उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

महिला वन दरोगा ने लगाये लैंगिक उत्पीड़न के गंभीर प्रवृत्ति के आरोप, वन क्षेत्राधिकारी निलंबित

0
Suchana na dene par Jurmama, Karrwai,

नवीन समाचार, देहरादून, 5 अप्रैल 2024 (Forest Officer suspended for Sexual Harassment)। एक महिला वन दरोगा का एक वन क्षेत्राधिकारी द्वारा उत्पीड़न किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में कॉर्बेट टाईगर रिजर्व के निदेशक ने आरोपित वन क्षेत्राधिकारी को प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

जांच में उत्पीड़न के गंभीर आरोप विभागीय जांच में प्रथम दृष्टया सही पाए गए (Forest Officer suspended for Sexual Harassment)

(Forest Officer suspended for Sexual Harassment)प्राप्त जानकारी के अनुसार एक महिला वन दरोगा नेे उत्तराखंड के रामनगर स्थित कार्बेट टाइगर रिजर्व के ढेला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी अजय कुमार ध्यानी पर लैंगिक उत्पीड़न किये जाने के गम्भीर प्रवृति के आरोप लगाये थे। यह प्रकरण एक दिन पूर्व 4 अप्रैल को कॉर्बेट टाईगर रिजर्व के निदेशक के सामने आया था। जांच में उत्पीड़न के गंभीर आरोप विभागीय जांच में प्रथम दृष्टया सही पाए गए। इसके बाद कॉर्बेट टाईगर रिजर्व के निदेशक ने ध्यानी को प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

जारी किए गए निलंबन आदेश के अनुसार प्रमुख वन संरक्षक एवं मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक, उत्तराखंड द्वारा प्रकरण में जीरो टोलरेंन्स की नीति अपनाते हुए आंतरिक परिवाद समिति एवं कॉर्बेट टाईगर रिजर्व के निदेशक ने वन क्षेत्राधिकारी अजय कुमार ध्यानी को प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर उन्हें उत्तरांचल राज्य कर्मचारियों की आचरण नियमावली 2002 के उल्लंघन का दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलम्बित किये जाने का प्रस्ताव संस्तुति सहित प्रेषित किया है। निलम्बन अवधि में ध्यानी प्रभागीय वनाधिकारी कालागढ़ टाइगर रिजर्व प्रभाग लैन्सडौन के कार्यालय से सम्बद्ध रहेंगे। (Forest Officer suspended for Sexual Harassment)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Forest Officer suspended for Sexual Harassment)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला