April 21, 2024

हो गई भाजपा के टिकटों की घोषणा, नैनीताल, अल्मोड़ा व टिहरी से फाइनल हुए टिकट…

0
BJP Chunav, Nainitals Ghoda Library, Tibetan New Year

नवीन समाचार, देहरादून, 2 मार्च 2024 (Announcement of BJP Tickets)। भाजपा ने 195 सीटों की घोषणा कर दी है। लोक सभा अध्यक्ष एवं 2 पूर्व मुख्यमंत्री तथा 34 केंद्रीय मंत्री व राज्य मंत्रियों, 28 महिलाओं, 50 से कम उम्र के 47 युवा उम्मीदवार, 47 युवाओं, 27 अनुसूचित जाति के, 18 अनुसूचित जनजाति के, 57 अन्य पिछड़ा वर्ग के प्रत्याशियों के नाम इसी सूची में शामिल हैं।

बिग ब्रेक्रिंग: भाजपा ने उत्तराखंड की दोनों बची सीटों पर टिकटों की घोषणा

आज उत्तर प्रदेश के 51, पश्चिम बंगाल की 26, मध्य प्रदेश के 24, गुजरात की 15, राजस्थान के 15, केरल की 12, तेलंगाना की 9, असम की 11, झारखंड की 11, छत्तीसगढ़ की 11, दिल्ली की 5, जम्मू कश्मीर के 2, उत्तराखंड के 3, गोवा, त्रिपुरा, अंडमान निकोबार तथा दमन एवं दीव के 1-1 सीटों की घोषणा की जा रही है।

तीन वर्तमान सांसदों पर ही भरोसा जताया (Announcement of BJP Tickets)

Announcement of BJP Ticketsटिहरी से माला राज्य लक्ष्मी साह, अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ से अजय टम्टा व नैनीताल-ऊधमसिंह नगर से अजय भट्ट को टिकट दिये गये हैं। इस तरह भाजपा ने इन तीन सीटों से वर्तमान सांसदों पर ही भरोसा जताया है। (Announcement of BJP Tickets)

उल्लेखनीय है कि इनमें से अल्मोड़ा व टिहरी सीटों पर राजनीतिक दिग्गज दोनों सांसदों के टिकट कटने की संभावना जता रहे थे। अल्मोड़ा से राज्य की काबीना मंत्री रेखा आर्य को टिकट मिलने के भी कयास लगाये जा रहे थे। लेकिन कह सकते हैं कि इन सीटों पर भाजपा ने अपने चिरपरिचित अंदाज में चौंकाया है। (Announcement of BJP Tickets)

गौरतलब है कि पौड़ी सीट से हाल में राज्य सभा में अपना कार्यकाल पूरा करने के वाले भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी को टिकट मिलने के कयास लगाये जा रहे हैं। वह आज टिकटों की घोषणा होते समय मंचासीन थे। तभी करीब-करीब तय हो गया था कि आज उनके नाम की शायद घोषणा न हो, और यह संभावना सच भी साबित हुई है। (Announcement of BJP Tickets)

वहीं आज छोड़ दी गयी सीटों की बात करें तो हरिद्वार से पूर्व सीएम व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक और पौड़ी से पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत सांसद हैं। कुछ चैनल हरिद्वार से निशंक का टिकट फाइनल होने की बात कर रहे थे। लेकिन आज इन सीटों पर टिकटों की घोषणा न जाने किन कारणों से नहीं की गयी है। गौरतलब है कि इन दोनों सीटों से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी दावेदार बताये जा रहे हैं। (Announcement of BJP Tickets)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..।

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला