उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

प्रसिद्ध जागेश्वर धाम में ऑनलाइन पूजा के नाम पर की गयी लाखों की धोखाधड़ी !

0
Jageshwar

नवीन समाचार, अल्मोड़ा, 21 अप्रैल 2024 (Fraud in name of Online Puja in Jageshwar Dham)। बदले दौर में, खासकर कोरोना काल के बाद ऑनलाइन पूजा का चलन और फर्जी ऑनलाइन पूजा कराने का धंधा चल रहा है। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जनपद में स्थित विश्व प्रसिद्ध जागेश्वर धाम की ऑनलाइन पूजा के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति ने अल्मोड़ा के एसएसपी देवेंद्र पींचा से इस मामले में शिकायत की थी और एसएसपी ने मामले को गंभीर बताते हुए साइबर सेल को जांच की निर्देश दिए थे और ऐप को बंद करने को कहा था।

व्यापार वृद्धि महाकुबेर यज्ञ के नाम पर ठगी (Fraud in name of Online Puja in Jageshwar Dham)

(Fraud in name of Online Puja in Jageshwar Dham) This is how fraud is being done in the name of online worship in Jageshwar Dhamइधर वामा नाम की एक वेबसाइटके माध्यम से जागेश्वर धाम में ‘व्यापार वृद्धि महाकुबेर यज्ञ’ के नाम पर ऑनलाइन तरीके से रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया है। बताया गया है कि यह एक व्यक्ति से पूजा के 901, पार्टनर के साथ पूजा के लिए 1101, पूरे परिवार के साथ पूजा के नाम पर 1501 जबकि वीआईपी पूजा के नाम पर 13000 रुपये ऐंठ रहे हैं। बड़ी बात ये है कि जागेश्वर धाम में व्यापार वृद्धि महाकुबेर यज्ञ नाम से कोई अनुष्ठान नहीं हो रहा है।

फर्जीवाड़ा करने वाले भेजे जाएंगे जेल: एसएसपी (Fraud in name of Online Puja in Jageshwar Dham)

जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष नवीन भट्ट ने इस मामले की शिकायत अल्मोड़ा एसएसपी देवेंद्र पींचा से की है। एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही इसका खुलासा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जागेश्वर में पूजा के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे। (Fraud in name of Online Puja in Jageshwar Dham)

ऐप संचालक पहुंचे जागेश्वर धाम (Fraud in name of Online Puja in Jageshwar Dham)

इसकी जानकारी लगने पर ऐप संचालक जागेश्वर धाम पहुंचे और मंदिर समिति के उपाध्यक्ष नवीन भट्ट और पुजारी प्रतिनिधि पंडित नवीन चंद्र भट्ट से मुलाकात की। इस संबंध में ग्रुप के सदस्यों ने बताया है कि वह देश के कई मंदिरों से एमओयू करके ऑनलाइन पूजा अर्चना करा रहे हैं। उन्होंने दावा किया है कि तीन और ऐप हैं, जो जागेश्वर के नाम पर ऑनलाइन पूजा-पाठ का काम कर रहे हैं। ऐप संचालक अब पुलिस प्रशासन के सामने अपने पक्ष रखेंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। (Fraud in name of Online Puja in Jageshwar Dham)

उल्लेखनीय है कि जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति इस वेबसाइट के माध्यम से जागेश्वर धाम में स्वयं भी 101 रुपये में संकल्प पाठ से लेकर 25 हजार रुपये में महामृत्युंजय जाप तथा शनि, राहु व नवग्रहों के सवा लाख जाप एवं सवा लाख संतन गोपाल जाप कराने के लिये ऑनलाइन बुकिंग करती है। जबकि इससे इतर तीन निजी वेबसाइटें व ऐप तथा फेसबुक पेज आदि के माध्यम से भी जागेश्वर धाम में ऑनलाइन पूजा-पाठ कराने के नाम पर कमाई-ठगी कर रहे हैं। इधर अब वामा की वेबसाइट पर जागेश्वर की पूजा संबंधित विवरण नजर नहीं आ रहा है। (Fraud in name of Online Puja in Jageshwar Dham)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Fraud in name of Online Puja in Jageshwar Dham)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला