April 21, 2024

जमीन की धोखाधड़ी के मामले में सरकारी अधिकारी और कथित पत्रकार के विरुद्ध अभियोग दर्ज

0
Dhokhadhadi

नवीन समाचार, देहरादून, 3 अप्रैल 2024 (Case against MDDA-AE and alleged Journalist)। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में जमीनों की खरीद फरोख्त में धोखाधड़ी के मामले लगातार आ रहे हैं। ऐसे ही एक अन्य मामले में एक सरकारी अधिकारी और उसके साथी कथित पत्रकार पर आरोप लगे हैं और उनके विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 384, 420, 504 और 506 के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि इस मामले के मुख्य आरोपित सहायक अभियंता ने कुछ महीने पहले देहरादून के एमडीडीए से अपना तबादला दूसरे जनपद में करा लिया है।

तहरीर में यह हैं आरोप (Case against MDDA-AE and alleged Journalist)

(Case against MDDA-AE and alleged Journalist)थाना कैंट पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता अभय कुमार पुत्र केशव सिंह निवासी राजेन्द्र नगर देहरादून ने अपनी तहरीर में बताया है कि मई 2023 में एमडीडीए में तैनात सहायक अभियंता दिग्विजय नाथ तिवारी निवासी कौलागढ़ रोड ने पहले शिकायतकर्ता के शिरमौर मार्ग स्थित कॉम्प्लेक्स में पार्किंग न होने का नोटिस दिया।

जब शिकायतकर्ता ने तिवारी से बात की तो उसने कार्रवाई से बचने के लिये अपने काम में पार्टनर बनाने को कहा। ऐसे में शिकायतकर्ता ने डर के मारे तिवारी से पार्टनरशिप करने के लिए अपनी फैब्रिक स्टार्टअप कंपनी की फ्रेंचाईजी दे दी। शिकायतकर्ता अभय ने यह भी आरोप लगाया कि तिवारी ने अभय की पत्नी पायल को धोखे में रखकर एक जमीन एग्रीमेंट की जगह मकान का गिफ्ट डीड अपने परीचित आदित्य सिंह के नाम करवा लिया। (Case against MDDA-AE and alleged Journalist)

अभय के अनुसार इस धोखेबाजी का जब उन्हें पता चला तो उन्होंने तिवारी से गिफ्ट डीड निरस्त करने को कहा तो उसने 1 करोड 65 लाख रुपये मांगे। अभय के अनुसार इस सम्बन्ध में तिवारी ने दबाब देकर इस धनराशि का एक समझौतानामा भी लिखवा लिया। ऐसे में इस धोखेबाजी के संबंध में अभय की पत्नी पायल ने बीती 8 जनवरी 2024 को एसएसपी देहरादून से शिकायत की। (Case against MDDA-AE and alleged Journalist)

इधर बीती 31 मार्च को तिवारी और उनके एक अन्य साथी कथित पत्रकार शांतनु बिष्ट ने उन्हें रास्ते में रोक कर पैसे लौटाने का दबाव बनाते हुए जेल भेजने की धमकी दीं। उनकी पत्नी का हाथ बदतमीजी से पकड़ कर अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए खींचतान की। किसी तरह वह मौके से अपनी जान बचाकर अपने कार से घर की तरफ निकले। मामले में पुलिस ने एई तिवारी व कथित पत्रकार के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर लिया है। (Case against MDDA-AE and alleged Journalist)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Case against MDDA-AE and alleged Journalist)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला