April 21, 2024

भाजपा: दो पूर्व सीएम-मौजूदा सांसदों के टिकट कटने, एक-एक मौजूदा व पूर्व सांसद तथा पूर्व सीएम को टिकट मिलने के कयास…

0

BJP kise de sakti hai UK se Lok Sabha ka Ticket

Uttarakhand Rajniti

नवीन समाचार, नैनीताल, 2 मार्च 2024 (BJP kise de sakti hai UK se Lok Sabha ka Ticket)। आसन्न लोक सभा चुनाव के लिए इसी पखवाड़े घोषणा होने की संभावना के बीच आज शनिवार को उत्तराखंड के सभी प्रत्याशियों की घोषणा होने की संभावना जतायी जा रही है। इसके साथ टिकटों पर कयासबाजी भी तेज हो गयी है। हालांकि खासकर भाजपा में कभी भी कयासों को सही नहीं माना जा सकता और अक्सर कयास उल्टे ही पड़ते हैं।

लोक सभा चुनाव टिकटों पर बड़ा विष्लेषणः सभी सांसदों के टिकट भी काट सकती हैं भाजपा, तो जानें किन्हें मिल सकते हैं टिकट ?

फिर भी पाठकों की इस संबंध में उत्सुकता को देखते हुऐ बतायें कि फिलवक्त उत्तराखंड के दो मौजूदा सांसदों, जो कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं के टिकट कटने और एक पूर्व और एक वर्तमान सांसद का टिकट तय होने जबकि दो सीटों पर अभी पक्का निर्णय न होने की बात चर्चाओं में है।

निशंक व तीरथ के कट सकते हैं टिकट (BJP kise de sakti hai UK se Lok Sabha ka Ticket)

बताया जा रहा है कि भाजपा पौड़ी से वर्तमान सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की जगह अभी हाल में राज्य सभा का अपना कार्यकाल पूरा करने वाले अनिल बलूनी एवं हरिद्वार से भी वर्तमान सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ की जगह पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को टिकट देने जा रही है।

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का कांग्रेस विधायकों को खुला ऑफर ! भाजपा में आओ और विधानसभा जाओ…!!

BJP kise de sakti hai UK se Lok Sabha ka Ticket,इसके अलावा नैनीताल के वर्तमान सांसद व केंद्रीय पर्यटन तथा रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट को टिकट मिलने जा रहा है। जबकि अल्मोड़ा व टिहरी सीटों पर संशय बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इन दोनों सीटों में से एक पर किसी महिला नेत्री को टिकट मिल सकता है। यह यहां की मौजूदा सांसद माला राज्यलक्ष्मी को टिकट मिलने या न मिलने पर निर्भर करेगा। (BJP kise de sakti hai UK se Lok Sabha ka Ticket)

यदि उन्हें टिकट मिलता है तो महिला का कोटा पूरा हो जाएगा, अन्यथा अल्मोड़ा सीट पर भाजपा किसी अनुसूचित वर्ग की महिला नेत्री, प्रदेश की मौजूदा महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य को टिकट दे सकती है। गौरतलब है कि ‘नवीन समाचार’ पूर्व में राज्य के सभी सांसदों के टिकट कटने की भी संभावना जता चुका है। पढ़ें: लोक सभा चुनाव टिकटों पर बड़ा विष्लेषणः सभी सांसदों के टिकट भी काट सकती हैं भाजपा, तो जानें किन्हें मिल सकते हैं टिकट ? (BJP kise de sakti hai UK se Lok Sabha ka Ticket)

उत्तराखंड में भाजपा (BJP) लोक सभा चुनाव में प्रत्याशी चयन में अपना सकती है राजस्थान-मध्य प्रदेश का ‘उल्टा फॉर्मूला’, बढ़ जायेंगी प्रत्याशियों की धड़कनें…

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (BJP kise de sakti hai UK se Lok Sabha ka Ticket)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला