उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

हल्द्वानी की ‘बंटी-बबली’ पांडे दंपति पर लगा गैंगस्टर, मुश्किलें बढ़नी तय…

0

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 23 मार्च 2024 (Gangster on Haldwanis Bunty-Babli Pandey couple)। लोगों को जमीन से जुड़ी धोखाधड़ी में तरह-तरह से धोखा देने के अपने तरीके से ‘बंटी-बबली’ के रूप में कुख्यात हल्द्वानी के पांडे दंपति-शेखर पांडे और तनुजा पांडे पर नैनीताल पुलिस ने गैंगस्टर लगा दिया है। नैनीताल जिले में पहली बार जमीन की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज किया है। ऐसे में अब इस दंपति की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

(Gangster on Haldwanis Bunty-Babli Pandey couple) Uttarakhand: इस नटवरलाल पति-पत्‍नी के पीछे 22 दिन से लगी थी पुलिस, कई केस दर्ज; पढ़ें इनके कारनामों की कहानीपांच लोगों से करोड़ों रुपये की जमीनों की धोखाधड़ी करके हो गए थे फरार (Gangster on Haldwanis Bunty-Babli Pandey couple)

उल्लेखनीय है कि बंटी-बबली पांडे दंपति, सागर कालोनी ग्राम छड़ायल मुखानी निवासी शेखर चंद्र पांडे और उसकी पत्नी तनुजा पांडे को हल्द्वानी पुलिस ने पिछले वर्ष 26 मई को पंजाब के जीरकपुर से जरनैल एन्क्लेव 2 से गिरफ्तार किया था। दोनों पति-पत्नी पर आरोप है कि वह पांच लोगों से करोड़ों रुपये की जमीनों की धोखाधड़ी करके फरार हो गए थे। दोनों प्रापर्टी डीलिंग करते थे। दोनों लोगों को जमीन दिखाकर लाखों रुपये ले लेते थे, लेकिन रजिस्ट्री नहीं कराते थे। मुखानी थाना प्रभारी पंकज जोशी ने बताया कि उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि शेखर चंद्र और तनुजा लंबे समय से लोगों को झांसा देकर ठगी कर रहे थे। वे कभी संपत्ति की खरीद-फरोख्त तो कभी दुकान से लाखों का सामान खरीदकर भुगतान को बकाया छोड़कर फरार हो जाते थे। मुखानी थाने में इनके खिलाफ पांच मुकदमे दर्ज हैं। चंद्रशेखर को पुलिस पहले भी गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को पुलिस ने जिलाधिकारी की संस्तुति के बाद गैंगस्टर एक्ट में पति-पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। (Gangster on Haldwanis Bunty-Babli Pandey couple)

उल्लेखनीय है कि जमीनों की आड़ में धोखाधड़ी के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत और पूर्व आईजी कुमाऊं डॉ निलेश आनंद भरणे ने त्वरित कार्रवाई की मुहिम चलाई थी। मंडलायुक्त ने अपने जनता दरबार में आने वाली शिकायतों पर त्वरित एक्शन लिया और बड़ी संख्या में लोगों के पैसे वापस दिलाए। जबकि पूर्व आईजी ने जमीन संबंधी धोखाधड़ी के मामलों को देखते हुए एक एसआईटी गठित कर दी थी। जिसके जरिये न सिर्फ लोगों के पैसे वापस मिले, बल्कि कई लोगों पर एफआईआर भी दर्ज हुई। (Gangster on Haldwanis Bunty-Babli Pandey couple)

इसी आधार पर पिछले साल जालसाज दंपति पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया था। इन दोनों ने 5 लोगों से एक करोड़ से अधिक की जमीन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी की थी। सभी मुकदमे मुखानी थाने में दर्ज किए गए थे। दंपति पर अब गैंगस्टर के तहत मुकदमा दर्ज होने के बाद उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं। (Gangster on Haldwanis Bunty-Babli Pandey couple)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Gangster on Haldwanis Bunty-Babli Pandey couple)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला