उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

बड़ा समाचार: साथी सहित पकड़ा गया आईएसआईएस-इंडिया का चीफ, उत्तराखंड का है रहने वाला…!

0
(ISIS-India Chief caught Hails from Uttarakhand)

नवीन समाचार, देहरादून, 21 मार्च 2024 (ISIS-India Chief caught Hails from Uttarakhand)। आईएसआईएस-इंडिया यानी इस्लामिक स्टेट इन इराक एंड सीरिया के इंडिया के प्रमुख हारिस अजमल फारूकी को बुधवार 20 मार्च को उसके एक साथी के साथ बांग्लादेश से सीमा पार कर असम के धुबरी में पहुंचने पर गिरफ्तार किया गया है। खास बात यह भी पता चल रही है कि फारूकी मूलतः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून का रहने वाला है।

देहरादून में यूनानी हकीम है फारूकी का पिता (ISIS-India Chief caught Hails from Uttarakhand)

(ISIS-India Chief caught Hails from Uttarakhand)बताया जा रहा है फारूकी का पिता अजमल फारूकी देहरादून में यूनानी हकीम है। पुलिस उसके पिता को भी तलाश रही है, अलबत्ता बताया जा रहा है कि उसका पिता भी कई दिनों से गायब है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है। जबकि फारूकी के बारे में बताया जा रहा है कि वह बीते दस साल से देहरादून नहीं आया है। अलबत्ता, केंद्रीय एजेंसियां कई बार उसके बारे में पता करने देहरादून आ चुकी है। फारूकी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का पढ़ा हुआ बताया जा रहा है।

बीस सालों से देहरादून के डालनवाला में रहता है फारूकी का परिवार (ISIS-India Chief caught Hails from Uttarakhand)

देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने बताया की फारूकी के पिता यहां पर एक यूनानी दवाखाना चलाते हैं। बीते बीस सालों से फारूकी का परिवार देहरादून के डालनवाला में रहता है। एसएसपी ने बताया कि स्थानीय पुलिस के पास काफी समय से यह इनपुट था। लेकिन फारूकी के बारे में पता चला कि वह बीते दस साल से देहरादून नहीं आया है। उसके पिता से भी देहरादून पुलिस ने संपर्क किया था। उधर, सूत्रों के अनुसार एसटीएफ भी काफी लंबे समय से फारूकी के पिता के संपर्क में थी और उन्हें कई बार पूछताछ के लिए बुला चुकी है।

बताया गया है कि फारूकी को हरियाणा के पानीपत के रहने वाले अनुराग सिंह उर्फ रेहान पुत्र मनबीर सिंह निवासी दीवाना पानीपत के साथ पकड़ा गया है। रेहान ने धर्म परिवर्तन किया था। उसकी पत्नी बांग्लादेश की नागरिक है। (ISIS-India Chief caught Hails from Uttarakhand)

दोनों आईएसआईएस के बेहद खूंखार सदस्य हैं। दोनों देश के अंदर आईएसआईएस का जाल फैलाने और युवाओं को आईएसआईएस में भर्ती करने की साजिश एवं टेरर फंडिंग और देश में कई जगहों पर आईईडी ब्लास्ट की योजना में संलग्न थे।  दोनों के विरुद्ध दिल्ली और लखनऊ सहित कई जगहों पर मामले दर्ज है। दोनों को आगे की कार्रवाई के लिए एनआईए यानी राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी को सौंपने की तैयारी की जा रही है। (ISIS-India Chief caught Hails from Uttarakhand)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (ISIS-India Chief caught Hails from Uttarakhand)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला