उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

कुमाऊं मंडल में शुरू हुई उड़ान, देखें टैक्सी से सस्ती बतायी जा रही इस हेली सेवा के टिकट व समय की पूरी जानकारी

0

Flight started in Kumaon Division From Haldwani

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 21 फरवरी 2024 (Flight started in Kumaon Division From Haldwani)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी एवं हवाई चप्पल पहनने वाले लोग भी हवाई यात्रा कर पायें के उद्देश्य से शुरू की गयी उड़ान यानी उड़े देश का आम नागरिक योजना देर से ही सही, आसन्न लोक सभा चुनावों से पहले उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल तक पहुंच गयी है। आज 22 फरवरी को कुमाऊं मंडल के प्रवेश द्वार हल्द्वानी के गौलापार स्थित हेलीपैड से पिथौरागढ़, मुंस्यारी और चंपावत के लिए हेली सेवा शुरू हो गई है। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअली इस का शुभारंभ किया। यहाँ से कर सकते हैं हेलिकाप्टर के लिए सीट बुक : https://www.airheritage.in/

(Flight started in Kumaon Division From Haldwani) देखें इस सेवा के तहत हल्द्वानी से कुमाऊं मंडल के मूल काली कुमाऊं कहे जाने वाले चंपावत के लिए उड़े पहले हेलीकॉप्टर से नजर आये कुमाऊं मंडल के दृश्यों का सुंदर वीडियो:

(Flight started in Kumaon Division From Haldwani)बताया गया है कि हल्द्वानी से चंपावत का किराया 2500 रुपये, पिथौरागढ़ का 3000 रुपये और मुन्स्यारी का 3500 रुपये रखा गया है। इस किराये को इन स्थानों के लिये हल्द्वानी से पूरी टैक्सी के किराये से कम बताया जा रहा है। अलबत्ता इस योजना की सफलता इस सेवा का लाभ लेने वाले लोगों पर निर्भर करेगा। यात्री इसका लाभ उठाएंगे तो यह सुविधा मिलती रहेगी और ना मिले तो शायद बंद भी हो जाये। क्योंकि पहले भी ऐसा हुआ है। बताया गया कि आज पहली उड़ान में केवल एक यात्री ही चंपावत गए। यह स्थिति सुखद नहीं कही जा सकती है।

हेरिटेज एविएशन द्वारा केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत हल्द्वानी से आज मुनस्यारी के लिये पहली उड़ान भरी गई। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के वर्चुअली उद्घाटन के बाद हैलीपैड पर मौजूद क्षेत्रीय विधायक डॉ. मोहन बिष्ट व पूर्व मेयर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला ने भाजपा जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट की मौजूदगी में हेली सेवा को हरी झंडी दिखाई।

इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट का उल्लेख करते हुए कहा कि हमने कुछ दिन पूर्व ही जोलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का शुभारंभ किया है तथा शीघ्र ही अब जोलीग्रांट एयरपोर्ट से पायलट प्रोजेक्ट के आधार पर देहरादून-अमृतसर, देहरादून-पंतनगर, देहरादून-अयोध्या के लिये भी उड़ानें शुरू की जाएगी। यही नहीं आगामी समय में त्रिजुगीनारायण, लैंसडाउन आदि स्थानों के लिए भी हेली सेवा की शुरूआत करने वाले हैं। (Flight started in Kumaon Division From Haldwani)

मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरादून से पिथौरागढ़ तक फिक्सड विंग एयरक्राफ्ट सेवाएं विगत 30 जनवरी 2024 से शुरू की जा चुकी है। आगे हम जौलीग्रांट एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बना रहे हैं, वहीं पंतनगर एयरपोर्ट को भी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। (Flight started in Kumaon Division From Haldwani)

बताया गया है कि गौलापार स्थित हेलीपैड से 7 सीटर हेलीकॉप्टर प्रतिदिन इन तीन स्थानों के लिये प्रति दिन दो-दो उड़ानें होंगी। मुन्स्यारी के लिये पहली उड़ान सुबह 7.45 बजे, पिथौरागढ़ के लिये 9.35 बजे और चंपावत के लिये 11.05 बजे उड़ेगी। बताया गया है कि आज शुरू हुई पहली उड़ान में हेलीकॉप्टर में यात्री के तौर पर केवल एक यात्री हल्द्वानी निवासी भरत सिंह रावत ही गये। ऐसे में अभी यात्रा के भविष्य पर कुछ कहा नहीं जा सकता है। (Flight started in Kumaon Division From Haldwani)

अलबत्ता हमारे चंपावत सहयोगी ने बताया है कि चम्पावत के लिये 28 फरवरी तक की बुकिंग फुल हो गई है। हल्द्वानी से हेरिटेज एविएशन का हेलीकाप्टर सुबह 11.05 बजे चलकर 11.30 बजे चंपावत के सर्किट हाउस पहुंचेगा और 11.45 बजे हल्द्वानी के लिए वापस उड़ान भरेगा। चंपावत से हल्द्वानी के लिये दूसरी सेवा शाम 4.30 बजे मिलेगी। (Flight started in Kumaon Division From Haldwani)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Flight started in Kumaon Division From Haldwani)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला