विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 16, 2024

जानें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रुद्रपुर से उत्तराखंड की जनता को क्या दिये संदेश ? क्या होगा असर ?

0

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 2 अप्रैल 2024 (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तराखंड के रुद्रपुर पहुंचकर ‘अब की बार 400 पार’ के नारे के साथ तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने की राह में मंगलवार को ‘मोदी मैदान’ में अपनी पांचवी चुनावी जनसभा को संबोधित किया और ‘नीयत सही तो नतीजे सही’ और तीसरे कार्यकाल के मुकाबले अपने अब तक के 10 वर्ष के कार्यकाल को महज ‘ट्रेलर’ बताते हुए आगे और भी बड़े कार्य करने के लिये राज्य की जनता से और भी बड़ा जनसमर्थन मांगा।

(Know what message of PM Modi for Uttarakhand)गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी भाजपा के सबसे बड़े चुनाव प्रचारक हैं। उन कार्यों और संबोधनों पर ही भाजपा का पूरा चुनाव निर्भर करता है। आइये जानते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी ने रुद्रपुर से उत्तराखंड की जनता को क्या संदेश दिये और क्या यह संदेश उत्तराखंड की जनता पर और आगामी लोक सभा चुनाव पर प्रभाव डालेंगे।

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

विशाल मोदी भीड़ के आगे मैदान छोटा पड़ गया (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

(Know what message of PM Modi for Uttarakhand)पहली बात मोदी की जनसभा में पहुंची जनता की भीड़ की। विशाल मोदी मैदान में जितनी बड़ी संख्या में जनता पहुंची, उसी ने रैली में आये और रैली का आंकलन कर रहे दूसरे राजनीतिक दलों के नेताओं व समर्थकों को मोदी की ताकत का बड़ा संदेश दिया। इसे और बढ़ाने के लिये मोदी ने रैली में आये व पंडाल के बाहर तक भरे लोगों से माफी मांगी कि वह जनसभा के लिये पूरे इंतजाम नहीं कर पाये। इससे संदेश और अधिक उभर कर गया कि विशाल मोदी मैदान भी मोदी की जनसभा के लिये छोटा पड़ गया। यानी मोदी को उत्तराखंड में बड़ा जन समर्थन मिलने वाला है।

प्रधानमंत्री मोदी ने नैनीताल लोक सभा से किया उत्तराखंड के लिए चुनावी शंखनाद, अपने अब तक के 10 वर्ष के कार्यकाल को बताया महज ‘ट्रेलर’

लोगों ने कुमाउनी में बोलने और देवी-देवताओं के नाम से जुड़ने का प्रयास किया (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

(Know what message of PM Modi for Uttarakhand)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत उत्तराखंड को एक सूत्र में पिरोने वाली राज राजेश्वरी माता नंदा-सुनंदा और न्याय के लोक देवता ग्वेलज्यू को प्रणाम करने और कुमाउनी में संबोधन से की। साथ ही अपने संबोधन के आखिर में कहा कि रैली से अपने गांव लौटें तो वहां हर देवी-देवता के मंदिर में मोदी की ओर से माथा टेकना और मोदी का प्रणाम घर-घर पहुंचाना। कहना कि मोदी ने उन्हें प्रणाम भेजा है। इस तरह उन्होंने उत्तराखंड के लोगों की देवी-देवताओं में आस्था को और रैली में न पहुंचे लोगों को भी व्यक्तिगत तौर पर छूने का प्रयास किया।

इसके बाद गांव जाकर रैली में शामिल लोग अन्य लोगों से कहेंगे कि तुम्हें मोदी जी ने अपना प्रणाम भिजवाया तो शायद लोग मोदी को खुद से जुड़ा हुआ महसूस करें। मोदी ने यह भी कहा कि वह उत्तराखंड आते हैं, तो स्वयं को गौरवान्वित महसूस करते हैं। उन्होंने दोहराया, ‘उत्तराखंड के ध्यान से ही मैं धन्य हो जाता हूं, है भाग्य मेरा सौभाग्य मेरा मैं तुमको शीष झुकाता हूं।’

रुद्रपुर को बताया मिनी इंडिया (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में रुद्रपुर को ‘मिनी इंडिया’ यानी सभी क्षेत्रों-वर्गों के लोगों का स्थान बताया। साथ ही तराई में बसने वाली सिखों की बड़ी आबादी को छूने का प्रयास करते हुये कहा कि कांग्रेस ने गुरु नानक जी की धरती को हमसे छीना। हमें करतारपुर साहिब को दूर से देखना पड़ता था। लेकिन भाजपा ने करतारपुर कॉरीडोर बनाया और करतारपुर साहिब को फिर से जोड़ दिया।

उत्तराखंड के लाभान्वितों की संख्या गिनाई (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड आज हर तरह की कनेक्टिविटी से जुड़ रहा है। राज्य में 50 हजार घर बनाये गये हैं। 12 लाख घरों को बिजली, पांच लाख से अधिक घरों में शौचालय व इतनी ही महिलाओं को उज्जवला गैस के संयोजन, 3 लाख लोगों को भू स्वामित्व के कार्ड दिये गये हैं और 35 लाख लोगों के बैंक खाते खुलवाये गये हैं। यह भी कहा कि छोटे किसानों के खातों में 2,200 करोड़ से अधिक रुपये सीधे भेजे हैं।

उत्तराखंड में अपनी पहली जनसभा के लिये नैनीताल आये थे मोदी, तभी दिख गयी थी मोदी में भविष्य के प्रधानमंत्री की छवि

अपनी गारंटियां पूरी होने का विश्वास भी दिलाया (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

मोदी ने कहा उन्होंने यहां एम्स का सैटेलाइट सेंटर बनाने की गारंटी पूरी करके दिखाई है। साथ ही कहा कि अब उनका प्रयास है कि केदारखंड की तरह ही देश-दुनिया मानसखंड से भी और अधिक परिचित हो। बोले, मैं पिछले वर्ष आदि कैलाश गया था। पहले पूरे वर्ष 5 हजार लोग यहां आते थे, अब यह आंकड़ा लाखों में पहुंच रहा है। कृषि-उद्योग में अभूतपूर्व संभावनाएं बनने जा रही हैं। उत्तराखंड के युवाओं से मेरा कहना है, आपका सपना ही मेरा संकल्प है। दावा किया कि पिछले 10 वर्षों में उत्तराखंड से पलायन रुका है।

बड़ा काम करने के लिये मांगा बड़ा जन समर्थन-मुफ्त बिजली का फॉर्मूला भी समझाया (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

विपक्ष कहता है कि मोदी 400 पार का नारा देकर बड़ा जन समर्थन संविधान को बदलने, आगे से चुनाव ही न कराने की मंशा से मांग रहे हैं। लेकिन मोदी ने यहां कहा, तीसरे कार्यकाल में आपका बेटा एक और बड़ा काम करने जा रहा है। सरकार प्रबंध करेगी कि 24 घंटे बिजली मिले और बिजली का बिल शून्य हो, और बिजली से कमाई भी हो। इसके लिये पीएम सूर्यघर योजना बनायी गयी है।

इसके लिये छत पर सोलर पैनल लगाने के लिये सरकार मदद दे रही है। इससे हर घर को 300 यूनिट बिजली निःशुल्क मिलेगी और इससे अतिरिक्त बिजली को सरकार खरीदेगी। इससे कमाई भी होगी। इसके लिये आवेदन करें। आवेदन चालू हैं। उन्होंने कहा, कमल के निशान पर पड़ने वाला आपका हर बोट 21वीं सदी के तीसरे दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने के लिये मददगार होगा।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि महिलाओं के लिये ‘ड्रोन दीदी’ योजना शुरू की गयी है। इसके जरिये महिलाएं ‘ड्रोन पायलट’ बन कर ड्रोन उड़ा रही हैं। इसका लाभ उत्तराखंड की महिलाओं को भी मिलेगा। कहा मोदी आराम करने, मौज करने के लिये नहीं-आपके लिये मेहनत करने के लिये पैदा हुआ है। मोदी बोले, पिछले 10 वर्षों में जो हुआ है वह सिर्फ ट्रेलर है। अभी देश को बिना रुके, बिना थके बहुत-बहुत आगे लेकर जाना है।

उत्तराखंड के लोगों को सैन्य परंपरा भी याद दिलाया (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, उत्तराखंड के लोग भूल नहीं सकते कि इसी कांग्रेस ने स्वर्गीय विपिन रावत का भी अपमान किया था। बोले, कांग्रेस तुष्टीकरण के दलदल में ऐसी धंस गयी है कि यह इससे आगे सोच ही नहीं सकती है। यह घुसपैठियों को बढ़ावा देती है। लेकिन जब भाजपा सीएए से सताये हुये अपने लोगों को नागरिकता देती है, तो यह उसका विरोध करते हैं। यह भी कहा कि मोदी ने सैनिक परिवारों को ‘वन रैंक-वन पैंशन’ की गारंटी दी थी। इस गारंटी के तहत पूर्व सैनिकों को 1 लाख करोड़ से अधिक रुपये दिये हैं।

कांग्रेस को लिया ‘आग’ को लेकर निशाने पर (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

मोदी ने कहा, उनके इन प्रयासों के बीच कांग्रेस व इंडी गठबंधन ने और खासकर कांग्रेस के ‘शाही परिवार के शहजादे’ ने ऐलान किया है कि यदि देश ने तीसरी बार मोदी को चुना तो देश में ‘आग’ लग जाएगी। 10 वर्ष सत्ता से दूर रहने के बाद ही यह आग लगाने की बात कर रहे हैं। मोदी ने जनता से पूछा, क्या आप आग लगाने देंगे ? कहा-ऐसी भाषा वालों को चुन-चुन कर साफ कर दो, इन्हें मैदान में न रहने दो।

यह भी कहा कि आपातकाल की मानसिकता वाली कांग्रेस का भरोसा लोकतंत्र पर नहीं बचा है। कांग्रेस देश को अस्थिरता-अराजकता में झोंकना चाहती है। उन्होंने दोहराया, कर्नाटक के एक नेता ने दक्षिण को देश से अलग करने की बात कही है। उन्होंने पूछा-देश के टुकड़े करने की बात करने वालों को सजा मिलनी चाहिए या नहीं ? लेकिन कांग्रेस ने ऐसे नेता को सजा देने की जगह चुनाव में टिकट दे दिया।

यह भी कहा कि कांग्रेस ने अपने हाथों से देश के टुकड़े किये। उन्होंने कहा, उत्तराखंड की वीर संतानें देश के एक इंच के लिये अपनी जान की बाजी लगा देते हैं, लेकिन कांग्रेस ने तमिलनाडु के पास समुंदर में कच्चा तिवु द्वीप को श्रीलंका को दे दिया। अब इस द्वीप के पास गलती से जाने वाले मछुवारों को जेल में बंद कर दिया जाता है। (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

उन्होंने जनता से पूछा, देश के टुकड़े करने वाली कांग्रेस क्या देश की रक्षा कर सकती है। कांग्रेस ने देश के सीमावर्ती गांव को आखिरी गांव मानकर वहां का विकास करना बंद कर दिया है, लेकिन भाजपा ने उन गांवों को देश का प्रथम गांव मानकर उनका विकास तेज किया है। (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

विपक्ष को भी लिया निशाने पर (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 2024 के चुनाव में देश में स्पष्ट रूप से दो खेमे बन गये हैं। एक ओर हम पारदर्शिता व ईमानदारी लेकर आये हैं दूसरी ओर भ्रष्टाचारी व परिवारवादी हैं, जो मोदी को गाली भी दे रहे हैं। हम भ्रष्टाचार हटाने की बात कह रहे हैं वह भ्रष्टाचारियों को बचाने की बात कर रहे हैं। भ्रष्टाचारियों को सजा मिलनी चाहिये यह देश की आवाज है। मोदी आपकी हर आवाज को पूरा करने में जुटा है। (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

तीसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर और भी बड़े प्रहार की गारंटी (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

उन्होंने कहा, कितनी भी गालियां-धमकियां दी जाएं मोदी नहीं रुकेगा। अब तीसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर और भी तेज प्रहार होगा। इसकी मैं आपको गारंटी देने आया हूं। भ्रष्टाचार गरीबों-मध्य वर्ग का हक छीनता है। मैं आपका यह हक छीनने नहीं दूंगा। मोदी का अगला कार्यकाल बड़े फैसलों का होगा। इसके लिये आपको मोदी को और मजबूत करना होगा। पूछा-क्या आप मोदी को यह ताकत दोगे। (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

पांचों सांसदों को जिताने की अपील की (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

उत्तराखंड की सभी सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को ज्यादा से ज्यादा वोटों से जिताने की मैं प्रार्थना करने आया हूं। नैनीताल से अजय भट्ट, अल्मोड़ा से अजय टम्टा, हरिद्वार से त्रिवेंद्र रावत, टिहरी से माला राज लक्ष्मी और पौड़ी से अनिल बलूनी को जिताना है। याद रखना है, अबकी बार 400 पार, 4 जून 400 पार। उन्होंने कहा, चाहे जितनी गर्मी पड़े, सुबह जलपान से पहले लोकतंत्र की रक्षा के लिये अपना मतदान का दायित्व निभाना है। (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Know what message of PM Modi for Uttarakhand)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

Discover more from नवीन समाचार

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला