उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

2 माह बाद पकड़ा गया 2 बच्चों को शिकार बनाने वाला गुलदार, ऐसी हालत में होना ही था आदमखोर

0
Update on 22 Year old girl Missing from house

नवीन समाचार, मसूरी, 7 मार्च 2024 (Leopard hunted 2 Children caught after 2 Months)। दो मासूम बच्चों को निवाला बना चुके आदमखोर गुलदार को वन विभाग ने आखिरकार पिंजरे में कैद कर लिया। गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीमें पिछले कुछ महीने से प्रयास कर रही थी। गुलदार के पकड़े जाने पर आसपास के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

मसूरी के प्रभागीय वनाधिकारी वैभव कुमार ने वन विभाग की टीम को इनाम देने की घोषणा की है। गुलदार पांच से छह साल का वयस्क नर है। उसके एक ओर के ऊपर और नीचे के दोनों दांत टूटे हैं। माना जा रहा है इस कारण ही वह बच्चों को शिकार बना रहा था और नरभक्षी हो गया था।

Leopard hunted 2 Children caught after 2 Months, Dehradun Mussoorie News man eater Leopard caught after Three Months 12 cages and 40 trap cameras Installedउल्लेखनीय है कि मसूरी वन प्रभाग के रायपुर रेंज के सिंगली क्षेत्र में 26 दिसंबर 2023 को गुलदार ने एक बच्चे को अपना निवाला बना लिया था। उसके बाद से वन विभाग की टीम गुलदार को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही थी। वन विभाग ने दो स्पेशल टीमों का गठन किया था। टीमें गुलदार प्रभावित क्षेत्र में गश्त कर रही थी। रायपुर रेंज के गुलदार संभावित क्षेत्रों में वन विभाग ने 12 पिंजरे लगाए। 40 कैमरा ट्रैप और 4 लाइव कैमरे लगाए गए। जिनके माध्यम से गुलदार की आवाजाही पर निगरानी रही जा रही थी। लेकिन वह ट्रैस नहीं हो रहा था।

इस बीच गुलदार ने देहरादून वन प्रभाग के गल्जवाड़ी क्षेत्र में 12 साल के एक और बच्चे को निवाला बना दिया। दूसरी घटना के बाद मसूरी और देहरादून वन प्रभाग ने संयुक्त रूप से गुलदार को पकड़ने का सर्च ऑपरेशन चलाया। वन विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह सात बजे मसूरी रेंज के रिखोली बीट के कल्डियाणा भितरली ग्रामसभा के वन क्षेत्र में गुलदार को पिंजरे में कैद कर लिया। गुलदार पकड़े जाने के बाद वन विभाग के अलावा स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली।

गुलदार पकड़ने की सूचना से खुशी से झूमे ग्रामीण (Leopard hunted 2 Children caught after 2 Months)

जिला पंचायत सदस्य चंद्रोटी एवं जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर ने बताया कि वन विभाग के गुलदार को पकड़ने की सूचना मिलते ही ग्रामीण खुशी से झूमने लगे। गुलदार के हमलों के बाद ग्रामीण दहशत में थे। गुलदार के आतंक से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल गया था। बच्चे स्कूल जाने से डर रहे थे। दो महीने से जिला पंचायत क्षेत्र सिंगली और गल्जवाड़ी में भय का माहौल बना था। ग्रामीणों ने वन विभाग की सराहना की है। (Leopard hunted 2 Children caught after 2 Months)

गुलदार के बायीं ओर के ऊपर और नीचे के दोनों दांत टूटे (Leopard hunted 2 Children caught after 2 Months)

पशु चिकित्साधिकारी मालसी जू एवं प्रभागीय वनाधिकारी मसूरी वैभव कुमार और पशु चिकित्साधिकारी मालसी डॉ. प्रदीप मिश्रा ने गुलदार का प्राथमिक परीक्षण किया। गुलदार के बायीं ओर के ऊपर और नीचे के दोनों दांत टूटे हैं। माना जा रहा है कि बूढ़ा होने की वजह से वह बच्चों को शिकार बना रहा था और नरभक्षी हो गया था। (Leopard hunted 2 Children caught after 2 Months)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Leopard hunted 2 Children caught after 2 Months)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला