April 21, 2024

राजधानी में विधायक आवास के पास फ्लैट में काम करने वाली 15 वर्षीय लड़की की मौत मामले में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट व सीसीटीवी फुटेज में चौंकाने वाला खुलासा

0

MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Maut

A Cloth Wrapped around the Neck of a Child, Unfortunate, Woman Suicide Dehradun, Hotel men, Maut, Disaster, Youth committed suicide, Youth, Suicide, Aatmhatya, Atmhatya, Yuva ne ki Aatmhatya, Yuvak ne ki Aatmhatya, Yuvti ne ki Aatmhatya, Drowned their Friend in Water,

नवीन समाचार, देहरादून, 1 मार्च 2024 (MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Maut)। देहरादून के रेस कोर्स इलाके में विधायकों के आवास के पास एक अपार्टमेंट में कल हुई 15 वर्षीय नाबालिग बच्ची की संदिग्ध मौत के मामले में राज्य की राजधानी आक्रोशित हो गयी है। मामले के विधानसभा में भी गूंजने के बाद क्षेत्रीय लोगों ने अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों को पीट दिया है।

जबकि पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध अभियोग दर्ज करने के बाद आरोपितों को हिरासत में ले लिया है। सरकार ने मृतका के परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा कर दी है। मृतका की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और मौके की सीसीटीवी फुटेज में भी नये चौंकाने वाले व लोगों के आरोपों से अलग तथ्य सामने आ रहे हैं।

MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Mautविदित हो कि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रेस कोर्स क्षेत्र में विधायक आवास के पास स्थित एक फ्लैट में एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की की गुरुवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी। इस मामले में बच्ची के परिजन थाने में धरने पर बैठ गए। वहीं विधानसभा में कांग्रेस विधायकों ने इस मुद्दे पर बर्हिगमन किया।

बताया गया है कि नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में शहर के बीचों-बीच एक फ्लैट में अभिषेक लूथरा का परिवार किराये पर रहता है। गुरुवार को यह परिवार अपना सामान एक से दूसरे फ्लैट में शिफ्ट कर रहा था। परिवार ने घर में पड़ोस की बस्ती की 15 वर्षीय किशोरी को दो माह से काम पर रखा हुआ था। गुरुवार सुबह वह किशोरी को अचेत स्थिति में अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने किशोरी को मृत घोषित कर दिया। आरोपित परिवार एक कार डीलर का है। पुलिस ने बताया कि लड़की दिन के वक्त घर की बेटियों को देखने का काम किया करती थी और शाम होने पर घर लौट आती थी।

किशोरी को बेल्ट से पीटा, घर गई तो नौकर खींचकर लाया (MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Maut)

मृतका की छोटी बहन ने लूथरा परिवार पर आरोप लगाया कि बुधवार सुबह साढ़े 8 बजे चोरी-छिपे वह अपने घर पहुंची थी। इसके करीब एक घंटे बाद आरोपित परिवार का नौकर वहां पहुंचा। आरोप है कि वह किशोरी को खींचकर अपने घर ले गया। उसने कहा कि जहां उसकी बहन काम करती थी, वहां उसका उत्पीड़न किया जा रहा था। उसने बताया कि 27 फरवरी को परिवार को एक पार्टी में जाना था। वह तैयार हो रहे थे। आरोप है कि इस दौरान आरोपित परिवार की बेटी ने किशोरी को थप्पड़ मारा था।

आरोप है कि विरोध करने पर दंपति ने किशोरी की बेल्ट से पिटाई की। उसे अपने घर भी नहीं जाने दिया। किशोरी की छोटी बहन ने पुलिस को यह भी बताया कि वह बुधवार शाम 4 बजे आरोपित परिवार के घर में गई थी। वहां महिला ने बड़ी बहन से मिलने नहीं दिया। नौकर को बोलकर उसे फ्लैट से बाहर सड़क पर छुड़वा दिया। इस बीच गुरुवार सुबह उसकी मौत हो गई। किशोरी की तीन अन्य बहन और एक भाई है। सभी नाबालिग हैं।

स्थानीय लोगों ने हत्या बताकर किया हंगामा (MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Maut)

स्थानीय लोगों ने घटना को हत्या बताकर फ्लैट में जमकर हंगामा किया। बताया जा रहा है कि लड़की पास की ही बस्ती में रहती थी और वह यहां इस फ्लैट में काम करती थी। हालांकि, पुलिस प्रथमदृष्टया मामले को आत्महत्या के रूप में ही देख रही थी। लेकिन आसपास के लोगों का कहना था कि यह मामला आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या का है। पुलिस ने मामले में परिवार (जहां वो लड़की काम करती थी) के कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं, कुछ ऐसे वीडियो भी सामने आए हैं जहां कुछ लोग परिवार के लोगों को फ्लैट के अंदर पीट रहे हैं।

घटनास्थल पर पहुंचे कांग्रेस विधायक (MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Maut)

इस घटना के सामने आने के बाद विधानसभा सत्र के बीच से ही कांग्रेस के कई विधायक रेस कोर्स पहुंचे और यहां मौजूद पुलिस अधिकारियों से इस पूरी घटना की जानकारी ली। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि यह पूरा मामला संदिग्ध नजर आता है। जिस तरह की स्थिति दिखाई दे रही है, उसे देखकर लगता है कि मामला आत्महत्या का ना होकर हत्या का है।

वहीं, स्थानीय लोगों का भी कहना है कि मामले में जो घटनाक्रम हुआ है, उससे लगता है कि लड़की की हत्या की गई है। आरोप है कि पुलिस या परिजनों को इसकी जानकारी देने के बजाय परिवार (जहां वो लड़की काम करती थी) द्वारा छात्रा को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। यही नहीं, मृतक छात्रा के परिजनों को फौरन जानकारी देने के बजाय दोपहर 2 बजे उसकी मौत होने की बात बताई गई।

पोस्टमॉर्टम में आत्महत्या की बात (MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Maut)

इस मामले में देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि डाक्टरों के पैनल द्वारा मृतका का पोस्टमॉर्टम करने के बाद रिपोर्ट में मौत का कारण आत्महत्या पाया गया है। साथ ही मृतका के शरीर पर कोई बाहरी चोटों के निशान नहीं पाए गए हैं और न ही उसके साथ यौन शोषण की बात रिपोर्ट में आई है। चिकित्सकों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। सबूतों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

सीसीटीवी फुटेज में यह दिखा (MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Maut)

एसएसपी अजय सिंह ने यह भी बताया कि डीवीआर से सीसीटीवी कैमरों की जांच करने पर पता चला कि मृतका सुबह लगभग 9ः27 बजे के आस-पास स्टूल लेकर बाथरूम की ओर जाती दिखाई दी। इसके बाद सुबह लगभग 10.19 पर फ्लैट मालिक समेत 4-5 लोग लड़की को खोजते हुए बाथरूम की ओर जाते दिखाई दिए, जो लड़की को बाथरूम से वापस लाकर सीपीआर देने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं। (MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Maut)

इस दौरान आरोपित परिवार अपना फ्लैट एक तल ऊपर शिफ्ट कर रहा था। शुरुआती पूछताछ में आरोपित परिवार ने पुलिस को बताया कि बच्ची उन्हें घर के बाथरूम में फांसी के फंदे पर लटकी मिली। फंदे से उतारकर वह बच्ची को अस्पताल लेकर गए। उन्होंने कहा कि बच्ची ने आत्महत्या की। (MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Maut)

फ्लैट मालिक के विरुद्ध अभियोग दर्ज (MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Maut)

फिलहाल पूरे मामले में मृतका के पिता की तहरीर पर फ्लैट मालिक अभिषेक लूथरा उर्फ राजा लूथरा, उसकी पत्नी और एक अन्य के के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 78/24 धारा 302, 323, 354, 342 और पॉक्सो अधिनियम की धारा 7/8 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। (MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Maut)

पीड़ित परिवार को 2 लाख रुपए राहत राशि देने का ऐलान (MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Maut)

वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल और क्षेत्रीय विधायक विनोद चमोली ने मृतक बच्ची के परिजनों से मुलाकात की है। वित्त मंत्री और विधायक चमोली ने पीड़ित परिवार को 2 लाख रुपए राहत राशि देने का भी ऐलान किया है। संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने विधानसभा में भी सदस्यों को आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। चिकित्सकों की एक समिति पोस्टमार्टम कर रही है। प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी की जा रही है और मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। (MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Maut)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (MLA Residence ke pas Nabalig ki Sandigdh Maut)

Leave a Reply

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला