उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 25, 2024

(Crime Uttarakhand) सहपाठी छात्रा से बात करने को लेकर 1 छात्र को गोली मारी…

0

Crime Uttarakhand

नवीन समाचार, नैनीताल, 15 दिसंबर 2023 (Crime Uttarakhand)। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 2 युवकों ने सहपाठी छात्रा से बात करने को लेकर एक युवक को गोली मारने की घटना सामने बायी है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

(Crime Uttarakhand) बस्ती - मामूली विवाद के कारण बदमाशों ने युवक को मारी गोलीपुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलतः बिहार निवासी एवं वर्तमान में मसूरी रोड पर एक अपार्टमेंट में किराए पर रहने वाले पीड़ित छात्र ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि वह मसूरी रोड स्थित एक संस्थान से बीए ऑनर्स की पढ़ाई कर रहा है। बीते बुधवार की सुबह एक अनजान नंबर से उसे फोन आया। फोन करने वाले ने उसे फ्लैट से नीचे सड़क पर आने को कहा। जैसे ही वह अपने साथी के साथ नीचे सड़क पर आया तो काले रंग की कार में सवार दो युवकों ने उससे गाली-गलौज करनी शुरू की।

कार सवार दोनों युवकों ने कॉलेज की एक छात्रा का नाम लेते हुए कहा कि वह उससे बात क्यों करता है ? इस पर छात्र ने कहा कि वह सहपाठी है, इसलिए आपस में बातचीत होती है। इसी बीच एक युवक ने पिस्तौल निकालकर उस पर फायर झोंक दिया। फायरिंग में छात्र तो किसी तरह बच गया, लेकिन गोली उसके साथी के हाथ पर लग कर आर पार हो गई। वहीं, फायरिंग करने के बाद दोनों युवक मौके से फरार हो गए। इस पर छात्र अपने घायल साथी को लेकर निजी अस्पताल पहुंचा। जहां उसका इलाज चल रहा है।

राजपुर के थाना प्रभारी जितेंद्र चौहान ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार अज्ञात दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पीड़ित से घटना के संबध में जानकारी ली गई, जिसमें पता चला है कि जिस काले रंग की कार से आरोपित आए थे, वह कार बागपत में पंजीकृत है। गोली चलाने वालों को पीड़ित भी नहीं जानते हैं। आरोपियों की तलाश के लिए दो टीमों का गठन कर लिया गया है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : (Crime Uttarakhand) दिनदहाड़े चली गोलियां, 1 की मौत, दूसरा गंभीर…

नवीन समाचार, देहरादूऩ, 25 नवंबर 2023 (Crime Uttarakhand)। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के विकासनगर में शनिवार को दिनदहाड़े हरियाणा के दो युवकों ने जमीनी विवाद में दो लोगों को गोली मार दी। इस गोली कांड में 60 साल के एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई, और दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन पुलिस के आने से पहले ही आरोपित मौके पर फरार हो गए। आरोपितों की गाड़ी को पुलिस ने जब्त कर लिया है और मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। घटना का पता चलते ही पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और पड़ताल की।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासनगर कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत बाढवाला क्षेत्र में बघेल सिंह का गांव के ही व्यक्ति से जमीनी विवाद काफी समय से चला आ रहा था। आज शनिवार प्रातः बघेल सिंह व अन्य पक्ष विवादित जमीन पर पहुंचे तो दूसरी तरफ से हरियाणा के दो युवक भी मौके पर पहुंच गये। इसी दौरान दोनों पक्षों मेें विवाद शुरू हो गया।

इसी दौरान दूसरे पक्ष की तरफ से आये हरियाणा के युवकों ने तमंचा निकाल कर बघेल सिंह पर फायर कर दिया, जिससे गोली लगकर वह वहीं पर गिर गया। हमलावरों ने वहीं खडे धर्म सिंह पर भी गोली चलायी, जिससे वह भी घायल हो गया। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तो तीनों हमलावर स्कूटर पर बैठकर वहां से फरार हो गये।

क्षेत्रवासियों ने दोनों घायलों को विकासनगर के लेहमन हास्पिटल में भर्ती कराया। वहां चिकित्सकों ने बघेल सिंह को मृत घोषित कर दिया। जबकि धर्म सिंह को सीटी स्कैन व एमआरआई जांच के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया।

घटना का पता चलते ही एसएसपी अजय सिंह, एसपी देहात कमलेश उपाध्याय, सीओ भास्कर लाल शाह व कोतवाल सूर्यभूषण नेगी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद हमलावरों की तलाश में सघन चेकिंग अभियान चलाया लेकिन बदमाशों का कुछ पता नही चल सका है

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : Crime Uttarakhand : अपना ड्राइवर ही निकला ट्रेवल्स कारोबारी से लाखों की रंगदारी मांगने वरना गोली मारने की धमकी देने वाला

नवीन समाचार, हरिद्वार, 25 जुलाई 2023। (Crime Uttarakhand) हरिद्वार में एक ट्रेवल्स कारोबारी को पत्र भेजकर रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने उसके ही ड्राइवर इरफान सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि इरफान ने यह साजिश अपने दोस्त शहनवाज के साथ मिलकर रची थी। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

(Crime Uttarakhand) (Crime Uttarakhand) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक दिन पूर्व सोमवार 24 जुलाई को हंस ट्रेवल्स के मालिक को धमकी भरा पत्र मिला था। जिसमें उनसे एक लाख 60 हजार रुपए की रंगदारी मांगी गई थी और रंगदारी न देने पद गोली मारने की चेतावनी दी गई थी। इस पर उन्होंने कनखल थाना पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की।

(Crime Uttarakhand) थाना प्रभारी नितेश शर्मा ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही संदिग्ध लोगों से पूछताछ शुरू की। पूछताछ में पुलिस को ड्राइवर इरफान पर कुछ शक हुआ, क्योंकि वह बार-बार अपने बयानों से पटल रहा था। आखिर में जब पुलिस ने सख्ती के साथ पूछताछ की तो ड्राइवर इरफान ने सारा सच उगल दिया।

(Crime Uttarakhand) पुलिस ने बताया कि इरफान पिछले पांच सालों से हंस ट्रेवल्स के मालिक की गाड़ी चलाता है। मालिक का बड़ा कारोबार देखकर उसके मन में लालच आ गया था। इस कारण उसने मालिक से पैसे हड़पने का प्लान बनाया और एक धमकी भरा पत्र अपने साथी शहनवाज से लिखवाकर मालिक तक भिजवाया।

(डॉ. नवीन जोशी)आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : Crime Uttarakhand : बारात में रहें सतर्क, यहां दो चोर बाराती बनकर घुसे और कर दी इतनी बड़ी चोरी….

नवीन समाचार, नैनीताल, 15 फरवरी 2023। (Crime Uttarakhand) शातिर चोर एक विवाह समारोह में घुसे और दूल्हे के पिता के पास खड़े हो गए। इस दौरान मौका मिलते ही उन्होंने दूल्हे के पिता का नकदी और जेवरात से भरा बैग पार कर लिया। पुलिस आरोपितों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है। पुलिस के मुताबिक दोनों नशे के लिए चोरी करते हैं। पुलिस ने दोनों को मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें : शादीशुदा महिला से डिलीवरी ब्वॉय ने नशीली दवा खिलाकर किया दुष्कर्म, आपत्तिजनक वीडियो भी बनाई…

(Crime Uttarakhand) एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के ने बताया कि आठ फरवरी को मल्ला खोल्टा सुनारी नौला अल्मोड़ा निवासी दिनेश चंद्र के पुत्र दीपक की बरात रुद्रपुर के न्यू संगम बरात घर में आई थी। विवाह समारोह के दौरान चोरों ने दिनेश चंद्र के बैग से 19 हजार की नकदी समेत लाखों के जेवरात चुरा लिए थे, जिसकी सूचना पर पुलिस जांच में जुट गई थी। इस दौरान मिले फुटेज के आधार पर पुलिस ने संदिग्धों की तलाश शुरू कर दी थी। यह भी पढ़ें : पहाड़ों पर हिल लाइसेंस की व्यवस्था पर साफ हुई स्थिति…

(Crime Uttarakhand) उन्होंने बताया कि इधर पुलिस को सूचना मिली कि फुटेज में कैद दो संदिग्ध मोदी मैदान के पास हैं। इस पर थानाध्यक्ष ट्रांजिट कैंप सुंदरम शर्मा, आवास विकास चौकी प्रभारी नीमा बोहरा, एसआइ प्रकाश चंद्र भट्ट, कांस्टेबल महेंद्र डंगवाल, दिनेश चंद्र, राकेश खेतवाल, पंकज सजवाण ने मौके पर पहुंचकर आरोपितों को दबोच लिया। यह भी पढ़ें : भाजपा की नैनीताल नगर मंडल इकाई का हुआ विस्तार

(Crime Uttarakhand) पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम संतोषी माता मंदिर के पास खेड़ा निवासी पंकज पाल उर्फ भोला पुत्र गोविंद पाल और किच्छा लालपुर निवासी शाहबाज उर्फ चाइनीज पुत्र अफाक खान बताया। एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के ने बताया कि पूछताछ में उन्होंने बरात में चोरी की बात कबूल की। पुलिस ने उनसे सोने की नथ, मांग टीका, सवा तोले का मंगलसूत्र, चांदी की पायल, बिछुए और 2150 रुपये की नकदी बरामद की।

(Crime Uttarakhand) एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के ने बताया कि दोनों ने बताया कि वह बराती बनकर गए थे और दूल्हे के पिता के पास खड़े हो गए। मौका मिलते ही उन्होंने नकदी और जेवरात से भरा बैग पार कर लिया। पुलिस आरोपितों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : (Crime Uttarakhand) निःसंतान बुआ की गोद भरने को भतीजे बने अपहरणकर्ता

निसंतान बुआ की गोद भरने को भतीजों ने चुराया बच्‍चा, पुलिस की सख्‍ती देख  मंदिर के बाहर छोड़ दिया मासूम - Child theft in haridwar six year old kid  Kidnap three accusedनवीन समाचार, हरिद्वार, 25 दिसंबर 2022। (Crime Uttarakhand) बीते 9 दिसंबर को हरिद्वार के रोड़ी बेलवाला क्षेत्र से एक छह साल के बालक का अपहरण हो गया था। इस मामले में पुलिस ने सहारनपुर की एक महिला और उसके दो रिश्ते के भतीजों को गिरफ्तार किया है। दोनों युवकों ने अपनी निसंतान बुआ की गोद भरने के लिए बालक का अपहरण किया था। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने शहर कोतवाली में प्रेस वार्ता कर घटना का पर्दाफाश किया। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी की युवती के ह्वाट्सएप पर आया उसका ही नग्न वीडियो, धमकी देकर मांगा गया एक और नग्न वीडियो…

(Crime Uttarakhand) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने खोजबीन करते हुए दो सप्ताह बाद देवबंद सहारनपुर में एक मंदिर के बाहर से बालक को सकुशल बरामद कर लिया था। इसके बाद से अपहरणकर्ताओं की तलाश चल रही थी। यह भी पढ़ें : अभी शाम को बड़ी कार दुर्घटना, भाजयुमो नेता सहित 2 लोगों की मौत

(Crime Uttarakhand) सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने और मुखबिर तंत्र की मदद से पुलिस ने शनिवार को मुजफ्फरनगर और सहारनपुर निवासी बिट्टू व सतीश को गिरफ्तार करते हुए अपहरण में इस्तेमाल बाइक बरामद की थी। पता चला था कि दोनों युवकों ने बाइक पंजाब से चुराई थी और देवबंद निवासी शैंकी को बेच दी थी।

(Crime Uttarakhand) शैंकी से उसके गांव के दो युवक बाइक मांग कर हरिद्वार आए थे। उसी दौरान बालक का अपहरण किया गया था। बाद में कागज ना देने पर शैंकी ने बाइक वापस लौटा दी थी। यह भी पढ़ें : उच्च न्यायालय सहित राज्य की अदालतों में कोविड प्रतिबंधों के पालन केे लिए निर्देश जारी

(Crime Uttarakhand) पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए शैंकी से बाइक मांग कर ले जाने वाले मनीष कुमार निवासी गांधी कालोनी लालवाला देवबन्द जिला सहारनपुर और विशाल निवासी ग्राम रणखण्डी खालापट्टी देवबन्द सहारनपुर को गिरफ्तार किया। दोनों ने अपहरण की बात कबूल करते हुए बताया कि उनकी बुआ निसंतान है और हरिद्वार से उन्होंने बालक का अपहरण कर अपनी बुआ को सौंप दिया था। यह भी पढ़ें : कहानियां पढ़ने की कम उम्र में लिख डालीं कहानियां, अब उपन्यास लिखने की तैयारी

(Crime Uttarakhand) बाद में पुलिस की सख्ती होने पर उनकी बुआ ने बालक को मंदिर के बाहर छोड़ दिया था। जिस पर पुलिस ने उनकी बुआ साक्षी निवासी फौलादपुरा देवबन्द सहारनपुर को भी गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि तीनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : बड़ा मामला : (Crime Uttarakhand) लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बरार ने तीन व्यवसायियों से 50-50 लाख की रंगदारी मांगी

तिहाड़ जेल से लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बरार से फोन पर बात करने का मिला बड़ा  सबूतनवीन समाचार, काशीपुर, 2 नवंबर 2022। (Crime Uttarakhand) शहर के तीन ज्वेलर्स को कनाडा मे बैठे लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बरार और उसके गिरोह के गुर्गों के फोन आने का मामला प्रकाश में आया है। व्यवसायियों को फोन पर गत काशीपुर में हुए गोलीकांडों की याद दिलाई गई है, और इनके जरिए उन्हें व उनके परिवार के सदस्यों बच्चों का नाम लेकर गोली चलाने की धमकी देते हुए 30 से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है।

(Crime Uttarakhand) इस मामले में ज्वेलर्स ने अपर पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन सिंह से उनके कार्यालय में मिलकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। यह भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर दोस्ती, प्यार के बाद शादी, सुहागरात पर खुला ऐसा राज कि… देखें विडियो :

(Crime Uttarakhand) व्यापारियों का कहना है कि उन्हें कनाडा व पंजाब से खुद को लॉरेस बिश्नोई का आदमी बताते हुए धमकी भरी कॉल आई है। इससे वह दहशत में हैं, लिहाजा उन्होंने एएसपी से मुलाकात कर सुरक्षा की गुहार लगाई है। कॉल करने वाले ने 2- 2 घंटे के अंतराल पर तीनों व्यापारियों को फोन किया और खुद को गोल्डी बरार व लॉरेंस बिश्नाई का आदमी बताते हुये 50 -50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। यह भी पढ़ें : नैनीताल : रिश्ते के भाई ने किया दुष्कर्म, बच्चा हुआ तो अस्पताल में ही छोड़कर भागा…

(Crime Uttarakhand) रंगदारी न देने पर पूरे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी है। इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि मामले को गंभीरता से लिया है। मामले में मुकदमा दर्ज करने के साथ साथ व्यापारियों को सुरक्षा उपलब्ध कराई जा रही है। साथ ही पुलिस मामले का जल्द खुलासा करने की बात भी कह रही है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : (Crime Uttarakhand) यूपी पुलिस की फायरिंग में उत्तराखंड में ज्येष्ठ प्रमुख की पत्नी की मौत, दो पुलिस कर्मी भी घायल, सैकड़ों ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम

jagranनवीन समाचार, काशीपुर, 12 अक्तूबर 2022। (Crime Uttarakhand)ऊधमसिंह नगर में बुधवार शाम एक सनसनीखेज घटना हुई है। यहां मुरादाबाद-ठाकुरद्वारा की ओर से अवैध खनन में लिप्त डम्पर के जफर नाम के 50 हजार के इनामी चालक की सादी वर्दी में पहुंचे पुलिस की एसओजी यानी विशेष कार्य समूह के पुलिस कर्मियों ने विवाद के बाद फायरिंग कर दी। फायरिंग में जसपुर के ज्येष्ठ प्रमुख की पत्नी की मौत हो गई।

(Crime Uttarakhand) इससे ग्रामीण भड़क गए हैं, और सैकड़ों ग्रामीणों ने हाईवे जाम कर दिया है। यूपी पुलिस के पांच जवान भी इस दौरान घायल हुए हैं। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में यूट्यूबर सौरभ जोशी सबको बताकर गए लांग ड्राइव पर, घर में लाखों रुपए की नगदी-ज्वेलरी पर हाथ साफ कर गया चोर…

परिजनों समेत अन्य ग्रामीणों ने कुंडा चौराहे पर जाम लगाया है। (Crime Uttarakhand) प्राप्त जानकारी के अनुसार मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा से यूपी एसओजी की एक टीम अवैध खनन में लिप्त डम्पर के जफर नाम के 50 हजार के इनामी चालक की तलाश में सादी वर्दी में पहुंची थी। यह डंपर चालक खनन माफिया से जुड़ा हुआ बताया गया है। पुलिस टीम चालक को तलाशते हुए कुंडा थाना क्षेत्र के भरतपुर गांव में ज्येष्ठ प्रमुख गुरताज भुल्लर के घर पहुंच गई। हाथों में पिस्टल लेकर 10 से 12 लोगों के पहुंचने से वहां हड़कंप मच गया।

(Crime Uttarakhand) इसी दौरान डंपर चालक के बारे में पूछताछ करने के दौरान कहासुनी शुरू हो गई। यह भी पढ़ें : बिलासपुर-छत्तीसगढ़ की सेंट्रल जेल तक पहुंचे उत्तराखंड उच्च न्यायालय के न्यायिक अधिकारी से 50 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगे जाने के तार

(Crime Uttarakhand) बताया जा रहा है कि इसी दौरान दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई, जिसमें यूपी पुलिस की गोली से ज्येष्ठ प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर गंभीर रूप से घायल हो गईं। उन्हें इलाज के लिए मुरादाबाद रोड स्थित एक निजी अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने इससे भड़के करीब 400 ग्रामीणों ने फोरलेन हाईवे को जाम कर दिया है। इससे दोनों ओर वाहनों का लंबा जाम लग गया।

(Crime Uttarakhand) जाम की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। ग्रामीणों ने मामले में एसओजी टीम के सभी आरोपितों को गिरफ्तारी करने की मांग की है। वहीं पुलिस टीम ने भी ग्रामीणों पर आरोप लगाया है कि उनकी फायरिंग में दो पुलिस वाले घायल हुए हैं। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : दुस्साहस (Crime Uttarakhand) : उत्तराखंड के एक काबीना मंत्री की जेल से हत्या की रची गई साजिश, 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज…

तो जेल में रची गई कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या करने की साजिश...ऐसे खुला राज नवीन समाचार, सितारगंज, 10 अक्तूबर 2022 (Crime Uttarakhand)। प्रदेश के गन्ना विकास एवं पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा की हल्द्वानी जेल से हत्या की साजिश रचने का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। इस षडयंत्र में एक तांत्रिक सहित चार लोग शामिल बताए गए हैं। बताया गया है कि साजिश के तहत मुख्य आरोपी ने एक तांत्रिक को सौरभ बहुगुणा को नुकसान पहुंचाने के लिए साढ़े पांच लाख रुपये एडवांस में दे डाले थे।

(Crime Uttarakhand) कहा जा रहा है कि इसके बाद आरोपित मंत्री के आवास पर मंडराने लगे थे। लेकिन समय रहते मंत्री बहुगुणा को इसकी भनक लग गई, इससे षडयंत्रकारियों के खतरनाक मंसूबे विफल हो गए। मंत्री के सितारगंज प्रतिनिधि की तहरीर पर पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ अभियोग दर्ज कर लिया है। साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

(Crime Uttarakhand) प्राप्त जानकारी के अनुसार काबीना मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश चार महीने पूर्व हल्द्वानी जेल में रची गई थी। बताया जा रहा है कि सिडकुल क्षेत्र में सरकारी जमीन कब्जाने के आरोप में हीरा सिंह निवासी कोटा फार्म सितारगंज के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था।

(Crime Uttarakhand) पुलिस ने हीरा सिंह को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से 13 अप्रैल को उसे हल्द्वानी जेल भेज दिया गया था। हीरा सिंह अपनी गिरफ्तारी और खनन का कारोबार बंद होने के लिए कैबिनेट मंत्री बहुगुणा को जिम्मेदार मानता था।

(Crime Uttarakhand) जेल में हीरा की मुलाकात बहेड़ी निवासी सतनाम सिंह से हुई थी। इसके बाद दोनों ने मंत्री को रास्ते से हटाने का षड्यंत्र रचा। जमानत पर छूटने के बाद योजना के अनुसार, हीरा सिंह ने सतनाम के परिचित सितारगंज निवासी हरभजन सिंह से मुलाकात की। जिसने हीरा सिंह को किच्छा निवासी तांत्रिक मो.अजीज उर्फ गुड्डू से मिलवाया। हीरा सिंह ने कैबिनेट मंत्री को वश में करने या रास्ते से हटा देने के लिए तांत्रिक को करीब साढ़े पांच लाख रुपए दे दिए थे।

(Crime Uttarakhand) इसके बाद तांत्रिक मो. अजीज उर्फ गुड्डू बहुगुणा की हत्या की साजिश को आगे बढ़ा रहा था। विधायक प्रतिनिधि उमाशंकर दुबे की तहरीर के अनुसार मो. अजीज उर्फ गुड्डू किच्छा का बड़ा अपराधी है। उसके सम्बन्ध उत्तर प्रदेश के शूटरों के साथ हैं। इस बीच कैबिनेट मंत्री सितारगंज आये तो क्षेत्र भ्रमण के दौरान कुछ स्थानों पर उसे देखा गया था। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : (Crime Uttarakhand) ज्वैलर की दुकार का शटर काटकर भारी-भरकम तिजोरी ही ले उड़े चोर, जानें कितना सोना-चांदी था तिजोरी में

नवीन समाचार, हरिद्वार, 30 जुलाई 2022। (Crime Uttarakhand) जनपद हरिद्वार के थाना कनखल क्षेत्र में चोरों ने चोरी की बड़ी दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया है। यहां अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि जगजीतपुर चौकी क्षेत्र में अज्ञात चोर एक ज्वैलर यानी स्वर्णकार की दुकान का शटर काटकर उसकी तिजोरी ही ले उड़े।

(Crime Uttarakhand) प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम नूरपुर पंजनहेडी में सड़क किनारे ही एमके ज्वैलर्स नाम की दुकान है। यहां रात को चोरों ने दुकान का शटर काटकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने पहले दुकान का शटर काटा, उसके बाद दुकान के अंदर रखी भारी भरकम तिजोरी को चोर उठा ले गए और उस तिजोरी को एक खेत में ले जाकर तसल्ली से तोड़ा।

(Crime Uttarakhand) दुकान स्वामी कमल वर्मा के अनुसार तिजोरी में करीब 10 किलो चांदी और दो से 3 तोला सोना था। घटना की सूचना मिलते ही जगजीतपुर चौकी पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। जगजीतपुर चौकी प्रभारी निरीक्षक खेमेंद्र गंगवार ने बताया कि पुलिस चोरी की जांच-पड़ताल में जुट गई है।

(Crime Uttarakhand) क्षेत्र के सभी दुकानदारों से कई बार सीसीटीवी कैमरे लगवाने की अपील की गई है लेकिन लोग सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। पुलिस जल्द से जल्द चोरों की गिरफ्तारी की कोशिश कर रही है।(डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : (Crime Uttarakhand) 6 वर्षीय बच्चे के साथ पिता ने कार से किए 4 हवाई फायर…

हवा में फायर गोली वापस क्यों नहीं लौटती? | The Science Behind Celebratory  Gunfire Into The Airनवीन समाचार, हरिद्वार, 12 जुलाई 2022। (Crime Uttarakhand) एक पिता द्वारा अपने छह साल के बच्चे के साथ लाइसेंसी पिस्टल से चलती कार में हवाई फायरिंग करने का मामला प्रकाश में आया है। स्थानीय लोगों ने इस पर आपत्ति जताई तो कार सवार ने माफी मांग ली। अलबत्ता, पुलिस भी मामले की जांच कर रही है।

(Crime Uttarakhand) प्राप्त जानकारी के अनुसार हरिद्वार हाईवे के एक अपार्टमेंट में रहने वाले व्यक्ति ने सोमवार रात्रि करीब साढ़े 10 बजे के आसपास अपने 6 वर्ष के बच्चे के साथ लाइसेंसी पिस्टल से चार हवाई फायर किए। फायरिंग की आवाज सुनकर स्थानीय लोग दहशत में आ गए। उन्होंने कार सवार से फायरिंग की वजह पूछी, तो विवाद हो गया। मामला बढ़ने पर कार सवार ने माफी मांग कर अपना पीछा छुड़ाया।

(Crime Uttarakhand) सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों से मामले की जानकारी जुटाई। इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि प्राथमिक जांच में आरोपित ने बच्चे की जिद पर पिस्टल से फायर करने की बात कही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Crime Uttarakhand) : भारी पड़ा चलती बाइक पर ‘तमंचे पर डिस्को’, हालांकि पुलिस ने पकड़ा तमंचा, पर बताया जा रहा पिस्तौल…

bike6428047835x547-m_1651291463.jpgनवीन समाचार, हरिद्वार, 6 जुलाई 2022 (Crime Uttarakhand) । हरिद्वार सिडकुल पुलिस ने एक युवक को तमंचे के साथ गिरफ्तार करने का दावा किया है। आरोप है कि युवक टंकी के ऊपर तमंचा रखकर बाइक को दौड़ा रहा था। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में बाइक की टंकी पर तमंचा नहीं बल्कि पिस्तौल साफ नजर आ रही है।

(Crime Uttarakhand) सिडकुल थाना प्रभारी प्रमोद उनियाल ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो की जांच करने पर पाया गया कि वीडियो आजाद निवासी गांव तुगलपुर थाना खानपुर का है। आरोपित को मामले की जांच कर रहे एसआई अर्जुन कुमार ने मुखबिर की सूचना पर केविन केयर तिराहे के पास से गिरफ्तार किया गया।

(Crime Uttarakhand) युवक ने बताया कि उसने स्टाइल मारने के लिए वीडियो बनाया था। थाना प्रभारी प्रमोद उनियाल ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसके पास से तमंचा बरामद कर लिया है। उसकी बाइक भी सीज कर दी है। इस मामले में तमंचे की जगह पिस्तौल नजर आने परएसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Crime Uttarakhand) : उत्तराखंड से हवाला के दो करोड़ रुपए दिल्ली जे जाए जाने के मामले में स्कूल के मालिक से पूछताछ, पूर्व में 3 करोड़ भी ले जाने की सूचना

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 30 जून 2022 (Crime Uttarakhand)। बुधवार शाम रामपुर की यूपी पुलिस ने हवाला के जरिए उत्तराखंड से दिल्ली रुपए भेजे जाने की सूचना पर रोडवेज बस अड्डे के पास एक कार में सवार दो लोगों के पास से बैगों में दो करोड़ रुपये बरामद हुए थे। इस मामले में आयकर विभाग के हल्द्वानी कार्यालय की टीम ने शहर के अमेनिटी स्कूल के स्वामी सुभाष अरोड़ा के घर जाकर करीब एक घंटे पूछताछ की, और स्कूल स्वामी अरोड़ा को हल्द्वानी स्थित कार्यालय बुलाया है।

(Crime Uttarakhand) बताया गया है कि कल शाम पकड़े गए व्यक्ति संजय कुमार निवासी दरभंगा, बिहार और दीपक कुमार निवासी कटक, उड़ीसा ने बताया कि यह रुपये अमेनिटी पब्लिक स्कूल रुद्रपुर के मालिक सुभाष अरोड़ा के द्वारा एस चांद पब्लिकेशन दिल्ली के मालिक हिमांशु गुप्ता के पास भेजी जा रहे थे। इस पर रामपुर पुलिस ने मामले की जानकारी उत्तराखंड के आयकर विभाग को दी। इसी सिलसिले में आज आयकर विभाग की टीम ने स्कूल के संचालक से पूछताछ की।

(Crime Uttarakhand) इस मामले में रामपुर के एसपी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि हवाला के पैसों को उत्तराखंड से दिल्ली ले जाने की जानकारी मिली थी। इस पर दो करोड़ रुपए की बरामदगी की गई। पूछताछ में पकड़े गए लोग नगदी का हिसाब नहीं दे पाए। यह भी दावा किया जा रहा है पिछले दो माह में यह लोग तीन करोड़ रुपये दिल्ली ले जा चुके हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Crime Uttarakhand) : दिन दहाड़े युवक के सिर में गोली मारी…

नवीन समाचार, हरिद्वार, 25 जून 2022 (Crime Uttarakhand) । हरिद्वार जनपद के भगवानपुर में दिनदहाड़े एक बदमाश के सिर में गोली मार दी गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार भगवानपुर थाना क्षेत्र के प्रेमराजपुर गांव निवासी गैंगस्टर दीपक सैनी का करौंदी गांव निवासी रोहित राणा से वर्चस्व को लेकर विवाद चल रहा था।

(Crime Uttarakhand) शुक्रवार को गैंगस्टर दीपक सैनी का साथी कुणाल फौजी उर्फ बाबू निवासी सुनहरा (25) अपने कुछ साथियों के साथ चौक पर खड़ा था। इसी दौरान बाइकों पर सवार होकर करीब छह युवक वहां आ गए, और उन्होंने आते ही बाबू और उसके साथियों पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया और बाबू को सिर में गोली मार दी।

(Crime Uttarakhand) एकाएक हुए हमले से सभी लोग हतप्रभ रह गए। घटना के बाद बदमाश वहां से फरार हो गए। आनन-फानन में बाबू का दोस्त सन्नी त्यागी उसे लेकर पहले रुड़की के एक निजी अस्पताल में ले गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाबू के सिर में धारदार हथियार से चोट का गहरा निशान के साथ ही गोली का निशान भी मिला है। हत्या को सुरेश राणा पर हुए हमले के बदले से जोड़कर देखा जा रहा है।

(Crime Uttarakhand) थाना प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि 20 जून को रुड़की के गंगनहर कोतवाली क्षेत्र में करौंदी निवासी सुरेश राणा को बंधक बनाकर दीपक सैनी गैंग ने हमला किया था। जिसमें सुरेश राणा बुरी तरह से घायल हो गए थे। इस मामले में गंगनहर कोतवाली में दीपक सैनी और मृतक बाबू सहित आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ था।

(Crime Uttarakhand) बाबू की हत्या को सुरेश राणा पर हुए हमले के बदले से जोड़कर देखा जा रहा है। प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया की आरोपितों की धरपकड़ के प्रयास जारी है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Crime Uttarakhand) : काशीपुर की मुरादाबाद रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में हथियारबंद बदमाशों ने नगदी लूटी….

नवीन समाचार, काशीपुर, 9 जून 2022 (Crime Uttarakhand)। काशीपुर की मुरादाबाद रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में अभी थोड़ी देर पहले हथियारबंद बदमाशों के घुसने की घटना हुई है। इस दौरान बदमाशों द्वारा बैंक कर्मचारियों को बंधक बनाकर 8 से 10 लाख रुपये की नकदी लूटने का समाचार है। फिलहाल बैंक में लूट का मिलान जारी है। वारदात के दौरान बैंक में करीब आधा दर्जन कर्मचारी मौजूद थे। 

(Crime Uttarakhand) प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बैंक में तीन बदमाश घुसे। इनमें से एक बदमाश ग्राहक के तौर पर बैंक में तकरीबन एक घंटे पहले से मौजूद था। उन्होंने कर्मचारियों पर बंदूक तानकार इस घटना को अंजाम दिया। बताया गया है कि करीब साढ़े तीन बजे दो हथियारबंद बैंक में दाखिल हुए और उनके घुसते हीपहले से बैंक में मौजूद बदमाश ने तमंचा निकालकर काउंटर पर बैठे बैंक कर्मी पर तान दिया।

(Crime Uttarakhand) इस दौरान दो अन्य हथियार बंद मुख्य गेट के पास तमंचा लेकर जमे रहे, और नगदी लूटने के बाद तीनों तमंचा लहराते हुए बैंक से बाहर भाग निकले। सूचना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस अधीक्षक सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचे। पुलिस सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में जुट गई। बैंक में लगे सीसीटीवी के जरिये तीनों हथियारबंदों की फुटेज कब्जे में ले लिया गया है।

(Crime Uttarakhand) एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि बैंक लूट मामले में अलग-अलग सात टीमों का गठन किया गया है। जिसमें सीओ बाजपुर, सीओ काशीपुर बीर सिंह और सीओ आशीष भारद्वाज को भी शामिल करके मुख्य जिम्मेदारी सौंपी गई है। टीम की अध्यक्षता काशीपुर पुलिस अधीक्षक खुद करेंगे। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Crime Uttarakhand) : हद पार कर दी… फैक्टरी कर्मी के गुप्तांग में एयर प्रेशर गन डालकर चला दी… पेट की आंतें फटीं..

Crime Stock Photo by ©OutStyle 5778920नवीन समाचार, रुद्रपुर, 6 जून 2022 (Crime Uttarakhand)। एक फैक्टरी कर्मी के गुप्तांग में कंपनी की एयर प्रेशर गन डाल कर चला देने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। इससे पीड़ित की आंत फट गई। गंभीर हालत में उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ित के भाई की शिकायत पर पंतनगर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

(Crime Uttarakhand) प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलरूप से ग्राम नऊवा नगला थाना दूयरिया पीलीभीत और वर्तमान में आनंद विहार ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर में रहने वाले सतेंद्र वर्मा ने बताया कि उसका भाई विजय कुमार पंतनगर स्थित सेक्टर 9 में प्रफेक्ट डायनामिक कंपनी में काम करता है।

(Crime Uttarakhand) कंपनी में ही काम करने वाले दिवारी थाना बिसलपुर पीलीभीत निवासी मुनेंद्र पाल पुत्र परमेश्वरी दयाल के बीच होली के त्योहार से लगभग 10-12 दिन पहले उसका लेनदेन को लेकर विवाद और हाथापाई हो गई थी। इस दौरान मुनेंद्र ने उसके भाई विजय कुमार को धमकी दी थी।

(Crime Uttarakhand) इधर 30 मई की सुबह छह बजे फैक्टरी में काम करने के दौरान मुनेंद्र पाल ने विजय को जान से मारने के इरादे से उसके गुप्तांग में कंपनी की एयर प्रेशर गन डाल कर चला दी। इससे विजय के पेट की आंत फट गई। इस पर कंपनी के लोग उसे अस्पताल ले जाने की जगह आनंद विहार स्थित कमरे पर छोड़ गए और मुनेंद्र पाल को भगा दिया।

(Crime Uttarakhand) इसके बाद उसने अपने भाई को निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। सतेंद्र ने पुलिस से आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। थानाध्यक्ष पंतनगर राजेंद्र सिंह डांगी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Crime Uttarakhand) : क्रिकेट मैच में गेंद-बल्ले के बाद तमंचों से हुआ संघर्ष, आठ राउंड फायरिंग से हड़कंप

नवीन समाचार, नारसन-हरिद्वार, 26 मई 2022 (Crime Uttarakhand) । गुरुवार को नगर के राजा महेंद्र प्रताप डिग्री कालेज के मैदान में क्रिकेट मैच खेल रहे युवकों के दो गुटों में संघर्ष के बीच दोनों ओर से ताबड़तोड़ करीब आठ राउंड फायरिंग होने की घटना हुई है। घटना के बाद सभी युवक तो जल्दबाजी में अपनी बाइकें वहीं छोड़कर फरार हो गए। पुलिस अब मौके से बरामद तीन बाइकों के नंबर के माध्यम से आरोपितों को चिह्नित करने का प्रयास कर रही है।

(Crime Uttarakhand) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को क्रिकेट मैच के दौरान किसी बात पर दो पक्षों के युवकों के गुटों में पहले गाली-गलौज और फिर देखते ही देखते इनमें हाथापाई शुरू हो गई। आरोप है कि इसी दौरान एक पक्ष की ओर से तमंचे से ताबड़तोड़ हवाई फायरिंग की गई। इसके बाद दूसरे गुट की ओर से भी फायरिंग की गई। फायरिंग की आवाज सुनकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच में जुटी।

(Crime Uttarakhand) बताया गया है कि पुलिस अभी तक फायरिंग करने वाले युवकों की पहचान नहीं कर पाई है। नारसन पुलिस चौकी प्रभारी ब्रजपाल सिंह ने बताया कि बाइक के नंबर के आधार पर युवकों की पहचान की जा रही है। शीघ्र ही युवकों की धरपकड़ की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Crime Uttarakhand) : दिन-दहाड़े 4 राउंड फायरिंग करने के बाद आरोपित पति-पत्नी फरार… तलाश में पुलिस…

ऊधमसिंह नगर में जमीन को लेकर फायरिंग, फरार आरोपित पति-पत्नी की तलाश में  पुलिस - Firing over land in Udham Singh Nagar police in search of  absconding accused husband wifeनवीन समाचार, रुद्रपुर, 23 मई 2022 (Crime Uttarakhand)। जमीन के विवाद में चल रहे सम्झुते के प्रयासों के दौरान पति-पत्नी द्वारा दबंगई दिखाते हुए ताबड़तोड़ चार राउंड फायरिंग करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। घटना के बाद आरोपित पति पत्नी स्कूटी से फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

(Crime Uttarakhand) पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम कीरतपुर के सांई कालोनी निवासी जोगेंद्र बहेरा ने कुछ माह पहले बिचौलिए गोविंद के माध्यम से गांव की ही महिला नीतू से 80 गज का प्लाट खरीदा था। प्लाट के पांच लाख रुपये देने के बाद रजिस्ट्री भी उनके नाम हो गई थी। बावजूद प्लाट का कब्जा उन्हें नहीं दिया जा रहा था। इस पर सोमवार को बिचौलिया गोविंद ने दानपुर स्थित अपने मोबाइल की दुकान पर दोनों पक्षों को बुलाया था।

(Crime Uttarakhand) बताया गया है कि दुकान पर वार्ता के दौरान जब उन्होंने नीतू से प्लाट पर कब्जा और रजिस्ट्री के कागज देने को कहा तो उसका पति भड़क गया। उसने जोगेंद्र बहेरा का कॉलर पकड़ लिया और उसे घसीटते हुए दुकान के बाहर तक ले आया।

(Crime Uttarakhand) आरोप है कि इस दौरान उसकी पिटाई करते हुए उसने दो पिस्टल निकाली और चार राउंड हवाई फायरिंग कर दी। दिनदहाड़े हुई फायरिंग से आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। शोर शराबा होने पर लोग बाहर आए तो आरोपित पति-पत्नी स्कूटी से फरार हो गए।

(Crime Uttarakhand) फायरिंग की सूचना पर सीओ सिटी अभय सिंह, कोतवाल विक्रम राठौर, एसएसआइ सतीश कापड़ी, एसआई मुकेश कांडपाल पुलिस बल के साथ पहुंचे और जानकारी लेकर फरार पति पत्नी की धरपकड़ को कीरतपुर के साथ ही उनके अन्य संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिले। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Crime Uttarakhand) : पुलिस का दावा, 10 साल के बच्चे ने मांगी थी डॉक्टर से 3 करोड़ की रंगदारी और दी थी बच्चे को मारने की धमकी !

प्रतीकात्मक चित्र नवीन समाचार, हल्द्वानी, 11 मई 2022 (Crime Uttarakhand)। नैनीताल पुलिस ने 9 मई की शाम यानी दो दिन पूर्व शहर के रामपुर रोड स्थित गर्व डायग्नोस्टिक सेंटर एंड हॉस्पिटल के मालिक व ईएनटी विशेषज्ञ डा. वैभव कुच्छल से तीन करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में सनसनीखेज दावा किया है। दावा किया है कि हापुड़ उत्तर प्रदेश के एक कारपेंटर के 10 वर्षीय पुत्र ने डॉ. कुच्छल को यह कॉल की थी।

(Crime Uttarakhand) पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है कि आखिर बच्चे के पास डॉ. कुच्छल का नंबर कहां से आया और उसने कैसे उसके मन में डॉ. कुच्छल से 3 करोड़ की रंगदारी मांगने और बच्चे को मारने की धमकी देने का खयाल आया।

(Crime Uttarakhand) हालांकि यह सही है कि डॉ. कुच्छल ने अपनी शिकायत में भी बच्चे की आवाज में ही कॉल आने की बात कही थी, और पुलिस के साथ एसएसपी से भी इस मामले की शिकायत की थी, तथा पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रंगदारी और धमकाने का मुकदमा दर्ज कर मामले की गंभीरता से जांच शुरू करने के साथ ही चिकित्सक को सुरक्षा उपलब्ध करवा दी थी।

(Crime Uttarakhand) मामले के अनुसार डा. वैभव ने मंगलवार को पुलिस को बताया था कि सोमवार नौ मई की शाम करीब छह बजे उन्हें एक अज्ञात नम्बर से कॉल कर धमकाते हुए बच्चे के अपहरण की धमकी देकर तीन करोड़ रुपए की मांग की गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मंगलवार को चिकित्सक के चिकित्सालय के बाहर दो जवान भी तैनात कर दिए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें (Crime Uttarakhand) : मिट्टी खनन को लेकर दो पक्षों में मारपीट के बाद गोली चली, एक गंभीर रूप से घायल

पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ 307 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।नवीन समाचार, काशीपुर, 10 मई 2022 (Crime Uttarakhand)। काशीपुर के कुंडा क्षेत्र में सोमवार की देर रात दो पक्षो में मिट्टी खनन को लेकर विवाद के बाद मारपीट हो गई। इस दौरान एक पक्ष की ओर से चली गोली में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे एलडी भट्ट संयुक्त चिकित्सालय लाया गया, जहां उसकी हालात गंभीर देखते हुए उसे मुरादाबाद रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, और दो संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम भरतपुर थाना कुंडा निवासी अनूप सिंह पुत्र कुलवंत सिंह सोमवार की देर रात अपने मुंशी जोगा सिंह पुत्र बलविंदर सिंह निवासी ग्राम केसरी गणेशपुर ग्राम के ही खेत पर गये थे। वहां जगरूप सिंह पुत्र अमरजीत सिंह, सतनाम सिंह पुत्र अमरजीत सिंह व गुरप्रीत सिंह गोपी पुत्र सतनाम सिंह निवासी ग्राम भरतपुर पन्नू फार्म तथा तीन अज्ञात लोगों के साथ मिट्टी निकालने को लेकर उनका विवाद हो गया।

विवाद बढ़ने पर जगरूप सिंह व गुरप्रीत सिंह ने अनूप व जोगा सिंह पर फायर झोंक दिया। इससे जोगा सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस घायल जोगा सिंह को लेकर सरकारी अस्पताल ले गई। जहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में सहोता अस्पताल ले जाया दिया। उसकी हालत अब भी गम्भीर बनी हुई है। सीओ वीर प्रताप सिंह ने बताया कि मामले में पुलिस ने दोनों नामजद आरोपितों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें : बड़ी सफलता: यूपी से तमंचों की तस्करी करते हुए तीन तस्कर बड़ी मात्रों में अवैध असलहों के साथ गिरफ्तार, पुलिस टीम को इनाम

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 9 मई 2022। उधमसिंह नगर यूपी से अवैध हथियार लाकर ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। मामले में तीन तस्करों को एक पिस्टल, पांच तमंचे और 84 कारतूसों के साथ भी गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ अभियोग भी पंजीकृत कर लिया गया है। जबकि एसएसपी ने पुलिस टीम को पांच हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

सोमवार को कोतवाली में मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि एसओजी और एडीटीएफ को सूचना मिली कि मुरादाबाद-बिलासपुर से दो युवक हथियारों की तस्करी करने की फिराक में हैं।

(Crime Uttarakhand) सूचना मिलते ही रविवार देर रात एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट, एडीटीएफ प्रभारी कमाल हसन और कोतवाल विक्रम राठौर द्वारा रामपुर बार्डर पर संयुक्त चेकिंग अभियान शुरू किया। इसी दौरान बाइक संख्या यूके06बीसी-6944 पर सवार दो युवक आते हुए दिखाई दिये, जो पुलिस को देख बराड़ कॉलोनी की ओर मुड़कर भागने की कोशिश करने लगे।

इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर सिंह कॉलोनी बिलासपुर रामपुर निवासी प्रदीप राजपूत, कटघर मुरादाबाद निवासी यश ठाकुर उर्फ जगुवार को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से उनके पास से पांच तमंचे और 83 कारतूस बरामद हुए। साथ ही एक अन्य आरोपी को एसओजी लधौरा मुजफ्फरपुर बिहार हाल निवासी शारदा कॉलोनी बिलासपुर रवि राय को भी चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया है।

जिसके पास से एक पिस्टल व एक कारतूस बरामद हुई। पूछताछ में प्रदीप व यश ने बताया कि वह अवैध असलहे मुरादाबाद और बिलासपुर क्षेत्र से लाकर रुद्रपुर व ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में सप्लाई करते हैं। बरामद असहले वह ट्रांजिट कैम्प के राजा कालोनी निवासी रोहित शर्मा को देने आ रहे थे। वही रवि बिहार से पिस्टल लेकर आया था और बेचने की फिराक में था।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि सभी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। रोहित शर्मा के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है, जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वही गिरफ्तार करने वाली टीम को उन्होंने पांच हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा भी की। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : सीएम के जनपद व नेता प्रतिपक्ष की विधानसभा में रात्रि में बरसीं गोलियां, एक की मौत, कई घायल

-खनन से संबंधित डेढ़ करोड़ रुपए का विवाद बताया जा रहा है कारण
jagranनवीन समाचार, बाजपुर, 27 अप्रैल 2022। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री का जनपद ऊधमसिंहनगर जनपद और नेता प्रतिपक्ष की विधानसभा बाजपुर अवैध खनन सहित अनेक अपराधों का गढ़ बन गया है। यहा मंगलवार की आधी रात को एक स्टोन क्रशर पर करीब डेढ़ करोड़ के लेनदेन को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में जमकर गोलियां चल गईं।

(Crime Uttarakhand) इस घटना में एक पक्ष के युवक की गोली लगने से मौत हो गई है, जबकि क्षेत्रीय कनिष्ठ प्रमुख सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर करना पड़ा है। घटना की सूचना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। अस्पताल पहुंचे एएसपी चंद्र मोहन सिंह व सीओ वंदना वर्मा ने घटना के बारे में जानकारी हासिल की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बाजपुर के पहाड़पुर गांव निवासी कनिष्ठ प्रमुख तजिंदर सिंह उर्फ जंटू पुत्र हारकेवल सिंह का पिपलिया गांव निवासी नेत्र प्रकाश शर्मा के साथ पाल ग्रिड स्टोन क्रेशर में करीब डेढ़ करोड़ रुपए के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा है। इसी को लेकर मंगलवार की शाम नेशनल हाईवे पर स्थित एक होटल में पंचायत भी हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।

(Crime Uttarakhand) इसी बीच चेक देने के लिए घर बुलाए जाने पर तजिंदर अपने साथी ग्राम बग्गी फार्म मिलकखानम रामपुर उत्तर-प्रदेश निवासी कुलवंत सिंह पुत्र सुखदेव सिंह, बिराहा फार्म बाजपुर निवासी हरप्रीत सिंह पुत्र निर्मल सिंह, मोहल्ला सुभाष नगर निवासी मोहित अग्रवाल पुत्र भगवान दास आदि के साथ आधी रात को नेत्र प्रकाश के आवास पर पहुंच गए।

आरोप है कि जैसे हो उन्होंने डोर बेल बजाई घर के अंदर से तड़ातड़ गोलियां बरसनी शुरू हो गईं। जिसमें गोली लगने से कुलवंत सिंह की मौत हो गई, जबकि कनिष्ठ प्रमुख तजिंदर सिंह, मोहित अग्रवाल, हरप्रीत सिंह घायल हो गए। सूचना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ही मौके पर पहुंची पुलिस सभी को सरकारी अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने कुलवंत सिंह को मृत घोषित कर दिया, जबकि तजिंदर सिंह, मोहित व हरप्रीत सिंह को प्राथमिक उपचार देकर हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

घटना की जानकारी मिलने पर तजिंदर पक्ष के लोगों में आक्रोश फैल गया है। आधी रात को ही सरकारी अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। वहीं पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है। जिसे पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

(Crime Uttarakhand) वहीं घटना की जानकारी पर सरकारी अस्पताल पहुंचे एएसपी काशीपुर चंद्र मोहन सिंह, सीओ वंदना वर्मा ने घटना के बारे में जानकारी हासिल की। तजिंदर की ओर से कोतवाली में तहरीर दे दी गई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 13वें दिन भी पेट्रोल के दाम नहीं बढ़े, पर बीते 24 घंटों में उत्तराखंड में दो पेट्रोल पंपों पर लूट की वारदात

पटना में बेखौफ अपराधी, दिनदहाडे़ पंजाब नेशनल बैंक से 60 लाख लूटे, पुलिस की  कार्यशैली पर उठने लगे हैं प्रश्ननवीन समाचार, बाजपुर/हरिद्वार, 18 अप्रैल 2022। उत्तराखंड में चुनाव परिणामों के बाद पहले सप्ताह भर में करीब 10 रुपए प्रति लीटर भाव बढ़ने के बाद इधर पिछले 13 दिन से भाव नहीं बढ़े हैं। अलबत्ता, पिछले 24 घंटों में बदमाशों ने तमंचे के बल पर दो पेट्रोल पंप लूट लिये। पहली घटना हरिद्वार जिले के रुड़की में हुई, जहा बदमाशों ने मैनेजर को तमंचा दिखाकर लूटपाट की। जबकि, दूसरी घटना ऊधमसिंह नगर के बाजपुर में हुई। यहां तमंचे की नोक पर कर्मचारी को बंधक बनाकर डकैतों ने 70 हजार की नगदी को लूट लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दोराहा स्थित उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित पेट्रोल पंप को वार्ड नंबर 4 गांधीनगर निवासी करतार सिंह ने गत 5 अप्रैल को ही ठेके पर लिया है। सोमवार को पंप पर धर्मवीर निवासी लखनपुर तथा रोहित निवासी सेमल लाडपुर यूपी की ड्यूटी लगी थी लेकिन रोहित छुट्टी पर चला गया था ऐसे में धर्मवीर अकेला था।

रात करीब 1ः40 बजे पीछे खेत के रास्ते तीन युवकों ने हथियारो के साथ पंप में प्रवेश किया। उनमें से एक युवक बाहर खड़ा रहा जबकि दो युवक केबिन में दाखिल हुए तथा वहां मौजूद कर्मचारी धर्मवीर को तमंचे की नोक पर लेकर उसको बंधक बनाया तथा गल्ले में रखी करीब 70 हजार की नकदी को लूट लिया।

इतने में ही तीन युवक तेल डलवाने पंप पर पहुंचे जिन्हें देख डकैत वहां से फरार हो गये। तीनों युवकों ने बंधक बने धर्मवीर को छुड़ाया तथा घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद हड़कंप मच गया। तत्काल ही एएसपी चंद्रमोहन सिंह सहित पुलिस के कई अधिकारी मौके पर पहुंच गये तथा धर्मवीर से पूछताछ कर डकैतों की तलाश में छानबीन की लेकिन वह हाथ नहीं लगे।

उधर, रुड़की में बाइक सवार बदमाशों ने तमंचे के बल पर पेट्रोल पंप से करीब तीस हजार की नकदी लूट ली। लूट के बाद बदमाश फरार हो गए। बदमाशों की तलाश में कई कोतवाली, थानों की पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया। बदमाश अब तक पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भगवानपुर थाना क्षेत्र के जहाजगढ़ में साकेत कॉलोनी रुड़की निवासी नितिन गोयल का पेट्रोल पंप है। सोमवार शाम के समय पंप के मैनेजर हरेंद्र व नितिन के बीच फोन पर बात चल ही रही थी कि हरेंद्र के चिल्लाने की आवाज आयी।

(Crime Uttarakhand) इसके बाद मैनेजर का फोन कट गया। कुछ देर बाद मैनेजर का दोबारा फोन पंप मालिक के पास आया। बताया गया कि एक बाइक पर सवार होकर चार बदमाश आए थे, और 30 हजार की नगदी लूट ले गए। पुलिस लुटेरों की तलाश कर रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड पुलिस ने पकड़ा ऐसा हाईटेक चोर जो चीन से आयात किए ढाई लाख के सॉफ्टवेयर से करता था बड़ी चोरियां

नवीन समाचार, देहरादून, 15 अप्रैल 2022। उत्तराखंड पुलिस की एसटीएफ यानी विशेष कार्यबल ने एक ऐसे हाईटेक चोर को पकड़ने में सफलता पाई है जो चीन से ढाई लाख रुपए मूल्य का सॉफ्टवेयर आयात कर उत्तराखंड में महंगी फॉर्च्यूनर ब्रांड की गाड़ियां चुराता था। इस सॉफ्टवेयर की मदद से हाईटेक चोर अपने साथियों के साथ आसानी से फॉर्च्यूनर गाड़ियों के लॉक को तोड़ लेते थे और उन्हें उत्तराखंड से राजस्थान ले जाकर वहां मेवात क्षेत्र में बेच देते थे।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने हरियाणा के पानीपत इलाके से अंकित नाम के शातिर को हरिद्वार से चोरी हुई फॉर्च्यूनर कार के मामले में गिरफ्तार किया है। अंकित पर 5 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था। उसके पकड़े जाने के बाद खुलासा हुआ है कि उसने चीन से ढाई लाख रुपए मूल्य का सॉफ्टवेयर आयात किया था, जिससे वह फॉर्च्यूनर गाड़ियों के लॉक आसानी से तोड़कर उन्हें चुरा लेता था। उसके खिलाफ उत्तराखंड के साथ ही हरियाणा, पंजाब, यूपी और दिल्ली में भी कई मामले दर्ज हैं।

हरिद्वार में चोरी हुई फॉर्च्यूनर कार के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गाड़ी को बरामद कर लिया था और चार आरोपियों जलाल, अजरुद्दीन, अब्दुल मजीद और नीरज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस दौरान भी अंकित पकड़ में नहीं आया था और फरार हो गया था। इसलिए उत्तराखंड पुलिस ने उस पर 5 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। अब पुलिस ने अंकित को गिरफ्तार किया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 2 दिन के भीतर जनपद में एक और लूट की घटना से हड़कंप

नवीन समाचार, बाजपुर, 8 अप्रैल 2022। उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले में दो दिन पूर्व खटीमा में बैंक लूट के बाद लूट का एक और लूट कांड प्रकाश में आया है। जनपद के बाजपुर में गोयल इंटरप्राजेज की दुकान पर तीन नकाबपोश बदमाशों के द्वारा महिला के साथ हाथापाई करते हुए तमंचे के बल पर दो लाख रुपए की नगदी लूटने का मामला प्रकाश में आया है। घटना के बाद लुटेरे फरार हो गए।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस-प्रशासन सक्रिय हो गया है। पुलिस अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया है, और लुटेरों की तलाश में टीमों का गठन कर सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं।पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगरपालिका क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला संजय कॉलोनी वार्ड नंबर-सात में जतिन गोयल पुत्र सुधीर गोयल की गोयल इंटरप्राइजेज के नाम से होल-सेल की दुकान है।

व्यापारी के अनुसार शुक्रवार की अपराह्न करीब दो बजे तीन नकाबपोश बदमाश दुकान पर आ धमके और वहां मौजूद मां टीकम गोयल के साथ हाथापाई शुरू कर दी। इसके बाद तमंचा दिखाकर बदमाश दुकान के गल्ले में रखी करीब दो लाख रुपए की नगदी लूटकर फरार हो गए।

(Crime Uttarakhand) इस दौरान दुकान पर कार्यरत कर्मचारी लंच कर रहे थे। दिन दहाड़े लूट की सूचना से पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। पीड़ित व्यापारी की ओर से मामले की लिखित तहरीर दी गई है। पुलिस लुटेरों की धरपकड़ में जुटी हुई है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : शाम को बड़ी वारदात: बैंक में मैनेजर व कर्मियों को बंधक बनाकर लाखों की लूट

नवीन समाचार, खटीमा, 6 अप्रैल 2022। दो नकाबपोश बदमाशों द्वारा खटीमा के झनकट स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में घुसकर तमंचे व चाकू की नोक पर बैंक मैनेजर सहित चार बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर करीब पांच लाख की नगदी लूटने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। घटना के बाद जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी ने खुद बैंक का निरीक्षण कर कर्मियों से जानकारी ली। जबकि पुलिस मामले के खुलासे के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। साथ ही एसओजी ने क्षेत्र में डेरा डाल दिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार झनकट कस्बे में सितारगंज रोड पर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में बुधवार को अपराह्न करीब 4.30 बजे दो बदमाश दाखिल हुए। इनमें से एक ने हेलमेट पहना था और उसके हाथ में बंदूक थी, जबकि दूसरे से हाथ में चाकू ओर मास्क पहना था।

(Crime Uttarakhand) बदमाशों ने सबसे पहले बैंक मैनेजर कुसुमलता को तमंचे व चाकू की नोक पर अपनी गिरफ्त में ले लिया। इसके बाद बैंक कैशियर गोविंद पाल, रवींद्र सिंह व ननिता गर्ब्याल को भी तमंचा दिखाकर बंधक बना लिया। जिसके बाद सभी को कैश रूम में ले जाकर बंद कर बाहर से कुंडा बंद कर दिया।

कर्मियों ने भी बदमाशों के भय से स्वयं को सुरक्षित करने के उद्देश्य से कैश रूम को अंदर से बंद कर लिया। इस के बाद बदमाश बैंक से 4 लाख 83 हजार 10 रुपए की नगदी लूटकर फरार हो गए। दूसरी ओर कैशरूम में बंद बैंक कमी रविंद्र सिंह ने अपने मोबाइल से बैंक के भवन स्वामी को इस घटना की सूचना दी।

(Crime Uttarakhand) इस पर भवन स्वामी ने पुलिस को 100 नंबर पर घटना की जानकारी दी। पुलिस के पहुंचने तक बदमाश मौके से भाग चुके थे। एसएसपी ने बताया कि दो नकाबपोश बदमाशों द्वारा बैंक कर्मियों को बंधकर बनाकर लूट की गई। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लॉक ठीक करने बुलाये थे, लॉकर तोड़ लाखों के जेवरात ले भागे

नवीन समाचार, हरिद्वार, 3 मार्च 2022 । रुड़की में एक घर में लॉक यानी ताला ठीक करने आए युवकों ने लॉकर में रखे लाखों के जेवरात पर ही हाथ साफ कर लिया। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। दोनों युवक कालोनी के एक सीसीटीवी कैमरे में जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के सोलानीपुरम निवासी विनय मेहता ने मंगलवार को दो युवकों को अपने मकान का लॉक ठीक करने के लिए बुलाया था। दोनों युवकों ने सभी कमरों के लॉक ठीक किए।

(Crime Uttarakhand) इसके बाद वह आलमारी के लॉक को ठीक करने लगे। इस बीच दोनों युवकों ने मौका पाकर अलमारी का लॉकर खोल लिया, और लॉकर से एक सोने की चेन, दो सोने के लॉकेट, छह सोने की अंगूठी और कान के छह कुंडल चोरी कर लिये। इसके बाद सामान समेटकर आरोपित वहां से निकल गए।

कुछ देर बाद जब विनय मेहता की नजर खुले हुए लॉकर पर गई तो उनके होश उड़ गये। उन्होंने दोनों युवकों की तलाश की, लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चल सका। इस मामले में पीड़ित ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। वहीं दोनों आरोपितों की फुटेज कालोनी के एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

(Crime Uttarakhand) पीड़ित ने सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंपी है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र चौहान ने बताया कि पुलिस को मामले में तहरीर मिली है। मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : प्रतिबंधित पशु की हत्या करते एक को दबोचा

नवीन समाचार, सितारगंज, 26 फरवरी 2022। सितारगंज पुलिस ने शनिवार सुबह तड़के गोरीखेड़ा गांव में दबिश देकर घर के भीतर गौकशी करते एक व्यक्ति को प्रतिबंधित मांस एवं पशु को काटने में प्रयुक्त हथियार के साथ दबोचा है। जबकि दो आरोपित मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मौके से बरामद प्रतिबंधित मांस को चिकित्सीय परीक्षण कराने के बाद नष्ट कर दिया। टीम ने मौके से भी जब्त कर लिए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह करीब साढ़े चार बजे टीम प्रभारी एसआई तेज कुमार ने मुखबिर की सूचना पर गोरीखेड़ा गांव में साबिर के घर दबिश दी, और साबिर को घर पर गौकशी करते हुए धर दबोचा। जबकि उनके साथी लईक व कय्यूम टीम को देखते ही भाग निकले।

(Crime Uttarakhand) टीम ने मौके से करीब 45 किग्रा प्रतिबंधित पशु का मांस बरामद किया। साथ ही एक लकडी का गुटका, तराजू, दो बांट, एक कुल्हाड़ी, एक चापड़, दो छुरी आदि औजार भी जब्त किए हैं। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : चुनावी रंजिश में युवक पर फायरिंग, कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थक बताया जा रहा है युवक

attack on relative of cabinet minister sunder sham arora In Ludhianaनवीन समाचार, रुद्रपुर, 18 फरवरी 2022। अभी कुछ देर पहले शहर में कुछ लोगों द्वारा एक युवक पर फायरिंग किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। फायरिंग में युवक बाल-बाल बच गया है। बताया जा रहा है कि फायरिंग चुनावी रंजिश को लेकर हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात्रि करीब साढ़े आठ बजे कांग्रेस समर्थक मोनू चीमा पर सिंह कॉलोनी में कुछ लोगों ने फायरिंग कर दी। फायरिंग में मोनू चीमा बाल-बाल बच गया। बताया जा रहा है कि मोनू चीमा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मीना शर्मा के चुनाव प्रचार में शामिल था।

इसी को लेकर कुछ लोग उससे रंजिश रखते थे। समाचार लिखे जाने तक मोनू चीमा के भाई सोनू चीमा द्वारा पुलिस को तहरीर दिए जाने की तैयारी की जा रही है।पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि फायरिंग करने वाले कौन थे और उनके द्वारा क्यों फायरिंग की गई। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : कारोबारी से मांगी गई फिरौती, कहा-वर्ना भाई की तरह उसकी भी हत्या कर देंगे

नवीन समाचार, रुड़की, 11 फरवरी 2022। रुड़की के एक कारोबारी से फोन पर रंगदारी मांगे जाने का मामला प्रकाश में आया है। फोन करने वाले ने धमकी दी है कि जिस तरह से एक कुख्यात बदमाश ने उनके भाई की हत्या की थी। ऐसे ही उनकी भी हत्या कर दी जाएगी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की है।

रुड़की सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र निवासी एक कारोबारी का सिविल लाइंस में इलेक्ट्रानिक्स उपकरण का शोरूम है। उनके मोबाइल पर दो दिन पहले दिलीप यादव नाम के व्यक्ति का फोन आया था कि उसका हरिद्वार में मकान के निर्माण का काम चल रहा है। इसके लिए उन्हें छह एयर कंडीनशनर लगवाने है। इसके लिए उसने कारोबारी को साइट देखने को कहा था, लेकिन कारोबारी वहां पर नहीं गए। इसके बार कारोबारी के नंबर पर फोन आया, और उन्हें रुपये देने के लिए कहा गया।

जब कारोबारी ने रुपये देने से इन्कार किया तो उसने धमकी देते हुए कहा कि जिस तरह से एक कुख्यात बदमाश ने करीब 15 साल पहले उनके भाई की हत्या की थी, इसी तरह से वह उनकी हत्या कर देगा। धमकी मिलने से भयभीत कारोबारी ने इस बावत सिविल लाइंस कोतवाली पहुंचकर पुलिस से शिकायत की।

(Crime Uttarakhand) पुलिस ने इस मामले में कारोबारी की तहरीर पर आरोपित पर मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस आरोपित का मोबाइल नंबर ट्रेस कर रही है। सिविल लाइंस कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक दीप कुमार ने बताया कि आरोपित के मोबाइल नंबर को चिन्हित कर उसकी धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे है। वहीं इस मामले में सीआइयू की टीम ने भी कारोबारी से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली है। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

अपराधों से संबंधित ‘नवीन समाचार’ पर प्रकाशित पूर्व समाचार पढ़ने को यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला