उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

बड़ा सनसनीखेज खुलासा: बनभूलपुरा दंगे में नहीं, पुलिस कर्मी की पत्नी से अवैध प्रेम संबंधों की वजह से हुई बिहार निवासी युवक प्रकाश की हत्या

0

Bihar resident murder due to illegal love affair

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 15 फरवरी 2024 (Bihar resident murder due to illegal love affair)। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुए दंगे के दौरान 8 फरवरी को ही हल्द्वानी आये प्रकाश कुमार सिंह नाम के मूलतः बिहार निवासी एक युवक की सिर में 3 गोलियां लगने की वजह से मौत हुई थी। उसका शव रेलवे पटरी के पास मिला था। उसकी मौत का कारण दंगे के दौरान गोली लगना बताया जा रहा था, लेकिन इस मामले में हल्द्वानी पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा करते हुये बताया है कि प्रकाश की मौत दंगे की वजह से नहीं बल्कि अवैध प्रेम संबंधों की वजह से हुई थी। पढ़ें पूर्व समाचार : हल्द्वानी दंगे का एक मृतक था 5 बहनों का भाई, उसी दिन रोजगार के लिये हल्द्वानी पहुंचा था

Bihar resident murder due to illegal love affairहल्द्वानी पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती 8 फरवरी की रात्रि थाना बनभूलपुरा क्षेत्र को सूचना मिली थी कि इंद्रा नगर रेलवे फाटक से आगे ऑवला गेट गौला बाईपास मुख्य सड़क पर एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा हुआ है। इस सूचना पर थाना बनभूलपुरा से उप निरीक्षक अनिल कुमार पुलिस बल के मौके पर पहुंचे। मृतक के पास मिले दस्तावेजों से उसकी शिनाख्त 25 वर्षीय प्रकाश कुमार सिंह उर्फ अविराज पुत्र श्याम देव सिंह निवासी छिने गाँव भोजपुर सिन्हा, बिहार के रूप में हुयी। प्राथमिक जांच के आधार पर जाँच अधिकारी को लगा कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने 8 फरवरी की रात्रि को उसकी हत्या कर दी गयी।

दो-ढाई साल से आता-जाता रहता था (Bihar resident murder due to illegal love affair)

मामले की विवेचना थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी द्वारा की गयी। जाँच के दौरान मृतक प्रकाश कुमार सिंह के मोबाइल आदि की जाँच एवं एसओजी व सर्विलांस की मदद से पता चला कि मृतक प्रकाश का सम्पर्क सितारगंज के सूरज नाम के युवक से था तथा उत्तराखंड के अन्य नम्बर से भी वह वार्ता कर रहा था। वह 8 फरवरी को ही हल्द्वानी पहुँचा था। वह दो-ढाई साल से 28 वर्षीय सूरज बाईन पुत्र पवित्र बाईन निवासी शक्तिफार्म नंबर 1, बैकुंठ नगर थाना सितारगंज के घर आता-जाता रहता था।

इसी दौरान प्रकाश के अवैध सम्बन्ध सूरज की बहन व पुलिस आरक्षी 36 वर्षीय बीरेन्द्र सिंह पुत्र स्वर्गीय रघुनाथ सिंह निवासी ग्राम आलावृद्धि नागवा नाथ थाना खटीमा जिला ऊधमसिंह नगर की पत्नी प्रियंका के साथ बन गये थे। मृतक प्रकाश आरक्षी वीरेंद्र की पत्नी के साथ अवैध शारीरिक सम्बन्ध की वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल कर पैसे की मांग करने लगा था। पत्नी ने यह बात अपने पति से छुपा रखी थी। लेकिन 7 फरवरी को प्रकाश ने वीरेन्द्र को फोन किया। इसके बाद वीरेंद्र को उसकी पत्नी ने पूरी बात बतायी।

पत्नी से फोन कर प्रकाश को बुलाया था (Bihar resident murder due to illegal love affair)

इस पर आरक्षी वीरेंद्र ने अपनी पत्नी एवं अपने साथी नईम खान उर्फ बबलू के साथ मिलकर प्रकाश की हत्या करने की साजिश रची। प्रकाश को अपनी पत्नी के माध्यम से हल्द्वानी बुलवाया। वीरेन्द्र ने प्रकाश से अपने मोबाईल से पत्नी की वीडियो हटाने को कहा। लेकिन प्रकाश के मना करने पर आरक्षी वीरेन्द्र ने अपने साथियों के साथ मिलकर 8 फरवरी की शाम को प्रकाश की गोली मारकर हत्या कर दी। (Bihar resident murder due to illegal love affair)

आरोपितों ने जुर्म कबूला (Bihar resident murder due to illegal love affair)

गुरुवार 15 फरवरी को इस मामले में आरोपित पुलिस आरक्षी वीरेन्द्र व उसके साथियो को पूछताछ में अपना जुर्म कबूल करने के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल व 4 जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिये गये। इस मामले में सूरज व वीरेंद्र के साथ वीरेंद्र की पत्नी तथा 30 वर्षीय प्रेम सिंह पुत्र स्वर्गीय रविशंकर सिंह निवासी ढौराडाम थाना किच्छा, 50 वर्षीय नईम खान उर्फ बबलू पुत्र मरहूम नसीम खान निवासी इन्द्रानगर पश्चिमी वार्ड नंबर 14 उजालानगर थाना बनभूलपुरा जनपद को गिरफ्तार कर लिया गया है। (Bihar resident murder due to illegal love affair)

(Bihar resident deceased in the Haldwani Violence) हल्द्वानी दंगे का एक मृतक था 5 बहनों का भाई, उसी दिन रोजगार के लिये हल्द्वानी पहुंचा था…

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Bihar resident murder due to illegal love affair)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला