News

हल्द्वानी की युवती ने बरसों ‘लिव-इन’ में साथ रहने के बाद युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया, आरोपित ने अलग ही कहानी बताई

Children Of Live-In Relationship Couple Have Right To Paternal Property  Says Supreme Courtनवीन समाचार, लखनऊ, 16 जून 2022। राजधानी में आज के दौर के ‘लिव इन रिलेशन’ का अनूठा मामला प्रकाश में आया है। मामले में कहा जा रहा है कि युवक-युवकी ने एक-दूसरे की शादी होने तक के लिए साथ रहने की बात कही थी। लेकिन बरसों साथ रहने के बाद युवती ने अपने इंजीनियर बॉयफ्रेंड की शादी अन्यत्र होने पर 20 लाख रुपयों की मांग की और युवक के मना करने पर उसके विरुद्ध पुलिस में बलात्कार किए जाने की शिकायत दर्ज कराई। युवती की शिकायत पर थाना बारादरी पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ बलात्कार का अभियोग दर्ज कर लिया है। पुलिस ने विक्रम से भी पूछताछ की है। इस पर विक्रम ने कुछ फोटो और आडियो पुलिस को सौंपे हैं।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल जनपद के हल्द्वानी में आदर्शनगर की रहने वाली युवती का ननिहाल बरेली में है। 2012 से युवती लखनऊ के हरूनगला में अपने मामा के पास रहकर पढ़ाई करती थी। युवती ने बताया कि पेशे से इंजीनियर पवन विहार कालोनी के निवासी विक्रम सिंह से एक दोस्त के जरिये उसकी मुलाकात हुई, और बाद में दोनों मुलाकात का सिलसिला बढ़ने के साथ करीब आ गए। युवती का आरोप है कि विक्रम ने नौकरी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया। विक्रम उसे नैनीताल, बरेली सहित कई जगहों पर होटलों में ले गया।

उधर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत होने के बाद जब आरोपित विक्रम से बात की तो उसका कहना है कि दोनों कई वर्षों से ‘लिव इन रिलेशन’ में रह रहे थे। दोनों के बीच की शादी होने तक डील की थी। विक्रम ने पुलिस को युवती का एक आडियो और तस्वीरें भी सौंपी हैं। आडियो में युवती कहती सुनी जा रही है कि ‘विक्रम की शादी तक हमारी डील है। शादी के बाद विक्रम अपने रास्ते और मैं अपना जॉब शुरू कर दूंगी।’

आरोपित का कहना है कि दोनों के बीच लिव इन रिलेशन में सब सही चल रहा था। इस बीच विक्रम की शादी बरेली की रहने वाली एक युवती के साथ हो गई। इसकी जानकारी जब युवती को लगी तो उसने बीस लाख रुपये की मांग कर डाली। विक्रम ने उसके बैंक खाते में एक लाख रुपये से अधिक ट्रांसफर भी किये, लेकिन वह 20 लाख रुपये से कम लेने पर राजी नहीं हुई, और मना करने पर उसने पुलिस में दुष्कर्म का अभियोग दर्ज करवा दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : निकाह का झांसा देकर लिव-इन में साथ रखा, एक वर्ष में मन भर गया तो निकाह से कर दिया इंकार, अब वीडियो वायरल करने की धमकी भी…

Watch Live In Relationship - 2020 - Hindi Hot Short Film – Hotshots and  free download, Here on OOMaal.com.नवीन समाचार, काशीपुर, 29 अगस्त 2021। युवतियों के लिए किसी भी स्थिति में बिना शादी या निकाह के किसी को करीब आने देना जिंदगी भर के लिए भारी पड़ सकता है। शहर के निकट महुवाखेड़ागंज स्थित एक ब्रश फैक्ट्री में काम काम करने वाली युवती के साथ युवक द्वारा लिव-इन में निकाह करने का झांसा देकर रखकर दुष्कर्म करने और आपत्तिजनक वीडियो बनाने के बाद उसे वायरल करने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच में यदि आरोप सही पाए जाते हैं तो युवक की गिरफ्तारी होनी तय है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी एवं पीड़िता की शिकायत के अनुसार उत्तराखंड की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के ठाकुरद्वारा निवासी पीड़िता की मुलाकात दो वर्ष पूर्व अपने सहपाठी अनमोल के जरिए यूपी के अफजलगढ़ जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी शादाब मलिक से हुई थी। नजदीकियां बढ़ने पर शादाब उसे निकाह करने का वादा कर मुहल्ला थाना साबिक काशीपुर में लिव-इन में उसके साथ ही रहने लगा और शारीरिक संबंध बनाता रहा। इधर करीब साल भर पहले जब युवक का युवती से मन भर गया तो वह निकाह की बात पर टालमटोल करने लगा, और युवती के संबंध बनाने से इंकार करने पर पूर्व में बनाए युवती के आपत्तिजनक वीडियो को दिखाकर उसे वायरल करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल करने लगा और पैसे भी ऐंठने लगा।

इधर गत 17 अगस्त को शादाब ने पीड़िता से मारपीट कर उसका मोबाइल भी छीन लिया, जिसमें शादाब के साथ संबंधों के फोटो व मैसेज आदि थे। इस पर युवती द्वारा अन्य मोबाइल नंबर से फोन करने पर उसने पीड़िता को गन्दी-गन्दी गालियां दीं और साफ-साफ कह दिया वह उससे निकाह नहीं करेगा। इस शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने शादाब मलिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 376 व 504 के मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार
‘नवीन समाचार’ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी नैनीताल से ‘मन कही’ के रूप में जनवरी 2010 से इंटरननेट-वेब मीडिया पर सक्रिय, उत्तराखंड का सबसे पुराना ऑनलाइन पत्रकारिता में सक्रिय समूह है। यह उत्तराखंड शासन से मान्यता प्राप्त, अलेक्सा रैंकिंग के अनुसार उत्तराखंड के समाचार पोर्टलों में अग्रणी, गूगल सर्च पर उत्तराखंड के सर्वश्रेष्ठ, भरोसेमंद समाचार पोर्टल के रूप में अग्रणी, समाचारों को नवीन दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने वाला ऑनलाइन समाचार पोर्टल भी है।
https://navinsamachar.com

Leave a Reply