उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

हल्द्वानी एवं नैनीताल की वर्ष 2041 की जरूरतों के लिये बन रही महायोजना, मंडलायुक्त ने ली बैठक…

0
Deepak Rawat

नवीन समाचार, नैनीताल, 24 मई 2024 (Master Plan for Haldwani and Nainital for 2041)। नैनीताल जनपद के हल्द्वानी एवं नैनीताल नगरों एवं इसके निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों के लिये वर्ष 2041 हेतु महायोजना का निर्माण प्रस्तावित है। कुमाऊं मंडल के आयुक्त दीपक रावत की अध्यक्षता में शुक्रवार को नैनीताल विकास प्राधिकरण कार्यालय सभागार में नैनीताल-हल्द्वानी महायोजना-2041 के प्रारुप के संबंध में बैठक का आयोजन किया। बैठक में मंडलायुक्त ने हल्द्वानी के अर्बन प्लानर आरईपीएल और नैनीताल क्रिएटिव सर्कल के कंपनी योजनाकर्ता अधिकारियों को वर्तमान और भविष्य की स्थितियों का आंकलन कर रणनीति बनाने और योजना के तहत कार्य करने के निर्देश दिए।

Deepak Rawat, Master Plan for Haldwani and Nainital for 2041,बैठक के दौरान आयुक्त ने हल्द्वानी तहसील के सभी गांवों के सर्वे कर वहां कृषि हेतु भूमि को अधिकाधिक बनाये रहते हुये आउटर रिंग रोड सहित सड़कों, पार्किंग के साथ बेहतर ड्रेनेज व सीवर लाइनों के निर्माण के लिये सर्वे करने करने पर चर्चा की। इस पर हल्द्वानी के लिये प्रोजेक्ट के अधिकारियों की कार्य प्रणाली में लापरवाही दिखी। आयुक्त ने प्रोजेक्ट के अधिकारियों को सभी विभागों के साथ बैठक कर रोस्टर बनाकर कार्य करने और जल्द ही रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने महायोजना-2041 के तहत हल्द्वानी और नैनीताल के शहरी व ग्रामीणों इलाकों में कृषि क्षेत्र को बरकरार रखने की बात भी कही।

आगे बैठक में नैनीताल क्रिएटिव सर्कल के कंपनी प्रोजेक्ट के प्लानर ने बताया कि नैनीताल को दो भागों में रखा गया है। जिसमें पहले भाग में नैनीताल-खुर्पाताल को और दूसरे भाग में भीमताल, मुक्तेश्वर व भवाली को रखा गया है। आयुक्त ने बताया कि नैनीताल में सैलानियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसको देखते हुए खुर्पाताल के कुछ इलाकों में छोटी-छोटी पार्किंग व टाउनशिप और विस्थापन के लिये भूमि का चयन किया सकता है। साथ ही उन्होंने भवाली के साथ कैंची को जोड़ने के लिए भी मास्टर प्लान बनाने के निर्देश दिए। (Master Plan for Haldwani and Nainital for 2041)

बैठक के दौरान उन्होंने महायोजना के तहत निवास हेतु पहाड़ी आवास जोन, कृषि, उद्योग, होटल, पर्यटन, पब्लिक सेल, पार्किंग, स्कूल, अस्पताल आदि की भी विस्तृत जानकारी ली। इस दौरान जिलाधिकारी वंदना सिंह, सचिव जिला विकास प्राधिकरण विजयनाथ शुक्ल, शहरी एवं ग्रामीण योजना विभाग के एसएम श्रीवास्तव, आरएल भारती, डीडीए हल्द्वानी के अंकित बोरा सहित कई अधिकारी मौजूद रहे। (Master Plan for Haldwani and Nainital for 2041)

महिला की जान बचाने के लिये रक्तदान (Master Plan for Haldwani and Nainital for 2041)

नैनीताल। नगर की रक्तदान के प्रति समर्पित संस्था ‘एक कदम अच्छाई की ओर’ के सदस्यों ने शुक्रवार को जिला चिकित्सालय में ऑपरेशन के लिये भर्ती गरमपानी खैरना निवासी भगवती देवी नाम की महिला के लिये रक्तदान किया। बताया गया कि महिला को बी पॉजिटिव वर्ग के खून की जरूरत थी। इस पर संस्था के सदस्य गौरव कुमार ने रक्तदान कर मरीज की सहायता की। इस दौरान संस्था के डॉ. सरस्वती खेतवाल, अध्यक्ष अभिषेक मुल्तानिया, विक्रम रावत एवं चिकित्सालय के कमल बिष्ट उपस्थित रहे। (Master Plan for Haldwani and Nainital for 2041)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Master Plan for Haldwani and Nainital for 2041)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला