उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

हल्द्वानी: राजकीय चिकित्सालय में महिला कर्मी पर गबन का आरोप,घर से बरामद हुईं रसीदें, 7.5 लाख की की गयी वसूली

0

Female Employee of Govt Hospital Haldwani accuse

Ghotala Corruption Bhrashtachar

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 5 मार्च 2024 (Female Employee of Govt Hospital Haldwani accuse)। बातें सरकारों के भ्रष्टाचारी होने या न होने की होती हैं, लेकिन सरकारों की कड़ी कार्रवाई के बावजूद भ्रष्टाचार करने से बाज नहीं आते। उत्तराखंउ के कुमाऊं मंडल के सबसे बड़े डॉ.सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में लाखों रुपए की फीस के गबन का मामला सामने आया है।

Female Employee of Govt Hospital Haldwani accuseबताया गया है कि यहां एक महिला कर्मी चिकित्सालय में ऑफलाइन यानी रसीद बुक के माध्यम से मरीजों को दी जाने वालनी विभिन्न सेवाओं के बिल तो काटती रही, परंतु वह धनराशि को सरकारी कोष में जमा करने की जगह गबन करती रही। उसके घर से दो दर्जन से अधिक रसीद बुकें और रसीदें बरामद हुई हैं। मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में खलबली मची हुई है और मामले जांच अस्पताल के वित्त विभाग को सौंप दी गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में विभिन्न जांचों के लिये अभी भी शुल्क ऑफलाइन रसीदों में लिया जा रहा है। इधर फीस काउंटर में काम करने वाले कुछ कर्मचारियों ने रसीद तो काटी, लेकिन पैसा अस्पताल के खाते में जमा नहीं किया। मामले में एक महिला कर्मी की मुख्य भूमिका सामने आई है। जिसके घर से रसीद बुक और रसीदें बरामद हुई हैं। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक डॉ.जीएस तितियाल ने बताया कि दो दिन पूर्व अकाउंट की जांच में रसीद बुक गायब मिलीं। रसीद बुकों का पैसा भी जमा नहीं किया गया था। मामला सामने आने के बाद इसकी जांच की गई तो पता चला कि एक महिला कर्मचारी रसीद बुकों को अपने घर ले गई। उसके घर से दो दर्जन से अधिक रसीद बुक बरामद की गई। महिला कर्मी से फीस के करीब 7.50 लख रुपए भी जमा करा लिये हैं। (Female Employee of Govt Hospital Haldwani accuse)

अन्य कर्मचारियों की भूमिका भी संदिग्ध  (Female Employee of Govt Hospital Haldwani accuse)

साथ ही महिला को फीस काउंटर से हटाकर अन्य जगह भेज दिया है। इसके अलावा पूरे मामले की जांच चिकित्सालय के वित्त नियंत्रक से कराई जा रही है।उन्होंने बताया कि इस मामले में अन्य कर्मचारियों की भूमिका भी संदिग्ध लग रही है। उन लोगों की भी जांच की जा रही है। जो भी लोग इस मामले में दोषी होंगे, उनके खिलाफ जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पूरे मामले की जांच अस्पताल के वित्त विभाग को सौंपी गई है। (Female Employee of Govt Hospital Haldwani accuse)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Female Employee of Govt Hospital Haldwani accuse)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला