उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

बारात में पहले अशगुन, फिर दूल्हा-दुल्हन पक्ष के बीच हुई मारपीट, कई के सिर फूटे…

0
Tourist Fight

नवीन समाचार, देहरादून, 20 अप्रैल 2024 (Fight Between Bride & Goom side-Many injured)। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के जनपद मुख्यालय रुद्रपुर में एक बारात में दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोगों के बीच मारपीट की घटना हो गयी। इस घटना में चार लोगों के सिर फट गए और दूल्हे सहित 14 लोग चोटिल हो गए। घटना से नाराज दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। मामला पुलिस चौकी तक जा पहुंचा। दोनों पक्षों में समझौते के बाद वर पक्ष बिना दुल्हन लिये ही बैरंग लौट गया। बताया गया है कि डीजे और शादी की रस्म को लेकर दूल्हा और दुल्हन पक्ष के बीच विवाद हुआ। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी शादी में अशगुन हुए।

(Fight Between Bride & Goom side-Many injured), bride and groom clashed in the middle of the wedding in rudrapurप्राप्त जानकारी के अनुसार रविंद्र नगर निवासी एक महिला की बेटी का शुक्रवार की रात विवाह होना था। किच्छा की पंत कालोनी गैस एजेंसी निवासी सन्नी कुमार की बारात में करीब 70 लोग आये थे। बारात रात करीब दस बजे रवींद्र नगर पहुंची। वधु पक्ष ने बारातियों का स्वागत किया। 10 बजे से अधिक समय होने पर डीजे बंद करने पर वर पक्ष के लोग नाराज हो गए और हंगामा करने लगे। डीजे का मामला जैसे तैसे शांत हो गया। लेकिन विवाह से पहले आयोजित रस्म में वर और वधु पक्ष के बीच फिर विवाद हो गया।

मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में जमकर हाथापाई और मारपीट हो गई। इससे विवाह में अफरा तफरी मच गई। वधु पक्ष का आरोप है कि बारातियों ने मंडप तोड़ दिया। खाने के सारे बर्तन फेंक दिए और टेंट भी तहस-नहस कर डाला। मारपीट में वधु पक्ष के आशीष, कपिल, मिलन सहित तीन अन्य लोग जबकि वर पक्ष से दूल्हा सनी सागर, उसके भाई पवन, राकेश, मुकेश, रिक्की, बहन कविता, सुनीता, चचेरे भाई राजन, राजा, सुमित, प्रदीप और मौसेरे भाई दीपक को चोटें लगीं। इस दौरान दुल्हन से शादी से इंकार कर दिया।

सूचना मिलने पर आवास विकास चौकी प्रभारी अरविंद बहुगुणा टीम के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। घायलों का अस्पताल में इलाज कराया गया। इधर, शनिवार को दोनों पक्षों में लेनदेन के बाद आपसी समझौता हो गया और बारात बिना दुल्हन के ही बैरंग किच्छा के लिए लौट गई।

महिलाओं ने लगाया लूटपाट करने का आरोप (Fight Between Bride & Goom side-Many injured)

रविंद्र नगर में दूल्हे के साथ आई बाराती महिलाओं ने वधु पक्ष की ओर से कुछ लड़कों पर लूटपाट करने का आरोप भी लगाया है। आरोप था कि जब बारात बस से उतरने लगी तो अचानक वधु पक्ष की ओर से आए युवकों ने हमला कर दिया। कविता का आरोप था कि उसके गले से सोने की चेन लूटी गई। इसके अलावा शीला देवी का आरोप था कि उसका मोबाइल व चार हजार की नगदी भी लूटी गई है, जबकि वर पक्ष की ओर से किसी ने विवाद नहीं किया। संघर्ष में तीन महिलाएं भी घायल हुई है।

डीजे में हुई तोड़फोड़, डेढ़ लाख का नुकसान (Fight Between Bride & Goom side-Many injured)

रविंद्र नगर में हुए खूनी संघर्ष के बाद जहां वर पक्ष के कई लोग घायल हो गए। वहीं इस घटना में डीजे संचालक अभिषेक वर्मा भी घायल हो गए। डीजे संचालक ने बताया कि संघर्ष के दौरान दोनों पक्षों के हमलावरों ने आठ डीजे लाइट और दो स्पीकर में भी तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया। बवाल की सूचना मिलने पर उसकी मां किरन वर्मा वहां पहुंची तो उसे भी चोटिल कर दिया। जिस कारण उसका डेढ़ लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

पलट गई बग्गी, अशुगन होने की चर्चा (Fight Between Bride & Goom side-Many injured)

बारात में अशुगन होने की चर्चा है। बताया जा रहा है कि जब दूल्हा बग्गी पर बैठकर वधु पक्ष के घर की ओर बारात लेकर जा रहा था। इस बीच शिव नगर ट्रांजिट कैंप मार्ग पर अचानक बग्गी में बंधे घोड़े बिदक गए और बग्गी पलट गई। दूल्हे ने बग्गी से कूदकर अपनी जान बचायी। इसके अलावा वैवाहिक स्थल गेट पर भी अशगुन होने की चर्चा है। (Fight Between Bride & Goom side-Many injured)

रोडवेज चालक हुआ बेवजह हमले का शिकार (Fight Between Bride & Goom side-Many injured)

रविंद्र नगर निवासी रोडवेज बस चालक विशाल वर्मा ने बताया कि वह संविदा कर्मचारी है और लोकसभा में लगी चुनाव ड्यूटी के बाद शुक्रवार की देर रात घर लौट रहा था। वैवाहिक स्थल के समीप ही उसका घर है। बारात में उसका साथी हल्द्वानी डिपो में रोडवेज बस का चालक चंदन आर्या भी किच्छा से बारातियों में शामिल था। विशाल चंदन से मिलने के साथ विवाह समारोह पहुंचा तो वहां मारपीट होने लगी। (Fight Between Bride & Goom side-Many injured)

यह देख विशाल बीच-बचाव कराने लगा। जिसमें उसका सिर फट गया। उसने अस्पताल में जाकर इलाज कराया। जब आपसी संघर्ष देखा तो वह दीवार की ओट लेकर बचकर निकल रहा था। हमलावर युवकों की नजर उस पर पड़ी। आशंका जताई कि हमलावरों ने वर पक्ष का समझकर उसके सिर पर ईंट से हमला शुरू कर दिया। जिस कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया। (Fight Between Bride & Goom side-Many injured)

डीजे पर नचाने और दहेज मांगने की है चर्चा (Fight Between Bride & Goom side-Many injured)

रविंद्र नगर में शादी कार्यक्रम में हुए विवाद के पीछे कई चर्चाएं है। चर्चा है कि रात 10 बजे जब डीजे बंद हुआ तो बाराती डीजे बजाने की जिद करने लगे। जब डीजे संचालक ने नियम का हवाला देकर इंकार कर दिया तो बारातियों ने मारपीट शुरू कर दी। वहीं दूसरी ओर वधु पक्ष का आरोप था कि मंडप से पहले होने वाली रस्म के दौरान वर पक्ष ने दहेज की मांग की। जब इनकार किया तो बारात वापस ले जाने की धमकी देने लगे। इन दोनों कारणों को असल विवाद की जड़ होने की चर्चा रविंद्र नगर में है। (Fight Between Bride & Goom side-Many injured)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Fight Between Bride & Goom side-Many injured)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला