उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 5, 2024

Holiday in Haldwani, Examinations postponed : हल्द्वानी में कल भी छुट्टी, कई परीक्षाएं स्थगित, 3 मुकदमों में 19 नामजद, 100 दंगाइयों की हुई पहचान, कुल 5000 लोग लपेटे में

0

Holiday in Haldwani, Examinations postponed

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 9 फरवरी 2024 (Holiday in Haldwani, Examinations postponed)। शिक्षा विभाग ने हल्द्वानी के वनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार को भड़की हिंसा के दृष्टिगत शनिवार को भी लगातार दूसरे दिन 12वीं कक्षा तक के सभी शिक्षण संस्थानों को ऐहतियात के तौर पर बंद (Holiday in Haldwani, Examinations postponed) कर दिया है। हल्द्वानी के खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र मिश्र ने इस संबंध में आदेश जारी कर हल्द्वानी में सभी आंगनबाड़ी केंद्रों सहित कक्षा 1 से 12 तक सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किये हैं। सभी विद्यालयों को इस आदेश का कड़ाई से पालन करने को कहा गया है।

इसके अलावा यूओयू यानी उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने भी शनिवार को हल्द्वानी, लालकुआं और रामनगर केंद्र पर प्रस्तावित परीक्षाएं भी ऐहतियातन स्थगित कर दी हैं। इसके अलावा जवाहर नवोदय विद्यालय नैनीताल की हल्द्वानी के केंद्रों में होने वाली कक्षा नौ और ग्यारहवीं की प्रवेश परीक्षा भी स्थगित कर दी गई हैं।

बताया गया है कि जवाहर नवोदय विद्यालय सुयालबाड़ी में कक्षा नौ और 11वीं में दाखिले के लिए शनिवार को हल्द्वानी के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज हल्द्वानी, खालसा नेशनल बालिका इंटर कॉलेज हल्द्वानी, एचएन इंटर कॉलेज हल्द्वानी और ललित आर्य महिला इंटर कॉलेज में प्रवेश परीक्षा होनी थी। नौवीं के लिए 745 और 11वीं के लिए 55 बच्चों को परीक्षा देनी है। प्राचार्य पीसी उपाध्याय और उप प्राचार्य प्रभा वर्मा ने बताया कि दोनों प्रवेश परीक्षाएं नवोदय विद्यालय समिति ने अगले आदेशों तक रद्द करने का फैसला लिया है। नई तिथि की जानकारी आगे समय से दे दी जाएगी।

जबकि उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की मुख्य, बैक व सुधार परीक्षा हल्द्वानी के एमबीपीजी, एलबीएस कॉलेज हल्दूचौड़ और रामनगर डिग्री कॉलेज में होनी थीं। जिन्हें स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक प्रो. सोमेश कुमार ने बताया कि तीनों केंद्रों में तीनों पालियों की परीक्षा रद्द रहेंगी। स्थगित हुई सभी परीक्षाओं की नई तिथि जल्द घोषित की जाएगी।

हल्द्वानी क्षेत्र में 7 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त (Holiday in Haldwani, Examinations postponed) 

Holiday in Haldwani, Examinations postponedजिलाधिकारी ने हल्द्वानी में कानून एवं शांति व्यवस्था की स्थिति को सामान्य बनाने के लिये हल्द्वानी को 7 सेक्टरों में बांट दिया है। और इनकी जिम्मेदारी एसडीएम स्तर के अधिकारियों को दे दी है। केएमवीएन के एमडी एपी बाजपेयी को ताज सुपर जोन-1, एसडीएम नैनीताल प्रमोद कुमार को सुपर जोन-2, तुषार सैनी को सुपर जोन-3, कृष्ण नाथ गोस्वामी को सुपर जोन-4, विपिन पंत को सुपर जोन-5, ऋचा सिंह को संपूर्ण नगर तथा परितोष वर्मा को संपूर्ण परगना का सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। यह सभी एडीएम शिवचरण द्विवेदी के निर्देशन में कार्य करेंगे।

3 मुकदमों में 19 लोग नामजद, 5000 अज्ञात लोग भी शामिल (Holiday in Haldwani, Examinations postponed) 

एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि हल्द्वानी हिंसा मामले में तीन मुकदमे दर्ज कर लिये गये हैं। इनमें से एक मुकदमा वनभूलपुरा पुलिस, दूसरा नगर निगम और तीसरा मुखानी पुलिस की ओर से दर्ज कराया गया है। तीन मुकदमों में 19 लोगों को नामजद किया गया है। साथ ही करीब 5000 अज्ञात लोगों को भी इन मुकदमों में शामिल किया गया है। इन सभी पर दंगा, तोड़फोड़, हत्या का प्रयास, सरकारी व सार्वजनिक संपत्ति को क्षतिग्रस्त करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित कई अन्य धाराएं लगाई गई हैं। इसके साथ ही चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ भी शुरू कर दी है। (Holiday in Haldwani, Examinations postponed)

सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल वीडियो से चिह्नित किए जा रहे उपद्रवी (Holiday in Haldwani, Examinations postponed) 

एसएसपी ने बताया कि शहर को दंगे की ओर धकेलकर उपद्रव कर दहशत फैलाने वालों ने अपने चेहरों को ढक रखा था। साथ ही वनभूलपुरा क्षेत्र में कई स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बावजूद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज और पथराव के दौरान हुई तमाम वीडियो रिकॉर्डिंग को खंगालना शुरू कर दिया है। इसके आधार पर अभी तक करीब 100 से ज्यादा उपद्रवी चिह्नित कर लिए गए हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। (Holiday in Haldwani, Examinations postponed)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग