News

एक्सक्लूसिव: 23 से शुरू होने वाली धामी सरकार के पहले विधानसभा सत्र में छाएंगे नैनीताल के यह 15 सहित कुल 189 मुद्दे !

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
समाचार को सुनने के लिए यहाँ क्लिक करें

डॉ. नवीन जोशी @ नवीन समाचार, नैनीताल, 21 अगस्त 2021। आगामी 23 अगस्त से शुरू होने जा रहे इस वर्ष के दूसरे और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली सरकार के पहले सत्र के लिए अब कुछ ही घंटे बचे हैं। ऐसे में शासन से लेकर जिलों तक प्रशासन से लेकर राजनीतिक नेताओं में हलचल तेज हो गई है। प्रदेश के मुख्य सचिव सुखवीर सिंह संधू ने प्रदेश के सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव व प्रभारी सचिवों के लिए इस संबंध में एक पत्र जारी किया है, जिसमें प्रदेश व जिला स्तरीय मुद्दों की सूची जारी की है, जिनके विधानसभा के सत्र में उठने की संभावा है। यह सूची सचिवों के माध्यम से संबंधित जिलाधिकारियों को भेजकर उनसे भी संभावित मुद्दों के जवाब मांगे जा रहे हैं। सूची में 27 प्रदेश स्तरीय, देहरादून जिले के 5 मुद्दे, हरिद्वार के 11, टिहरी के 13, पौड़ी के 7, उत्तरकाशी के 5, चमोली के 10, रुद्रप्रयाग के 11, नैनीताल के 15, यूएस नगर से मुख्यमंत्री के भी होने के नाते यहां के सर्वाधिक 37, अल्मोड़ा के 12, बागेश्वर के 5, चंपावत के 20 व पिथौरागढ़ के 11 यानी कुल 189 मुद्दे शामिल हैं।

खासकर नैनीताल जनपद के मुद्दों की बात करें तो हल्द्वानी में रिंग रोड व जमरानी बांध निर्माण, दमुआढूंगा वासियों को मालिकाना हक, गौलापार में कांग्रेस शासनकाल में निर्माणाधीन आईएसबीटी पर भाजपा सरकार द्वारा लगाई गई रोक, भीमताल में रोडवेज स्टेशन, सिडकुल में बंद पड़े उद्योगों को पुर्नस्थापित करने, फल पट्टी क्षेत्र रामगढ़ व धानाचूली में कोल्ड स्टोर का निर्माण, नैनीताल के बलिया नाले की तत्काल मरम्मत कर तटबंध कराने व प्रभावित परिवारों को अन्यत्र विस्थापित करने, नैनीताल में बहुमंजिली पार्किंग का निर्माण, भवाली टीबी सैनिटोरियम को पूर्ण चिकित्सालय के रूप में परिवर्तित करने, मनरेगा के तहत अधिक लोगों को रोजगार देने, बिंदूखत्ता को राजस्व गांव घोषित करने, गौला नदी से भूकटाव रोकने को तटबंध बनाने, लालकुआ नगर पंचायत से लगे नगीना कॉलोनी, बंगाली कॉलोनी, राजीव नगर संजय नगर, हाथी खान को नगर पंचायत में शामिल करने, रेलवे की भूमि पर बसी नगीना कॉलोनी के वासियों को विस्थापित करने, रामनगर के 24 वन ग्रामों को राजस्व ग्राम घोषित करने और कार्बेट पार्क रामनगर की सीमा से लगे ग्राम ढैला को ईको सैंसिटिव जोन में शामिल किए जाने के मुद्दे शामिल हैं। आज के अन्य ताजा ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

 

नवीन समाचार @ https://navinsamachar.com/ में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपना विज्ञापन लगाएं। अधिक जानकारी के लिये संपर्क करें 9412037779 या ईमेल करें saharanavinjoshi@gmail.com पर। 

Leave a Reply