उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

उत्तराखंड में जून माह में हो सकते हैं निकाय चुनाव !

0
Chunav

नवीन समाचार, देहरादून, 5 अप्रैल 2024 (Civic elections in Uttarakhand may be in June)। उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के तत्काल बाद निकाय चुनाव भी हो सकते हैं। सरकार ने निकायों में ओबीसी आरक्षण निर्धारित करने के लिए गठित एकल सदस्यीय आयोग की रिपोर्ट स्वीकार कर ली है। आगे लोक सभा चुनाव के बाद मई में आरक्षण घोषित होने और उसके बाद जून में निकाय चुनाव कराए जाने की तैयारी बताई जा रही है। ऐसे में निकाय चुनाव में लोक सभा चुनाव का प्रभाव पड़ने की संभावना भी मानी जा रही है।

(Civic elections in Uttarakhand may be in June)विदित हो कि उत्तराखंड में नगर निकायों का कार्यकाल पिछले वर्ष एक दिसंबर को ही समाप्त हो गया था। इसके बाद से निकाय आगामी 1 जून तक प्रशासकों के हवाले हैं। इसलिये भी जून माह में निकाय चुनाव होने की संभावना लग रही है।

हाईकोर्ट में भी सरकार ने कही है प्रशासकों का कार्यकाल समाप्त होने से पहले चुनाव कराने की बात (Civic elections in Uttarakhand may be in June)

गौरतलब है कि निकाय चुनाव में देरी का मामला हाईकोर्ट में भी चल रहा है, जहां सरकार प्रशासकों का कार्यकाल समाप्त होने से पहले चुनाव कराने की जानकारी दे चुकी है। इसी क्रम में शहरी विकास विभाग ने निकाय चुनावों की तैयारी प्रारंभ कर दी है।

सूत्रों के अनुसार सरकार एकल सदस्यीय आयोग की रिपोर्ट के अनुसार सभी स्तर पर ओबीसी आरक्षण नए सिरे से निर्धारित करने पर सैद्धांतिक तौर पर सहमत है। इसके बाद जून में निकाय चुनाव होने तय हैं। इस बीच राज्य निर्वाचन आयोग प्रथम चरण में 93 निकायों की मतदाता सूची भी तैयार कर चुका है।

निकाय चुनाव के परिणाम पर लोक सभा चुनाव के परिणाम का प्रभाव पड़ेगा ! (Civic elections in Uttarakhand may be in June)

माना जा रहा है कि निकाय चुनाव लोक सभा चुनाव के तत्काल बाद होते हैं तो लोकसभा और निकाय चुनाव के स्तर में बड़ा अंतर होने के बावजूद लोक सभा चुनाव के परिणाम का असर निकाय चुनाव में भी पड़ सकता है। लोक सभा चुनाव में जो पार्टी जीतेगी उसे निकाय चुनाव में लाभ और जो हारेगी उसे नुकसान हो सकता है। (Civic elections in Uttarakhand may be in June)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Civic elections in Uttarakhand may be in June)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला