News

महिला पुलिस कर्मी को पुलिस में ही कार्यरत उसके पति ने मारपीट कर घर से बाहर निकाला ! जहर देकर मारने का भी किया प्रयास !

महिला ने अपने पति व ससुराल वालों पर मारपीट करने के साथ घर से बाहर निकालने  का लगाया आरोप। - devbhumisamayनवीन समाचार, हल्द्वानी, 16 जनवरी 2023। हल्द्वानी कोतवाली में कार्यरत एक महिला आरक्षी पुलिसकर्मी ने अपने पुलिस कर्मी पति और ससुरालियों पर जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया है। उसका सामान भी बाहर फेंक दिया गया है। महिला की शिकायत पर काठगोदाम पुलिस ने आरोपित पुलिस आरक्षी पति और सास-ससुर के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है। यह भी पढ़ें : युवकों ने 9वीं कक्षा के छात्र की पिटाई की, और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया, अब भुगतेंगे….

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर कोतवाली में तैनात एक महिला सिपाही ने काठगोदाम पुलिस में तहरीर देकर कहा है कि उसका विवाह वर्ष 2010 में हल्द्वानी में तैनात पुलिस आरक्षी सुरेंद्र सिंह के साथ हुआ था। अब पति सुरेंद्र सिंह के किसी अन्य महिला के साथ भी संबंध हैं। उसके चक्कर में पति ने उसे और उसके बच्चे को जहर देकर मारने की कोशिश की है। उसे पति से आगे भी जान का खतरा बना हुआ है। यह भी पढ़ें : बड़ी कार्रवाई: एसएसपी ने पांच दरोगाओं को किया निलंबित

यह भी आरोप लगाया है कि 2015 में ससुरालियों की मारपीट के कारण उसका गर्भपात हो गया था। इसकी शिकायत उसने काठगोदाम थाने में दर्ज करवाई थी लेकिन आपस में समझौते के बाद कुछ समय तक तो सब कुछ ठीक रहा और दो बच्चे भी पैदा हुए। लेकिन इधर पति का व्यवहार फिर बदल गया। उसका किसी अन्य महिला से प्रेम प्रसंग चल रहा है जिसके कारण पति और ससुराली उसको प्रताड़ित कर रहे हैं। यह भी पढ़ें : पटवारी-लेखपाल भर्ती में मुख्य आरोपित के घर मिली डायरी पहुंचा सकती है बहुतों को जेल, पत्नी पर पति को प्रश्न पत्र लीक कराने के लिए उकसाने का शक…

आरोप लगाया कि दिसम्बर 2021 में पति ने खाने में जहर मिलाकर उसे और बच्चों को मारने का प्रयास किया। जहर के असर से वह पैरालाइज हो गई है। इधर शनिवार की रात भी पति और ससुर ने उसको और उसके बच्चों की जमकर पिटाई की। पिटाई से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। पति ने उसका सामान भी घर से बाहर फेंक कर उसको घर से निकाल दिया। वह मारपीट से लगी चोटों का इलाज करा रही है। मामले में पुलिस का कहना है कि महिला पुलिस कर्मी की तहरीर पर उसके सिपाही पति और उसके सास-ससुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच के उपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अस्पताल में इंजेक्शन लगाने के बाद नाबालिग किशोरी से केबिन में ले जाकर छेड़छाड़

इंजेक्शन लगाते वक्त डॉक्टर बना लेता था अश्लील वीडियो, ब्लैकमेल कर कराता था  जिस्मफरोशी | Doctor makes porn video during injection Prostitution  kidnapping noida - Hindi Oneindiaनवीन समाचार, देहरादून, 27 दिसंबर 2022। अस्पताल में भर्ती 17 वर्षीय नाबालिग किशोरी के साथ देर रात वार्ड ब्वॉय द्वारा छेड़छाड़ किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि आरोपित वार्ड ब्वॉय इंजेक्शन लगाने के बहाने लड़की को केबिन में लेकर गया और मौका पाकर उससे छेड़छाड़ की। पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर शहर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। यह भी पढ़ें : नैनीताल: अब कृष्णापुर वासियों को एक किलोमीटर दूर मुख्यालय के लिए नहीं लगाना पड़ेगा 20 किमी का चक्कर, शुरू हुआ सड़क का निर्माण…

शहर कोतवाल विद्याभूषण नेगी ने लड़की के पिता के हवाले से बताया कि 17 वर्षीय लड़की दून अस्पताल में भर्ती थी। उसके साथ उसकी ताई भी थी। रात में वह सोई हुई थी। इसी दौरान वार्ड ब्वॉय दीपक वहां आया और उसने लड़की को इंजेक्शन लगाने को कहा। आरोप है कि वह इंजेक्शन देने के बहाने लड़की को केबिन में ले गया और उससे छेड़छाड़ की। यह भी पढ़ें : नैनीताल : व्यवसायी के साथ मारपीट, सिर में आए दर्जन भर टांके, आईसीयू में भर्ती…

पीड़िता ने विरोध किया तो वहां पर मौजूद मरीजों के तीमारदार इकट्ठा हो गए। मौके पर पुलिसकर्मी भी पहुंचे, लेकिन आरोपित दीपक फरार हो गया। इधर पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के बाद वार्ड में भर्ती मरीजों के तीमारदारों से भी पूछताछ की। श्री नेगी ने कहा कि आरोपित का पता लगाया जा रहा है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : परिवारिक विवाद में मारपीट करने पर पीएसी कर्मी व उसके साले सहित 6 लोग गिरफ्तार

Aligarh News: अलीगढ़ में 24 घंटे के अंदर बरामद हुई अगवा बच्ची, चार महिलाओं सहित  6 लोग गिरफ्तार - kidnapped child recovered within 24 hours six accused  arrested in aligarh | Navbharat Timesडॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 26 जून 2022। नगर के तल्लीताल क्षेत्र में रुद्रपुर के पीएसी हेड कांस्टेबल व उसके साले ने जमकर उत्पात मचाया। इस पर तल्लीताल थाना पुलिस ने दोनों के शांति व्यवस्था भंग करने पर गिरफ्तार कर लिया और न्यायालय में पेश किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की देर रात्रि एक व्यक्ति ने पुलिस को डायल 112 सेवा पर सूचना प्राप्त हुई किएक व्यक्ति उसके साथ फोन पर गाली-गलौज कर रहा है तथा बच्चों को जान से मारने की धमकी दे रहा है और उसके तल्लीताल जॉय विला कंपाउंड क्षेत्र में स्थित घर जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचा तो दोनों व्यक्ति बुरी तरह से आपस मे मारपीट कर रहे थे। काफी समझाने पर भी वह नही माने।

तल्लीताल के थाना प्रभारी रोहिताश सिह सागर ने बताया कि इस पर शांति व्यवस्था भंग होने व संज्ञेय अपराध होने से रोकने के लिए रिश्ते में जीजा-साले लगने वाले 31वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर में हेड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत 38 वर्षीय हेमंत सिंह रावल पुत्र पूरन सिंह रावल निवासी हंस विहार कालोनी भूरारानी रुद्रपुर ऊधमसिंह नगर व 37 वर्षीय जॉय विला कंपाउंड निवासी मनोज डसीला पुत्र दीवान सिंह डसीला सहित 4 अन्य लोगों को को हिरासत में ले लिया गया।

रविवार को उनके विरुद्ध भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 151, 107 व 116 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया और रविवार को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। उन्हें गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में हेड कांस्टेबल उमेश जोशी, आरक्षी ललित राम व होमगार्ड गिरीश शामिल रहे। पुलिस इस मामले में पूरी रात्रि जुटी रही। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : प्रशासनिक अधिकारी ने पत्नी व परिजनों पर लगाया मारपीट का आरोप, खुद तमंचे व कारतूसों के साथ गिरफ्तार

तमंचा सहित दो चढ़े पुलिस के हत्थेे, लूट को देने आये थे अंजाम - Public news  Network
प्रतीकात्मक चित्र

नवीन समाचार, काशीपुर, 11 नवंबर 2021। शहर के आईटीआई चौकी क्षेत्र में बुधवार को एक व्यक्ति ने पुलिस को अपनी पत्नी व ससुरालियों द्वारा मारपीट करने की शिकायत की। लेकिन पुलिस के मौके पर पहुँचने पर शिकायतकर्ता भी तमंचे के साथ पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।

पकड़ा गया व्यक्ति सिंचाई खंड अल्मोड़ा में अधिशासी अभियंता के दफ्तर में प्रशासनिक अधिकारी बताया जा रहा है। पुलिस की ओर से उसके पास से 315 बोर का तमंचा 10 जिंदा कारतूस मिलने की बात कही जा रही है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार काशीपुर के आईटीआई थाना क्षेत्र के द्रोण विहार कॉलोनी में रहने वाले आनंद पंत पुत्र धर्मानंद पंत अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड अल्मोड़ा के कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारी के पद पर तैनात है। बुधवार को पंत ने पुलिस को सूचना दी है कि उनकी पत्नी दीप्ति पंत और उसके बहन, भाई और पिता उसके साथ मारपीट कर रहे है।

सूचना के आधार पर आईटीआई थाना पुलिस मौके पर पहुंची। वहां पुलिस को आनंद पंत के पास 315 बोर का तमंचा और 10 जिंदा कारतूस मिले। इस पर पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारी को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने उसे धारा 3/25 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि सितंबर 2018 में मूलरूप से रानीखेत के रैली गांव निवासी आनंद पंत के द्रोण विहार स्थित घर में करीब 20 लाख रुपए के जेवरात चोरी होने का मामला भी चर्चा में रहा था। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply