Crime

रात्रि में नाई के घर में मिली नाबालिग किशोरी, ग्रामीणों ने घर पर हमला बोला…

Minor girl gangraped in neem ka thana sikar | पिता की दवा लेने जा रही आठवीं  की छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप | Patrika News

नवीन समाचार, रानीखेत, 3 जुलाई 2022। अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण तहसील के बासोट गांव में नाई की दुकान चलाने वाले बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी एक व्यक्ति के घर में संदेहास्पद स्थिति में एक नाबालिग किशोरी के मिलने से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। ग्रामीणों ने उसके घर में धावा बोल कर हमला कर दिया। मामले को बढ़ता देख राजस्व पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को अपने साथ ले गई। पूछताछ और बयान दर्ज करने के बाद किशोरी को नारी निकेतन अल्मोड़ा भेज दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की देर रात बासोट गांव में ग्रामीणों को पास ही बाजार में नाई की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति के घर में एक महिला के होने की सूचना मिली। जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीण इकट्ठे होकर उसके घर पहुंच गए। जब ग्रामीणों ने उस व्यक्ति से महिला के बारे में पूछा तो वह सही जानकारी नहीं दे पाया। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। मामले को बढ़ता देख एक ग्रामीण ने राजस्व पुलिस को पूरी घटना की सूचना दी।

इस पर तहसीलदार निशा रानी ने कार्रवाई करते हुए राजस्व पुलिस की टीम मौके पर भेजी और घटना की जांच कर नाई के घर से एक महिला को अपने साथ ले आई। पूछताछ में महिला ने बताया कि वह बिहार मूल की रहने वाली है। वह अपने पति की तलाश में यहां आई थी। अलबत्ता उसके पास जो आधार कार्ड मिला उससे उसकी उम्र 17 साल है। यानी वह नाबालिग निकली। उसने बताया कि उसके साथ कोई गलत काम नहीं हुआ है। फिर भी राजस्व पुलिस ने उसके बयान दर्ज कर मेडिकल कराया और उसे नारी निकेतन अल्मोड़ा भेज दिया।

बताया गया है कि परिजनों के आने के बाद उसे उनके सुपुर्द करने की कार्रवाई की जाएगी। घटना के बाद बासोट बाजार में नाई की दुकान चलाने वाले वह व्यक्ति अपने परिवार के साथ अपने मूल घर बिजनौर उत्तर प्रदेश भाग कर चला गया है। एसडीएम शिप्रा जोशी ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। मौके पर राजस्व पुलिस की टीम भेजी गई है। फिलहाल इस मामले पर कोई भी बोलने को दिखाएं तैयार नहीं है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : 65 व 55 वर्षीय बुजुर्ग दादा व ताऊ ने 14 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म कर किया मानवता को शर्मसार…

नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 30 जून 2022। जनपद में परिवार के दो बुजुर्गों पर ही एक 14 वर्षीय नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का मानवता को शर्मसार करने वाला मामला प्रकाश में आया है। आरोपित बुजुर्ग पीड़िता के रिश्ते के दादा और ताऊ बताए जा रहे हैं। बताया गया है कि इनमें एक बुजुर्ग ने पहले बच्ची से दुष्कर्म किया।

इस दौरान दूसरे ने उसे ऐसा कुकृत्य करते हुए देख लिया औरघटना की फोटो खींच ली और ब्लैकमेल कर बच्ची से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। दिया। बच्ची के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने दोनों आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है, और मामले की जांच की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता के पिता ने थाना सोमेश्वर पुलिस में तहरीर देकर कहा है कि बीती दो जून को उनकी नाबालिग बच्ची स्कूल के किसी काम की सहायता लेने के लिए अपने पड़ोस में रहने वाले बुजुर्ग रिश्तेदार के पास गई थी। आरोप है कि आरोपित ने बच्ची को अकेली पाकर उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया। यह पूरा घटनाक्रम पड़ोस में रहने वाले एक और रिश्तेदार ने देख लिया। उसने अपने मोबाइल से दोनों की फोटो खींच ली।

इसके बाद उसने फोटो की आड़ में दोनों को डराया-धमकाया और फिर नाबालिग से दुष्कर्म किया। सीओ विमल प्रसाद ने बताया कि आरोपित गांव के ही और रिश्तेदार बुजुर्ग हैं। पूरे मामले की जांच की जा रही है। एक टीम पीड़िता के गांव भेजी गई है। जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी कर दी जाएगी। फिलहाल आरोपित पकड़ से बाहर हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी : किशोरी को भगा ले गया कथित ‘सीबीआई अधिकारी’, अश्लील वीडियो बनाया, गिरफ्तार

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 24 जून 2022। बनभूलपुरा क्षेत्र से गत दिवस एक किशोरी गायब हो गई थी। उसे पुलिस ने एक युवक के कब्जे से बाजपुर से बरामद कर दिया है। आरोपित युवक को भी गिरफ्तार किया गया है, और न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

एसओ नीरज भाकुनी ने बताया कि क्षेत्र की एक नाबालिग किशोरी एक माह पूर्व लापता हो गई थी। गुमशुदगी दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई थी, इस बीच किशोरी को बाजपुर में एक युवक के साथ बरामद किया गया है। आरोपित ने पीड़िता का अश्लील वीडियो भी बनाया है। पीड़िता का आरोप है कि आरोपित खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर उसे जान से मारने की धमकी भी दे रहा है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें : हद हो गई, 15 साल की नाबालिग पड़ोसी नाबालिग द्वारा किये दुष्कर्म से हो गई 6 माह से गर्भवती..

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 24 जून 2022। समाज न जाने किस ओर जा रहा है। 15 साल की नाबालिग लड़की के पड़ोस में रहने वाले नाबालिग लड़के द्वारा किए गए दुष्कर्म से 6 माह से गर्भवती होने का मामला सामने आया है। पीड़िता की चाची ने इस मामले में पुलिस को तहरीर दी। इस पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर बाल सुधार गृह भेज दिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी के रामपुर रोड क्षेत्र में किराए के मकान में रहने वाली पीड़िता की चाची ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह पति-पत्नी ठेली लगाते हैं। इस बीच पड़ोस में किराए पर रहने वाला नाबालिग लड़का उसकी नाबालिग भतीजी के साथ छेड़छाड़ करता था। इसका पता चलने पर उसने किशोर के परिजनों से बात की। इसके बाद करीब दो माह पूर्व उसका परिवार वहां से कमरा छोड़ डहरिया में जाकर रहने लगा।

इस बीच उसकी भतीजी के पेट में दर्द उठने पर अस्पताल ले गए तो जांच में वह 6 माह की गर्भवती मिली। पूछे जाने पर किशोरी ने बताया कि उसी पड़ोसी किशोर ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। महिला की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए हल्द्वानी कोतवाली पुलिस ने आरोपित किशोर के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश किया, जहां उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हैरान करने वाला समाचार: 15 वर्षीय नाबालिग किशोर ने 5 सितारा होटल में 24 वर्षीय होटल कर्मी युवती से किया बलात्कार !

नवीन समाचार, देहरादून, 20 जून 2022। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एक पांच सितारा होटल में छत्तीसगढ़ के रहने वाले एक 15 वर्षीय किशोर द्वारा वहां काम करने वाली एक 24 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म करने का हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है। युवती न केवल विवाहिता है, वरन एक बच्ची की मां भी है, और पश्चिमी बंगाल की निवासी है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और दुष्कर्म के आरोति किशोर को पकड़ लिया है। पुलिस मामले की विस्तृत जांच भी कर रही है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे की है। शहर के पांच सितारा होटल के हाउसकीपिंग स्टाफ में कार्यरत युवती ने बताया कि वह होटल के शौचालय में अपना मोबाइल फोन चार्ज कर रही थी। तभी होटल में पिछले दो दिनों से अपने माता-पिता के साथ रुका 15 साल का लड़का महिला शौचालय में घुसा, और उसे ‘हाय’ कहकर बात करने का प्रयास करने लगा। महिला ने उसे नजरअंदाज कर दिया, लेकिन उसने उससे बात करना जारी रखा।

उसके बाद उसने आरोपी से कहा कि स्टाफ के लोग आगंतुकों और मेहमानों से बात नहीं करते हैं और किशोर को वहां आने से यह कहते हुए मना किया कि यह महिला शौचालय है और उसे यहां आने की अनुमति नहीं है। उसे तुरंत महिला शौचालय छोड़ देना चाहिए। लेकिन किशोर ने उसे अनसुना कर जबरन अंदर से दरवाजा बंद कर दिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। दरवाजा बंद होने के कारण मदद के लिए महिला की पुकार को कोई नहीं सुन पाया।

उसकी शिकायत के बाद पुलिस ने उसका चिकित्सकीय परीक्षण कराया, जिसमें उसके साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई है। इस पर किशोर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर शनिवार को पकड़ लिया गया और किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश करने के बाद किशोर सुधार गृह में भेज दिया गया।

जानकारी के अनुसार, किशोर भवन निर्माण व्यवसाय में कार्यरत छत्तीसगढ़ के एक समृद्ध परिवार का है। इधर वह अपने माता-पिता के साथ राजधानी के एक प्रतिष्ठित स्कूल में दाखिला लेने के लिए आया था। पीड़िता ने अपनी तहरीर में यह भी कहा है कि किशोर के पिता ने मामले को रफा-दफा करने के लिए उसे धन देने की भी पेशकश की थी, लेकिन उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का निर्णय लिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शर्मनाक : पड़ोसी ने खुद तो नाबालिग से दुष्कर्म किया ही, अपने दोस्त को भी सोंप दिया….

नवीन समाचार, देहरादून, 15 जून 2022। उत्तराखंड की राजधानी में 17 साल की नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में पड़ोसी और उसके दोस्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोप है कि पड़ोसी ने खुद तो किशोरी के साथ दुष्कर्म किया ही, उसे दिल्ली में अपने दोस्त के पास भी भेजा, और उसने भी किशोरी से दुष्कर्म किया। दोनों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता के पिता ने तहरीर देकर कहा है कि वह मूलरूप से बिहार के रहने वाले हैं। उनकी लड़की के साथ पड़ोस में रहने वाला विश्वनाथ काफी दिनों से गलत काम कर रहा था। उसने दिल्ली में रहने वाले अपने दोस्त अविनाश से भी पीड़िता की बात कराई, और किशोरी को दोस्त से मिलने दिल्ली भेज दिया। वहां अविनाश ने भी पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया। दोनों ने पीड़िता से इस बारे में किसी को न बताने को धमकाया भी।

इधर, हाल में पीड़िता के पिता को इस बारे में पता लगा तो उन्होंने पुलिस को तहरीर दी। नेहरू कॉलोनी के इंस्पेक्टर प्रदीप चौहान ने बताया कि मामले की जांच महिला दरोगा स्मृति रावत को सौंपी गई है। पुलिस पीड़िता के कोर्ट में बयान दर्ज कराने के साथ ही मेडिकल की प्रक्रिया कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग किशोरी के नाम व फोटो से फर्जी सोशल मीडिया खाता बनाया और उसमें अश्लील सामग्री डाली…

आशिक ने सोशल मीडिया के जरिए किशोरी को कर दिया बदनाम, गिरफ्तार - ncr lover  blackmail girl by creating fake profile in social media webनवीन समाचार, देहरादून, 7 जून 2022। शहर में एक नाबालिग किशोरी का सोशल मीडिया पर फर्जी एकाउंट बनाकर उस पर अश्लील सामग्री डालने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध आईटी व पॉक्सो अधिनियम की संबंधित धाराओ में अभियोग दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के राजपुर थाना क्षेत्र पीड़िता की मां ने तहरीर देकर कहा था कि उनकी नाबालिग बेटी के नाम से उसका फोटो लगाकर सुभाष थापा नाम के व्यक्ति ने फर्जी एकाउंट बनाया है, और उस फर्जी अकाउंड से अश्लील फोटो-वीडियो अपलोड की गई है। जानकारी मिलने पर किशोरी के रिश्ते के भाई ने आरोपित से संपर्क किया, तो आरोप है कि उल्टे उसने धमकी दी। किशोरी की मां की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित सुभाष थापा को गिरफ्तार कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल: 15 वर्षीय नाबालिग को भगा ले गया गांव में काम करने वाला बाहरी युवक, दुष्कर्म भी किया…

नाबालिग लड़की को भगाने के आरोप में चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज - ina newsनवीन समाचार, मुक्तेश्वर, 4 जून 2022। नगर क्षेत्र से गत 1 जून से एक 15 वर्षीय नाबालिग बच्ची गायब हो गई थी। पुलिस ने दो जून को बच्ची के पिता द्वारा दी गई गुमशुदगी के बाद उसकी तलाश की ओर उसे गांव में ही काम करने वाले एक बाहरी युवक के साथ नानकमत्ता क्षेत्र से बरामद कर लिया है। बच्ची ने युवक द्वारा उसके साथ दुष्कर्म किए जाने की बात भी पुलिस को बताई है। इस आधार पर पुलिस ने संबंधित के खिलाफ मामले में कानूनी धाराएं बढ़ा दी हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 जून को मुक्तेश्वर निवासी व्यक्ति ने थाना मुक्तेश्वर में आकर तहरीर अंकित कराई कि दिनांक 1 जून से उसकी 15 वर्ष की नाबालिग पुत्री गायब है। तहरीर के आधार पर थाना मुक्तेश्वर में तत्काल भारतीय दंड संहिमा की धारा 365 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया तथा गुमशुदा बच्ची की सकुशल बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के दिशा-निर्देशन एवं थानाध्यक्ष मुक्तेश्वर महेश जोशी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने संदिग्धों की तलाश की।

पता चला कि पीड़ित के गांव में काम करने वाले एक व्यक्ति गौरव शर्मा पुत्र स्वर्गीय श्याम लाल शर्मा, निवासी ग्राम मझोला, थाना नानकमत्ता जिला उधमसिंह नगर भी अचानक गायब हो गया है। इस आधार पर मुक्तेश्वर पुलिस टीम ने महिला उपनिरीक्षक प्रियंका मौर्या के साथ गौरव के नानकमत्ता क्षेत्र स्थित घर से छापेमारी कर नाबालिग बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया।

थानाध्यक्ष जोशी ने बताया कि बच्ची के बयानों के आधार पर आरोपित पर नाबालिग को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने व उसके साथ दुराचार करने पर उसके विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366, 376(3) व 3/4 पॉक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी की गई व उसे न्यायालय में प्रस्तुत कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो बच्चों के पिता पर नाबालिग को भगाने का आरोप, दो महिलाओं सहित 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा…

नवीन समाचार, बाजपुर, 27 मई 2022। दो बच्चों के पिता पर 15 वर्षीय नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने व उसके परिजनों से गाली-गलौज करने व जान से मारने की घमकी देने का आरोप लगा है। गदरपुर तहसील के एक गांव निवासी पीड़ित ने पुलिस में आरोपित के विरुद्ध नामजद तहरीर देकर अपनी पुत्री के साथ कोई अप्रिय घटना करने की आशंका भी जताई हैं। इस पर पुलिस ने आरोपित के परिवार की दो महिलाओं सहित छह लोगों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस चौकी बेरिया दौलत क्षेत्र निवासी व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसकी 15 वर्षीय नाबालिग बेटी को ग्राम धनसारा निवासी मो.आमिर पुत्र मो.युसूफ मियां बहला-फुसला भगा ले गया है। यह भी बताया है कि आरोपित न केवल शादीशुदा है, वरन दो बच्चों का पिता भी है।

जब उन्होंने उसके घर जाकर उसके पिता व अन्य परिजनों से इस बारे में शिकायत की तो वह आग-बबूला हो गए और गाली-गलौज करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने तहरीर में नामजद मो.आमिर के साथ ही उसके पिता यूसुफ मियां, सोनू, शबाना, आमना व रोशन आदि के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 504 व 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : पुलिस ने रुकवाया नाबालिग किशोरी का विवाह

शादी के लिए लड़की की न्यूनतम उम्र बढ़ाने से क्या बाल विवाह रुक पाएंगें? -  BBC News हिंदीनवीन समाचार, बागेश्वर, 21 मई 2022। जनपद पुलिस एवं एंटी हयूमन ट्रेफिकिंग सेेल ने कपकोट रोड पर स्थित ग्राम आरे में एक नाबालिग लड़की की शादी रुकवा दी है। नाबालिग की शादी होने की सूचना पर एंटी हयूमन ट्रेफिकिंग सेेल बागेश्वर की प्रभारी खष्टी बिष्ट ने वन स्टाप सेंटर बागेश्वर की टीम के साथ विवाह कार्यक्रम में पहुंची। वहीं दुल्हन के जन्मतिथि के दस्तावेज चेक किये तो लड़की नाबालिग निकली। इस पर टीम ने नाबालिग का विवाह रुकवा दिया

टीम ने नाबालिग के परिजनों एवं उपस्थित लोगों को बाल विवाह, बाल अपराध, महिला सुरक्षा आदि की जानकारी दी गई। इस पर नाबालिग के पिता ने लिखित प्रार्थना पत्र दिया कि वह अपनी पुत्री की शादी बालिग होने के उपरात ही करेगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बड़ी बहन की सगाई के बाद गायब हुई छोटी नाबालिग बहन, बरामद हुई तो हुए कई चौंकाने वाले खुलासे, दुष्कर्म भी हुआ…

-देहरादून निवासी मंगेतर की छोटी बहन को हिमाचल प्रदेश बुलाकर किया दुष्कर्म
नवीन समाचार, नैनीताल, 12 मई 2022। रानधानी के डालनवाला थाना क्षेत्र में अजब मामला सामने आया है। यहां एक नाबालिग किशोरी गायब हो गई थी। चार दिन बाद पुलिस ने उसे किसी तरह हिमांचल प्रदेश से एक युवक के साथ बरामद किया।

इससे बड़ी बात यह कि जिस युवक के साथ किशोरी बरामद हुई, उसे उसने अपना प्रेमी बताया। और इससे भी अधिक रोचक बात, जिसे सुनकर पुलिस कर्मियों के साथ किशोरी के घर वाले भी चौंक गए, वह यह कि जिस युवक को किशोरी अपना प्रेमी बता रही थी, उसके साथ ही कुछ दिन पूर्व उसकी बड़ी बहन की सगाई हुई थी।

डालनवाला थाने के निरीक्षक नंदकिशोर भट्ट ने बताया कि गत दिवस थाना क्षेत्र निवासी नाबालिग लड़की लापता हो गई थी। उसे बरामद करने पर पीड़िता ने बताया कि महावीर सिंह पुत्र देवी सिंह हाल निवासी लक्कड़ बस अड्डा शिमला मूल निवासी दोसा, बलाचौर, जिला शहीद भगतसिंह नगर हिमांचल प्रदेश के वह संपर्क में थी। यह भी बताया कि कुछ समय पहले उसकी बड़ी बहन की महावीर से सगाई हुई थी।

सगाई के बाद महावीर अपनी मंगेतर की छोटी बहन के संपर्क में आया। दोनों के बीच फोन पर बात शुरू हुई तो दोनों ने एक-दूसरे के में होने की बात कही और महावीर ने नाबालिग को हिमाचल बुला लिया। वहां प्रेम संबंधों का हवाला देकर उससे दुष्कर्म किया। पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर दून ले आई है, और उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : किशोरी को उसके दोस्त के नाम पर बुलाकर बेहोशी में किया दुष्कर्म…

नवीन समाचार, देहरादून, 11 मई 2022। देहरादून में एक नाबालिग किशोरी के साथ उसके दोस्त के परिचित द्वारा नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। पटेलनगर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता के भाई ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि छह मई की शाम को उसकी बहन को उसके दोस्त रोहित सती के नाम से बगीचे में मिलने के लिए बुलाया। पीड़िता रोहित समझकर मिलने गई तो वहां रोहित का दोस्त किशन था। आरोप है कि उसने पीड़िता को नशीला पदार्थ पिलाया और बेहोशी की अवस्था में उसके साथ दुष्कर्म किया। किसी को न बताने के लिए धमकी भी दी गई।

डरी सहमी पीड़िता ने बमुश्किल अगले दिन परिजनों को और परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल कराने के साथ ही उसके मजिस्ट्रेटी बयान दर्ज कराने के साथ ही मंगलवार को आरोपित किशन को गिरफ्तार कर लिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सबक लेने योग्य फैसला, 14 वर्ष की बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले को 20 साल की सजा..

नवीन समाचार, हरिद्वार, 10 मई 2022। एक वर्षीय नाबालिग बच्ची का अपहरण कर उससे दुष्कर्म करने के एक दोषी को विशेष फास्ट ट्रैक अदालत ने अन्य ऐसे अपराधियों के लिए सबक साबित हो सकने योग्य 20 साल के कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही उस पर साठ हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। अर्थदंड न भुगतने छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। अर्थदंड में से 50 हजार रुपये पीड़िता को प्रतिकर के तौर पर दिये जाएंगे।

जनपद के शासकीय अधिवक्ता विवेक कुश ने बताया कि 18 मार्च 2021 को रुड़की निवासी 14 वर्षीय किशोरी संदिग्ध परिस्थितयों में लापता हो गई थी। इस पर उसके परिजनों की तहरीर पर गंगनहर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर किशोरी को बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया। जबकि आरोपित ऋषभ पुत्र बालधीर गांव झबरेड़ी कलां थाना झबरेड़ा को गिरफ्तार किया गया।

फास्ट ट्रैक स्पेशल कोर्ट के अपर सत्र न्यायाधीश मोहम्मद सुल्तान की अदालत ने मामले में आरोपित ऋषण को दोषी पाते हुए सोमवार को सजा सुनाई। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी की 13 वर्षीय बच्ची को भगा ले गया बिहारी मजदूर, किया दुष्कर्म, शादी का ढोंग भी…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 18 अप्रैल 2022। बढ़ती जागरूकता के दौर में भी बच्चे, खासकर लड़कियां न जाने कैसे दूसरों पर विश्वास कर अपना जीवन दांव पर लगा देती हैं। हल्द्वानी की एक 13 वर्षीय किशोरी को भगाकर बिहार ले जाने, वहां उससे बलात्कार करने और किसी तरह की कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए शादी करने की घटना प्रकाश में आई है।

अलबत्ता, नाबालिग के पिता की तहरीर पर पुलिस ने बिहार से उसे बरामद कर लिया है। साथ ही उसके दुष्कर्मी अपहर्ता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। लेकिन नाबालिग व उसके परिवार को जो सामाजिक नुकसान हुआ है, क्या उसकी भरपाई संभव है ?

प्राप्त जानकारी के अनुसार हल्द्वानी कोतवाली क्षेत्र निवासी एक 13 वर्षीय किशोरी विगत 13 अप्रैल को अचानक लापता हो गई थी। पता चला कि उसे हल्द्वानी में रहकर मजदूरी का काम करने वाला बेतिया बिहार निवासी एक युवक बहला-फुसलाकर भगा ले गया। किशोरी के पिता ने कोतवाली में तहरीर देकर बेटी की बरामदगी की गुहार लगाई। जिसके बाद किशोरी की तलाश में जुटी पुलिस ने किशोरी को बिहार से बरामद कर लिया है।

पूछताछ में किशोरी के साथ दुष्कर्म होने की घटना सामने आई है। इस मामले में पुलिस ने किशोरी को ले जाने वाले युवक चंदन कुमार को बिहार से गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही किशोरी बयानों के आधार पर भारतीय दंड संहिता की अपहरण, दुष्कर्म एवं पॉक्सो अधिनियम आदि की संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है, और उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें : उफ पहाड़ पर भी ऐसी वारदात, नाबालिग किशोर ने नाबालिग किशोरी के साथ घर में घुसकर किया बलात्कार

नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 16 अप्रैल 2022। अल्मोड़ा जनपद के स्याल्दे तहसील में एक नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। हैरतअंगेज बात यह है कि दुष्कर्म का आरोप गांव के ही एक नाबालिग पर लगा है। आरोपों के अनुसार नाबालिग ने घर में घुसकर किशोरी के साथ बलात्कार किया। किशोरी के परिजनों की शिकायत पर राजस्व पुलिस ने आरोपित नाबालिग को पकड़ लिया है, और उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे बाल संरक्षण गृह अल्मोड़ा भेज दिया गया।

पहाड़ पर ऐसे घृणित अपराध की घटना से हर कोई स्तब्ध है। क्योंकि पहाड़ों के एक गांव के सभी लड़के-लड़कियां आपस में भाई-बहन जैसे रिश्ते मानते हैं। राजस्व पुलिस जांच कर रही है कि किन परिस्थितियों में नाबालिग ने ऐसी घटना को अंजाम दिया।

नायब तहसीलदार दीवान गिरी गोस्वामी से प्राप्त जानकारी के अनुसार स्याल्दे तहसील के एक गांव में गत 12 अप्रैल को गांव का ही एक 17 वर्षीय नाबालिग किशोर 16 वर्षीय किशोरी को घर में अकेली देखकर उसके घर में घुस गया और उसने नाबालिग किशोरी के साथ बलात्कार कर दिया। इसके बाद वह वहां से भाग निकला। किशोरी ने लौटने पर परिजनों की आपबीती सुनाई। राजस्व उप निरीक्षकों की पुलिसिंग कार्य से हड़ताल के कारण परिजनों ने तहसील पहुंचकर राजस्व पुलिस में शिकायत की।

राजस्व पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 506 व पॉस्को अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है, तथा उसके नाबालिग होने के कारण कार्रवाई करने के बाद उसे बाल संरक्षण गृह अल्मोड़ा भेज दिया है। दूसरी ओर पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कर बयान दर्ज कर लिए हैं। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अधेड़ तांत्रिक ने नाबालिग बच्ची से जबरन हाथ-मुंह बांधकर किया दुष्कर्म

नवीन समाचार, काशीपुर, 6 अप्रैल 2022। काशीपुर में एक अधेड़ उम्र के झाड़फूंक करने वाले तांत्रिक द्वारा नाबालिग बच्ची से जबरन हाथ-मुंह बांधकर दुष्कर्म करने का मामला संज्ञान में आया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ पॉक्सो सहित अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है और न्यायलय में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

उत्तराखंड breaking : नाबालिग से दुष्कर्म करने वाला अधेड़ उम्र का तांत्रिक  हाजी नजाकत गिरफ्तार | Khabar Uttarakhand Newsमामले में पीड़िता के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि बीते रोज उसकी नाबालिग पुत्री अपनी बुआ के घर जा रही थी कि तभी रास्ते में मोहल्ला अल्ली खां के रहने वाले और झाड़फूंक करने वाले अधेड़ उम्र के तांत्रिक हाजी नजाकत पुत्र मोहम्मद इस्माईल ने अपने घर मे खींच लिया तथा उसका हाथ-मुंह बांधकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़ित बच्ची के शोर मचाने पर उधर से गुजर रहे राहगीरों ने पीड़िता को आरोपित अधेड़ के चंगुल से छुड़ाया। घटना के बाद डरी सहमी पीड़ित बच्ची ने घर पहुंचकर परिजनों को सारी घटना की जानकारी दी

पुलिस ने तहरीर मिलने के बाद आरोपित नजाकत को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ 3/4 पॉक्सो अधिनियम सहित भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायालय के समक्ष पेश किया, जहां से अधेड़ आरोपी को न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : विशेष फास्ट ट्रैक कोर्ट ने 15 साल की नाबालिग को दुष्कर्म से गर्भवती करने के 21 वर्षीय आरोपित को सुनाई 20 साल की जेल व 50 हजार जुर्माने की सजा

नवीन समाचार, देहरादून, 31 मार्च 2022। न्यायालय ने 15 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म करने और उसे गर्भवती करने के 21 वर्षीय आरोपित को दोषी करार देते हुए 20 साल के कठोर करावास की सजा सुनाई है। स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट के विशेष न्यायाधीश अश्विनी गौड़ की कोर्ट ने दोषी पर 50 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। इसमें तीस हजार रुपये पीड़िता को क्षतिपूर्ति के रूप में दिए जाएंगे।

शासकीय अधिवक्ता किशोर कुमार ने बताया कि घटना को लेकर 17 जून 2019 को रिपोर्ट दर्ज की गई थी। पीड़िता की माता ने पटेलनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उनकी 15 वर्षीय बेटी के साथ घर के सामने किराये के कमरे में रहने वाले युवक ने जान से मारने की धमकी देते हुए कई बार शारीरिक संबंध बनाए। पीड़िता गर्भवती हो गई तो इसके बाद उसने डरते हुए परिजनों को इस बारे में बताया।

पुलिस ने रिसु निवासी पूरन, पीलीभीत, यूपी के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की। मामला दर्ज होने से पहले आरोपित फरार हो गया। जांच में पता लगा कि आरोपित ने नौ और दस फरवरी 2019 के बीच पीड़िता से पहले बार दुष्कर्म किया था। इस दौरान उसके माता पिता घर में नहीं थे और वह बेहोश भी हो गई थी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। आरोप है कि केस दर्ज होने के दस दिन बार आरोपी फोन पर दबाव बनाकर पीड़िता को घर से गहने लेकर बुला लिया। पीड़िता डर के मारे चली गई। इसके बाद उसने गहने बेच दिए।

इस बीच पीड़िता को बरामद कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जांच कर नियत समय में चार्जशीट दाखिल की। कोर्ट ने गुरुवार को करीब 21 वर्षीय रिसु को बीस साल कठोर करावास की सजा सुनाते हुए अलग-अलग धाराओं में कुल पचास हजार रुपये का अर्थदंड लगाया। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 15 वर्षीय नाबालिग को यूपी भगा ले जाकर किया गया दुष्कर्म, नाबालिग बरामद, आरोपित फरार

Posco Court Ten Years Imprisonment To Accused Of Rape With Student - सरकारी  स्कूल में 10वीं की नाबालिग छात्रा के साथ सफाईकर्मी ने किया बलात्कार, कोर्ट  ने सुनाई सजा | Patrika Newsनवीन समाचार, ऋषिकेश, 30 मार्च 2022। ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र की श्यामपुर चौकी क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की गायब हो गई थी। इस पर तीन दिन पहले एक युवक पर उसे बहला-फुसलाकर उत्तर प्रदेश के एटा भगा ले जाने और दुष्कर्म किए जाने के आरोप में पॉस्को अधिनियम एवं भारतीय दंड संहिता की धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में अब पुलिस ने नाबालिग को बरामद कर लिया है। जबकि आरोपित की गिरफ्तारी के लिए उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

श्यामपुर पुलिस चौकी निरीक्षक राम नरेश शर्मा ने बताया कि विगत 27 मार्च 2022 को पीड़िता की मां पूजा (काल्पनिक नाम) के द्वारा कोतवाली में एक लिखित तहरीर दी गई कि उसकी 15 वर्षीय नाबालिग पुत्री 26 मार्च को घर से सुबह साढ़े 9 बजे स्कूल जाने के लिए निकली थी, लेकिन तब से घर नहीं लौटी है।

इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लड़की की तलाश के लिए गठित पुलिस टीम ने 29 मार्च को नाबालिग लड़की को जेतपुरा जनपद एटा उत्तर प्रदेश से बरामद कर लिया है। पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ की नाबालिग लड़की को प्रवेश पाल पुत्र अज्ञात निवासी एटा उत्तर प्रदेश अपने साथ बहला-फुसलाकर ले गया था। एटा पहुंचकर आरोपित ने नाबालिग लड़की के साथ शारीरिक दुष्कर्म भी किया। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग को उत्तराखंड से भगाकर पुणे ले गया और उससे जबरन दुष्कर्म किया, अब तीन गिरफ्तार

नवीन समाचार, किच्छा, 18 मार्च 2022। उधमसिंह नगर जनपद के किच्छा से  गत 14 मार्च को एक नाबालिग किशोरी गायब हो गई थी। उसे स्कूल से आते वक्त एक युवक बहला-फुसलाकर पुणे ले गया था। पुलिस के भय से वापस लौटे अपहर्ता और उसके दो साथियों के साथ पुलिस ने नाबालिग किशोरी को सकुशल बरामद कर लिया है, साथ ही अपहर्ता सहित तीन लोगों के खिलाफ यौन शोषण अधिनियम (पोक्सो) के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अपहृता की जानकारी मिलने के बाद उप निरीक्षक राजेन्द्र पंत की अगुवाई में एक टीम को अपहर्ता द्वारा उसे पुणे ले जाने की सूचना पर पुणे रवाना किया गया लेकिन आरोपित को पुलिस की भनक लग गयी और वह किशोरी के साथ वापस किच्छा आ गया। पुलिस टीम भी वापस आ गई। इसके बाद पुलिस ने युवती को अपहर्ता के साथ ही उसकी मदद करने वाले दो अन्य लोगों के साथ दरऊ चौराहे के पास बहेड़ी जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार कर लिया। अपहृता के साथ अपहर्ता ने जबरन दुष्कर्म भी किया है।

पुलिस को पूछताछ में पता चला कि गुमशुदा किशोरी को 14 मार्च को स्कूल से आते वक्त वार्ड नंबर आठ, गैस एजेंसी निवासी फैजल बहला फुसला कर बहेड़ी उप्र भगा ले गया और वहां तालिब के साथ छोड़ दिया। इसके बाद तालिब के मुरादाबाद में रहने वाले चाचा तौफीक ने दोनों को पुणे भेज दिया।

तौफीक ने पुणे जाने के लिए दोनों की रेल टिकट की व्यवस्था करवाई। यही नहीं पुणे में फरदीन की ओर से दोनों के लिए कमरे की व्यवस्था करवाई गई। इसी दौरान तालिब ने उसके साथ जबरन यौन संबंध स्थापित किए। पुलिस ने तालिब के साथ ही उसकी मदद करने के आरोप में फैजल व तौफीक को भी गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पोक्सो अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग को भगा ले गया युवक

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 18 मार्च 2022। नगर में एक नाबालिग लड़की को एक युवक के बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में बनभूलपुरा पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

मलिक का बगीचा के पास रहने वाली महिला ने बताया कि बीती 15 मार्च की दोपहर परिवार घर पर नहीं था। घर पर केवल उनकी 17 साल की बेटी थी। वह तभी से घायल हो गई। तलाश करने के बाद भी उसका कहीं पता नहीं चला। इसके बाद किसी से खबर मिली कि नाबालिग बेटी को समीर नाम का युवक बहला-फुसला कर अपने साथ ले गया है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने बताया कि आरोपित व नाबालिग लड़की की तलाश की जा रही है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग लड़का प्रेम संबंध के नाम पर आठवीं कक्षा की छात्रा को भगा ले गया और उससे दुष्कर्म कर डाला….

नवीन समाचार, काशीपुर, 14 मार्च 2022। दूषित हुए समाज में नाबालिग बच्चों में भी ऐसे मामले चिंताजनक हैं। शहर में कक्षा आठ में पढ़ने वाली एक नाबालिग किशोरी को प्रेम संबंध के नाम पर एक नाबालिग लड़के द्वारा भगा ले जाने और उसके साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज करने के साथ ही गिरफ्तार कर लिया और बाल सुधार गृह भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के कटोराताल पुलिस चौकी क्षेत्र निवासी एक किशारी गत दिनों संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई थी। रविवार को उसके परिजनों ने उसे खोज निकाला। घर लौटने पर किशोरी ने बताया कि नागनाथ मंदिर के पास रहने वाला एक नाबालिग लड़का उसे प्रेम संबंधों का झांसा लेकर अपने साथ ले गया था। इस दौरान उसने उसके साथ दुष्कर्म भी किया। वह किसी तरह से उसके चंगुल से भागकर घर आ गई।

इस पर उसके परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध पॉक्सो, दुष्कर्म एवं अपहरण सहित आरोपों में अभियोग पंजीकृत कर उसे गिरफ्तार कर लिया और किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत कर बाल सुधार गृह भेज दिया। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : राशन विक्रेता पर सफेद राशन कार्ड बनाने के नाम पर नाबालिग को चंगुल मेें लेकर दुष्कर्म करने का आरोप

Uttarakhand: 9 Students Including 4 Students Arrested In Gangrape Case -  उत्तराखंड के बोर्डिंग स्कूल में 10वीं की छात्रा से गैंगरेप मामले में चार  छात्र समेत 9 आरोपी ...नवीन समाचार, नैनीताल, 13 मार्च 2022। उत्तराखंड के काशीपुर में एक नाबालिग लड़की ये राशन विक्रेता द्वारा सफेद राशन कार्ड बनाने के नाम पर चंगुल में लेकर दुष्कर्म करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि विक्रेता ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया साथ ही किसी को बताने पर परिवार वालों को जान से मारने की धमकी भी दी। काशीपुर कोतवाली में लड़की के परिवार वालों की शिकायत पर पुलिस ने राशन विक्रेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद ऊधमसिंह नगर के काशीपुर क्षेत्र के लक्ष्मीपुर पट्टी निवासी महिला ने कहा है कि लगभग चार वर्षों से मदर कालोनी मिलन मैरिज हाल के पास का निवासी राशन विक्रेता जाहिद उसके घर पर आता जाता था। इस दौरान उसने गरीबी रेखा का राशन कार्ड बनवाने का झांसा देकर कुछ जरूरी दस्तावेजों पर उनके हस्ताक्षर कराने के बाद उसकी 17 वर्षीय नाबालिग बेटी को अपने जाल में फंसा लिया।

वह अक्सर किशोरी के साथ अश्लील हरकतें करते हुए उससे शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाता था। इधर बीती 9 मार्च की देर शाम करीब छह बजे नाबालिग बेटी को जाहिद मछली की दुकान के नजदीक स्थित कार्यालय में बुलाकर उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। विरोध करने पर उसने किशोरी के साथ बल प्रयोग कर दुष्कर्म किया। शोर होने पर किसी तरह किशोरी उसके चंगुल से मुक्त होकर भागी और घर पहुंचकर सारी जानकारी परिजनों को दी।

बाद में लगभग दो घंटे के बाद जाहिद गाली गलौज करते हुए पीड़ित के घर पर पहुच गया और उसने मारपीट शुरू की और धमकी दी कि अगर उसके खिलाफ कोई भी कार्रवाई हुई तो वह सभी को मार देगा। फिलहाल एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कोतवाली पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो बच्चों के पिता ने पड़ोसी की नाबालिग पुत्री से किया दुष्कर्म..

नवीन समाचार, लालकुआं, 12 मार्च 2022। नगर के श्रमिक मोहल्ले में दो बच्चों के पिता द्वारा एक नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

नगर से सटी एक श्रमिक बस्ती निवासी व्यक्ति ने पुलिस कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि उसके पड़ोस में रहने वाला दो बच्चों का पिता साबाज उर्फ शहनवाज लंबे समय से उनकी नाबालिग पुत्री पर बुरी नजर रखता था। बीती रात आरोपित नाबालिग को बहला-फुसलाकर एवं डराते धमकाते हुए अपने घर ले गया, और उसने जबरन उसे दबोच कर उसके साथ दुष्कर्म किया तथा घर में बताने पर जान से मारने की धमकी दी। दुष्कर्म किए जाने से बदहवास हुई बेटी ने घर लौटकर परिजनों को आपबीती सुनाई।

पीड़ित परिवार ने आरोपित पर नाबालिग के साथ कई बार दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक बलवंत सिंह कंबोज ने बताया कि आरोपित की हरकतों से पीड़ित परिवार पहले से ही परेशान था। बीती रात उसे मौका मिला और उसने बालिका से दुष्कर्म कर दिया। इस पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376 एवं पोक्सो अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ ही पीड़िता की चिकित्सकीय जांच कराई जा रही है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सप्ताह भर से गायब पहाड़ की 14 वर्षीय नाबालिग के साथ चार युवकों ने किया था सामूहिक दुष्कर्म…

14 Year Old Gang raped in Delhi Then Suffocated To Death - दिल्‍ली में  नाबालिग से पहले गैंगरेप, फिर उसी के कपड़ों से गला घोंटकर हत्‍या - Navbharat  Timesनवीन समाचार, पिथौरागढ़, 8 मार्च 2022। जिला मुख्यालय की गत एक मार्च से लापता एक 14 वर्षीय नाबालिग छात्रा से चार युवकों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का खुलासा हुआ है। मामले में पुलिस ने चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद उन्हें न्यायालय के समक्ष पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नाबालिग छात्रा के परिजनों ने जाजरदेवल थाने में नाबालिग के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस पर पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर गठित टीम ने ने छात्रा को दो रोज पूर्व रावलगांव क्षेत्र से बरामद कर लिया था। छात्रा का मेडिकल कराने के बाद उसे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर बयान कराए, जिसमें छात्रा ने चार युवकों द्वारा उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने और अपने साथ रखने की बात कही।

बयानों के आधार पर पुलिस ने संजय कुमार, नीरज कुमार, प्रकाश राम और किशोर शर्मा को धारा 363, 366ए, 376 डी, 323, 120 बी के तहत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम में एसआई जसवीर सिंह, एसआई मीनू गौतम, कांस्टेबल सुरेंद्र मनराल, गोपाल सिंह, अनंत प्रसाद, दिनेश गोबाड़ी शामिल रहे। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : यूपी से भगाई गई नाबालिग किशोरी नैनीताल के बेतालघाट से अपहर्ता के साथ बरामद

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 मार्च 2022। पड़ोसी राज्य यूपी के बिजनौर से एक नाबालिग किशोरी को भगाने के एक आरोपित को काशीपुर पुलिस ने नैनीताल जनपद के बेतालघाट से गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि आरोपित बेतालघाट क्षेत्र में काम करता था।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार काशीपुर के थाना आईटीआई में मुरलीवाला जिला बिजनौर यूपी निवासी जाकिर उर्फ पप्पू पुत्र हफीज ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी नाबालिग पुत्री को राशिद पुत्र याकूब शाह निवासी बांसखेड़ा कलां काशीपुर बहला फुसलाकर भगा कर ले गया है। इस शिकायत के आधार पर काशीपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बेतालघाट नैनीताल से आरोपित राशिद को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। उसके कब्जे से अपहृता को भी बरामद कर लिया गया है। अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : परिजनों की डांट से घर छोड़ भागी 10वीं की छात्रा से चार लोगों ने किया गैंगरेप, पुलिस ने फेसबुक से तिकड़म कर पकड़ा…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 4 मार्च 2022। हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र से लापता हुई दसवीं की छात्रा से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में चार युवकों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किया गया। पुलिस ने दुष्कर्म करने के चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इन चारों में से मूलरूप से पड़ोसी जिले सहारनपुर से ताल्लुक रखने वाले गन्ना छीलने वाले तीन दिहाड़ी मजदूर और एक लेबर ठेकेदार है। खास बात यह रही कि पुलिस ने इस बेहद उलझी हुई गुत्थी को सुलझाने और आरोपितों तक पहुंचने के लिए फेसबुक का सहारा लिया।

हुआ यह कि पीड़िता उससे दुष्कर्म करने के स्थान और आरोपितों को व उनके ठिकाने को नहीं जानती थी। हालांकि पीड़िता ने आरोपितों के नाम जरूर बताए थे, इसी आधार पर पुलिस ने पीड़िता के नाम की एक फेक आईडी बनाकर पीड़िता द्वारा बताए गए नाम के युवकों से फेसबुक के जरिए बात की और पीड़िता बनकर दोबारा से उनके पास आने की बात कही। इस पर आरोपित राजी हो गए। इसके बाद पुलिस ने सभी आरोपितों-अब्दुल कादिर पुत्र फुरकान, मोहम्मद इसरार पुत्र खालिद, ठेकेदार अहसान पुत्र मोहम्मद कामिल और नदीम पुत्र फुरकान निवासीगण नथमलपुर चिलकाना सहारनपुर यूपी को गिरफ्तार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि करीब एक पखवाड़े पूर्व ज्वालापुर क्षेत्र से मां की डांट से तंग आकर दसवीं की छात्रा बिना बताए घर से चली गई थी। परिजनों की शिकायत पर सक्रिय हुई पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पा रहा था। करीब बीस दिन बाद लापता छात्रा नाटकीय घटनाक्रम के तहत रोडवेज बस स्टैंड पर अपने एक रिश्तेदार को मिली थी।

किशोरी से बताया था कि सहारनपुर से मेरठ जाते वक्त रोडवेज बस में उसे तीन युवक मिले थे। किशोरी को अकेली पाकर वह उसे बहला फुसलाकर अपने साथ ले गए थे, जहां तीनों के अलावा उनके ठेकेदार ने भी गांव खांसी परतापुर मेरठ में उससे दुष्कर्म किया था। पुलिस उनकी तलाश में किशोरी को मेरठ भी ले गई थी, लेकिन वह वहां तक पहुंचाने में कामयाब नहीं हुई थी, जहां उसे ले जाकर दुष्कर्म किया गया था। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में चिकित्सक सहित सात के खिलाफ मामला दर्ज

नवीन समाचार, केलाखेड़ा-ऊधमसिंह नगर, 1 मार्च 2022। नगर की एक नाबालिग किशोरी को चार माह पूर्व एक युवक बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म करने के साथ धोखे से उसकी अश्लील वीडियो बना दी और अश्लील वीडियो को अपने दोस्तों को भेज दिया। इस पर अन्य युवमकों ने भी नाबालिग से दुष्कर्म किया, जिस कारण वह गर्भवती हो गई।

इसका पता चलने पर इमरान नाम के एक युवक ने अपनी बहन को नाबालिग की नकली मां बनाकर चिकित्सक से उसका गर्भपात करा दिया। इस दौरान नाबालिग का स्वास्थ्य बिगड़ गया, तब इस पूरी घटना की जानकारी उसके पिता को लगी। उसने कार्रवाई करने की बात कही तो आरोपित उसे डराने-धमकाने लगे।

क्षेत्राधिकारी वंदना शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में अब पीड़िता के पिता की शिकायत पर संबंधित चिकित्सक व उसकी कथित मां बनी महिला तथा उससे दुष्कर्म करने वाले युवकांे सहित सात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में जेल में बंद पिता को छुड़वाने का किया वादा, और लूट ली नाबालिग बेटी की इज्जत…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 24 फरवरी 2022। शहर में एक 17 वर्षीय नाबालिग किशोरी से घर में घुसकर दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीड़िता की मां की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है और जल्द ही उसे गिरफ्तारी करने की बात कही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भोटिया पड़ाव निवासी पीड़िता की मां ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा है कि पीड़िता के पिता एक मामले में जेल में बंद हैं। पीड़िता की मां ने अपने पति की जमानत दिलाने के लिए लालकुआं कोतवाली के बिंदूखत्ता क्षेत्र निवासी आनंद नाम के युवक से संपर्क किया था। आनंद ने पीड़िता की मां को विश्वास दिलाया कि वह हर हाल में उसके पति की जमानत करा कर उसे जल्द ही रिहा करा देगा।

इधर गत 15 फरवरी को आनंद उनके घर आया। उस समय वह घर में नहीं थी और घर में सिर्फ उनकी 17 वर्षीय नाबालिग पुत्री थी। इसका फायदा उठाकर आनंद ने उसकी 17 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म कर दिया। यही नहीं, उसने धमकी दी कि अगर उसने मुंह खोला तो वह उसे जान से मार देगा। इस घटना के बाद पीड़िता डरी हुई रहने लगी। बहुत पूछने पर अब उसने उसे यह सच बता दिया। इसके बाद उसने हल्द्वानी कोतवाली में आनंद के खिलाफ तहरीर दी। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लालकुआं: 15 वर्षीय किशोर ने दूसरे धर्म की नाबालिग किशोरी से की हैवानियत…

नवीन समाचार, लालकुआं, 20 फरवरी 2022। खुलेपन व हैवानियत की हवा बच्चों को भी अपनी चपेट में ले रही है। शनिवार को नगर से सटे एक श्रमिक बस्ती में निवास करने वाली एक नाबालिग बच्ची से दूसरे धर्म के उसी की उम्र के नाबालिग किशोर द्वारा दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई कर मुकदमा दर्ज करने के उपरांत आरोपित किशोर को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत कर बाल सुधार गृह भेज दिया है। अलग-अलग धर्मों से संबंधित पक्ष होने के कारण मामले में विशेष सतर्कता बढ़ा दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जब 15 वर्षीय नाबालिग बच्ची के श्रमिक माता-पिता काम में गये हुए थे, और वह घर में अकेले थी, तभी दोपहर में पड़ोस में रहने वाला 15 वर्षीय किशोर जबरन उसके घर में घुस आया, और उसे दबोचकर उसके साथ दुष्कर्म कर डाला। इससे बच्ची की हालत बिगड़ गई। शाम को जब उसके माता-पिता घर पहुंचे और उन्होंने घायल व बदहवास अवस्था में मिली बच्ची को तुरंत ही एसटीएच पहुंचा कर भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों से पता चला कि बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया है, इसके बाद पीड़िता के पिता ने रविवार को कोतवाली पुलिस में पहुंचकर आरोपित के खिलाफ तहरीर दी।

इस पर कोतवाली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 452 एवं पोक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर किशोर को गिरफ्तार कर लिया और उसे बाल न्यायालय हल्द्वानी में प्रस्तुत कर दोपहर बाद बाल सुधार गृह भेज दिया। पुलिस क्षेत्राधिकारी शांतनु पाराशर एवं कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि मामले की तफ्तीश उपनिरीक्षक रजनी आर्य द्वारा को सोंपी गई है। बताया गया है कि सोमवार को पीड़िता की चिकित्सकीय जांच एवं मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराए जाएंगे। (डॉ. नवीन जोशी) अन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बुजुर्ग पर नाबालिग किशोरी से नदी किनारे कपड़े फाड़कर दुष्कर्म करने का आरोप, मुकदमा दर्ज

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 15 फरवरी 2022। गौला नदी में कपड़े धोने गई नाबालिग किशोरी से एक अधेड़ द्वारा कपड़े फाड़कर जबरन दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

16 वर्षीय पीड़िता के अनुसार वह कपड़े धोने के लिए गौला नदी में गई थी। पास ही में जवाहरनगर बनभूलपुरा का रहने वाला मुनव्वर भी नहा रहा था। मुनव्वर किशोरी को पहले से जानता था। इसी बहाने वह किशोरी के पास पहुंचा और उसे दबोच लिया, और उसे जंगल में खींचने की कोशिश की, लेकिन जब सफल नहीं हुआ तो उसने लड़की के कपड़े फाड़ दिए और जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया।

इसके बाद वह रोते हुए अपने घर पहुंची और परिवार वालों को पूरी बात बताई। परिवारवालों का आरोप है कि उन्होंने इसकी शिकायत बनभूलपुरा पुलिस से की, लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत पर गौर नहीं किया। जिसके बाद पीड़िता व उसके परिवार के साथ बड़ी संख्या में क्षेत्रीय लोग कोतवाली जा पहुंचे, तब पुलिस ने उनकी शिकायत दर्ज की। बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने बताया कि आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और जल्द ही उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड हाईकोर्ट के निर्देशों पर दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग का 29 सप्ताह का गर्भपात कराया गया…

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 6 फरवरी 2022। उत्तराखंड उच्च न्यायालय की न्यायाधीश न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की एकलपीठ ने 15 साल नौ माह की उम्र की एक दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग को गर्भावस्था के 29 सप्ताह पांच दिन में गर्भपात की अनुमति प्रदान की है। उल्लेखनीय है कि ‘मेडिकल टर्मिनेशन आफ प्रेग्नेंसी अधिनियम’ के अंतर्गत गर्भावस्था के 24 सप्ताह तक ही गर्भपात की अनुमति दी जा सकती है।

बताया गया है कि गत चार फरवरी यानी दो दिन पहले आया न्यायालय का यह निर्णय गर्भवती के गर्भ में पल रहे भ्रूण से अधिक गर्भवती के जीवन को महत्वपूर्ण मानते हुए महत्वपूर्ण एवं भविष्य में नजीर के तौर पर पेश किये जाने वाला हो सकता है। इस आदेश पर आज रविवार को पीड़िता का सुरक्षित तरीके से गर्भपात करा दिया गया है।

याचिकाकर्ता की अधिवक्ता मोनिका पंत के अनुसार यदि पीड़िता को अपनी गर्भावस्था जारी रखने के लिए मजबूर किया जाता तो यह संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत उसके जीवन को मानवीय गरिमा के साथ जीने के अधिकार के विपरीत होता। इससे पीड़िता को मानसिक कष्ट भी पहुंचता और इससे उससे पैदा होने वाले बच्चे में भी कुछ समस्याएं हो सकती थीं। उन्होंने बताया कि गत 11 जनवरी को पीड़िता की सोनोग्राफी कराने पर 27 सप्ताह 4 दिन से अधिक का गर्भ होेन का पता चला था।इसके अगले दिन ही उसने 12 जनवरी को उससे दुष्कर्म करने के आरोपितों के विरुद्ध दुष्कर्म करने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी।

आगे न्यायालय के आदेश पर गठित मेडिकल बोर्ड ने 24 जनवरी को पीड़िता की जांच कर पाया कि उसे 28 सप्ताह पांच दिन का गर्भ था, और इस दौरान गर्भपात मां की जिंदगी के लिए जोखिम भरा हो सकता था, क्योंकि पीड़िता की उम्र भी कम थी। लेकिन इससे इतर न्यायालय ने मेडिकल बोर्ड के मार्गनिर्देशन में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को 48 घंटे के भीतर स्त्री रोग विशेषज्ञ की देखरेख में गर्भपात की प्रक्रिया कराने के निर्देश दिए। जिसके बाद रविवार को पीड़िता का सुरक्षित गर्भपात कराया गया। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो मासूम बहनों को चॉकलेट खिलाने का लालच देकर गौशाला में ले गया वहशी दरिंदा….

प्रतीकात्मक फोटो

नवीन समाचार, कोटद्वार, 4 फरवरी 2022। पौड़ी गढ़वाल जनपद के नैनीडांडा प्रखंड में दो मासूम बहनों के साथ दुष्कर्म की कोशिश का मामला सामने आया है। राजस्व पुलिस ने मामला संज्ञान में आने के बाद आरोपित के खिलाफ पोक्सो अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही दोनों बच्चियों का मेडिकल भी करवा दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीडांडा क्षेत्र निवासी व्यक्ति पर आरोप है कि उसने अपने पड़ोस की दो बच्चियों को चॉकलेट का लालच दिया और उन्हें गौशाला में ले गया। गौशाला में उसने दोनों बच्चियों से अनैतिक आचरण किया। इसी बीच छोटी बच्ची के रोने पर उसने दोनों को धमकी देकर छोड़ दिया।

घर वापस लौटी बड़ी बच्ची ने पूरी घटना की जानकारी अपनी मां को दी, जिसके बाद बच्चियों के परिजनों ने इस संबंध में राजस्व पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। राजस्व उपनिरीक्षक ने बताया कि मामले में आरोपित के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दिया गया है। बताया कि जल्द आरोपित की गिरफ्तारी कर दी जाएगी। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर नाबालिग की अश्लील फोटो डालकर और ब्लैकमेल कर दुष्कर्म

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

नवीन समाचार, देहरादून, 26 जनवरी 2022। एक नाबालिग किशोरी से फर्जी इंस्टाग्राम आइडी बनाकर उससे अश्लील फोटो भेजकर ब्लैकमेल करते हुए होटल में ले जाकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता के पिता की शिकायत पर शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपित अब्दुल कलाम निवासी सिंघनीवाला सहसपुर देहरादून ने देहरादून निवासी नाबालिग पीड़िता की इंस्टाग्राम पर फर्जी आइडी बनाकर नजदीकियां बढ़ाईं और कुछ दिन बाद उसकी अश्लील फोटो तैयार करके उसे भेज दी। इसके बाद वह उसे ब्लैकमेल करने लगा। उसे ब्लैकमेल करके डरा-धमकाकर वह नाबालिग को सेलाकुई और ऋषिकेश स्थित गेस्ट हाउस में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। किसी को बताने पर आरोपित ने नाबालिग को जान से मारने की धमकी भी दी।

कोतवाल कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि आरोपित अब्दुल कलाम और ऋषिकेश स्थित गेस्ट हाउस के मालिक के खिलाफ दुष्कर्म, जान से मारने की धमकी देने और पॉक्सो अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़िता का मेडिकल कराने तथा बयान दर्ज कराने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाम-धर्म बदलकर नौकरी दिलाने का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म, दस्तावेज लेकर अपहरण का भी प्रयास…

नवीन समाचार, देहरादून, 18 जनवरी 2022। सहारनपुर के एक मुस्लिम युवक ने नाबालिग को पहले तो अपनी पहचान बदलकर, खुद को हिंदू बताकर दून अस्पताल में नौकरी लगाने का झांसा दिया। उसके बाद उसे अपने चुंगल में रखने के लिए उसके मोबाइल और दस्तावेज अपने पास रख लिए। इधर रविवार रात को उसने युवती को झाझरा में बुलाकर जबरदस्ती कार में बैठाकर अगवा करने की कोशिश करते हुए उसके साथ छेड़छाड़ की। हालांकि, इस दौरान नाबालिग और उसके दोस्त की सूझबूझ से आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गया। आरोपित नाबालिग से पहले दुष्कर्म भी कर चुका है।

प्रेमनगर के थानाध्यक्ष कुलदीप पंत ने बताया कि उत्तरकाशी की एक नाबालिग वर्तमान में सेलाकुई में किराये के मकान पर रह रही है। उसके गांव की हरिद्वार में रहने वाली एक युवती ने उसे अनु नाम के एक शख्स से मिलवाया। अनु ने नाबालिग को दून अस्पताल में नौकरी लगाने का झांसा दिया और उसके असली दस्तावेज और मोबाइल अपने पास रख लिए। इधर दो दिन पहले 16 जनवरी को नाबालिग ने अपने एक दोस्त को फोन किया और कहा कि वो अनु से उसका मोबाइल और दस्तावेज ले ले। फोन करने पर आरोपित अपनी लोकेशन कभी मेरठ, कभी दिल्ली, कभी हरिद्वार और कभी मसूरी बताई। सोमवार को नाबालिग और उसके दोस्त ने फिर अनु को मैसेज किया और मोबाइल, दस्तावेज झाझरा में लाने को कहा। आरोपित अपने एक अन्य दोस्त के साथ कार से वहां पहुंचा।

इस दौरान उन्होंने नाबालिग को जबरदस्ती कार में बिठा लिया। नाबालिग के दोस्त ने जब विरोध किया तो आरोपितों ने उसे धक्का देकर गिरा दिया और कार भगा दी। आरोपितों ने नाबालिग का मुंह बंद किया और उसके साथ छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी। वे उसे बिधौली की तरफ लेकर फरार हो गए। नाबालिग के शोर मचाने पर वहां कुछ व्यक्तियों ने अनु को पकड़ लिया। आधार कार्ड से पता लगा कि अनु का असली नाम युनूस खान निवासी बाजदारम स्ट्रीट सहारनपुर उत्तर प्रदेश है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरा आरोपित आदेश धीमान निवासी चुक्खु मोहल्ला फरार चल रहा है। पूछताछ में सामने आया कि आरोपित ने पहले उससे दुष्कर्म भी किया था। दस्तावेज कब्जे में होने के कारण लड़की तब चुप रही थी।

बताया गया है कि जब आरोपित नाबालिग का अपहरण कर ले जा रहे तो उसके दोस्त ने उसको फोन लगा लिया और थाने पहुंच गया। लड़की ने भी बातों-बातों में आरोपित से लोकेशन निकलवा ली और चुपके से फोन पर अपने दोस्त को बताती रही। इस बीच पुलिस भी पहुंच गई और आरोपित को धर दबोचा। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में नाबालिग से शारीरिक संबंध बनाए, पुलिस ने शिकायत के कुछ ही घंटों में आरोपित को गिरफ्तार किया…

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 13 जनवरी 2022। हल्द्वानी में एक 17 वर्षीय नाबालिग के साथ युवक ने सोशल मीडिया पर दोस्ती करने के बाद बहला-फुसलाकर शारीरिक सम्बन्ध बना लिये। साथ ही घटना को किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। मामले में पीड़िता ने गुरुवार को पुलिस में शिकायती पत्र दिया, इस पर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत करने के साथ ही तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय नाबालिग ने आज ही पुलिस में प्रार्थना पत्र दिया गया कि उसके साथ राविश उर्फ रावेश पुत्र जावेद अख्तर निवासी वार्ड नंबर 31 छोटी रोड इंद्रानगर थाना’ वनभूलपुरा जिला नैनीताल द्वारा 4-5 माह पूर्व इन्स्ट्राग्राम के माध्यम से दोस्ती की और बहला-फुसलाकर शारीरिक सम्बन्ध बना लिये। साथ ही घटना को किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। यही नहीं, ध्रुव नाम के एक अन्य दोस्त को चिकित्सक बताकर मिलाया और उसने भी पीडिता के साथ छेडखानी की।

इस मामले में पुलिस ने तत्काल ही सुरागकसी कर राविश को कुछ ही घंटों में इन्द्रानगर ठोकर के पास से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद मेडिकल परीक्षण कर उसे न्यायालय पेश किया गया। मामले में ध्रुव नाम का अन्य आरोपित वांछित है। पुलिस टीम में वनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी, विवेचक उप निरीक्षक सुनीता कुंवर, आरक्षी रिजवान अली, दिलशाद अहमद व मुन्ना सिह शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : रिश्तेदार पर मानसिक रूप से कमजोर नाबालिग से कई बार दुष्कर्म का आरोप, मेडिकल में पुष्टि नहीं, फिर भी गिरफ्तार….

नवीन समाचार, देहरादून, 11 जनवरी 2022। राजधानी में मानसिक रूप से कमजोर एक नाबालिग के साथ उसके उसके एक रिश्तेदार द्वारा छेड़छाड़ के साथ ही कई बार दुष्कर्म करने के आरोप लगे है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। अलबत्ता मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। मामले में आरोपित की पत्नी के खिलाफ भी नाबालिग से मारपीट का आरोप है।

शहर कोतवाली प्रभारी कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र की एक महिला ने अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म और छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए एक रिश्तेदार के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कराया है। महिला का आरोप है कि रिश्तेदार ने उनकी मानसिक रूप से कमजोर 13 वर्षीय नाबालिग बेटी अक्सर खेलते खेलते रिश्तेदार के घर में जाया करती थी।

इस दौरान उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया गया है। शिकायत के बाद पुलिस ने नाबालिग का मेडिकल परीक्षण कराया, किंतु मेडिकल मेंदुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई। इस पर पुलिस मामला नाबालिग से जुड़ा होने के दृष्टिगत शिकायत के आधार पर आरोपित को पॉक्सो अधिनियम के तहत छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग से दोस्ती कर होटल में लेजाकर दुष्कर्म किया, अश्लील फोटो बनाकर वायरल कर दी, गिरफ्तार…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 5 जनवरी 2022। हरिद्वार पुलिस ने पिछले डेढ़ माह से फरार चल रहे नाबालिग से दुष्कर्म के एक आरोपित को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। युवक पर आरोप है कि उसने अपनी दोस्त को एक होटल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और उसकी अश्लील वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

इस पर पीड़िता के परिजनों ने पुलिस में तहरीर दी। तहरीर पर आरोपित के खिलाफ पॉस्को व आईटी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और अब पुलिस ने इस मामले में अमन पुत्र ओम राजपूत निवासी रामबाग चौक जयतला देवी वाली गली अमृतसर पंजाब हाल पता मुखिया गली हरिद्वार से उसे गिरफ्तार कर लिया है।

नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राकेंद्र सिंह टिकैत ने बताया कि क्षेत्र की एक किशोरी ने गत 25 नवंबर 2021 को कोतवाली में तहरीर देकर शिकायत की थी आरोपित अमन से उसकी दो-तीन सालों से दोस्ती थी। एक दिन वह उसे विश्वास में लेकर एक होटल में ले गया और उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया और मोबाइल से उसकी अश्लील तस्वीर बना ली। और सोशल मीडिया पर एक फेक आईडी बनाकर उस पर उसे वायरल कर दिया। जब परिजनों को इसके बारे में पता चला तो उन्होंने पुलिस में आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया।

मामला दर्ज होने की भनक लगते ही आरोपित हरिद्वार से फरार हो गया। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए पंजाब दिल्ली हरिद्वार में कई ठिकानों पर छापामारी की। इधर मंगलवार की शाम को मुखबिर की सूचना पर उसे लाल जी वाला हरिद्वार क्षेत्र से गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया और वहां से उसको जेल भेज दिया गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : किरायेदार ने दोस्त के साथ मकान मालिक की 14 साल की बेटी को रात भर बंधक बनाकर किया दुष्कर्म

नवीन समाचार, देहरादून, 26 दिसंबर 2021। उत्तराखंड की राजधानी में 14 वर्षीय नाबालिग किशोरी को किरायेदार ने दोस्त के साथ मिलकर कमरे में बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़िता की मां की शिकायत पर वसंत विहार थाना पुलिस ने दुष्कर्म और पोस्को सहित संबंधित धाराओं में दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता के पिता के मकान में नीचे के तल पर किराये पर एक युवक रहता है। आरोप है कि 23 दिसंबर की रात किरायेदार ने अपने दोस्त के साथ मकान मालिक की बेटी का उस वक्त अपहरण किया जब वह टॉयलेट के लिए गई थी। दोनों उसे अपने कमरे में लेकर गए और उससे रात भर दुष्कर्म किया। सुबह किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए वापस घर भेज दिया।

सुबह पीड़िता ने अपनी मां को आपबीती बताई। इसके बाद लड़की के पिता को मामला पता लगा तो वसंत विहार थाने में तहरीर दी। थानाध्यक्ष ने बताया कि पीड़ित बच्ची का मेडिकल कराने के साथ ही उसके बयान दर्ज कर लिए गए हैं। पुलिस जल्द बच्ची के मजिस्ट्रेटी बयान दर्ज कराएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में नाबालिग से घर में घुसकर परिजनों की मौजूदगी में दुष्कर्म16 वर्षीय किशोरी के साथ शादी का झांसा देकर युवक ने किये दुष्कर्म,आरोपित  युवक गिरफ्तार – Etoinews

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 22 दिसंबर 2021। हल्द्वानी में रात्रि में 17 वर्षीय नाबालिग किशोरी के साथ मध्य रात्रि घर में घुसकर पड़ोसी युवक द्वारा दुष्कर्म किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इस दौरान घर में किशोरी के परिजन भी मौजूद थे। शिकायत पर पुलिस ने कुछ घंटों के भीतर ही आरोपित को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। अलबत्ता, मामले में सवाल उठ रहे हैं कि पीड़िता ने अपने घर में परिवार के सभी सदस्यों के मौजूद रहने के बावजूद दुष्कर्म होने तक ऐसा शोर क्यों नहीं मयाया कि परिजन उठ कर उसे बचा लें।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बनभूलपुरा थाना क्षेत्र निवासी व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि बीती रात करीब साढ़े 12 बजे पड़ोस में रहने वाले 19 वर्षीय युवक ने घर में घुस कर उसकी उसकी 17 वर्षीय बेटी को दबोच कर उसके साथ जबरन दुष्कर्म कर लिया। किशोरी की चीख सुनकर सो रहे परिवार वालों की आंख खुली। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित जान की धमकी देते हुए फरार हो गया।

सूचना मिलने पर बनभूलपुरा थानाध्यक्ष आसिफ खान टीम के साथ मौके पर पहुंचे और पूछताछ के बाद कुछ घंटों की मशक्कत के बाद आरोपित को किदवईनगर से धर दबोचा और न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग किशोर के साथ मिली फरार बालिग युवती, नैनीताल पुलिस ने गुरुग्राम हरियाणा से किया बरामद

14 दिन बाद होने वाली थी लड़के की शादी, प्रेमिका के साथ उठाया खौफनाक कदम
प्रतीकात्मक फोटो

नवीन समाचार, लालकुआं, 17 दिसंबर 2021। गत 9 दिसंबर को स्थानीय लालकुआं निवासी को कोतवाली लालकुआं में एक व्यक्ति ने अपनी बालिग पुत्री की गुमशुदगी के संबंध में तहरीर अंकित कराई थी। तहरीर के आधार पर कोतवाली लालकुआं में भारतीय दंड संहिता की धारा 366 के तहत गुमशुदगी में अभियोग पंजीकृत कर विवेचना महिला उपनिरीक्षक रजनी आर्या के सुपुर्द की।

अब इस मामले में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली लालकुआं के दिशा निर्देशन में युवती की खोज में लगी पुलिस टीम ने बिहार, यूपी व हरियाणा में विभिन्न स्थानों पर दबिश देने के बाद जनपद की एसओजी टीम की मदद से युवती को उसकी मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर ट्रैक कर गुरुग्राम, हरियाणा से सकुशल बरामद कर लिया है। खास बात यह है कि युवती को भगाने वाला नाबालिक किशोर निकला है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर आज किशोर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया है। बरामद करने वाली पुलिस टीम में महिला उपनिरीक्षक रजनी आर्या व आरक्षी पवन गंगवार शामिल रहे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो वर्ष तक नाबालिग से दुष्कर्म किया, अश्लील वीडियो बनाई और उसे अपने दोस्तों को सोंप गया…

नवीन समाचार, काशीपुर, 13 दिसंबर 2021। नगर के आईटीआई थाना क्षेत्र की निवासी एक 17 नाबालिग से एक युवक कथित प्रेम का वास्ता और शादी का झांसा देकर दो साल तक दुष्कर्म किया, और उसकी अश्लील वीडियो बनाई तथा वह वीडियो अपने दो दोस्तों को दे दी। इसके बाद उसके दोनों दोस्त नाबालिग को ब्लैकमेल करने लगे और उसके मना करने पर उन्होंने उसका अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

नाबालिग द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार ग्राम गुलरिया निवासी सादिक अली उर्फ बबलू पुत्र आबिद अली का उसके साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस दौरान सादिक ने शादी का झांसा देकर कई बार उससे दुष्कर्म किया, और उसके अश्लील फोटो और वीडियो भी बना लिए। दो साल तक दुष्कर्म करने के बाद सादिक कहीं बाहर नौकरी करने चला गया, लेकिन जाते हुए उसकी अश्लील वीडियो अपने दो दोस्तों जावेद अली पुत्र अबरार और आस मोहम्मद पुत्र हसनैन अली को दे गया।

आरोप है इसके बाद यह दोनों उसे ब्लैक मेल करने लगे और उसके मना करने पर उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। साथ ही रास्ते में आते-जाते उसके साथ छेड़खानी करने लगे। पुलिस ने नाबालिग की तहरीर पर तीनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अब आरोपितों की तलाश कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नाबालिग से ब्लैकमेल कर दुष्कर्म, आठ माह की गर्भवती होने के बाद खुला मामला

छह महीने की गर्भवती 13 साल की किशोरी ने की आत्‍महत्‍या, दिल्‍ली में हुआ था  गंदा काम - thepublictime

नवीन समाचार, काशीपुर, 11 दिसंबर 2021। महिलाओं-नाबालिग किशोरियों व बच्चियों के खिलाफ अपराधों में खासी तेजी देखी जा रही है। ताजा मामले के अनुसार एक युवक एक नाबालिग लड़की का अश्लील वीडियो बनाकर उसके साथ लंबे समय से ब्लैकमेल कर दुष्कर्म कर रहा था। नाबालिग लोक लाज से यह बात छुपाये रही। आखिर उसके आठ माह की गर्भवती होने पर मामले का खुलासा हुआ। शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म व पॉक्सो सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के मोहल्ला बांसफोड़ान निवासी एक नाबालिग को विगत 13 मार्च 2021 की शाम 8 बजे मछली बाजार निवासी सुहेल पुत्र अतीक ने को कपड़े दिलाने के बहाने अपने घर पर बुलाया और अपने घर में उसके साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया और उसकी अश्लील वीडियो भी बना दी। साथ ही उसे व उसके माता-पिता को जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद सुहेल नाबालिग को ब्लैकमेल कर उसके साथ कई बार दुष्कर्म करता रहा।

इधर शुक्रवार 10 दिसंबर 2021 को नाबालिग को र्हु पेट में दर्द की शिकायत पर परिजन उसे चिकित्सालय ले गए, जहां चिकित्सकों ने चेकअप के बाद उसके 8 माह की गर्भवती होने की पुष्टि की। इस पर परिजनों ने नाबालिग से पूछताछ की तो उसने सुहेल द्वारा जबरदस्ती बलात्कार करने की बात बताई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी सोहेल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376, 342, 506 तथा पॉक्सो अधिनियम के तहत सोहेल पर मुकदमा दर्ज कर उसे शनिवार को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लावारिश-अनाथ बच्चों के आश्रम में किशोरी से किशोर ने किया दुष्कर्म

Minor girl pregnant due to rape
प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, देहरादून, 30 नवंबर 2021। राजधानी के तिलक रोड स्थित निराश्रित-अनाथ बच्चों के लिए बने श्रद्धानंद बाल वनिता आश्रम में एक नाबालिग किशोरी से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। बच्ची से दुष्कर्म करने का आरोपित भी नाबालिग बताया जा रहा है और इसी आश्रम में रहता है। इस घटना से पर्दा तब उठा, जब नाबालिग पांच माह की गर्भवती हो गई। तबीयत बिगडने पर आश्रम प्रबंधन ने उसकी चिकित्सकीय जांच कराई, और आश्रम के प्रधान सुधीर गुलाटी ने पुलिस को तहरीर दी। जिसके आधार पुलिस ने आरोपित किशोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। किशोर और किशोरी का मेडिकल कराया जा रहा है। जल्द ही दोनों के मजिस्ट्रेटी बयान दर्ज कराए जाएंगे।

शहर कोतवाली के इंस्पेक्टर केसी भट्ट ने बताया कि आश्रम में इस समय 30 छात्राएं और 20 छात्र अलग-अलग रहते हैैं, लेकिन उनके भोजन की व्यवस्था एक साथ होती है। इसी दौरान एक किशोर और किशोरी के बीच नजदीकियां बढ़ गईं। इसका फायदा उठाकर किशोर ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। कुछ दिन से किशोरी का स्वास्थ्य खराब था। किशोरी ने इस बारे में छात्रावास की वार्डन को बताया।

इस पर आश्रम प्रबंधन ने किशोरी की चिकित्सकीय जांच कराई तो पता चला कि वह गर्भवती है। किशोर और किशोरी दोनों 12वीं कक्षा में पढ़ते हैैं। किशोरी पिछले 12 साल से और किशोर 10 साल से आश्रम में रह रहा है। दोनों आश्रम में ही पढ़ाई कर रहे हैैं। किशोरी किसी व्यक्ति को ट्रेन में मिली थी। उसे परिजनों का पता नहीं चलने पर उसे आश्रम में छोड़ दिया। जबकि आरोपित किशोर के पिता नहीं हैैं। उसकी मां क्लेमेन्टाउन में रहती है।

पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया हैैं कि किशोर ने किशोरी के साथ जून माह में आश्रम के एक हाल में ले जाकर दुष्कर्म किया। तब कोरोना की दूसरी लहर और कोविड कर्फ्यू के कारण आश्रम में आम दिनों की अपेक्षा कम कर्मी थे। उल्लेखनीय है कि इस आश्रम में निराश्रित बच्चों को आसरा देने के साथ ही शिक्षा भी दिलाई जाती है। आश्रम में नेता और अधिकारी भी अपना जन्मदिन मनाने समेत अन्य आयोजन के लिए पहुंचते हैैं। इसी वर्ष अप्रैल में पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपना जन्मदिन इसी आश्रम में मनाया था। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : छेड़छाड़ की पीड़ित नाबालिग बच्चियों के कलमबंद बयान दर्ज, व्यवसायी पर आरोपों की पुष्टि की

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 26 नवंबर 2021। सरोवरनगरी में 21 व 23 नवंबर को दो नाबालिग बच्चियों के साथ गाड़ी पड़ाव के पास स्थित एक रेस्टोरेंट के संचालक सैयद सैफ ने उनके निजी अंगों को गलत हरकत करते हुए छुआ था। इस मामले में शुक्रवार को दोनों बच्चियों ने मुख्यालय स्थित ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट बुशरा कमाल की अदालत में धारा 164 के तहत कलमबंद बयान दर्ज कराए। बताया गया है कि दोनों बच्चियों ने न्यायालय के समक्ष अपने बयानों में आरोपित पर लगाए गए अभियोजन पक्ष के आरोपों की पुष्टि की है।

इससे पहले मामले की विवेचनाधिकारी पुष्पा बिष्ट की ओर से पीड़ित बच्चियों के काफी कम उम्र होने व उनकी इन दिनों परीक्षाएं चलने को लेकर हल्द्वानी स्थित पोस्को कोर्ट से बच्चियों के कलमबंद बयान नैनीताल में कराने की याचिका की थी, जिसे पोस्को अदालत ने स्वीकार कर यह अनुमति दे दी थी। इधर मुख्यालय में आरोपित के प्रति नन्ही बच्चियों से ऐसी घिनौनी हरकत करने को लेकर खासा आक्रोश नजर आ रहा है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दो नाबालिग बच्चियों के निजी अंगों को गलत हरकत से छूने का आरोपित गिरफ्तार

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 25 नवंबर 2021। सरोवरनगरी में दो नाबालिगों के निजी अंगों को गलत हरकत करते हुए छूने के आरोपित को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दावा किया गया है कि उसे कल शाम ही गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन खुलासा आज किया है। आरोपित को न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भी भेज दिया गया है।

विदित हो कि मल्लीताल कोतवाली दो नाबालिग बच्चियों के पिताओं ने सैयद सैफ पुत्र बदरुल हसन पर अपनी नाबालिग पुत्रियों के निजी अंगों को गलत हरकत करते हुए छूने का आरोप लगाया गया है। एक नाबालिग से 21 नवंबर को और दूसरी से 21 व 23 नवंबर की शाम साढ़े तीन बजे यह शर्मनाक हरकत किए जाने का आरोप है। पुलिस ने दोनों मामलों में बुधवार को 7/8 पोक्सो अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया था, और मामले की जांच कोतवाली भवाली की महिला उप निरीक्षक पुष्पा बिष्ट को सोंपी गई है।

बृहस्पतिवार को प्रभारी कोतवाल प्रेम विश्वकर्मा ने बताया कि आरोपित सैयद सैफ को बुधवार शाम ही रानीबाग में शीतलाहाट के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित के प्रति लोगों में खासी नाराजगी है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल में दो नाबालिगों के साथ बदनीयती की घटना

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 24 नवंबर 2021। अपराध मुक्त मानी जाने वाली सरोवरनगरी जिला एवं मंडल मुख्यालय में बुधवार को एक ही आरोपित द्वारा दो नाबालिगों के निजी अंगों को गलत हरकत करते हुए छूने का फिजा को दूषित करने का मामला सामने आया है। दोनों मामलों में 7/8 पोक्सो अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। दोनों मामलों की जांच कोतवाली भवाली की महिला उप निरीक्षक पुष्पा बिष्ट को सोंपी गई है।

मल्लीताल कोतवाली के प्रभारी कोतवाली प्रेम विश्वकर्मा ने बताया कि दो नाबालिगों के पिताओं ने सैयद सैफ पुत्र बदरुल हसन पर अपनी नाबालिग पुत्रियों के निजी अंगों को गलत हरकत करते हुए छूने का आरोप लगाया गया है। एक नाबालिग से 21 नवंबर को और दूसरी से 21 व 23 नवंबर की शाम साढ़े तीन बजे यह शर्मनाक हरकत किए जाने का आरोप है। श्री विश्वकर्मा ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह तक मामले में आगे का खुलासा किया जाएगा। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : घर के बाहर खेल रही सात साल की मासूम से अपहरण कर किया दुष्कर्म

Eight year old girl murdered in Nuh after rape | नूंह में आठ साल की मासूम  बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या, खून से लथपथ मिला शव | Hari Bhoomi
प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 22 नवंबर 2021। घर के बाहर खेल रही सात साल की मासूम से एक डंपर चालक द्वारा अगवा कर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना का पता चलने पर जहां पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। वहीं, स्थानीय लोगों ने ही आरोपित को तलाश कर जमकर पीटा। बाद में सूचना पर पहुंची पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार शाम को सात साल की एक बच्ची घर के पास ही अपनी दादी के साथ खेल रही थी। इसी बीच एक युवक वहां पहुंचा और मासूम को अगवा कर फरार हो गया। यह देख उसकी दादी ने शोर मचाया तो आसपास के लोग एकत्र हो गए। उन्होंने आरोपित का पीछा किया लेकिन वह नहीं मिला। रात आठ बजे के करीब मासूम बच्ची रोते हुए घर के पास पहुंची। उसने बताया कि युवक ने उसकी पिटाई कर उससे दुष्कर्म किया। इसका पता चलते ही परिजनों ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर कोतवाल विक्रम राठौर, रम्पुरा चौकी प्रभारी अनिल जोशी, एसआइ मनोज जोशी पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और जानकारी ली, और आरोपित की तलाश की। इसी बीच कुछ लोगों ने आरोपित की पहचान बंटी ठाकुर के रूप में की और उसे रम्पुरा में दबोच लिया और उसकी धुनाई कर दी। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और दुष्कर्म के आरोपित को दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में उसने अपनी पहचान ग्राम अहमदाबाद, थाना बिलासपुर, रामपुर निवासी बंटी ठाकुर पुत्र जगदीश ठाकुर के रूप में बतायी। बताया कि वह चार-पांच माह से रम्पुरा में मकान खरीदकर रह रहा है, और डंपर चलाता है। बाद में पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : महिला को भारी पड़ी पति की मौत के बाद दूसरी शादी, पति ने नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 15 नवंबर 2021। शहर के राजपुरा क्षेत्र में एक महिला को पति की मौत के बाद दूसरी शादी करना भारी पड़ गया। उसके दूसरे पति ने पहले पति से पैदा हुई नाबालिग बेटी को हवस का शिकार बना लिया। पुलिस ने महिला की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। मामला तीन माह पुराना है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत राजपुरा में नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में किशोरी की मां ने पुलिस को तहरीर सौंप कर कहा है कि उसके पति की कुछ वर्ष पूर्व मौत हो गई। इस पर उसने आरोपित से शादी कर ली। इस बीच 10 अगस्त की शाम वह किसी काम से घर से बाहर गई हुई थी। घर पर उसकी नाबालिग पुत्री को अकेला पाकर उसके सौतेले पिता ने उसके साथ दुष्कर्म कर दिया। साथ ही मुंह बंद रखने की धमकी दी। इसके बाद किशोरी गुमशुम रहने लगी।

आज सोमवार को किशोरी ने अपनी आपबीती मां को बताई। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कर आरोपित के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि महिला के पति की कई साल पहले मौत हो गई थी। इसके बाद उसने एक व्यक्ति से शादी की। सौतेले पिता ने पुत्री को घर में अकेला पाकर दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि आरोपित को कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

नाबालिगों से संबंधित ‘नवीन समाचार’ पर पूर्व में प्रकाशित समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply