उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 2, 2024

एक साथ मृत मिले एक दर्जन बंदर, वन विभाग पोस्टमॉर्टम कराकर जांच में जुटा, बड़ी आशंका…

0

नवीन समाचार, रामनगर, 25 मई 2023। रामनगर में हल्द्वानी-रामनगर बाईपास पुल के पास एक साथ दर्जन भर बंदरो की मौत से वन विभाग में हड़कम्प मच गया है। गुरुवार की शाम जंगलो से लकड़ी बीनकर लौट रहे लोगो ने एक साथ दर्जनों बंदरों को एक साथ मृत देखा।

Thumbnail imageइसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गयी। सूचना पाकर वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे। लोगो को आशंका है कि इन बंदरो को किसी ने विषाक्त पदार्थ खिलाया होगा जिससे उनकी मौत हो गयी। अन्यथा एक साथ इतने बंदरों की मौत समझ से परे है।

वन क्षेत्राधिकारी शेखर तिवारी ने बताया कि वन प्रभाग के बेला बीट में बंदरों की मौत हुई है। उनके शवो को पोस्टमार्टम के लिए वन विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है। मौत के कारणों की जांच के साथ ही मृत बंदरों का पोस्टमॉर्टम करा कर चांच की जा रही है। पोस्टमॉर्टम के बाद ही उनकी मौत का पता चलेगा। उन्होंने बताया कि बन्दरो की संख्या दस के आसपास है। कहा कि जांच में जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उधर, बजरंग दल के प्रखंड संयोजक हृदयेश शर्मा ने इस पूरे प्रकरण की तत्काल जांच की मांग की है। उन्होंने आशका जताई है कि बंदरों को भोजन में जानबूझकर किसी ने जहर देकर मारा है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। 

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग