उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

भगवान राम के जन्मस्थान अयोध्या में उत्तराखंड वासियों को शीघ्र मिलेगी अपनी आवासीय सुविधा, हुई भूमि की रजिस्ट्री

0
Action against 3 forest officers on 4 death Case, Uttarakhand cabinet reshuffle Karmchari

नवीन समाचार, देहरादून, 7 मई 2024 (Land registered in Ayodhya for Uttarakhand Sadan)। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में उत्तराखंड के रामभक्तों का प्रवास सुविधाजनक हो सकेगा। उत्तराखंड सरकार ने अयोध्या में उत्तराखंड सदन बनाने के लिये आवंटित भूमि की रजिस्ट्री अपने नाम करवा ली है। अब जल्द ही वहां उत्तराखंड राज्य अतिथि गृह यानी उत्तराखंड सदन का निर्माण कार्य शुरू हो सकेगा। बताया गया है कि इसके साथ अयोध्या में राज्य अतिथि गृह के निर्माण के लिए भूमि की रजिस्ट्री संबंधित प्रक्रिया पूरी करने वाला उत्तराखंड पहला राज्य बन गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने व्यक्त की खुशी (Land registered in Ayodhya for Uttarakhand Sadan)

अयोध्या में भूमि की रजिस्ट्री प्रक्रिया संपन्न होने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुशी व्यक्त की है। उन्होंने भूमि की रजिस्ट्री होने पर प्रदेश वासियों को बधाई दी है। साथ ही उन्होंने कहा हिै क सरकार अपने वादे के अनुसार जल्द से जल्द रामनगरी अयोध्या में राज्य अतिथि गृह का निर्माण करेगी। ताकि उत्तराखंड से अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के रुकने की उचित व्यवस्था उपलब्ध हो सके।

Land registered in Ayodhya for Uttarakhand Sadan Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में रामनवमी की धूम, भक्तों का उमड़ा जनसैलाब,  12:16 पर होगा सूर्य तिलक – News18 हिंदीउन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद ने अयोध्या में उत्तराखंड भवन के निर्माण के लिए 5253.30 वर्ग मीटर भूमि आवंटित की है, जो राम मंदिर से करीब 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। उल्लेखनीय है कि अयोध्या में भूमि खरीद के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 32 करोड़ रुपए स्वीकृत किए थे, और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उत्तराखंड सरकार को भूमि आवंटन का अनुरोध किया था। (Land registered in Ayodhya for Uttarakhand Sadan)

इस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने सहमति दे दी थी। लिहाजा, उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की ओर से भूमि आवंटन किए जाने के बाद अब उत्तराखंड सरकार ने उसकी रजिस्ट्री अपने नाम करवा ली है। भूमि की रजिस्ट्री होने के बाद अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड भवन की डीपीआर बनाने का काम शुरू करने के निर्देश दिए हैं। (Land registered in Ayodhya for Uttarakhand Sadan)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Land registered in Ayodhya for Uttarakhand Sadan)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला