April 25, 2024

उत्तराखंड-बाहरी अपराधियों की शरणस्थली ? 28 साल बाद भेष बदल कर रहता पकड़ा गया लड़की के अपहरण का आरोपित

0

नवीन समाचार, नई दिल्ली, 6 अगस्त 2022। बाहर अपराध कर न जाने कितने लोग उत्तराखंड में भेष बदलकर रह रहे हैं। दिल्ली की जीटीबी एन्क्लेव थाना पुलिस ने अपहरण कर दुष्कर्म करने के मामले में एक फरार आरोपित को घटना के 28 साल बाद उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर जिले के काशीपुर से गिरफ्तार किया है। यहां वह अपनी पहचान बदलकर गांव में रह रहा था और ऑटो चलाकर गुजारा कर रहा था।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार 1994 में शाहदरा के जगजीवन नगर की रहने वाली एक महिला ने जीटीबी एन्क्लेव थाना पुलिस में अपनी बेटी को अगवा किए जाने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि मानसरोवर पार्क स्थित स्कूल जाते समय कबीर नगर के नरेश, लोनी के जयपाल, जय सिंह और शाहदरा के प्रेम ने उसकी बेटी को अगवा कर लिया। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर नरेश, जयपाल और जय सिंह को गिरफ्तार कर लिया लेकिन एक आरोपित प्रेम फरार हो गया।

बाद में प्रेम को अदालत ने भगोड़ा घोषित कर दिया। इधर, पुलिस ने प्रेम के रिश्तेदारों और परिचितों से पूछताछ की और उसका सुराग लेने के बाद उसे काशीपुर से गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने अपना नाम प्रकाश चंद रख लिया। वह शहर से दूर खेतों के बीच घर बनाकर रहने लगा और ऑटो चलाकर अपना गुजारा कर रहा था। (डॉ. नवीन जोशीअन्य ताज़ा नवीन समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur
गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला