उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 5, 2024

नैनीताल (1Nainital Journalists saddened): साथियों की माता व पिता के असामयिक निधन से पत्रकार शोकाकुल…

0

Nainital Journalists saddened

स्वर्गीय मोहन पंत एवं स्वर्गीय पुष्पा काला।

नवीन समाचार, नैनीताल, 5 फरवरी 2024 (Nainital Journalists saddened)। नगर के पत्रकार एवं व्यवसायी अंचल पंत के पिता मोहन पंत एवं नगर निवासी वरिष्ठ छायाकार राजीव काला की माता का असामयिक निधन हो गया। उनके निधन से नगर के पत्रकार शोकाकुल (Nainital Journalists saddened) हैं। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स-इंडिया से जुड़े समस्त सदस्य पत्रकारों ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है।

(Nainital Journalists saddened)
स्वर्गीय मोहन पंत एवं स्वर्गीय पुष्पा काला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अंचल पंत के पिता मोहन पंत का सोमवार अपराह्न असामयिक निधन हो गया। वह 84 वर्ष के थे। स्वर्गीय पंत वन विभाग के शोध एवं प्रबंधन प्रभाग के संयुक्त निदेशक के पद से सेवानिवृत्त हुये थे और वर्तमान में हाटफुलनेस कहे जाने वाले रामचंद्र मिशन के केंद्र प्रभारी व प्रशिक्षक रहे। वह अपने पीछे शिक्षा विभाग में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी रहीं पत्नी तथा पुत्र एवं पुत्री के परिवारों को दुःखी व व्यथित छोड़ गये हैं। कांग्रेस पार्टी की नगर इकाई ने भी उनके असामयिक निधन पर दुःख व्यक्त किया है।

बताया गया है कि उन्हें बीती 30 जनवरी को बार हृदयाघात हुआ था। इसके बाद हल्द्वानी के एक निजी चिकित्सालय में उपचार चल रहा था। उनके स्वास्थ्य में सुधार भी हो रहा था, लेकिन रविवार को उनका स्वास्थ्य एक बार पुनः बिगड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका। सोमवार अपराह्न 3.23 बजे उन्होंने हल्द्वानी में ही अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को सुबह 10 बजे रानीबाग स्थित चित्रशिला घाट में किया जाएगा।

‘गीता कैंडल’ के नाम से मोमबत्ती के उद्यम में थीं पुष्पा काला (Nainital Journalists saddened)

इससे पहले नगर के निवासी वरिष्ठ छायाकार राजीव काला की माता पुष्पा काला का रविवार देर शाम 79 वर्ष आयु में असामयिक निधन हो गया था। एक दौर में वह ‘गीता कैंडल’ के नाम से मोमबत्ती के उद्यम में भी थीं। इधर लंबे समय से वह अस्वस्थ चल रही थीं। उनके पति कामेश्वर प्रसाद काला राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी रहे हैं।

वह अपने पीछे पति तथा दो बेटियों रेखा पंचभैया व राखी काला जोशी तथा पुत्र राजीव काला के परिवारों को रोता बिलखता छोड़ गयी हैं। सोमवार को उनका अंतिम संस्कार पाइंस स्थित श्मशान घाट में किया गया। इस अवसर पर भाजपा तथा संघ से जुड़े पदाधिकारी व कार्यकर्ता एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष मुकेश जोशी सहित नगर के बड़ी संख्या में गणमान्यजन उपस्थित रहे। (Nainital Journalists saddened)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें.. (Nainital Journalists saddened)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग