Crime

सोशल मीडिया पर नाबालिग की अश्लील फोटो डालकर और ब्लैकमेल कर दुष्कर्म

समाचार को यहाँ क्लिक करके सुन भी सकते हैं

नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले अभियुक्त को सजा - Sanjeevnitoday | DailyHuntनवीन समाचार, देहरादून, 26 जनवरी 2022। एक नाबालिग किशोरी से फर्जी इंस्टाग्राम आइडी बनाकर उससे अश्लील फोटो भेजकर ब्लैकमेल करते हुए होटल में ले जाकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता के पिता की शिकायत पर शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपित अब्दुल कलाम निवासी सिंघनीवाला सहसपुर देहरादून ने देहरादून निवासी नाबालिग पीड़िता की इंस्टाग्राम पर फर्जी आइडी बनाकर नजदीकियां बढ़ाईं और कुछ दिन बाद उसकी अश्लील फोटो तैयार करके उसे भेज दी। इसके बाद वह उसे ब्लैकमेल करने लगा। उसे ब्लैकमेल करके डरा-धमकाकर वह नाबालिग को सेलाकुई और ऋषिकेश स्थित गेस्ट हाउस में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। किसी को बताने पर आरोपित ने नाबालिग को जान से मारने की धमकी भी दी।

कोतवाल कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि आरोपित अब्दुल कलाम और ऋषिकेश स्थित गेस्ट हाउस के मालिक के खिलाफ दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी देने और पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़िता का मेडिकल कराने तथा बयान दर्ज कराने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाम-धर्म बदलकर नौकरी दिलाने का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म, दस्तावेज लेकर अपहरण का भी प्रयास…

नवीन समाचार, देहरादून, 18 जनवरी 2022। सहारनपुर के एक मुस्लिम युवक ने नाबालिग को पहले तो अपनी पहचान बदलकर, खुद को हिंदू बताकर दून अस्पताल में नौकरी लगाने का झांसा दिया। उसके बाद उसे अपने चुंगल में रखने के लिए उसके मोबाइल और दस्तावेज अपने पास रख लिए। इधर रविवार रात को उसने युवती को झाझरा में बुलाकर जबरदस्ती कार में बैठाकर अगवा करने की कोशिश करते हुए उसके साथ छेड़छाड़ की। हालांकि, इस दौरान नाबालिग और उसके दोस्त की सूझबूझ से आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपित नाबालिग से पहले दुष्कर्म भी कर चुका है।

प्रेमनगर के थानाध्यक्ष कुलदीप पंत ने बताया कि उत्तरकाशी की एक नाबालिग वर्तमान में सेलाकुई में किराये के मकान पर रह रही है। उसके गांव की हरिद्वार में रहने वाली एक युवती ने उसे अनु नाम के एक शख्स से मिलवाया। अनु ने नाबालिग को दून अस्पताल में नौकरी लगाने का झांसा दिया और उसके असली दस्तावेज और मोबाइल अपने पास रख लिए। इधर दो दिन पहले 16 जनवरी को नाबालिग ने अपने एक दोस्त को फोन किया और कहा कि वो अनु से उसका मोबाइल और दस्तावेज ले ले। फोन करने पर आरोपित अपनी लोकेशन कभी मेरठ, कभी दिल्ली, कभी हरिद्वार और कभी मसूरी बताई। सोमवार को नाबालिग और उसके दोस्त ने फिर अनु को मैसेज किया और मोबाइल, दस्तावेज झाझरा में लाने को कहा। आरोपित अपने एक अन्य दोस्त के साथ कार से वहां पहुंचा।

इस दौरान उन्होंने नाबालिग को जबरदस्ती कार में बिठा लिया। नाबालिग के दोस्त ने जब विरोध किया तो आरोपितों ने उसे धक्का देकर गिरा दिया और कार भगा दी। आरोपितों ने नाबालिग का मुंह बंद किया और उसके साथ छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी। वे उसे बिधौली की तरफ लेकर फरार हो गए। नाबालिग के शोर मचाने पर वहां कुछ व्यक्तियों ने अनु को पकड़ लिया। आधार कार्ड से पता लगा कि अनु का असली नाम युनूस खान निवासी बाजदारम स्ट्रीट सहारनपुर उत्तर प्रदेश है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा आरोपित आदेश धीमान निवासी चुक्खु मोहल्ला फरार चल रहा है। पूछताछ में सामने आया कि आरोपित ने पहले उससे दुष्कर्म भी किया था। दस्तावेज कब्जे में होने के कारण लड़की तब चुप रही थी।

बताया गया है कि जब आरोपित नाबालिग का अपहरण कर ले जा रहे तो उसके दोस्त ने उसको फोन लगा लिया और थाने पहुंच गया। लड़की ने भी बातों-बातों में आरोपित से लोकेशन निकलवा ली और चुपके से फोन पर अपने दोस्त को बताती रही। इस बीच पुलिस भी पहुंच गई और आरोपित को धर दबोचा। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में नाबालिग से शारीरिक संबंध बनाए, पुलिस ने शिकायत के कुछ ही घंटों में आरोपित को गिरफ्तार किया…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 13 जनवरी 2022। हल्द्वानी में एक 17 वर्षीय नाबालिग के साथ युवक ने सोशल मीडिया पर दोस्ती करने के बाद बहला-फुसलाकर शारीरिक सम्बन्ध बना लिये। साथ ही घटना को किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। मामले में पीड़िता ने गुरुवार को पुलिस में शिकायती पत्र दिया, इस पर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत करने के साथ ही तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय नाबालिग ने आज ही पुलिस में प्रार्थना पत्र दिया गया कि उसके साथ राविश उर्फ रावेश पुत्र जावेद अख्तर निवासी वार्ड नंबर 31 छोटी रोड इंद्रानगर थाना’ वनभूलपुरा जिला नैनीताल द्वारा 4-5 माह पूर्व इन्स्ट्राग्राम के माध्यम से दोस्ती की और बहला-फुसलाकर शारीरिक सम्बन्ध बना लिये। साथ ही घटना को किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। यही नहीं, ध्रुव नाम के एक अन्य दोस्त को चिकित्सक बताकर मिलाया और उसने भी पीडिता के साथ छेडखानी की।

इस मामले में पुलिस ने तत्काल ही सुरागकसी कर राविश को कुछ ही घंटों में इन्द्रानगर ठोकर के पास से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद मेडिकल परीक्षण कर उसे न्यायालय पेश किया गया। मामले में ध्रुव नाम का अन्य आरोपित वांछित है। पुलिस टीम में वनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी, विवेचक उप निरीक्षक सुनीता कुंवर, आरक्षी रिजवान अली, दिलशाद अहमद व मुन्ना सिह शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : रिश्तेदार पर मानसिक रूप से कमजोर नाबालिग से कई बार दुष्कर्म का आरोप, मेडिकल में पुष्टि नहीं, फिर भी गिरफ्तार….

नवीन समाचार, देहरादून, 11 जनवरी 2022। राजधानी में मानसिक रूप से कमजोर एक नाबालिग के साथ उसके उसके एक रिश्तेदार द्वारा छेड़छाड़ के साथ ही कई बार दुष्कर्म करने के आरोप लगे है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। अलबत्ता मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। मामले में आरोपित की पत्नी के खिलाफ भी नाबालिग से मारपीट का आरोप है।

शहर कोतवाली प्रभारी कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र की एक महिला ने अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म और छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए एक रिश्तेदार के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कराया है। महिला का आरोप है कि रिश्तेदार ने उनकी मानसिक रूप से कमजोर 13 वर्षीय नाबालिग बेटी अक्सर खेलते खेलते रिश्तेदार के घर में जाया करती थी।

इस दौरान उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया गया है। शिकायत के बाद पुलिस ने नाबालिग का मेडिकल परीक्षण कराया, किंतु मेडिकल मेंदुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई। इस पर पुलिस मामला नाबालिग से जुड़ा होने के दृष्टिगत शिकायत के आधार पर आरोपित को पॉक्सो अधिनियम के तहत छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग से दोस्ती कर होटल में लेजाकर दुष्कर्म किया, अश्लील फोटो बनाकर वायरल कर दी, गिरफ्तार…

Mass Rape Of Minor - नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म | Patrika Newsनवीन समाचार, हरिद्वार, 5 जनवरी 2022। हरिद्वार पुलिस ने पिछले डेढ़ माह से फरार चल रहे नाबालिग से दुष्कर्म के एक आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। युवक पर आरोप है कि उसने अपनी दोस्त को एक होटल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और उसकी अश्लील वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

इस पर पीड़िता के परिजनों ने पुलिस में तहरीर दी। तहरीर पर आरोपित के खिलाफ पॉस्को व आईटी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और अब पुलिस ने इस मामले में अमन पुत्र ओम राजपूत निवासी रामबाग चौक जयतला देवी वाली गली अमृतसर पंजाब हाल पता मुखिया गली हरिद्वार से उसे गिरफ्तार कर लिया है।

नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राकेंद्र सिंह टिकैत ने बताया कि क्षेत्र की एक किशोरी ने गत 25 नवंबर 2021 को कोतवाली में तहरीर देकर शिकायत की थी आरोपित अमन से उसकी दो-तीन सालों से दोस्ती थी। एक दिन वह उसे विश्वास में लेकर एक होटल में ले गया और उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया और मोबाइल से उसकी अश्लील तस्वीर बना ली। और सोशल मीडिया पर एक फेक आईडी बनाकर उस पर उसे वायरल कर दिया। जब परिजनों को इसके बारे में पता चला तो उन्होंने पुलिस में आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया।

मामला दर्ज होने की भनक लगते ही आरोपित हरिद्वार से फरार हो गया। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए पंजाब दिल्ली हरिद्वार में कई ठिकानों पर छापामारी की। इधर मंगलवार की शाम को मुखबिर की सूचना पर उसे लाल जी वाला हरिद्वार क्षेत्र से गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया और वहां से उसको जेल भेज दिया गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : किरायेदार ने दोस्त के साथ मकान मालिक की 14 साल की बेटी को रात भर बंधक बनाकर किया दुष्कर्म

13 Years Old Daughter Raped By Father With Two Others In Jhunjhunu - तीन साल  तक अपनी 13 साल की बेटी से साथियों संग बलात्कार करता रहा हैवान पिता |  Patrika Newsनवीन समाचार, देहरादून, 26 दिसंबर 2021। उत्तराखंड की राजधानी में 14 वर्षीय नाबालिग किशोरी को किरायेदार ने दोस्त के साथ मिलकर कमरे में बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता की मां की शिकायत पर वसंत विहार थाना पुलिस ने दुष्कर्म और पोस्को सहित संबंधित धाराओं में दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता के पिता के मकान में नीचे के तल पर किराये पर एक युवक रहता है। आरोप है कि 23 दिसंबर की रात किरायेदार ने अपने दोस्त के साथ मकान मालिक की बेटी का उस वक्त अपहरण किया जब वह टॉयलेट के लिए गई थी। दोनों उसे अपने कमरे में लेकर गए और उससे रात भर दुष्कर्म किया। सुबह किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए वापस घर भेज दिया।

सुबह पीड़िता ने अपनी मां को आपबीती बताई। इसके बाद लड़की के पिता को मामला पता लगा तो वसंत विहार थाने में तहरीर दी। थानाध्यक्ष ने बताया कि पीड़ित बच्ची का मेडिकल कराने के साथ ही उसके बयान दर्ज कर लिए गए हैं। पुलिस जल्द बच्ची के मजिस्ट्रेटी बयान दर्ज कराएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में नाबालिग से घर में घुसकर परिजनों की मौजूदगी में दुष्कर्म16 वर्षीय किशोरी के साथ शादी का झांसा देकर युवक ने किये दुष्कर्म,आरोपित  युवक गिरफ्तार – Etoinews

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 22 दिसंबर 2021। हल्द्वानी में रात्रि में 17 वर्षीय नाबालिग किशोरी के साथ मध्य रात्रि घर में घुसकर पड़ोसी युवक द्वारा दुष्कर्म किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इस दौरान घर में किशोरी के परिजन भी मौजूद थे। शिकायत पर पुलिस ने कुछ घंटों के भीतर ही आरोपित को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। अलबत्ता, मामले में सवाल उठ रहे हैं कि पीड़िता ने अपने घर में परिवार के सभी सदस्यों के मौजूद रहने के बावजूद दुष्कर्म होने तक ऐसा शोर क्यों नहीं मयाया कि परिजन उठ कर उसे बचा लें।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बनभूलपुरा थाना क्षेत्र निवासी व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि बीती रात करीब साढ़े 12 बजे पड़ोस में रहने वाले 19 वर्षीय युवक ने घर में घुस कर उसकी उसकी 17 वर्षीय बेटी को दबोच कर उसके साथ जबरन दुष्कर्म कर लिया। किशोरी की चीख सुनकर सो रहे परिवार वालों की आंख खुली। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित जान की धमकी देते हुए फरार हो गया।

सूचना मिलने पर बनभूलपुरा थानाध्यक्ष आसिफ खान टीम के साथ मौके पर पहुंचे और पूछताछ के बाद कुछ घंटों की मशक्कत के बाद आरोपित को किदवईनगर से धर दबोचा और न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग किशोर के साथ मिली फरार बालिग युवती, नैनीताल पुलिस ने गुरुग्राम हरियाणा से किया बरामद

14 दिन बाद होने वाली थी लड़के की शादी, प्रेमिका के साथ उठाया खौफनाक कदम
प्रतीकात्मक फोटो

नवीन समाचार, लालकुआं, 17 दिसंबर 2021। गत 9 दिसंबर को स्थानीय लालकुआं निवासी को कोतवाली लालकुआं में एक व्यक्ति ने अपनी बालिग पुत्री की गुमशुदगी के संबंध में तहरीर अंकित कराई थी। तहरीर के आधार पर कोतवाली लालकुआं में भारतीय दंड संहिता की धारा 366 के तहत गुमशुदगी में अभियोग पंजीकृत कर विवेचना महिला उपनिरीक्षक रजनी आर्या के सुपुर्द की।

अब इस मामले में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली लालकुआं के दिशा निर्देशन में युवती की खोज में लगी पुलिस टीम ने बिहार, यूपी व हरियाणा में विभिन्न स्थानों पर दबिश देने के बाद जनपद की एसओजी टीम की मदद से युवती को उसकी मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर ट्रैक कर गुरुग्राम, हरियाणा से सकुशल बरामद कर लिया है। खास बात यह है कि युवती को भगाने वाला नाबालिक किशोर निकला है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर आज किशोर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया है। बरामद करने वाली पुलिस टीम में महिला उपनिरीक्षक रजनी आर्या व आरक्षी पवन गंगवार शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो वर्ष तक नाबालिग से दुष्कर्म किया, अश्लील वीडियो बनाई और उसे अपने दोस्तों को सोंप गया…

नवीन समाचार, काशीपुर, 13 दिसंबर 2021। नगर के आईटीआई थाना क्षेत्र की निवासी एक 17 नाबालिग से एक युवक कथित प्रेम का वास्ता और शादी का झांसा देकर दो साल तक दुष्कर्म किया, और उसकी अश्लील वीडियो बनाई तथा वह वीडियो अपने दो दोस्तों को दे दी। इसके बाद उसके दोनों दोस्त नाबालिग को ब्लैकमेल करने लगे और उसके मना करने पर उन्होंने उसका अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नाबालिग द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार ग्राम गुलरिया निवासी सादिक अली उर्फ बबलू पुत्र आबिद अली का उसके साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस दौरान सादिक ने शादी का झांसा देकर कई बार उससे दुष्कर्म किया, और उसके अश्लील फोटो और वीडियो भी बना लिए। दो साल तक दुष्कर्म करने के बाद सादिक कहीं बाहर नौकरी करने चला गया, लेकिन जाते हुए उसकी अश्लील वीडियो अपने दो दोस्तों जावेद अली पुत्र अबरार और आस मोहम्मद पुत्र हसनैन अली को दे गया।

आरोप है इसके बाद यह दोनों उसे ब्लैक मेल करने लगे और उसके मना करने पर उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। साथ ही रास्ते में आते-जाते उसके साथ छेड़खानी करने लगे। पुलिस ने नाबालिग की तहरीर पर तीनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अब आरोपितों की तलाश कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग से ब्लैकमेल कर दुष्कर्म, आठ माह की गर्भवती होने के बाद खुला मामला

छह महीने की गर्भवती 13 साल की किशोरी ने की आत्‍महत्‍या, दिल्‍ली में हुआ था  गंदा काम - thepublictime

नवीन समाचार, काशीपुर, 11 दिसंबर 2021। महिलाओं-नाबालिग किशोरियों व बच्चियों के खिलाफ अपराधों में खासी तेजी देखी जा रही है। ताजा मामले के अनुसार एक युवक एक नाबालिग लड़की का अश्लील वीडियो बनाकर उसके साथ लंबे समय से ब्लैकमेल कर दुष्कर्म कर रहा था। नाबालिग लोक लाज से यह बात छुपाये रही। आखिर उसके आठ माह की गर्भवती होने पर मामले का खुलासा हुआ। शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म व पॉक्सो सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के मोहल्ला बांसफोड़ान निवासी एक नाबालिग को विगत 13 मार्च 2021 की शाम 8 बजे मछली बाजार निवासी सुहेल पुत्र अतीक ने को कपड़े दिलाने के बहाने अपने घर पर बुलाया और अपने घर में उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया और उसकी अश्लील वीडियो भी बना दी। साथ ही उसे व उसके माता-पिता को जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद सुहेल नाबालिग को ब्लैकमेल कर उसके साथ कई बार दुष्कर्म करता रहा।

इधर शुक्रवार 10 दिसंबर 2021 को नाबालिग को र्हु पेट में दर्द की शिकायत पर परिजन उसे चिकित्सालय ले गए, जहां चिकित्सकों ने चेकअप के बाद उसके 8 माह की गर्भवती होने की पुष्टि की। इस पर परिजनों ने नाबालिग से पूछताछ की तो उसने सुहेल द्वारा जबरदस्ती बलात्कार करने की बात बताई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी सोहेल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 342, 506 तथा पॉक्सो अधिनियम के तहत सोहेल पर मुकदमा दर्ज कर उसे शनिवार को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लावारिश-अनाथ बच्चों के आश्रम में किशोरी से किशोर ने किया दुष्कर्म

Minor girl pregnant due to rape
प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, देहरादून, 30 नवंबर 2021। राजधानी के तिलक रोड स्थित निराश्रित-अनाथ बच्चों के लिए बने श्रद्धानंद बाल वनिता आश्रम में एक नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बच्ची से दुष्कर्म करने का आरोपित भी नाबालिग बताया जा रहा है और इसी आश्रम में रहता है। इस घटना से पर्दा तब उठा, जब नाबालिग पांच माह की गर्भवती हो गई। तबीयत बिगडने पर आश्रम प्रबंधन ने उसकी चिकित्सकीय जांच कराई, और आश्रम के प्रधान सुधीर गुलाटी ने पुलिस को तहरीर दी। जिसके आधार पुलिस ने आरोपित किशोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। किशोर और किशोरी का मेडिकल कराया जा रहा है। जल्द ही दोनों के मजिस्ट्रेटी बयान दर्ज कराए जाएंगे।

शहर कोतवाली के इंस्पेक्टर केसी भट्ट ने बताया कि आश्रम में इस समय 30 छात्राएं और 20 छात्र अलग-अलग रहते हैैं, लेकिन उनके भोजन की व्यवस्था एक साथ होती है। इसी दौरान एक किशोर और किशोरी के बीच नजदीकियां बढ़ गईं। इसका फायदा उठाकर किशोर ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। कुछ दिन से किशोरी का स्वास्थ्य खराब था। किशोरी ने इस बारे में छात्रावास की वार्डन को बताया।

इस पर आश्रम प्रबंधन ने किशोरी की चिकित्सकीय जांच कराई तो पता चला कि वह गर्भवती है। किशोर और किशोरी दोनों 12वीं कक्षा में पढ़ते हैैं। किशोरी पिछले 12 साल से और किशोर 10 साल से आश्रम में रह रहा है। दोनों आश्रम में ही पढ़ाई कर रहे हैैं। किशोरी किसी व्यक्ति को ट्रेन में मिली थी। उसे परिजनों का पता नहीं चलने पर उसे आश्रम में छोड़ दिया। जबकि आरोपित किशोर के पिता नहीं हैैं। उसकी मां क्लेमेन्टाउन में रहती है।

पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया हैैं कि किशोर ने किशोरी के साथ जून माह में आश्रम के एक हाल में ले जाकर दुष्कर्म किया। तब कोरोना की दूसरी लहर और कोविड कर्फ्यू के कारण आश्रम में आम दिनों की अपेक्षा कम कर्मी थे। उल्लेखनीय है कि इस आश्रम में निराश्रित बच्चों को आसरा देने के साथ ही शिक्षा भी दिलाई जाती है। आश्रम में नेता और अधिकारी भी अपना जन्मदिन मनाने समेत अन्य आयोजन के लिए पहुंचते हैैं। इसी वर्ष अप्रैल में पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपना जन्मदिन इसी आश्रम में मनाया था। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : छेड़छाड़ की पीड़ित नाबालिग बच्चियों के कलमबंद बयान दर्ज, व्यवसायी पर आरोपों की पुष्टि की

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 26 नवंबर 2021। सरोवरनगरी में 21 व 23 नवंबर को दो नाबालिग बच्चियों के साथ गाड़ी पड़ाव के पास स्थित एक रेस्टोरेंट के संचालक सैयद सैफ ने उनके निजी अंगों को गलत हरकत करते हुए छुआ था। इस मामले में शुक्रवार को दोनों बच्चियों ने मुख्यालय स्थित ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट बुशरा कमाल की अदालत में धारा 164 के तहत कलमबंद बयान दर्ज कराए। बताया गया है कि दोनों बच्चियों ने न्यायालय के समक्ष अपने बयानों में आरोपित पर लगाए गए अभियोजन पक्ष के आरोपों की पुष्टि की है।

इससे पहले मामले की विवेचनाधिकारी पुष्पा बिष्ट की ओर से पीड़ित बच्चियों के काफी कम उम्र होने व उनकी इन दिनों परीक्षाएं चलने को लेकर हल्द्वानी स्थित पोस्को कोर्ट से बच्चियों के कलमबंद बयान नैनीताल में कराने की याचिका की थी, जिसे पोस्को अदालत ने स्वीकार कर यह अनुमति दे दी थी। इधर मुख्यालय में आरोपित के प्रति नन्ही बच्चियों से ऐसी घिनौनी हरकत करने को लेकर खासा आक्रोश नजर आ रहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो नाबालिग बच्चियों के निजी अंगों को गलत हरकत से छूने का आरोपित गिरफ्तार

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 25 नवंबर 2021। सरोवरनगरी में दो नाबालिगों के निजी अंगों को गलत हरकत करते हुए छूने के आरोपित को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दावा किया गया है कि उसे कल शाम ही गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन खुलासा आज किया है। आरोपित को न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भी भेज दिया गया है।

विदित हो कि मल्लीताल कोतवाली दो नाबालिग बच्चियों के पिताओं ने सैयद सैफ पुत्र बदरुल हसन पर अपनी नाबालिग पुत्रियों के निजी अंगों को गलत हरकत करते हुए छूने का आरोप लगाया गया है। एक नाबालिग से 21 नवंबर को और दूसरी से 21 व 23 नवंबर की शाम साढ़े तीन बजे यह शर्मनाक हरकत किए जाने का आरोप है। पुलिस ने दोनों मामलों में बुधवार को 7/8 पोक्सो अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया था, और मामले की जांच कोतवाली भवाली की महिला उप निरीक्षक पुष्पा बिष्ट को सोंपी गई है।

बृहस्पतिवार को प्रभारी कोतवाल प्रेम विश्वकर्मा ने बताया कि आरोपित सैयद सैफ को बुधवार शाम ही रानीबाग में शीतलाहाट के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित के प्रति लोगों में खासी नाराजगी है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में दो नाबालिगों के साथ बदनीयती की घटना

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 24 नवंबर 2021। अपराध मुक्त मानी जाने वाली सरोवरनगरी जिला एवं मंडल मुख्यालय में बुधवार को एक ही आरोपित द्वारा दो नाबालिगों के निजी अंगों को गलत हरकत करते हुए छूने का फिजा को दूषित करने का मामला सामने आया है। दोनों मामलों में 7/8 पोक्सो अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। दोनों मामलों की जांच कोतवाली भवाली की महिला उप निरीक्षक पुष्पा बिष्ट को सोंपी गई है।

मल्लीताल कोतवाली के प्रभारी कोतवाली प्रेम विश्वकर्मा ने बताया कि दो नाबालिगों के पिताओं ने सैयद सैफ पुत्र बदरुल हसन पर अपनी नाबालिग पुत्रियों के निजी अंगों को गलत हरकत करते हुए छूने का आरोप लगाया गया है। एक नाबालिग से 21 नवंबर को और दूसरी से 21 व 23 नवंबर की शाम साढ़े तीन बजे यह शर्मनाक हरकत किए जाने का आरोप है। श्री विश्वकर्मा ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह तक मामले में आगे का खुलासा किया जाएगा। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : घर के बाहर खेल रही सात साल की मासूम से अपहरण कर किया दुष्कर्म

Eight year old girl murdered in Nuh after rape | नूंह में आठ साल की मासूम  बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या, खून से लथपथ मिला शव | Hari Bhoomi
प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 22 नवंबर 2021। घर के बाहर खेल रही सात साल की मासूम से एक डंपर चालक द्वारा अगवा कर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना का पता चलने पर जहां पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। वहीं, स्थानीय लोगों ने ही आरोपित को तलाश कर जमकर पीटा। बाद में सूचना पर पहुंची पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार शाम को सात साल की एक बच्ची घर के पास ही अपनी दादी के साथ खेल रही थी। इसी बीच एक युवक वहां पहुंचा और मासूम को अगवा कर फरार हो गया। यह देख उसकी दादी ने शोर मचाया तो आसपास के लोग एकत्र हो गए। उन्होंने आरोपित का पीछा किया लेकिन वह नहीं मिला। रात आठ बजे के करीब मासूम बच्ची रोते हुए घर के पास पहुंची। उसने बताया कि युवक ने उसकी पिटाई कर उससे दुष्कर्म किया। इसका पता चलते ही परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर कोतवाल विक्रम राठौर, रम्पुरा चौकी प्रभारी अनिल जोशी, एसआइ मनोज जोशी पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और जानकारी ली, और आरोपित की तलाश की। इसी बीच कुछ लोगों ने आरोपित की पहचान बंटी ठाकुर के रूप में की और उसे रम्पुरा में दबोच लिया और उसकी धुनाई कर दी। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और दुष्कर्म के आरोपित को दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में उसने अपनी पहचान ग्राम अहमदाबाद, थाना बिलासपुर, रामपुर निवासी बंटी ठाकुर पुत्र जगदीश ठाकुर के रूप में बतायी। बताया कि वह चार-पांच माह से रम्पुरा में मकान खरीदकर रह रहा है, और डंपर चलाता है। बाद में पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला को भारी पड़ी पति की मौत के बाद दूसरी शादी, पति ने नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 15 नवंबर 2021। शहर के राजपुरा क्षेत्र में एक महिला को पति की मौत के बाद दूसरी शादी करना भारी पड़ गया। उसके दूसरे पति ने पहले पति से पैदा हुई नाबालिग बेटी को हवस का शिकार बना लिया। पुलिस ने महिला की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामला तीन माह पुराना है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत राजपुरा में नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में किशोरी की मां ने पुलिस को तहरीर सौंप कर कहा है कि उसके पति की कुछ वर्ष पूर्व मौत हो गई। इस पर उसने आरोपित से शादी कर ली। इस बीच 10 अगस्त की शाम वह किसी काम से घर से बाहर गई हुई थी। घर पर उसकी नाबालिग पुत्री को अकेला पाकर उसके सौतेले पिता ने उसके साथ दुष्कर्म कर दिया। साथ ही मुंह बंद रखने की धमकी दी। इसके बाद किशोरी गुमशुम रहने लगी।

आज सोमवार को किशोरी ने अपनी आपबीती मां को बताई। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कर आरोपित के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि महिला के पति की कई साल पहले मौत हो गई थी। इसके बाद उसने एक व्यक्ति से शादी की। सौतेले पिता ने पुत्री को घर में अकेला पाकर दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि आरोपित को कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 15 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म, किशोरी दर्द से कराहती हुई मिली, आरोपित फरार

नवीन समाचार, देहरादून, 11 नवंबर 2021। प्रदेश के नाबालिग बच्चियों के साथ खासकर यौन अपराधों की बाढ़ ही आ गई लगती है। अब 15 वर्षीय आठवीं कक्षा की छात्रा के साथ युवक द्वारा दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है।

छात्रा के परिजन जब उसकी तलाश में आरोपित के कमरे में पहुंचे तो वह दर्द से कराहती हुई मिली, जबकि आरोपित फरार हो गया। पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़िता के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

नेहरू कॉलोनी पुलिस थाने के प्रभारी सतबीर बिष्ट ने बताया कि थाना क्षेत्र में किराये के कमरे में रहने वाले रुद्रप्रयाग जिले का गुड्डू नाम के व्यक्ति ने बुधवार देर रात लड़की को झांसा देकर अपने कमरे में बुलाया। रात एक बजे तक भी वह घर नहीं लौटी तो परिजन उसकी तलाश में जुटी। इस पर वह गुड्डू के कमरे में मिली।

पुलिस के मुताबिक पीड़िता ने परिजनों बताया कि आरोपित कई दिनों से उसे कमरे में बुला रहा था और कमरे में नहीं आने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहा था। डर के मारे छात्रा उसके कमरे में चली गई। आरोपित अपने कमरे से फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में 14 वर्ष की नाबालिग की रात में जबरन कराई जा रही थी शादी, वीडियो क्लिप से ब्लैक मेल किए जाने की बात भी आ रही सामने…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 11 नवंबर 2021। हल्द्वानी के मुखानी थाना क्षेत्र में बीती रात्रि एक 14 वर्षीय नाबालिग किशोरी की एक वीडियो क्लिप दिखाकर ब्लैकमेल करते हुए जबरन शादी करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने दूल्हे सहित उसके परिवार वालों को रात्रि में ही हिरासत में ले लिया और आगे की कानूनी कार्रवाई की तैयारी चल रही है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 14 साल की एक किशोरी की पूर्व में वीडियो क्लिप बनाई गई थी। इसे दिखाकर ब्लैक मेल करते हुए बुधवार रात्रि किशोरी की शादी उससे काफी अधिक उम्र के व्यक्ति के साथ बीती रात्रि शादी कराई जा रही थी। शादी समारोह में मौजूद कुछ लोगों ने जब दुल्हन को देखा तो उन्होंने दुल्हन के नाबालिग होने की शंका व्यक्त करते हुए पुलिस को सूचना दी। आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने शादी रुकवा दी, तथा दूल्हे व उसके परिवार के सदस्यों को हिरासत में ले लिया।

बाद में पीड़िता के पिता की ओर से भी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है, जिसके आधार पर पुलिस कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। मामले में एक वीडियो क्लिप की बात भी प्रकाश में आ रही है। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : वीडियो कॉल के जरिए बना ली नाबालिग किशोरी की अश्लील वीडियो और उसके रिश्तेदारों को भेज दी

नवीन समाचार, देहरादून, 9 नवंबर 2021। राजधानी में एक 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी का वीडियो कॉल के माध्यम से का अश्लील वीडियो बनाकर उसे वायरल करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार देहरादून के राजपुर निवासी 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी की कटिया पश्चिमी चंपारन बिहार के रहने वाले बिट्टू कुमार के साथ फोन पर पिछले आठ महीने से बातचीत हो रही थी। इस बीच आरोपित ने वीडियो काल पर किशोरी के साथ अश्लील बातें कीं और उसकी अश्लील वीडियो बना ली।

इसके बाद आरोपित बिट्टू किशोरी पर लगातार घर से भागने का दबाव बनाने लगा। जब किशोरी ने मना किया तो आरोपित ने उसकी वीडियो वायरल कर दी, और किशोरी के रिश्तेदारों को भी यह अश्लील वीडियो व फोटो भेज दी। इस कारण किशोरी तनाव में आ गई। पता चलने पर किशोरी की बड़ी बहन ने पुलिस ने शिकायत दर्ज कराई। इस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दीपावली के दिए जला रही 12 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म

नवीन समाचार, काशीपुर, 7 नवंबर 2021। घर के सामने पटाखे जला रही 12 वर्षीय नाबालिग को जबरन घर ले जाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। मामले में पीड़िता की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

प्रतीकात्मक चित्र

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुंडेश्वरी चौकी क्षेत्र निवासी एक महिला ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि दीपावली के दिन वह त्यौहार मनाने अपनी मां के यहां आई थी। घर पर उसकी 12 वर्षीय पुत्री अकेले थी।

दीपावली की रात्रि नाबालिग बच्ची अपने घर के सामने पटाखे जला रही थी। इसी बीच शैंकी पुत्र रतन पाल उसकी पुत्री को जबरन खींच कर अपने घर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। शोर मचाने पर छोटी बहन को जान से मारने की धमकी दी। जब उसकी मां वापस घर पहुंची तो बच्ची घर पर नहीं थी। खोजबीन करने पर बच्ची रोते-रोते घर पहुंची और आपबीती सुनाई।

पुलिस ने मां की तहरीर पर आरोपित शैंकी के खिलाफ दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग को अपनी बपौती मान रहा युवक, पहले दुष्कर्म किया, अब जान से मारने व तेजाब फेंकने की धमकी

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 3 नवंबर 2021। शहर में एक युवक द्वारा पहले एक नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म करने एवं अब अपनी बपौती मान कर साथ न चलने पर जान से मारने और तेजाब फेंकने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है।। इस मामले में पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार 17 साल की नाबालिग की दरियानगर निवासी युवक से जान पहचान थी। अगस्त 2021 में युवक नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। साथ ही उसे किसी से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। आरोप है कि इधर 30 अक्टूबर को आरोपित ने नाबालिग का रास्ता रोक लिया और जबरन साथ ले जाने लगा।

नाबालिग ने इससे इंकार किया तो आरोपित ने उसे जान से मारने और तेजाब फेंकने की धमकी दी। इसके बाद नाबालिग रोते हुए घर आई और घर वालों को पूरी घटना की जानकारी दी। कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है। आरोप प्रथमदृष्टया सही पाए गए तो आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : शादीशुदा युवक ने छठी कक्षा की छात्रा को किया गर्भवती, पेट में ही हुई बच्चे की मौत तो खुला मामला…

नवीन समाचार, देहरादून, 1 नवंबर 2021। राजधानी देहरादून में प्रेमनगर के बिधौली क्षेत्र में एक शादीशुदा युवक द्वारा छठी कक्षा में पढ़ने वाली 13 साल की किशोरी के साथ डरा-धमकाकर लंबे समय से दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है।

teacher got raped in 6th class student in school jaipur crime news in hindi  | शिक्षक ही बना हैवान : छठी क्लास की छात्रा के साथ स्कूल में ही किया रेप,  पीड़ितामामला किशोरी के पेट दर्द की शिकायत पर चिकित्सालय पहुंचने, वहां गर्भवती पाए जाने और मृत बच्चे को जन्म देने पर प्रकाश में आया। किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने उसके बयानों पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रेमनगर के थानाध्यक्ष कुलदीप पंत ने बताया कि नाबालिग पीड़िता कुछ माह पहले तक परिवार के साथ बिधौली में किराये पर रहती थी। उसके पिता दिव्यांग हैं और मां कामकाज करके परिवार का भरण-पोषण करती है। हाल में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बिधौली में ही रहने वाले पंकज बिष्ट उसके साथ डरा धमकाकर, किसी को बताने पर उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देकर दुष्कर्म करता रहा। इधर कुछ दिन पहले पीड़िता का परिवार हाथीबड़कला क्षेत्र में रहने लगा है।

रविवार को अचानक उसकी तबीयत खराब होने पर परिजन उसे लेकर अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां जांच के दौरान पता चला कि वह चार माह से गर्भवती है, और बच्चा पेट में ही मर गया है, उसकी जान को भी खतरा है। इसके बाद उसने मृत बच्चे को जन्म दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपित पंकज बिष्ट के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : नाबालिग छात्रा को फेसबुक से फंसाया, और बहला-फुसलाकर भगा ले गया युवक

नवीन समाचार, रामनगर, 29 अक्टूबर 2021। रामनगर में एक युवक द्वारा 11वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा को फेसबुक पर चैटिंग कर जाल में फंसाने और अपहरण कर भगा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। छात्रा के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

Facebook friends list: फेसबुक पर ऐसे बनाएं दोस्तों और फैमिली की अलग-अलग  लिस्ट, होगा यह फायदा - this is how you can create friends lists on facebook  and how it will benefitप्राप्त जानकारी के अनुसार 11 वीं की छात्रा गत मंगलवार को किसी काम से घर से गई थी, लेकिन शाम तक वापस नहीं लौटी। पता चला है कि उसे उत्तर प्रदेश के आगरा निवासी युवराज यादव सोशल मीडिया के जरिए फंसाकर और बहला-फुसलाकर भगा ले गया है।

परिजनों के अनुसार आरोपित युवक शातिर व चालाक किस्म का है। वह छात्रा का मानसिक व शारीरिक शोषण कर सकता है। राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्षा अमिता लोहनी ने भी इस मामले में कोतवाल आशुतोष सिंह से फोन पर बात की है। कोतवाल ने छात्रा के परिजनों की तहरीर पर आरोपित युवक के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर छात्रा को बरामद करने के लिए आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : नाबालिग छात्रा से साथी ने किया दुष्कर्म, अश्लील वीडियो इंटरनेट से छात्रा के परिजनों तक पहुंची…

-परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, आरोपित गिरफ्तार, जेल भेजा
नवीन समाचार, रामनगर, 26 अक्टूबर 2021। निकटवर्ती गांव में एक युवक ने कक्षा 11 में पढ़ने वाली काशीपुर रोड निवासी नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म किया और दुष्कर्म के दौरान अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल व बदनाम करने के इरादे से वायरल कर दिया। यह वीडियो नाबालिग छात्रा के परिजनों तक भी पहुंच गई। इस पर परिजनों ने पुलिस में युवक की शिकायत की।

इस पर पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराने के साथ ही ग्राम सक्खनपुर निवासी आरोपित युवक रोहित के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के साथ ही दुष्कर्म, गाली गलौज व जान से मारने की धमकी देने के आरोपों में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। आज उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर कोर्ट के आदेशों पर जेल भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नाबालिग छात्रा की आरोपित युवक से दोस्ती थी। इस बीच युवक ने छात्रा को झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बना लिए और इस दौरान छात्रा की अश्लील वीडियो भी बना ली। यही नहीं अश्लील वीडियो को इंटरनेट पर भी डाल दिया। यह वीडियो छात्रा के परिजनों तक पहुंच गई तो उन्होंने छात्रा से पूछताछ की तो पूरा मामला खुल गया।

एसएसआई मुनव्वर हुसैन ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म, गाली-गलौच, जान से मारने की धमकी देने और पॉक्सो अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। पुलिस ने आरोपी युवक की तलाश में दबिश दी और गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को छात्रा का रामनगर अस्पताल में ‌मेडिकल परीक्षण कराया गया। आरोपी को कोर्ट पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया। (डॉ. नवीन समाचार) अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पिता ने रात्रि में कमरे में घुसकर सात साल की बेटी से किया दुष्कर्म का प्रयास…

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 14 अक्टूबर 2021। बच्चियां घर में भी सुरक्षित नहीं हैं। एक कलयुगी पिता द्वारा घर में सोई अपनी आठ साल की बेटी से दुष्कर्म करने का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़िता की मां की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि आरोपित पीड़िता का सौतेला पिता है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रांजिट कैंप निवासी एक महिला ने पहले से आठ साल की बेटी के होते हुए दूसरा विवाह किया है। इधर महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि बुधवार रात को उसकी बेटी जब दूसरे कमरे में सोई हुई थी। देर रात एक बजे बच्ची का सौतेला पिता उसके कमरे में घुस गया और उसने बच्चे के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। शोर होने पर महिला कमरे में पहुंची तो आरोपित फरार हो गया।

गुरुवार को पीड़ित महिला ने ट्रांजिट कैंप थाने पहुंचकर आरोपित पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कोतवाल ट्रांजिट कैंप धीरेंद्र कुमार ने बताया कि महिला की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। शुक्रवार को उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा। (डॉ. नवीन समाचार) अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सात वर्षीय बच्ची के साथ पड़ोसी ने किया दुष्कर्म

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 13 अक्टूबर 2021। रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र में एक सात वर्षीय मासूम बच्ची के साथ पड़ोसी द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। घटना के बाद पीड़िता के परिजनों ने कोतवाली पहुंचकर तहरीर दी। पुलिस ने शिकायत के बाद आरोपित के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम सत्यनारायण कॉलोनी निवासी काके नाम के व्यक्ति ने पड़ोस में रहने वाली सात वर्षीय बच्ची को बहला-फुसलाकर एकांत में खेत में ले जाकर जबरन दुष्कर्म किया। डरी-सहमी बच्ची ने घर लौटकर परिजनों को आपबीती बताई। इस पर परिजनों ने मंगलवार रात्रि पुलिस कोतवाली पहुंचकर आरोपित के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि आरोपित को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। (डॉ. नवीन समाचार) अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उफ, पांच वर्षीय मासूम के साथ युवक ने किया दुष्कर्म, रात भर साथ रखा…

नवीन समाचार, रामनगर (नैनीताल), 7 अक्टूबर 2021। इंसान की खाल में हैवान वहशी दरिंदों से नाबालिग बच्चियां भी सुरक्षित नहीं हैं। हल्द्वानी में नाबालिग की दरिंदगी के बाद ममेरे भाई द्वारा की गई हत्या के मामले का सप्ताह भर बाद खुलासा हुआ ही है कि अब जनपद के रामनगर के पूछड़ी गांव से पड़ोसी युवक द्वारा 5 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म के बाद अपहरण करने का मामला प्रकाश में आया है। अलबत्ता पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद बच्ची को 12 घंटे बाद बरामद कर लिया है। आरोपित पड़ोसी युवक भी बच्ची संग पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। मेडिकल रिपोर्ट में बच्ची के साथ दुष्कर्म किए जाने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने आरोपित युवक को जेल भेज दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार देर शाम ग्राम पूछड़ी गांव से पांच वर्षीय एक बच्ची को पड़ोस का युवक अंकित पुत्र मदन बहला-फुसला कर अपने साथ ले गया था। युवक स्मैक के नशे का आदी बताया गया है। उसका पीड़िता बच्ची के घर आना जाना रहता है। बच्ची की तलाश में पुलिस फोर्स रात भर पसीना बहाती रही। कालाढूंगी थाना व रामनगर कोतवाली का पूरा फोर्स बच्ची की तलाश में बगीचे व गांव के नजदीक जंगल की खाक छानता रहा।

सीओ बलजीत सिंह भाकुनी, कोतवाल एके सिंह, एसएसआई मुनव्वर हुसैन संभावित जगह पर पुलिस टीम को भेजते रहे। 12 टीमों को बच्ची की तलाश में लगाया था। डॉग स्क्वायड को भी मौके पर बुलाया गया था। लेकिन गुरुवार सुबह पुलिस ने बच्ची को एक प्लाईवुड फैक्ट्री के समीप से युवक के साथ बरामद कर लिया। बच्ची के बरामद होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। पूछताछ में पता चला कि पड़ोसी युवक बच्ची को गलत नीयत से अपने साथ ले गया था। रात में उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया।

पुलिस ने बच्ची का संयुक्त चिकित्सालय में मेडिकल कराया। जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि की बात सामने आई। सीओ बलजीत भाकुनी ने बताया कि आरोपित युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया है। उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अदालत ने नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले जिम ट्रेनर को 20 साल की कैद और 50 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई, पहले से दोस्ती का तर्क नहीं माना…

नवीन समाचार, हल्द्वानी नैनीताल, 28 सितंबर 2021। विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो) नंदन सिंह की अदालत ने एक नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म करने वाले जिम ट्रेनर को दोष सिद्ध करते हुए 20 साल की कैद और 50 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माने की यह राशि पीड़िता को दी जाएगी।

मामले में बचाव पक्ष ने तर्क किया कि आरोपित व पीड़िता आपस में दोस्त थे, दोनों के बीच सोशल मीडिया के माध्यम से बातचीत होती थी। लेकिन अदालत ने इस तर्क को नहीं माना और आरोपित को दुष्कर्म का दोषी करार दिया।

जिला सहायक शासकीय अधिवक्ता नवीन चंद्र जोशी ने मामले में पैरवी करते हुए अदालत को बताया कि रामनगर क्षेत्र में टेड़ा निवासी सूरज बिष्ट जिम ट्रेनर ने 29 सितंबर 2018 को जिम में आने वाली नौवीं की छात्रा को डाइट चार्ट देेने के लिए उसने अपने घर में बुलाया, और उसके साथ दुष्कर्म किया। नाबालिग पांच दिन पहले से ही जिम में आ रही थी।

जानकारी होने पर पीड़िता की मां ने दो अक्तूबर को जिम ट्रेनर के खिलाफ रामनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया और उसे पुुलिस ने तीन अक्तूबर को शिवलालपुर चुंगी से गिरफ्तार किया। मामले में अभियोजन पक्ष ने जिम संचालक सहित नौ लोगों को गवाह के रूप में पेश किया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भारी पड़ा 14 वर्षीय बालिका को मां की डांट पर घर से निकलना और पहचान के युवक पर भरोसा करना…

नवीन समाचार, देहरादून, 26 सितंबर 2021। अपने-अपने होते हैं और पराये-पराये। लेकिन कई बार बच्चों को लगता है कि उन्हें टोकने, उनसे डांट-डपट करने वाले उनके घर वाले ही उनके सबसे बड़े दुश्मन हैं, जबकि उनसे प्यार से बोलने या प्यार जताने वाले दोस्त ही उनके सबसे भरोसेमंद हैं। उनके साथ वह जल्दी ही बिना परखे प्यार-मोहब्बत का रिश्ता भी बना लेते हैं।

यही करना एक 14 साल की नाबालिग को भारी पड़ गया। उसे मां ने क्या डांटा कि वह घर से निकल पड़ी। बाहर जाकर पुरानी जान पहचान का प्रमोद सिंह नाम का युवक उसका सबसे बड़ा हितैषी बनकर उसे मिला। उस पर भरोसा कर वह प्रमोद के साथ चली गई। लेकिन वह भेड़ की खाल में भेड़िया निकला। उसे एक जगह ले गया और उसके साथ दुष्कर्म कर दिया। अब पुलिस ने उसकी शिकायत पर भारतीय दंड संहिता व पॉक्सो अधिनियम की धाराओं के तहत प्रमोद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया हैं

राजधानी के रानीपुर पुलिस क्षेत्रांतर्गत स्थित एक एनजीओ की ओर से आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के रहने के लिए संचालित विद्यालय के छात्रावास में रहने वाली 14 वर्ष की छात्रा लॉक डाउन के दौरान अपने घर चली गई थी। इधर गत 16 अगस्त को उसे उसकी मां की डांट दिया। इस पर वह गुस्से में घर से निकल गई और रास्ते में उसे प्रमोद नाम का युवक मिला। प्रमोद को वह पहले से जानती थी। वह उसे जबरदस्ती अपने साथ एक मकान में ले गया, और उसने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। साथ ही मारपीट की और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी।

इधर छात्रा गत 21 सितंबर को छात्रा वापस लॉकडाउन के बाद स्कूल खुलने पर हॉस्टल आई तो उसने अपनी हॉस्टल वार्डन को अपने साथ घटी इस घटना की जानकारी दी। इसके बाद अब मामला पुलिस में आ गया है। एसओ राजपुर मोहन सिंह ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। (डॉ. नवीन समाचार) अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 52 वर्षीय मकान मालिक 13 वर्षीय नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 22 सितंबर 2021। नगर के एक 52 वर्षीय मकान मालिक पर अपने किराएदार की 13 वर्षीय बेटी से दुष्कर्म करने की कोशिश का आरोप लगा है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पाक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार आरोपी के घर में किशोरी अपने माता पिता के साथ तीन वर्ष से रहती है। किशोरी की मां ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि बीते शनिवार को सुबह आठ बजे आरोपी ने उसकी बेटी से दुष्कर्म की कोशिश की। पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। एसएसआई कश्मीर सिंह और सिपाही शाहिद अली आरोपी को पकड़कर ले आई। करीब ढाई घंटे तक कोतवाली में भीड़ जुटी रही। कोतवाल अशोक कुमार सिंह ने बताया कि किशोरी की मां की तहरीर पर आरोपी रामदास को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ पाक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग ने स्कूटी से बुजुर्ग को मारी टक्कर, आया फ्रैक्चर

डॉ. नवीन जोशी, नवीन समाचार, नैनीताल, 20 सितंबर 2021। नगर में नाबालिगों द्वारा अनियंत्रित तरीके से वाहन चलाने की घटनाएं आम हैं। सोमवार शाम आवागढ़ कंपाउंड मल्लीताल निवासी एक 17 वर्षीय नाबालिग ने अपनी नई स्कूटी संख्या यूके04एई-6004 से नगर की मॉल रोड पर इंडिया होटल पर एक 55 वर्षीय नौका संचालक, गोपाल राम पुत्र बची राम मूल निवासी दन्या अल्मोड़ा, हाल निवासी जिला पचायत रोड तल्लीताल नैनीताल को पीछे से टक्कर मार दी।

दुर्घटना में घायल गोपाल सिंह को एसआई दीपक बिष्ट, चीता मोबाइल प्रभारी शिवराज राणा व आरक्षी राजकुमार ने बीडी पांडे जिला चिकित्सालय पहुंचाया। वहां जांच में उनके दांये पैर में फ्रैक्चर मिला है। वहीं स्कूटी को पुलिस ने थाने में खड़ा करा दिया है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उफ, दीनी तालीम के लिए घर आए नाबालिग से मौलाना ने किया कुकर्म…

Noida Rape: Minor commits misdemeanor with 9 year old child, accused sent  to Children's Correctional Home hindi news | Noida Rape: 9 साल के बच्चे के  साथ नाबालिग ने किया कुकर्म, बालनवीन समाचार, रुड़की, 18 सितंबर 2021। हरिद्वार जिले के रुड़की में एक मौलाना द्वारा दीनी तालीम के लिए घर आये नाबालिग छात्र से कुकर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में पुलिस ने मौलाना को पॉक्सो सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज गिरफ्तार कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गंगनहर कोतवाली क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसका नाबालिग बेटा खंडजा कुतुबपुर, लक्सर हाल निवासी रामपुर गंगनहर कोतवाली रुड़की के घर दीनी तालीम के लिए जाता है। इसी दौरान गत 15 सितंबर को मौलाना मुकर्रम ने छात्र को डरा धमकाकर उसके साथ कुकर्म किया।

घटना से सहमे छात्र ने यह बात अपने घर पर भी नहीं बताई। पर अगले दिन से तालीम के लिए मौलाना के घर जाने से इंकार कर दिया। शक होने पर परिजनों ने उसे विश्वास में लेकर पूछताछ की तो उसने पूरी घटना बता दी। इस पर परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। (डॉ. नवीन समाचार) अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पिता ही अपनी नाबालिग बेटी के साथ कई दिनों से कर रहा था बलात्कार…

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 सितंबर 2021। धर्मनगरी हरिद्वार के कनखल से लापता नाबालिग किशोरी के साथ उसका पिता ही बड़ा अधर्म यानी दुष्कर्म कर रहा था। इसी वजह से किशोरी घर से चली गई थी। हकीकत सामने लाने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराकर कोर्ट में बयान के लिए पेश करने की तैयारी पुलिस कर रही है।

उल्लेखनीय है कि तीन दिन पूर्व कनखल क्षेत्र से एक नाबालिग किशोरी बिना बताए लापता हो गई थी। सिक्योरिटी गार्ड पिता ने इस संबंध में नाबालिग बेटी की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। रविवार देर शाम कनखल पुलिस ने किशोरी को प्रेमनगर आश्रम घाट से ढूंढ निकाला। थाने पहुंचकर जब किशोरी ने घर से जाने की वजह बयां की तब पुलिस भी दंग रह गई। किशोरी ने बताया कि वह पिछले एक वर्ष से अपनी मां के साथ बरेली में अपने ननिहाल में रह रही थी। माता-पिता के बीच मनमुटाव चल रहा था। इस माह की सात तारीख को पिता स्कूल में दाखिला कराने की बात कहकर ननिहाल से उसे ले आया और तब से ही उसके साथ दुष्कर्म कर रहा है। पिता की हरकत से आजिज आकर ही वह घर से बिना बताए चली गई थी।

उसने बताया कि उसने एक रात रेलवे स्टेशन पर गुजारी, उसके बाद वह शहर में लावारिस की तरह घूम रही थी। कनखल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 48 वर्षीय पिता को गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक कमल कुमार लुंठी ने बताया कि किशोरी की मां यहां पहुंच गई है। मेडिकल परीक्षण कराकर किशोरी को कोर्ट में पेश करने के बाद मां की सुपुर्दगी में दिया जाएगा। आरोपी पिता मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल का रहने वाला है। (डॉ. नवीन समाचार) अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : घर वालों को बिन बताए दोस्त के साथ घूमने जंगल में गई नाबालिग किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म !

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 7 सितंबर 2021। अपने परिजनों को बिना बताए प्रेमी के साथ संजय वन के पास घूमने गई नाबालिग किशोरी से दो युवकों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। सोमवार शाम को हुआ बताया जा रहा यह मामला अभी पुलिस के पास नहीं पहुंचा है, लेकिन मंगलवार को यह पूरे दिन शहर में चर्चा का विषय बना रहा। एसपी क्राइम मिथिलेश सिंह ने बताया कि किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत नहीं मिली है। घटना हुई है या नहीं, इसकी भी जांच कराई जा रही है। इसके लिए एक उप निरीक्षक को नैनीताल हाइवे स्थित टांडा जंगल और संजय वन भेजा गया है। बताया कि शिकायत मिलने पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार शाम को 15 साल की नाबालिग किशोरी अपने प्रेमी के साथ नैनीताल हाइवे पर संजय वन के पास टांडा जंगल में बाइक से घूमने गई हुई थी। वहां वह एकांत में बातें कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इसी बीच वहां पर दो युवक पहुंच गए। उन्होने किशोरी के प्रेमी की धुनाई कर दी और दोनों का मोबाइल छीनकर झाड़ियों में फेंक दिया। इसके बाद आरोपितों ने किशोरी से दुष्कर्म किया और फरार हो गए। बाद में बदहवास हालत में पीड़िता और उसके प्रेमी को लोगों ने देखा तो पूछताछ की। पीड़िता ने राहगीरों को आपबीती बताई। इसके बाद राहगीरों उनके बताए स्थान पर मोबाइल की खोजबीन की तो एक ही मोबाइल मिल पाया। (डॉ. नवीन समाचार) अन्य नवीन समाचार पढ़ने के लिये यहाँ क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में पकड़ा गया तिगुनी से अधिक उम्र का आरोपित, बेहद शातिर आरोपित के पकड़े जाने की कहानी बडी ही दिलचस्प

नवीन समाचार, भीमताल, 31 अगस्त 2021। नगर में पिछले दिनों नाबालिग से हुए दुष्कर्म के मामले में भीमताल पुलिस ने आरोपित को हरियाणा के रोहतक से गिरफ्तार कर लिया है, और मंगलवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है। आरोपित 37 वर्ष का है, यानी पीड़िता से उम्र में तीन गुने से भी अधिक बड़ा है। उसे पकड़े जाने का पुलिस का अनुभव अब तक का सबसे कड़ा व कठिन रहा है।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में पुलिस ने पीड़िता की मां की तहरीर पर गत 18 अगस्त को आरोपित युवक के खिलाफ पॉक्सो सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। इधर थानाध्यक्ष रमेश सिंह बोहरा ने बताया कि नाबालिग की मां ने 12 अगस्त को तहरीर देकर निपेन्दर राणा (37) पुत्र देवेंदर राणा निवासी बरखेड़ा बसंतपुर उर्फ दयनाथपुर अगवानपुर जिला मुरादाबाद यूपी पर अपनी नाबालिग बेटी से दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। आरोपित की गिरफ्तारी को दो टीमें उसके घर मुरादाबाद के अलावा मेरठ, रामपुर, अमरोहा किठौर, गाजियाबाद, हापुड़, सोनीपत, पानीपत आदि स्थानों में दाबिश दे रही थी। इधर सोमवार को एसओ रमेश बोहरा, राजेश कुमार, दीपक अरोड़ा, कुंदन कठैत, किशन, अरविंद आदि की टीम से उसे काफी मुश्किल से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

एसओ बोहरा ने बताया कि आरोपित बेहतर शातिर था। वह मोबाइल टावरों में कनेक्टिविटी का काम करता था। इसलिए वह पुलिस की सर्विलांस प्रणाली से भी वाकिफ था। उसने कभी भी अपने मोबाइल से बात नहीं की, और यहां से अपनी गाड़ी से भागते हुए उसने किसी भी टॉल प्लाजा को पार नहीं किया था। पुलिस उसकी गाड़ी के जरिए उसकी तलाश में थी, लेकिन वह गाड़ी भी बेचने जा रहा था। उसने नई नौकरी भी शुरू कर दी थी। उसके बाद उसके घर वाले भी घर से गायब हो गए थे। फिर भी दो सप्ताह से अधिक लंबी कड़ी मशक्कत के बाद उसे उसकी एकमात्र गलती की वजह से पकड़ा जा सका। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : भीमताल में नाबालिग से दोगुनी उम्र के युवक ने किया दुष्कर्म, फरार

नवीन समाचार, भीमताल, 19 अगस्त 2021। भीमताल कोतवाली क्षेत्र में एक 12 वर्षीय नाबालिग से दोगुने से अधिक उम्र के युवक द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित की मां की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ पॉक्सो सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। युवक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें कोतवाल रमेश सिंह बोहरा की अगुवाई में निकली हुई है।

थानाध्यक्ष रमेश सिंह बोहरा ने बताया कि पीड़िता की मां ने तहरीर देकर बताया है कि मुरादाबाद निवासी एक युवक कभी-कभी उसके घर आता था। बीती 12 अगस्त को वह घर में आया था। उस वक्त उसकी 12 साल की बेटी घर में अकेली थी। आरोपी ने इसका फायदा उठाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और फरार हो गया। पुलिस ने महिला की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस की टीमें तत्काल की आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए निकल चुकी हैं। समाचार लिखे जाने तक आरोपित पुलिस की पकड़ से बाहर है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दुस्साहस: नाबालिग को फर्जी प्रमाण पत्रों से बालिग दिखाकर शादी करने व हाईकोर्ट से सुरक्षा मांगने के शडयंत्रकारी की जमानत अर्जी खारिज

-कलई खुली तो मुकदमा दर्ज होने के साथ हुआ गिरफ्तार, जमानत अर्जी भी खारिज
डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 24 अगस्त 2021। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेंद्र जोशी की अदालत ने नाबालिग किशोरी का अपहरण कर उसके साथ शादी करने के बाद उसके जन्म प्रमाण पत्र कूटरचित कर उसे बालिग दिखाने के आरोपित शडयंत्रकारी मोहित कुमार पुत्र मदन लाल निवासी बुढ़पुर मुढ़पुर चौहान थाना झबरेड़ा जिला हरिद्वार का जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया है।

जिला शासकीय अधिवक्ता सुशील कुमार शर्मा ने अदालत को बताया कि आरोपित के विरुद्ध पांच सितंबर 2020 को थाना मल्लीताल में उच्च न्यायालय के ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र सिंह अधिकारी की तहरीर परे आरेापित व नाबालिग अपहृता के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 468 व 471 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था। बताया कि दुस्साहसी आरोपित ने नाबालिग का अपहरण कर उसके प्रमाण पत्र कूटरचित पर उसे बालिग दिखाकर सब रजिस्ट्रार कार्यालय हरिद्वार में नाबालिग की कोर्ट मैरिज करने में गवाह की भूमिका निभाई।

बाद में इन्हीं कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर मुख्य आरोपित अपहर्ता अंकित व अपहृत किशोरी ने याचिका दायर कर सुरक्षा प्रदान करने की मांग की। गनीमत रही कि अपहृता के पिता उसके वास्तविक दस्तावेज लेकर उच्च न्यायालय पहुंचे जिसमें वह नाबालिग थी। इसके बाद उसके विरुद्ध पुलिस में मामला दर्ज हुआ। इस गंभीर मामले को देखते हुए न्यायालय ने आरोपित की जमानत याचिका खारिज कर दी।
 आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग से उल्टी-सीधी बातें करने वाला पॉक्सो का आरोपित गिरफ्तार

नवीन समाचार, नैनीताल, 13 मई 2021। नाबालिग बच्चियों से उल्टी-सीधी बातें करना भी पॉक्सो अधिनियम के तहत अपराध है। मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने बृहस्पतिवार को गंगोलीहाट जिला पिथौरागढ़ से वहीं के रहने वाले युवक पुनीत पुत्र गोपाल राम को गिरफ्तार कर लिया। पुनीत पर आरोप है कि उसने गत 20 मार्च 2021 को मुख्यालय के निकटवर्ती बजून निवासी एक नाबालिग किशोरी से उल्टी-सीधी बातें की तथा उसे व उसके माता-पिता और बहन को जान से मारने की धमकी भी दी। इस पर उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 504 व 506 तथा पॉक्सो अधिनियम की धारा 11 (12) के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

मिशन होंसला के तहत 2 लोगों को उपलब्ध कराई राशन किट
नैनीताल। मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने बृहस्पतिवार को ‘मिशन होंसला’ के तहत दो गरीब व जरूरतमंद व्यक्तियों को राशन की किट उपलब्ध कराई। साथ ही करीब डीएसए मैदान में चल रहे टीकाकरण अभियान में व्यवस्था बनाईं व युवाओं को टीका लगाने के लिए प्रेरित किया। साथ ही कोविद कर्फ्यू का पालन न कर रहे करीब 30 लोगों का चालान कर उनसे करीब 3000 रुपए का जुर्माना वसूला।

यह भी पढ़ें : हैरत भरा खुलासा: ‘मास्टरमाइंड’ मिला एक ऐसा बाल अपराधी ! जिसके पत्नी व दो बच्चे भी

सवाल: बाल विवाह किया या शैक्षिक दस्तावेजों में हेराफेरी
नवीन समाचार, हल्द्वानी, 20 मार्च 2021। हल्द्वानी के कालाढूंगी रोड स्थित राजकीय संप्रेक्षण गृह से गत दिवस सात बाल अपराधी फिल्मी स्टाइल में फरार हो गए थे। अब इस मामले में हैरत भरा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस पूरी घटना का मास्टर माइंड एक ऐसा कथित बाल अपराधी है, जो न केवल शादी शुदा है। बल्कि उसकी एक ढाइ साल की बेटी और एक नौ माह का बेटा भी है। इस खुलासे के बाद अब एसपी सिटी डॉ. जगदीश चंद्र का कहना है कि कथित बाल अपराधी का मेडिकल परीक्षण कराकर उसकी सही उम्र का पता लगाने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही उसके उन शैक्षणिक दस्तावेजों की भी जांच होगी, जिनमें वह अभी भी नाबालिग बताया गया है।
दरअसल हुआ यह कि बाल अपराधियों के बाल संप्रेक्षण गृह से भागने के बाद जब पुलिस शुक्रवार को एक बाल अपराधी के लालकुआं के सुभाषनगर स्थित घर पहुंची तो वहां उसका पूरा भरा-पूरा परिवार मिला। मिली जानकारी के अनुसा करीब चार साल पहले ही उसका विवाह हो चुका है। उसकी ढाई साल की बेटी व नौ महीने का बेटा भी है। यदि यह बात सही है और कथित बाल अपराधी यदि 18 से कुछ कम उम्र का भी है तो उसकी चार साल पूर्व यानी करीब 14 वर्ष की उम्र में शादी हो चुकी है और साढ़े 15 वर्ष की उम्र में वह बेटी का पिता बन चुका था। ऐसे में यह भी देखना होगा कि उसकी पत्नी किस उम्र की है। इस तरह यह बाल विवाह के साथ ही शैक्षिक दस्तावेजों में गलत उम्र दर्ज कराने का मामला भी हो सकता है।

यह भी पढ़ें : नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में बुजुर्ग सहित तीन गिरफ्तार, जेल भेजे

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 जनवरी 2021। हवस मनुष्य को अंधा बना देती है, और कहीं का नहीं छोड़ती। बागेश्वर जनपद की कपकोट पुलिस ने बृहस्पतिवार को नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने के आरोप में एक बुजुर्ग सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पकड़े गए आरोपितों में से एक 60 साल का बुजुर्ग भी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को कपकोट पुलिस को पीड़ित नाबालिग लड़की के परिजनों की ओर से तीन नामजद आरोपियों के खिलाफ यौन शोषण के आरोप में लिखित तहरीर दी गयी। आरोप लगाया गया कि बीते माह 16 दिसंबर को उनकी नाबालिग लड़की का तीन लोगों ने यौन शोषण किया। तीनों आरोपी नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गये। इनमें से दो आरोपितों-राजेन्द्र जोशी और प्रकाश जोशी ने नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी की, जबकि तीसरे आरोपी कैलाश बिष्ट ने उसके साथ दुराचार किया। इस शिकायत पर कपकोट पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ यौन शोषण संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) एवं भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 354, 363 व 366ए व 376(2)एन के तहत मामला दर्ज कर पहले जांच की और जांच में आरोप सही पाए जाने पर आज कार्रवाई की। तीनों आरोपितों को 24 घंटे के अंदर आज कपकोट पुल से गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें : नैनीताल : नाबालिग को आत्महत्या के लिए उकसाने की आरोपित पड़ोसी महिला को मिली अग्रिम जमानत

नवीन समाचार, नैनीताल, 19 दिसम्बर 2020। नाले में मिली नवजात बच्ची व बाद में लड़के के आत्महत्या मामले में आरोपित महिला को अग्रिम जमानत मिल गई है। विदित हो कि गत नगर के सात नंबर वार्ड में नाले में नवजात बच्ची मिली थी। इस मामले में बच्ची के पिता के तौर पर नाबालिग लड़के का नाम सामने आया। लड़का बाल सुधार गृह भी भेजा गया और वहां से घर लौटने पर उसने अप्रैल 2020 में आत्महत्या कर ली थी। बाद में बच्ची की डीएनए जांच में उसका डीएनए बच्ची की माँ के जीजा से मिला। इस पर लड़के के पिता ने आत्महत्या के लिये उकसाने के मामले में पड़ोस में रहने वाली महिला कोमल सहित अन्य पांच लोगों के खिलाफ मल्लीताल थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कराया था।
मामले में कोमल को आज जिला न्यायलय से अग्रिम जमानत मिल गयी। मामले में महिला के अधिवक्ता सुभाष जोशी व शारीक अली खान ने पैरवी करते हुए न्यायालय को बताया कि महिला का लड़के की आत्महत्या से कोई संबंध नही है। उसके खिलाफ आत्महत्या के चार माह के बाद पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। वह केवल पड़ोसी है। उसके द्वारा नवजात बच्ची की मां को खोजने में पड़ोसी व जिम्मेदार नागरिक होने के कारण मदद की गयी। उसके अधिवक्ताओं ने बताया कि जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव कुमार खुल्बे की अदालत ने दोनों पक्षो को सुनने के बाद कोमल के अग्रिम जमानत प्रार्थना पत्र को स्वीकार कर लिया।

नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply