April 23, 2024

पहचान छुपाकर, लिव-इन (Live in) रिलेशनशिप में रखकर 2 साल तक किया यौन उत्पीड़न, बेटी के जन्म लेने के बाद अब दे रहा जान से मारने की धमकी

0

Live in

Rudrapur love jihad case

नवीन समाचार, देहरादून, 25 दिसंबर 2023। देहरादून निवासी एक युवती से एक युवक ने अपनी पहचान छुपाकर और शादी का झांसा देकर व लिव-इन (Live in) में साथ रखकर दो साल तक यौन शोषण किया। इस दौरान युवती ने एक बच्ची को भी जन्म दे दिया। आरोप है कि अब युवक शादी से इनकार कर रहा है। साथ ही युवती और उसकी बच्ची को जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप है।

पटेलनगर के थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि निरंजनपुर मंडी निवासी युवती ने तहरीर दी कि दो साल पहले खुद को आर्यन बताने वाले माजरा देहरादून निवासी मुस्लिम युवक के साथ उसकी जान-पहचान हुई थी। दोस्ती हुई तो कथित आर्यन ने युवती से शादी करने का वादा किया और दोनों लिव-इन (Live in) रिलेशनशिप में रहने लगे।

कुछ समय पहले युवती गर्भवती हुई और उसने एक बच्ची को जन्म दिया। युवती का आरोप है कि अब आर्यन शादी से इनकार कर रहा है। आरोप लगाया कि आर्यन ने 19 दिसंबर को उसके साथ मारपीट की। मुंह खोलने पर बच्ची और उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यहाँ क्लिक कर सीधे संबंधित को पढ़ें

यह भी पढ़ें : युवती ने 2 वर्ष से बिना शादी किये, लिव-इन (Live in) में साथ रह रहे युवक को गला दबाकर मार डाला…

नवीन समाचार, बाजपुर, 22 नवंबर 2023। उत्तराखंड के बाजपुर कोतवाली क्षेत्र में एक युवती द्वारा अपने साथ बिना शादी किये पिछले 2 वर्ष से लिव-इन (Live in) में रहने वाले युवक की गला दबाकर हत्या करने के मामले का खुलासा हुआ है। मामले में पुलिस ने आरोपित युवती के साथ उसके माता-पिता को भी गिरफ्तार कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि बाजपुर कोतवाली क्षेत्र में 15 दिन पूर्व संदिग्ध हालात में एक युवक की मौत हो गयी थी। इस मामले में पुलिस ने मृतक के साथ लिव-इन (Live in) में बिना शादी किये साथ रहने वाली युवती सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से घटना में प्रयुक्त किए गए मफलर के तीन टुकड़े भी बरामद किए हैं।

काशीपुर के एसपी अभय सिंह ने मामले का खुलासा करते हुये बताया कि मृतक करन मंडल पिछले दो साल से संजना नाम की एक युवती के साथ मोहल्ला सुभाषनगर में किराये के मकान में लिव-इन (Live in) संबंधों में रहता था। बीती 6 नवंबर को उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी।

इस पर मृतक करन की बहन मधु सिंह की तहरीर पर संजना के खिलाफ हत्या का अभियोग दर्ज किया गया। एसपी ने बताया कि इंस्पेक्टर नरेश चौहान ने टीम के साथ आरोपित संजना से पूछताछ की। संजना ने घटना को कबूल कर लिया। बताया कि 6 नवंबर को करन मंडल अधिक शराब पीकर आया, और गाली-गलौज करने लगा। इस पर संजना ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

जांच में संजना के पिता विनोद कुमार, माता रमावती को भी आरोपित बनाया गया है। इधर, संजना के घटना कबूल करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 201 व 34 की बढ़ोतरी की गई है। पुलिस ने आरोपित संजना, उसके पिता विनोद और माता रमावती को गिरफ्तार कर लिया है।

एसपी अभय सिंह ने बताया कि करन मंडल हत्याकांड का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एसएसपी की ओर से 1,500 रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई। टीम में कोतवाल नरेश चौहान, एसएसआई जीएस मेहता, एसआई देवेंद्र मनराल, गोविंद प्रसाद, विमला आदि शामिल रहे।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 4 सालों से शादीशुदा महिला के साथ लिव-इन (Live in) में रहने वाले युवक की संदिग्ध मौत, परिजनों व महिला के आरोप-प्रत्यारोपों में उलझी पुलिस…

नवीन समाचार, रामनगर, 15 नवंबर 2023। रामनगर में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। उसका शव अपने घर के बाहर पेड़ पर लटका हुआ मिला। युवक एक महिला के साथ 4 सालों से लिव-इन रिलेशनशिप (Live in) में यानी बिना शादी के साथ रहता था।

उसके साथ रहने वाली महिला का कहना है कि युवक रात को उसके साथ मारपीट कर घर से निकला था, आज उसका शव मिला है। उधर, युवक के परिजनों ने महिला सहित अन्य लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। घटना की सूचना पर पहुंची रामनगर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ऊधमसिंह नगर जिले के कुंडेश्वरी के जुडका गांव निवासी 25 वर्षीय आकाश उर्फ बंटी नैनीताल जिले के रामनगर के पूछड़ी इलाके में किराए के कमरे में रहता था और मजदूरी करने का काम करता था। आज सुबह यानी 16 नवंबर को आकाश का शव अपने किराए के घर के बाहर स्थित एक पेड़ पर लटका मिला।

उसके साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही महिला ने उसके परिजनों और पुलिस को इसकी सूचना दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद आसपास के लोग भी मौके पर जमा हो गए और क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए भेज दिया।

मामले में मृतक के परिजनों का कहना है कि आकाश कुछ सालों से महिला के साथ लिव इन रिलेशनशिप (Live in) में रहता था। उनका आरोप है कि इस महिला और उसके कुछ अन्य साथियों ने मिलकर आकाश की हत्या की है। उनका कहना है कि वह इस मामले में कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाएंगे।

जबकि महिला का कहना है कि अपने पति को छोड़ कर करीब 4 सालों से आकाश के साथ रह रही थी। लेकिन आकाश उसके साथ अक्सर मारपीट करता था। इधर 2 दिन पहले भी आकाश ने उसके साथ मारपीट की थी, और बीती रात भी दोनों के बीच विवाद हो गया था। इसके बाद आकाश घर से निकल गया था। जब वो आज सुबह उठी तो आकाश के शव को पेड़ पर लटका हुआ देखा।

महिला ने युवक के परिजनों की ओर से लगाए गए हत्या के आरोपों को निराधार बताया है। आरोप-प्रत्यारोपों के बीच पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है। पुलिस का कहना है कि परिजनों की ओर से तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आ पाएगी।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंयदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो यहां क्लिक कर हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, यहां क्लिक कर हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : लिव-इन (Live-In) में रहने वाली युवती फंदे से लटकी मिली….

नवीन समाचार, रुद्रपुर, 27 अगस्त 2023। लिव इन रिलेशनशिप में रह रही एक युवती ने संदिग्ध हालात में फांसी लगाकर जान दे दी। घटना की जानकारी मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव के कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतका के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा जिले की निवासी एक युवती तीन सालों से रुद्रपुर में रह रही थी, और दो साल से सिडकुल स्थित एक कंपनी में स्थाई कर्मचारी थी। पुलिस के मुताबिक, कंपनी में ही काम करने वाले अल्मोड़ा निवासी युवक के साथ वह लिव इन रिलेशनशिप में थी। दोनों आवास विकास स्थित एक किराए के मकान में रह रहे थे।

बीती देर रात दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसके बाद युवक कमरे के बाहर चला गया। जब युवक कुछ देर बाद वापस आया तो युवती फंदे में लटकी मिली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है, और युवती की मौत की जाँच भी शुरू कर दी है।

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें।

 यह भी पढ़ें : अपने सहपाठी के साथ लिव-इन (Live in) में रहने वाली युवती मां बनी, अब प्रेमी व उसकी मां-बहन के खिलाफ अभियोग दर्ज…  

नवीन समाचार, देहरादून, 16 जुलाई 2023। अपने सहपाठी के साथ लिव-इन (Live in) में रहने वाली एक युवती मां बन गई। उसने एक बेटी को जन्म दिया। आरोप है कि बेटी के जन्म के बाद प्रेमी के साथ ही उसकी मां और बहन ने भी उसके साथ मारपीट और गाली गलौच की। अब पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलरूप से मणिपुर निवासी युवती प्रेमनगर थाना क्षेत्र स्थित एक संस्थान ने पढ़ाई कर रही थी। इस दौरान वह संस्थान में पढ़ने वाले नीलेश शर्मा निवासी शांति विहार मोहनपुर के संपर्क में आई। आरोप है कि दोनों लिवइन में साथ रहने लगे। इस दौरान युवती गर्भवती हो गई। इधर गत बीते दो फरवरी को उसने बेटी को जन्म दिया।

आरोप है कि इसके बाद नीलेश ने उससे दूरी बनानी शुरू कर दी। इस पर पीड़िता ने नीलेश की मां मंजरी और बहन आकांक्षा से बात की। उनके घर भी गई। लेकिन उन्होंने उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद नीलेश पीड़िता के किराये के कमरे पर आया और आरोप है कि वहां मारपीट कर बेटी को छीनकर ले गया। किसी तरह पीड़िता ने अपनी बेटी को वापस पाया।

प्रेमनगर के थाना प्रभारी पीडी भट्ट ने बताया कि आरोपित तथा उसकी मां व बहन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..यहां क्लिक कर हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें। यहां क्लिक कर यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से, हमारे टेलीग्राम पेज से और यहां क्लिक कर हमारे फेसबुक ग्रुप में जुड़ें। हमारे माध्यम से अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें : लिव-इन (Live in) में रहने वाली महिला की हत्या कर नाले में फेंका शव, अवैध संबंध रखते हुए भी अवैध संबंधों के शक में की गई हत्या…

घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म का प्रयास कोर्ट की फटकार के बाद पुलिस ने  दर्ज किया मुकदमानवीन समाचार, हरिद्वार, 23 जनवरी 2023। चोर भी चोरी करते हुए ईमानदारी चाहते हैं। विवाह के बिना किसी महिला से संबंध रखना अवैध संबंध की श्रेणी में आता है, लेकिन स्वयं किसी महिला से अवैध संबंध रखते हुए भी उस पर अन्य व्यक्ति से अवैध संबंधों का शक किया जाए तो इसे क्या कहा जाएगा। यह भी पढ़ें : बच्चे के साथ सफर कर रही महिला से चलती ट्रेन में सामूहिक दुष्कर्म

हरिद्वार के रानीपुर कोतवाली पुलिस ने पांच दिन पूर्व थाना क्षेत्र के एक नाले से अज्ञात महिला का शव मिलने की घटना का खुलासा कर दिया है। हरिद्वार के एसएसपी अजय सिंह ने खुद मामले का खुलासा करते हुए बताया कि महिला की हत्या लिव-इन में उसके साथ रह रहे युवक द्वारा ‘अवैध संबंध का शक” होने की वजह से की गई थी, और शव को नाले में फेंक दिया था। यह भी पढ़ें : विधानसभा में 2016 से पहले भर्ती हुए कार्मिकों को भी लग सकता है झटका, महाधिवक्ता के जवाब के बाद बनी चिंता…

एसएसपी ने बताया कि मृतका के पोस्टमार्टम की कार्यवाही करते हुए शव की पहचान के प्रयास करने पर जानकारी मिली कि अज्ञात शव ग्राम कुरडीखेडा चाणचक थाना बिहारीगढ जिला सहारनपुर निवासी श्रीमती कृष्णा का है। कृष्णा ब्रहमपुरी सिडकुल हरिद्वार में किराए पर अपनी चार बेटियों के साथ अपने ही गांव के दीपक पुत्र जितेन्द्र के साथ पिछले 4 साल से लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही थी। दीपक को शक था कि कि कृष्णा के कुछ समय से अन्य व्यक्ति से अवैध संबंध थे। इसे लेकर दोनों का झगडा चल रहा था और दीपक उसे अक्सर मारने की धमकी देता था। यह भी पढ़ें : घर में साथ मृत मिले युवक व शादीशुदा युवती, एक-दूसरे को जहर के इंजेक्शन लगाकर की खुदकुशी, लिखा ‘बाय एवरीवन…’

कृष्णा ने करीब 15-20 दिन से दीपक से बातचीत बंद कर दी थी और उसका नम्बर भी ब्लॉक कर दिया था। कृष्णा उसके साथ नहीं रहना चाहती है। इस कारण 16 जनवरी की सुबह दीपक, कृष्णा के कमरे में पहुंचा और कृष्णा को फोन दिखाने के लिए कहा। कृष्णा के फोन पर दीपक को दूसरा सिम मिला जिस कारण दोनों में झगड़ा हुआ। उसी दिन रात्रि में आरोपित कृष्णा की कंपनी हर्ष प्लसटो के पास पहुंचा और चौकी गैस प्लांट के पीछे दोनों के बीच दोबारा से इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और उसने कृष्णा को नाली में डालकर उसका सिर नाली में दबाकर उसकी हत्या कर दी। यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग: बदले नैनीताल के कोतवाल, फिर बनाए गए

पुलिस ने शव की पहचान होने पर कोतवाली रानीपुर में मृतका की बेटी की तहरीर पर भारतीय दंह संहिता की धारा 302 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया था। घटना के बाद से ही फरार चल रहे नामजद आरोपित दीपक अपना मोबाईल फोन बन्द करके फरार हो गया था। इस बीच वह एक नया मोबाईल नम्बर प्रयोग कर गिरफ्तारी से बचने के लिए पुरकाजी, अम्बाला, पानीपत, कुरुक्षेत्र, लुधियाना व पटियाला आदि स्थानों पर लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था। पकड़ने के बाद उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हैवानियत: लिव-इन (Live in) में साथ रखी तीन बच्चों की मां, बच्चों के हाथ बांधकर अंगुलियां काट डालीं….

उत्तराखंड: हैवान बना सौतेला पिता, बच्चो को बेरहमी से पीटकर हाथ की उंगलियां  काट डालीनवीन समाचार, काशीपुर, 3 जनवरी 2023। तीन बच्चों को अपने पति की मौत के बाद दूसरे व्यक्ति के साथ बिन शादी किए आज के दौर में प्रसिद्ध ‘लिव-इन रिलेशन’ में पत्नी की तरह रहना भारी पड़ गया। उनके बिन शादी के पति ने उसका तो शारीरिक शोषण किया ही उसके बच्चों के हाथों को बांधकर उनकी अंगुलियाँ काटने जैसी हैवानियत कर दी है। बच्चों के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे आस-पड़ोस के लोगों ने आरोपित को मौके से ही पकड़ लिया और इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस आरोपित को हिरासत में लेते हुए थाने ले आई, जहां उस पर मुकदमा पंजीकृत करने की कार्यवाही की जा रही है। यह भी पढ़ें : नैनीताल : एक भगवा झंडा लगने पर शुरू हुई राजनीति, और बढ़ा आरोप-प्रत्यारोपों का दौर…

मामला काशीपुर के काशीपुर के आइटीआइ थाना क्षेत्र के बाजपुर रोड स्थित हिम्मतपुर में रहने वाली का है। यहां सीमा नाम की महिला अपने पति राजेंद्र के निधन के बाद राजीव नाम के अन्य व्यक्ति के साथ पत्नी की तरह करीब दो साल से रह रही है। सीमा के तीन बच्चे अविनाश 15, पायल 14 तथा ओम 10 बर्ष के हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज मंगलवार को जब सीमा घर से बाहर काम पर गई थी, तभी राजीव ने ओम व पायल के हाथ बांधकर पहले मारपीट की, इसके बाद दोनों की अंगुलियों को चाकू से काट दिया। जिससे दोनों लहुलूहान हो गए। दर्द से तड़पते-चीखते बच्चे बमुश्किल घर की छत पर पहुंचे। वहां पड़ोसी तिलक सिंह ने बच्चों की मदद की और आस-पड़ोस के लोगों की मदद से पुलिस को तत्काल सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची आइटीआइ थाना पुलिस ने दोनों घायल मासूमों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हल्द्वानी में रेलवे भूमि पर अतिक्रमण ध्वस्तीकरण का मामला, घर बचाने को हर जुगत की जाने लगी

इसके बाद पुलिस ने आरोपित राजीव को हिरासत में ले लिया और ही पीड़िता की तहरीर पर आरोपित पर मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी। पड़ोसी तिलक सिंह ने मीडिया को बताया कि वह अपनी छत पर खड़े थे, तभी उन्होंने देखा कि बच्चे अपनी छत पर रस्सियों से बंधे हुए बिलबिला रहे थे और उनके हाथों से खून टपक रहा था। उन्होंने तेजी से दौड़ कर आकर बच्चों के रस्सी से बंधे हुए हाथों को खोला। इसके बाद उन्होंने घर में छिपे हुए राजीव को बाहर निकाला। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : चार साल से लिव-इन (Live in) में साथ रखा, अब कर रहा शादी से साफ इंकार..

47 साल की प्रेमिका ने 54 साल के प्रेमी पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, 8 साल  पहले घरवालों ने रिश्ता मंजूर न किया तो रायपुर में रहने लगे थे लिव-इन में |नवीन समाचार, रामनगर, 31 दिसंबर 2022। हरिद्वार निवासी युवक-युवती पिछले एक साल से रामनगर में लिव इन रिलेशन में रह रहे थे। लेकिन अब युवती ने युवक से शादी करने को कहा तो युवक ने शादी करने से साफ इंकार कर दिया। इस मामले में पुलिस ने युवती की तहरीर पर युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप में अभियोग पंजीकृत कर लिया है, और मामले की जांच शुरू कर दी है। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में शादीशुदा युवक पर अपनी बिजनेस पार्टनर युवती से शराब पिलाकर दोस्तों सहित दुष्कर्म करने, गर्भपात कराने का आरोप

कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर बताया कि हरिद्वार निवासी दीपक कुमार के खिलाफ शिकायत देते हुए युवती ने बताया कि आरोपित दीपक से उसकी चार साल से जान-पहचान थी। युवक ने उसे शादी का झांसा देकर 2018 से अपने साथ रखकर शारीरिक शोषण किया। इधर नवंबर 2021 से वह दीपक के साथ रामनगर के हिम्मतपुर डोटियाल में रह रही थी। यह भी पढ़ें : क्रिकेटर ऋषभ पंत के स्वास्थ्य पर आई अपडेट, जानें कैसा है उनका हाल….

पीड़िता के अनुसार दीपक की दो साल पहले वन विभाग में नौकरी लग गई। इधर उसने तीन दिन पूर्व जब दीपक से शादी की बात की तो दीपक ने उससे मारपीट कर दी। कोतवाल ने बताया कि आरोपित के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 376, 506 के तहत अभियोग दर्ज कर लिया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : युवक के साथ लिव-इन (Live in) में रहने वाले किन्नर से सड़क पर पूर्ण नग्न होकर किया हंगामा…. लिंग परिवर्तन करा कर शादी की कर रहा जिद…

किन्नरों ने की अश्लीलता की हदें पार.. सबके सामने सड़क पर न्यूड होकर डांस  करना शुरू !नवीन समाचार, हरिद्वार, 17 दिसंबर 2022। एक किन्नर अपने साथ लिव-इन में रहने वाले युवक के प्रेम में खुद का लिंग परिवर्तन कर लड़की बन गया, लेकिन युवक उसका यौन शोषण कर उससे किनारा करने लगा। इस पर किन्नर का बीती रात्रि सब्र जवाब दे गया और उसने सरेराह नग्न होकर हंगामा कर दिया। इस दौरान भी युवक किसी तरह भीड़़ के बीच से मौका देखकर भाग गया, इसके बाद किन्नर भी मन मसोस कर लौट गया। यह भी पढ़ें : पतंजलि की ऑनलाइन मीटिंग में चली अश्लील फिल्म, साजिश या कुछ और…

हुआ यह कि बीती रात्रि हरिद्वार के लक्सर में बालावाली तिराहे पर रात्रि करीब 10 बजे एक किन्नर सड़क पर एक बाइक सवार युवक को पकड़कर पूरी तरह से नग्न होकर हंगामा करने लगा। उसका कहना था कि युवक उसके साथ लंबे समय से लिव-इन में रहता था। उसने उससे शादी करने का वादा किया था। उसके प्यार में किन्नर ने खुद को ऑपरेशन कर लड़की बनवाया, लेकिन युवक ने शादी करने से इंकार कर दिया। यह भी पढ़ें : बीती रात्रि फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, क्या आपने भी महसूस किए…?

किन्नर बाइक सवार युवक से उसी समय शादी करने की मांग करने लगा, लेकिन युवक मौका देखकर फरार हो गया। करीब 40 मिनट तक चले हंगामे के बाद किन्नर किसी तरह से शांत हुआ और लौट गया। चौकी प्रभारी नीरज रावत ने कहा कि हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक दोनों पक्ष जा चुके थे। आगे कोई शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

आज के रिश्तों की हकीकत : प्रेमी को अपना बेटा बताकर लिव-इन में रह रही थी दो बच्चों की मां, प्रेमी ने ही महिला के बेटे को मारकर नदी में फेंक दिया

Uttarakhand Roorkee Crime News: Live In Partner Done Girlfriend 12 Year Old  Son Murder - Roorkee: लिव इन पार्टनर ने की प्रेमिका के 12 साल के बेटे की  हत्या, सूटकेस में भरकरनवीन समाचार, हरिद्वार, 18 दिसंबर 2022। महिला एक युवक को अपना बड़ा बेटा बताकर उसके साथ लिव-इन में रह रही थी, उस पर महिला के 12 साल के बेटे की हत्या करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। हत्या करने के बाद आरोपित ने शव को कंबल में लपेटकर गंगनहर में फेंक दिया। महिला की तहरीर पर पुलिस ने पीड़िता के आरोपित लिव-इन साथी कासिफ के खिलाफ हत्या का अभियोग दर्ज कर लिया है। घटना आज के दौर के रिश्तों का आईना सी है। यह भी पढ़ें : नैनीताल : टैक्सी वालों ने पुलिस थाने के सामने लगाई पर्यटकों की पिटाई, वजह शर्मनाक, पुलिस की भूमि….

एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि मुस्कान (40) निवासी आलवी नगर, थाना लोनी जिला गाजियाबाद पिरान कलियर में किलकिली साहब रोड पर अपने बेटे अयान (12) और प्रेमी सीलमपुर दिल्ली के रहने वाला आरोपित कासिफ के साथ पिछले नौ साल से किराए पर कमरा लेकर रह रही थी। कासिफ कलियर में रहकर मजदूरी कर रहा था। कासिफ और महिला दोनों दूर के रिश्तेदार हैं। दोनों की मुलाकात दिल्ली में एक रिश्तेदार के वहां हुई थी। महिला ने आसपास के लोगों को कासिफ को अपना बड़ा बेटा बता रखा था। यह भी पढ़ें : GST चोरी के मामले में व्यापारी को सजा, उत्तराखंड में सज़ा का पहला मामला…

शुक्रवार की रात उसका प्रेमी कासिफ के साथ विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि वह प्रेमी के मारपीट करने के डर से दरगाह परिसर में जाकर सो गई। रविवार की सुबह जब वह वापस कमरे पर आई तो बेटे को गायब देखा। उसने कासिफ से बेटे के बारे में पूछा तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद महिला और कासिफ ने बेटे की तलाश शुरू की। महिला ने सीसीटीवी कैमरे चेक करने की बात कही तो कासिफ गायब हो गया। यह भी पढ़ें : नैनीताल में बड़ा मामला : पति-पत्नी की मदद से साथी ने ही कर डाली युवक की हत्या, करी

इसके बाद महिला ने एक युवक के साथ मिलकर कैमरे चेक किए। जिसमें कासिफ एक कंबल की पोटली सिर पर रखकर और हाथ में सूटकेस ले जाता नजर आया। वहीं, कासिफ ने गाजियाबाद में रह रहे मुस्कान के बड़े बेटे तसलीम को फोन पर जानकारी दी कि उसने उसके छोटे भाई की हत्या कर दी है और शव को कंबल में रखकर गंगनहर में फेंक दिया। यह भी पढ़ें : जालसाजी कर हिंदू रीति-रिवाज से की शादी, लेकिन शादी के बाद पवन निकला सलीम…

महिला के बड़े बेटे ने फोन पर इसकी सूचना मां को दी। सूचना से महिला के होश उड़ गए और उसने पुलिस को जानकारी दी। घटना की सूचना मिलते ही एसपी देहात एसके सिंह और सीओ पल्लवी त्यागी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। साथ ही पुलिस और जल पुलिस को गंगनहर में शव की तलाश करने के निर्देश दिए। पुलिस ने भी जब महिला से कासिफ के बारे में जानकारी ली तो भी उसने उसे बड़ा बेटा बताया। लेकिन जब पुलिस ने शक होने पर सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूरा सच उगल दिया, और बड़े बेटे का सच सबके सामने आ गया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लिव-इन (Live in) साथी महिला अपने ही अंतरंग पलों के वीडियो से शिक्षक को एक करोड़ के लिए कर रही ब्लेकमेल, फ्लैट पर भी कर लिया कब्जा

Watch Live In Relationship - 2020 - Hindi Hot Short Film – Hotshots and  free download, Here on OOMaal.com.नवीन समाचार, देहरादून, 16 दिसंबर 2022। लिव-इन में रहने वाली एक महिला के द्वारा अपने साथ रहने वाले शिक्षक को अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि महिला ने उनके फ्लैट पर भी कब्जा कर लिया और अब एक करोड़ रुपये मांग रही है। शिक्षक की शिकायत पर राजपुर थाने में अभियोग दर्ज कर लिया है। यह भी पढ़ें : उम्रकैद की सजा काट रहा युवक नैनीताल में आत्महत्या की धमकी देकर गायब, खोज में दो दिन से परेशान पुलिस, एसडीआरएफ… अंदेशा कुछ और ही….

राजपुर के थानाध्यक्ष जितेंद्र चौहान ने बताया कि पीड़ित शिक्षक द्वारा की गई शिकायत के आधार पर बताया कि पीड़ित एक 10 वर्षीय बेटे का पिता है। उसका अपनी पत्नी से अलगाव हो गया है। बेटे को संभालने के लिए उसे एक महिला की जरूरत थी। इस कोशिश में उससे जीवन साथी डॉट कॉम के माध्यम से भव्या मौर्य निवासी राजस्थान ने संपर्क किया। उसने खुद के पति से अलग होने की बात कही। सहमति बनने के बाद वह पीड़ित शिक्षक के साथ दून स्थित फ्लैट में रहने लगी। आरोप है कि भव्या ने उसके साथ निजी पलों के वीडियो बनाये और 2021 से उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। यह भी पढ़ें : नैनीताल: पुलिस कर्मी ने पत्नी पर किया चाकू से हमला…

यहां तक कि आरोप है कि भव्या ने अपने पिता के साथ मिलकर उसे उसके ही फ्लैट से निकालकर अपना कब्जा कर लिया। इसके बाद एक करोड़ रुपये मांगे और वीडियो वायरल करने की धमकी दी। परेशान होकर पीड़ित ने पुलिस से सहायता मांगी, लेकिन ने नहीं सुनी तो न्यायालय की शरण ली। अब न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने शिक्षक की शिकायत पर आरोपित भव्या मौर्य के खिलाफ अभियोग दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले की जांच करने की बात भी कही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड निवासी युवक ने की अपनी (Live in) लिव-इन-पार्टनर महिला साथी के दोनों हाथ पाटल से काट कर की हत्या…

लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे प्रेमी की पीट-पीटकर हत्या.. - Pradesh Liveनवीन समाचार, रुद्रपुर, 5 दिसंबर 2022। उत्तराखंड के गदरपुर क्षेत्र के रहने वाले एक युवक पर केरल के कोच्चि में अपनी लिव इन पार्टनर की धारदार हथियार से हत्या करने का आरोप लगा है। आरोपों के अनुसार उसने युवती के दोनों हाथ काट दिए। इससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद से आरोपित फरार है। केरल पुलिस ने हमले में प्रयुक्त हथियार कब्जे में लेकर आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। मामला संज्ञान में आने पर गदरपुर पुलिस आरोपित के घर की निगरानी कर रही है। बताया गया है कि पिछले महीने आरोपित अपने घर आया था। यह भी पढ़ें : थाने के पीछे सरकारी आवास में चल रही थी ‘खाने-पीने’ की पार्टी, एक की हत्या हो गई….

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम महतोष निवासी एक युवक केरल के कोच्चि शहर में एक ब्यूटी पार्लर में करीब छह वर्षों से काम कर रहा था। बताया गया है कि अरुणाचल प्रदेश की युवती से उसकी मुलाकात हुई और दोस्ती बढ़ने पर दोनों लिव इन रिलेशन में साथ रहने लगे। पुलिस ने बताया कि इधर तीन दिसंबर को किसी बात पर दोनों के बीच विवाद बढ़ा तो युवक ने पाटल से युवती पर हमला कर उसके दोनों हाथ पाटल से काट दिए। आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उसने दम तोड़ दिया। यह भी पढ़ें : कुछ ही घंटों में पुलिस ने किया खुलासा, क्यों थाने की पीछे सरकारी आवास में हुई युवक की हत्या

खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने पर सोमवार सुबह युवक के परिजनों को भी घटना का पता चला। परिजनों ने बताया कि युवक 23 नवंबर को अपनी बहन की शादी में आया था, और तीन दिन रुकने के बाद चला गया था। उसके बाद से उससे कोई संपर्क नहीं हुआ। यह भी पढ़ें : वाहन खाई में गिरा, दो की मौत, तीन अन्य गंभीर घायल…

इधर, एसपी सिटी मनोज कत्याल का कहना है कि आरोपित के घर के बाहर निगरानी बढ़ा दी गई है। यदि वह क्षेत्र में आएगा तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : खतरनाक चलन: एक ही क्षेत्र में एक ने लिव-इन (Live in) में रहने वाली साथी महिला को केरोसीन डालकर जलाया, दूसरे ने की मारपीट

यूपी में भयानक हत्याकांड: पत्नी और मां को जिंदा जलाया, ये है वजह | News  Track in Hindiनवीन समाचार, रुद्रपुर, 3 दिसंबर 2022। लिव-इन का नया चलन महिलाओं पर भारी पड़ रहा है। पुरुष साथ रखकर उनसे मनमानी कर रहे हैं और मन भरने पर उत्पीड़न के साथ उनकी जान लेने से भी गुरेज नहीं कर रहे। उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जनपद के मुख्यालय रुद्रपुर के ट्रांजिट कैंप से ऐसे दो मामले सामने आए हैं। यह भी पढ़ें : युवती ने हनीट्रैप में फंसाकर किया युवक का अपहरण, परिवार से मांगी छह लाख रुपए की रंगदारी, नहीं मिली 6 माह बाद भी जमानत

इनमें एक युवक पर लिव इन में साथ रह रही युवती पर केरोसिन डालकर जलाने और दूसरे पर अपनी लिव-इन साथी से गाली-गलौज कर मारपीट करने का आरोप लगा है। गंभीर रूप से झुलसी युवती का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पीड़िता के पिता ने ट्रांजिट कैंप थाने में आरोपित के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में नाबालिग छात्र पर चाकू से हमला करने में तीन आरोपित, तीनों नाबालिग, आए पुलिस की हिरासत में….!

आदर्श इंदिरा बंगाली कॉलोनी निवासी शंकर चक्रवर्ती ने पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया है कि उनकी बेटी दीपा मुखर्जी का विवाह 12 वर्ष पहले दिनेशपुर निवासी नितिन मुखर्जी के साथ हुआ था। लेकिन इधर करीब एक साल पहले दीपा अपने पति से अलग होकर ट्रांजिट कैंप के किराए के मकान में संजय साह के साथ रहने लगी थी। यह भी पढ़ें : डीजीपी तक सोशल मीडिया से पहुंची शिकायत, एसएसपी नैनीताल ने दरोगा को किया सस्पेंड

आरोप है कि इधर गत 22 नवंबर को संजय ने दीपा पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। दीपा का शहर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। शंकर को घटना के बारे में बृहस्पतिवार को पता चला तो वह दीपा को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे जहां दीपा ने उनको पूरी घटना बताई। इस तहरीर के आधार पर ट्रांजिट कैंप थाना पुलिस ने संजय के खिलाफ अभियोग दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। यह भी पढ़ें : अपडेटेड : हल्द्वानी में चाकू लगने से नाबालिग छात्र गंभीर…

इसके अलावा एक अन्य मामले में जगतपुरा, ट्रांजिट कैंप निवासी निशी ने पुलिस को तहरीर देकर कहा है कि उसके साथ रहने वाले राजा कॉलोनी निवासी रजनीश ने 19 जुलाई को उसे गाली-गलौज कर मारपीट का प्रयास किया। पुलिस का कहना है कि निशी और रजनीश लिव इन में रहते थे लेकिन अब रजनीश उससे शादी करने के लिए मना कर रहा है। यह भी पढ़ें : 10वीं कक्षा की नाबालिग छात्रा ने अपने दोस्त पर लुटा दिए साढ़े छः लाख रुपए, अब….

पुलिस का कहना है कि निशी पहले से विवाहित है और उसके बच्चे भी हैं। ट्रांजिट कैंप थाना पुलिस का कहना है कि निशी ने महिला हेल्पलाइन को भी पत्र भेजा था लेकिन वहां उनके बीच समझौता नहीं हो सका। इसलिए रजनीश के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अभियोग दर्ज किया गया है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : वहां लिव-इन (Live in) में रहने वाली महिला के 35 टुकड़े, यहां भतीजे के साथ लिव-इन में रहने वाली महिला की संदिग्ध मौत…

Women Suicide In India : 'बेटी बचाओ बेटी पढाओ' वाली मोदी सरकार में हर दिन  61 महिलाओं—लड़कियों ने की आत्महत्या, हर 25 मिनट में 1 ने दी जाननवीन समाचार, नैनीताल, 14 नवंबर 2022। समाज में बढ़ती अनैतिकता व कमजोर होते रिश्तों तथा खासकर विवाह के बंधनों, साथ ही लोगों में घटती सहनशक्ति व बढ़ती इच्छाओं के साथ अनेक जिंदगियां खत्म हो रही हैं। लेकिन कोई सबक लेने को तैयार नहीं है। दिल्ली में लिव-इन में रहने वाली एक लड़की की उसके साथी द्वारा 35 टुकड़े करके की गई हत्या की हृदयविदारक घटना के बीच लिव-इन में रहने वाली एक महिला की संदिग्ध मौत का मामला रुद्रपुर के प्रीत विहार में सामने आया है। यह भी पढ़ें : नैनीताल Breaking : देर शाम महिला पर गुलदार ने किया हमला, सिर से दबोचा, गंभीर अवस्था में रेफर, सांसद ने दिए डीएम को निर्देश

यहां पहले पति से बच्चे के बावजूद अपने ही रिश्ते के (बेटे जैसे) भतीजे के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियो में मौत हो गई। बताया गया है कि उसका शव फंदे पर लटका हुआ मिला। पुलिस प्रथमदृष्टया मौत का कारण आत्महत्या मान रही है। अलबत्ता, सही कारण पोस्टमॉर्टम के बाद ही पता चलेगा। यह भी पढ़ें : शिक्षा विभाग के आधिकारिक उद्घोषक नियुक्त

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मूलरूप से पीलीभीत निवासी 32 वर्षीय युवती का विवाह बिंदुखेड़ा में हुआ था। विवाह के बाद उसका एक बच्चा भी हुआ। इस बीच पति से विवाद के बाद वह गांव के ही रिश्ते के भतीजे के साथ लिव इन रिलेशनशिप में प्रीत विहार में रहने लगी। यह भी पढ़ें : सबक लेने को तैयार नहीं लड़कियां, मेरठ के लड़के से शादी के लिए हल्द्वानी पहुंची बागेश्वर की लड़की, मानने को तैयार नहीं…

इस दौरान उनका एक और पुत्र भी हुआ। बताया जा रहा है कि बीती शाम महिला अपने पुरुष साथी के साथ पुत्र को मोमो खिलाने दुकान में गयी थी। वहां से वापस लौटने के बाद किसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया। इस पर महिला ने अपने पूर्व पति के बच्चे को पीटना शुरू कर दिया। यह देख उसका पूर्व पति अपने बच्चे को लेकर अपने गांव बिंदुखेड़ा चला गया। इसके बाद महिला कमरे में चली गई थी। यह भी पढ़ें : नैनीताल के 70 वर्षीय बुजुर्ग ने 1600 फिट की ऊंचाई कूदने का किया कारनामा….

इधर सुबह जब उसका साथी युवक घर पहुंचा तो वह कमरे में फंदे से लटकी मिली। सूचना पर एसएसआई कमाल खान, रम्पुरा चौकी प्रभारी अंबी राम आर्या, एसआई राखी धौनी पुलिस कर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और जानकारी ली। इसके बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस प्रथम दृष्टया मौत का कारण आत्महत्या मान रही है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : अपने लिव-इन साथी के साथ छत से कूदने वाली महिला ने दम तोड़ा, साथी की हालत भी गंभीर

नवीन समाचार, हरिद्वार, 8 अगस्त 2022। रुड़की के सुनहरा गांव में गत दिवस लिव इन में रहने वाली एक तलाकशुदा महिला व उसके साथ रहने वाले युवक ने छत से कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था। इस कोशिश में घायल हुई महिला ने रविवार की देर रात्रि को अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। जबकि युवक की हालत भी गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के सुनहरा गांव स्थित सरस्वती विहार कॉलोनी में एक प्रेमी युगल किराए के मकान में रह रहा था। युवक यूपी के मुजफ्फरनगर का निवासी है। महिला देवबंद जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश की निवासी थी। शनिवार की रात को युगल ने किसी बात को लेकर छत से कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था, जिसमें युवक के पैर टूट गए थे। जबकि महिला के सिर में गंभीर चोट आईं थी।

दोनों को रुड़की के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था। रविवार की देर रात ऋषिकेश एम्स अस्पताल में उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। इसकी सूचना गंगनहर कोतवाली पुलिस को अस्पताल प्रबंधन की तरफ से दी गई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही महिला के परिजनों को भी मामले से अवगत करा दिया है। मामले में गंगनहर कोतवाली प्रभारी ऐश्वर्या पाल ने बताया कि अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : लिव-इन में साथ रह रहे युवक व तलाकशुदा महिला छत से कूदे, लेकिन…

नवीन समाचार, रुड़की, 7 अगस्त 2022। हरिद्वार जनपद के रुड़की क्षेत्रान्तर्गत ग्राम सुनहरा में किराये का कमरा लेकर लिव इन में रह रहे प्रेमी युगल ने छत से कूद कर आत्महत्या करने की कोशिश की। दोनों छत से गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों की जान बच गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लक्सर निवासी एक युवक रुड़की की एक फैक्टरी में काम करता है। उसके साथ फैक्टरी में काम करने वाली एक तलाकशुदा महिला भी भी उसके साथ सुनहरा गांव में किराये के मकान में रहती है। दोनों के बीच पिछले कुछ समय से प्रेम-प्रसंग है। बताया जा रहा है कि दोनों के परिवार को इसकी जानकारी है और दोनों परिवारों में इसको लेकर विवाद भी चल रहा है। इसी कारण प्रेमी युगल ने आज रविवार को छत से कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

इससे युवक का पैर टूट गया जबकि महिला के सिर में चोट आई है। दोनों को घायल अवस्था में पहले सिविल अस्पताल ले जाया गया, और वहां से ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया गया। पुलिस ने दोनों के परिजनों को भी मामले की जानकारी दे दी है। कोतवाली गंगनहर के प्रभारी निरीक्षक ऐश्वर्या पाल ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। आसपास रहने वाले व्यक्तियों से भी घटना के बारे में जानकारी ली जा रही है। तभी कोई कार्रवाई की जाएगी। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी की युवती ने बरसों ‘लिव-इन’ में साथ रहने के बाद युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया, आरोपित ने अलग ही कहानी बताई

Children Of Live-In Relationship Couple Have Right To Paternal Property  Says Supreme Courtनवीन समाचार, लखनऊ, 16 जून 2022। राजधानी में आज के दौर के ‘लिव इन रिलेशन’ का अनूठा मामला प्रकाश में आया है। मामले में कहा जा रहा है कि युवक-युवकी ने एक-दूसरे की शादी होने तक के लिए साथ रहने की बात कही थी। लेकिन बरसों साथ रहने के बाद युवती ने अपने इंजीनियर बॉयफ्रेंड की शादी अन्यत्र होने पर 20 लाख रुपयों की मांग की और युवक के मना करने पर उसके विरुद्ध पुलिस में बलात्कार किए जाने की शिकायत दर्ज कराई। युवती की शिकायत पर थाना बारादरी पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ बलात्कार का अभियोग दर्ज कर लिया है। पुलिस ने विक्रम से भी पूछताछ की है। इस पर विक्रम ने कुछ फोटो और आडियो पुलिस को सौंपे हैं।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीताल जनपद के हल्द्वानी में आदर्शनगर की रहने वाली युवती का ननिहाल बरेली में है। 2012 से युवती लखनऊ के हरूनगला में अपने मामा के पास रहकर पढ़ाई करती थी। युवती ने बताया कि पेशे से इंजीनियर पवन विहार कालोनी के निवासी विक्रम सिंह से एक दोस्त के जरिये उसकी मुलाकात हुई, और बाद में दोनों मुलाकात का सिलसिला बढ़ने के साथ करीब आ गए। युवती का आरोप है कि विक्रम ने नौकरी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया। विक्रम उसे नैनीताल, बरेली सहित कई जगहों पर होटलों में ले गया।

उधर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत होने के बाद जब आरोपित विक्रम से बात की तो उसका कहना है कि दोनों कई वर्षों से ‘लिव इन रिलेशन’ में रह रहे थे। दोनों के बीच की शादी होने तक डील की थी। विक्रम ने पुलिस को युवती का एक आडियो और तस्वीरें भी सौंपी हैं। आडियो में युवती कहती सुनी जा रही है कि ‘विक्रम की शादी तक हमारी डील है। शादी के बाद विक्रम अपने रास्ते और मैं अपना जॉब शुरू कर दूंगी।’

आरोपित का कहना है कि दोनों के बीच लिव इन रिलेशन में सब सही चल रहा था। इस बीच विक्रम की शादी बरेली की रहने वाली एक युवती के साथ हो गई। इसकी जानकारी जब युवती को लगी तो उसने बीस लाख रुपये की मांग कर डाली। विक्रम ने उसके बैंक खाते में एक लाख रुपये से अधिक ट्रांसफर भी किये, लेकिन वह 20 लाख रुपये से कम लेने पर राजी नहीं हुई, और मना करने पर उसने पुलिस में दुष्कर्म का अभियोग दर्ज करवा दिया। (डॉ.नवीन जोशी) आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : निकाह का झांसा देकर लिव-इन में साथ रखा, एक वर्ष में मन भर गया तो निकाह से कर दिया इंकार, अब वीडियो वायरल करने की धमकी भी…

नवीन समाचार, काशीपुर, 29 अगस्त 2021। युवतियों के लिए किसी भी स्थिति में बिना शादी या निकाह के किसी को करीब आने देना जिंदगी भर के लिए भारी पड़ सकता है। शहर के निकट महुवाखेड़ागंज स्थित एक ब्रश फैक्ट्री में काम काम करने वाली युवती के साथ युवक द्वारा लिव-इन में निकाह करने का झांसा देकर रखकर दुष्कर्म करने और आपत्तिजनक वीडियो बनाने के बाद उसे वायरल करने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच में यदि आरोप सही पाए जाते हैं तो युवक की गिरफ्तारी होनी तय है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी एवं पीड़िता की शिकायत के अनुसार उत्तराखंड की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के ठाकुरद्वारा निवासी पीड़िता की मुलाकात दो वर्ष पूर्व अपने सहपाठी अनमोल के जरिए यूपी के अफजलगढ़ जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी शादाब मलिक से हुई थी। नजदीकियां बढ़ने पर शादाब उसे निकाह करने का वादा कर मुहल्ला थाना साबिक काशीपुर में लिव-इन में उसके साथ ही रहने लगा और शारीरिक संबंध बनाता रहा। इधर करीब साल भर पहले जब युवक का युवती से मन भर गया तो वह निकाह की बात पर टालमटोल करने लगा, और युवती के संबंध बनाने से इंकार करने पर पूर्व में बनाए युवती के आपत्तिजनक वीडियो को दिखाकर उसे वायरल करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल करने लगा और पैसे भी ऐंठने लगा।

इधर गत 17 अगस्त को शादाब ने पीड़िता से मारपीट कर उसका मोबाइल भी छीन लिया, जिसमें शादाब के साथ संबंधों के फोटो व मैसेज आदि थे। इस पर युवती द्वारा अन्य मोबाइल नंबर से फोन करने पर उसने पीड़िता को गन्दी-गन्दी गालियां दीं और साफ-साफ कह दिया वह उससे निकाह नहीं करेगा। इस शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने शादाब मलिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 376 व 504 के मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला