उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

नैनीताल जनपद में यदि महंगी मिले शराब तो कर सकते हैं शिकायत, नंबर जारी…

0
Sharab Nasha

नवीन समाचार, नैनीताल, 14 मई 2024 (Complain Numbers for Over rate Liquor released)। कहते हैं महंगी हो शराब तो थोड़ी कम पिया करो, लेकिन पीने वाले कहां यह बात मानते हैं। अक्सर शराब की दुकानों में एमआरपी यानी अधिकतम विक्री मूल्य से भी अधिक दरों पर शराब बेचे जाने की शिकायतें आती हैं। इस पर शराब के शौकीन या तो मन मसोस कर अधिक कीमतों में भी शराब खरीद लेते हैं और अपना नाम भी शराबी के तौर पर सार्वजनिक हो जाने से बचने के लिये चुप रह जाते हैं, अथवा कई बार विवाद और मारपीट की घटनाएं भी हो जाती हैं।

(Complain Numbers for Over rate Liquor released) हल्द्वानी: प्रिंट रेट से अधिक दाम पर बिक रही शराब तो इन नंबरों पर करें  शिकायत - Amrit Vicharइन स्थितियों पर नैनीताल जनपद के जिला आबकारी अधिकारी एनआर जोशी ने एक अच्छी पहल की है। उन्होंने लोगों से आ रही शिकायतों के साथ माना है कि जनपद में कुछ मदिरा अनुज्ञापियों द्वारा मदिरा की बोतलों में अंकित मूल्य से अधिक धनराशि ली जा रही है। उन्होंने ऐसे अनुज्ञापियों को चेताया है कि अंकित मूल्य से अधिक धनराशि लेने पर सम्बन्धितों के विरुद्ध कार्यवाही जायेगी।

अनुज्ञापियों को दिये गये निर्देश (Complain Numbers for Over rate Liquor released)

श्री जोशी ने सभी मदिरा अनुज्ञापियों को निर्देश दिये हैं कि वे एमआरपी मूल्य की सूची पठनीय स्थान पर दुकान के बाहर लगायें, तथा ग्राहक स्वैप मशीन चालू हालत में रखें, एवं ग्राहक को बिल भी मांगे जाने पर तत्काल उपलब्ध करायें। साथ ही दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरे चालू हालत में रखें। कैमरे बंद पाये जाने एवं निर्धारित मूल्य से अधिक दरों पर मदिरा अथवा बीयर के विक्रय करने पर सम्बन्धितों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।

इन नंबरों पर कर सकते हैं शिकायत (Complain Numbers for Over rate Liquor released)

इसके अलावा उन्होने आम जनता से अपील की है कि मदिरा में अंकित मूल्य से अधिक धनराशि लेने पर जिला आबकारी अधिकारी नैनीताल को उनके मोबाइल नंबर 9412496113 व 6397066675, आबकारी निरीक्षक नैनीताल को 9412413645, आबकारी निरीक्षक हल्द्वानी को 8126915747 तथा आबकारी निरीक्षक रामनगर को 9557008141 पर सूचना दे सकते हैं। (Complain Numbers for Over rate Liquor released)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Complain Numbers for Over rate Liquor released)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला