April 12, 2024

हल्द्वानी में नैनीताल रोड के चौड़ीकरण में संबंधितों के प्रार्थना पत्रों का 3 सप्ताह में निस्तारण करने के आदेश

0

High Court orders on widening of Nainital Road

Uttarakhand High Court, High Court Bar Association Election, PACS elections, Lokayukta, Jhoothe Arop,

नवीन समाचार, नैनीताल, 28 फरवरी 2024 (High Court orders on widening of Nainital Road)। उत्तराखंड उच्च न्यायालय की मुख्य न्यायाधीश ऋतु बाहरी और न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ ने हल्द्वानी में नैनीताल रोड के चौड़ीकरण के मामले में जिलाधिकारी द्वारा गठित निस्तारण समिति को अतिक्रमणकारियों के प्रार्थना पत्रों को सुनकर तीन सप्ताह में निस्तारण कर अतिक्रमण तय करने को कहा है।

(High Court orders on widening of Nainital Road)उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व न्यायालय ने बीती 12 जनवरी को इस मामले में सुनवाई करते हुए अतिक्रमण हटाने के साथ सड़क पर पड़े मलबे को हटाने तथा प्रभावित लोगों को 7 दिनों का नोटिस देकर सुनने के बाद अतिक्रमण चिन्हित करने से संबंधित उचित आदेश पारित करने को कहा था। इस दौरान अतिक्रमण हटाने का अभियान रोक दिया गया था। अब संबंधितों को सुनने की समय सीमा समाप्त हो गयी है।

जिलाधिकारी ने न्यायालय में राखी स्टेटस रिपोर्ट (High Court orders on widening of Nainital Road)

आज जिलाधिकारी ने इस मामले में न्यायालय स्टेटस रिपोर्ट फाइल कर कहा कि सड़कों से मलबा हटा दिया गया है। एक समिति बनाकर प्रभावितों को नोटिस देकर मामले का निस्तारण किया जा रहा है। प्रभावितों की ओर से न्यायालय को सूचित किया गया कि वह 60 से 70 वर्षों से किराएदार और भूमि के स्वामी हैं और प्रशासन, न्यायालय के आदेश की आड़ में उन्हें बेदखल कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि हल्द्वानी की नया सवेरा सोसाइटी की सचिव रेखा सती ने उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर कर कहा था कि यह मुहिम 29 दिसंबर 2023 से शुरू हुई। इस कार्य में अतिक्रमण हटाने और सड़क चौड़ीकरण का काम ठीक से नहीं किया गया है। कार्य प्रशासन ने लापरवाही एवं भेदभावपूर्ण तरीके से कार्य करते हुये अतिक्रमण के नाम पर कुछ लोगों को मात्र नोटिस जारी कर महज खानापूर्ति की है। (High Court orders on widening of Nainital Road)

इस कारण मंगल पड़ाव और रोडवेज बस अड्डा अभी भी ‘बॉटल नेक’ यानी संकरा ही बना हुआ है। इससे हर जगह वाहनों के जाम की स्थिति बन रही है। इससे क्षेत्रीय जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। (High Court orders on widening of Nainital Road)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (High Court orders on widening of Nainital Road)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला