानीखेत, 12 मई 2022 (Bachchon sang Apradh) । शिक्षा के मंदिर में भी कुछ दानव छिपे हुए मिल जाएं तो भावी पीढ़ियों का भविष्य कैसा होगा ? अल्मोड़ा जिले के ताड़ीखेत ब्लाक के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय स्यालीखेत में छात्रों से एक शिक्षक द्वारा यौन उत्पीड़न किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में आक्रोशित ग्रामीणों व अभिभावकों ने विद्यालय पहुंच कर मैदानी क्षेत्र के निवासी आरोपित शिक्षक एरवन कुमार गंगवार को बर्खास्त करने और उसकी गिरफ्तारी की मांग उठा कर हंगामा किया।

jagran(Bachchon sang Apradh) बताया गया है कि मामला खुलते ही आरोपित शिक्षक अवकाश पर चला गया है। अलबत्ता विभागीय स्तर पर जांच बैठा दी गई है। संयुक्त मजिस्ट्रेट ने भी प्रशासनिक टीम भेज कर विद्यालय प्रबंध समिति से रिपोर्ट देने को कहा है। मामले की गंभारता को देखते हुए बाल उत्पीड़न समिति भी हरकत में आ गई है।

(Bachchon sang Apradh) आरोपों के अनुसार नैनीताल जनपद के बेतालघाट विकासखंड से लगे राउमावि स्यालीखेत में कार्यरत एक कलयुगी शिक्षक घंटों छात्रों को कक्ष में बंद रखता हैं और गंदी हरकतें करता है। घर पर शिकायत करने पर बच्चों को फेल करने व जान से मारने की धमकी दी जाती है। इस मामले में गुरुवार को बच्चों के अभिभावकों व ग्रामीणो ने विद्यालय पहुंचकर आरोपित शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की। साथ ही दो टूक चेतावनी दी कि जल्द कार्रवाई न हुई तो आंदोलन करेंगे। पता लगने पर खंड शिक्षाधिकारी श्याम सिंह बिष्ट विद्यालय पहुंचे, और प्रशासन को भी सूचना दी।

(Bachchon sang Apradh) हंगामा व कार्रवाई की मांग करने वालों में अभिभावक संघ के अध्यक्ष दीवान सिंह रौतेला, ग्राम प्रधान मोहित गोस्वामी, पूर्व प्रधान पूरन सिंह, मान सिंह करायत, हीरा सिंह, श्याम सिंह, आनंद सिंह, सुनील मेहरा, आनंद सिंह मेहरा, प्रताप सिंह मेहरा, चंदन राम, कौशल्या देवी, माया देवी, बसंती देवी, पुष्पा देवी, उमा देवी, रेखा देवी आदि शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी)आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Bachchon sang Apradh) : 11 वर्षीय बच्चे को ले गया बाबा, उसके साथ जो किया-उससे बाबाओं से विश्वास उठ जाएगा…

नवीन समाचार, बाजपुर, 11 मई 2022 (Bachchon sang Apradh) । बाबा पहले से ही बच्चों को डराने की चीज हैं। बच्चों को अक्सर माता-पिता कोई गलत कार्य करने पर बाबा के ले जाने के भय से डराते हैं। लेकिन निकटवर्ती बरहैनी में एक बाबा के झांसे में आकर माता-पिता ने अपने 11 वर्षीय बच्चे को बाबा को सोंप दिया, और बाबा ने उसके साथ जो किया, उससे कोई भी बाबाओ पर विश्वास करना छोड़ देगा।

(Bachchon sang Apradh) प्राप्त जानकारी के अनुसार बरहैनी पुलिस चौकी क्षेत्र के एक गांव निवासी मेहनत-मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करने वाले व्यक्ति के घर माह भर पहले एक बाबा आया और बच्चे की शिक्षा-दीक्षा कराने की बात कहते हुए उसके 11 वर्षीय बालक को मांग लिया। बाबा की बातों में आकर परिजनों ने चैत्र नवरात्र के अगले दिन धार्मिक भावना के साथ बालक को बाबा के साथ भेज दिया।

(Bachchon sang Apradh) लेकिन इधर सप्ताह भर पहले किसी तरह बाबा के चंगुल से भाग कर घर लौटे बच्चे ने बताया कि बाबा ने न केवल उससे अपनी कुटिया में खूब काम करवाया। बल्कि उस के साथ कुकर्म भी किया। बच्चे की आपबीती सुनकर आक्रोशित पिता की तहरीर पर पुलिस ने बाबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

(Bachchon sang Apradh) बुधवार को कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि आरोपित मूलतः नैनीताल जनपद के हैड़ाखान मल्ला निवासी व कालाढुंगी के पाटकोट कुटिया मंदिर में रहने वाले बाबा गणेशानंद पुत्र खीमानंद को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। जहां कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी)आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Bachchon sang Apradh) : शिक्षिका की मार से पहली कक्षा की मासूम बच्ची की आंख की रोशनी गई, मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, काशीपुर, 6 मई 2022 (Bachchon sang Apradh) । काशीपुर में एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका पर कक्षा एक में पढ़ने वाली मासूम छात्रा की आंख फोड़ने का मामला सामने आया है। आरोप है कि शिक्षिका आभा शर्मा की मारपीट के बाद 7 वर्षीय मासूम की दायीं आंख की रोशनी चली गई है।

(Bachchon sang Apradh) आरोप है कि पुलिस ने पीड़ित पक्ष की शिकायत पर शिक्षिका के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत नहीं किया। इस कारण उनके द्वारा न्यायालय की शरण ली गई। अब न्यायालय के आदेश पर आरोपित शिक्षिका के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पूरे मामले से शिक्षा विभाग के अधिकारी हैरान हैं।

(Bachchon sang Apradh) प्राप्त जानकारी के अनुसार आईटीआई थाना क्षेत्र के ग्राम गुलड़िया निवासी इरफान पुत्र मोहम्मद जान ने न्यायिक मजिस्ट्रेट काशीपुर के समक्ष प्रार्थना पत्र देकर कहा कि उसकी सात वर्षीय बेटी आलिया राजकीय प्राथमिक विद्यालय गुलड़िया में कक्षा एक की छात्रा है।

(Bachchon sang Apradh) पिछले साल 18 नवंबर को करीब 11 बजे कक्षाध्यापिका आभा शर्मा ने आलिया के मुंह पर प्लास्टिक के पंजे से काफी जोर से मारा। इस कारण बच्ची की आंख में चोट लगी, और चिकित्सकों को दिखाने के बाद अब आंख की रोशनी चली गई है। इससे उसका भविष्य अंधकारमय हो गया है। वह रोजमर्रा के काम भी ठीक से नहीं कर पाती है। (डॉ.नवीन जोशी)आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला