उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

पर्यटन सीजन के लिये डीएम ने की बैठक, व्यवस्थाओं में सुधार के दिये निर्देश…

0
Update on Holiday, DM Nainital, Avaidh Nirman,

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 अप्रैल 2024 (DM held a meeting for the Tourism Season)। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बुधवार को जिला कलक्ट्रेट के सभागार में पर्यटन सीजन की तैयारियों व व्यवस्थाओं के संबंध में हित धारकों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्य रूप से पार्किंग, जाम की समस्या, निजी वाहनों के टैक्सी के रूप में प्रयोग पर प्रतिबंध, मार्गों पर अतिक्रमण और सड़कों में अवैध तरीके से भंडार की गयी रेता-बजरी से हटाने आदि को लेकर चर्चा की गयी।

होटलों में पंजीकरण कराये बिना वाहनों से आने वाले सैलानी बाहर रोके जाएंगे (DM held a meeting for the Tourism Season)

नैनीताल -जिलाधिकारी वंदना सिंह ने नगर में चल रहे सौंदर्यीकरण का स्वयं किया  निरीक्षण - The Real Truth (DM held a meeting for the Tourism Season)बैठक में जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि नगर में सीजन के दौरान रहने वाली जाम की समस्या के निदान के लिए मेट्रोपोल, आईटीआई पाइंस, रूसी बाईपास, नारायण नगर और विभिन्न स्थानों पर निजी पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। बताया कि सीजन के दौरान होटलों में पंजीकरण कराये बिना वाहनों से आने वाले सैलानी रूसी बाई पास व नारायण से शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल आएंगे।

साथ ही मॉल रोड व जू-मार्ग में जाम की समस्या न हो इसके लिए जिला अधिकारी ने पुलिस प्रशासन से जू शटल सेवा के लिए 4 से अधिक वाहन खड़े नहीं करने मॉल रोड पर दुकानों के आस-पास आढ़े-तिरछे वाहनों के चालान कराने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग से मॉल रोड व आंतरिक सड़कों को दुरुस्त करने के कार्य में प्रगति लाने को कहा। बताया कि कैंची धाम, भवाली, भीमताल आदि मार्गों पर जाम की समस्या होने पर बाहरी वाहनों को सेनिटोरियम-नैनीबैंड बाईपास में पार्किंग व्यवस्था की कराई जाएगी। (DM held a meeting for the Tourism Season)

उन्होंने बताया कि नगर की 63 सड़कों, गलियों और अन्य मार्गों का चौड़ीकरण तथा उनमें पथ प्रकाश व्यवस्था व सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है। बताया कि पार्किंग स्थलों में यात्रियों के बैठने, टैक्सी दरों के प्रर्दशन, पार्किंग स्थलों के आस-पास साइनेजों की स्थापना भी की जाएगी। उन्होंने नगर पालिका के अधिकारियों को मेट्रोपोल कूड़ा निस्तारण के लिए 10 दिन के भीतर वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए। (DM held a meeting for the Tourism Season)

बैठक में एडीएम पीआर चौहान, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा, एसडीएम प्रमोद कुमार, आरटीओ नंद किशोर सहित टैक्सी यूनियन, होटल एसोसिएशन व व्यापार मंडल आदि के प्रतिनिधि मौजूद रहे। (DM held a meeting for the Tourism Season)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (DM held a meeting for the Tourism Season)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला