उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव के विरुद्ध गैर कानूनी तरीके से सरकार गिराने के आरोप में मुकदमा दर्ज…

0

नवीन समाचार, शिमला, 11 मार्च 2024 (Case Filed against former CS of UK Rakesh Sharma)। हिमांचल प्रदेश में लगातार बदलते राजनीतिक घटनाक्रमों के बीच उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचित आईएएस अधिकारी राकेश शर्मा के विरुद्ध गैर कानूनी तरीके से सरकार गिराने का शडयंत्र रचने सहित अन्य आरोपों में पुलिस में अभियोग दर्ज किया गया है। उन पर राज्यसभा चुनाव में वोटों की खरीद-फरोख्त करने और करोड़ों के लेन देन के आरोप लगाये गये हैं।

राकेश शर्मा के विरुद्ध शिमला के पुलिस थाना बालूगंज में भारतीय दंड संहित की धारा 171 सी और ई व 120बीएवं पीसी एक्ट की धारा 7 और 8 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार विधायक संजय अवस्थी और विधायक भुवनेश्वर गौड़ ने हमीरपुर से निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा और गगरेट के बागी हो चुके कांग्रेस विधायक चैतन्य शर्मा के पिता राकेश शर्मा पर राज्यसभा चुनाव में वोटों की खरीद फरोख्त करने और करोड़ों के लेन-देन के आरोप लगाये हैं।

शिकायत में गैर कानूनी तरीके से सरकार गिराने और विधायकों के लिये पांच से सात सितारा होटलों में रहने की व्यवस्था करने और हेलीकॉप्टर से बागी विधायकों को ले जाने के आरोप हैं। यह भी कहा है कि राकेश शर्मा उत्तराखंड में उच्च अधिकारी के पद पर रहे हैं और उन्होंने सरकार गिराने के लिए षड्यंत्र रचा है। शिमला पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर ही है। हालांकि पुलिस के अधिकारी इस पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि हिमाचल में कुछ दिन पूर्व राज्य सभा की एक सीट के लिए हुये मतदान में कांग्रेस के छह विधायकों की क्रास वोटिंग के कारण कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी चुनाव हार गए थे। (Case Filed against former CS of UK Rakesh Sharma)

उत्तराखंड में भी चर्चित रहे, खुद भी चुनाव लड़ना चाहते थे (Case Filed against former CS of UK Rakesh Sharma)

(Case Filed against former CS of UK Rakesh Sharma) Big News : तो क्या सियासत में दिलचस्पी बढ़ रही है पू्र्व मुख्य सचिव की -  Khabar Uttarakhand - Latest Uttarakhand News In Hindi, उत्तराखंड समाचार
सेवानिवृत्ति के बाद उत्तराखंड में लगे राकेश शर्मा के पोस्टर

गौरतलब है कि राकेश शर्मा 2013 से 2016 तक उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार में मुख्य सचिव रहे थे। कार्यकाल के दौरान राकेश शर्मा के साथ तमाम विवाद भी जुड़े रहे। उनकी राजनैतिक आकाक्षाएं भी काफी बड़ी थीं। यह भी चर्चा थी कि वह सेवानिवृत्ति के तत्काल बाद उत्तराखंड की किच्छा सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। यह बात उन दिनों चर्चाओं व सुर्खियों में रही थी। (Case Filed against former CS of UK Rakesh Sharma)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Case Filed against former CS of UK Rakesh Sharma)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला