उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 25 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.3 मिलियन यानी 1.33 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

May 20, 2024

सुंदर कांड का पाठ, मंदिरों में श्रद्धालुओं, शहर में सैलानियों-वाहनों की भीड़भाड़ व विद्यालय में नेत्र चिकित्सा शिविर…

0
Nainital News 6 July 2023, Nainital News 1 July 2023, Nainital News 3 July 2023, Nainital News 11 July 2023, Nainital News 12 July 2023,

श्री राम सेवक सभा में हुआ सुंदर कांड का पाठ (Nainital News 13 April 2024 Navin Samachar)

नवीन समाचार, नैनीताल, 13 अप्रैल 2024 (Nainital News 13 April 2024 Navin Samachar)। नगर की सबसे पुरानी धार्मिक-सामाजिक संस्था श्री राम सेवक सभा के तत्वावधान में शनिवार को चैत्र नवरात्र के अवसर पर गोस्वामी तुलसीदास रचित श्रीराम चरित मानस के सुंदर कांड पाठ का आयोजन किया गया। सुंदरकांड पाठ के पश्चात संस्था के अध्यक्ष मनोज शाह एवं संस्था के पदाधिकारियों ने राम मंदिर की विधिपूर्वक आरती एवं पूजन भी किया।

संस्था के महासचिव जगदीश बवाड़ी ने बताया कि सनातन नव वर्ष एवं चैत्र नवरात्र के दौरान मातृ शक्ति एवं विभिन्न महिला संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा सभा भवन में सुंदरकांड पाठ के बाद भजन गायन भी किया।

इस दौरान अमिता साह, डॉ रेखा साह, वंदना पांडे, सुषमा डंडरियाल, भारती साह, डॉ नीलम जोशी, सरिता त्रिपाठी, दीपा चौधरी, ज्योति ढौंढियाल, डॉ. सरस्वती खेतवाल, विमल चौधरी, अशोक शाह, मुकुल जोशी, गिरीश जोशी, राजेंद्र लाल साह, हरीश राणा, सतीश पांडे, हीरा रावत, पंकज साह, वंश जोशी, ज्योति तिवारी, हेमा भट्ट, मंजू बिष्ट व चंद्रा पंत आदि उपस्थित रहे। (Nainital News 13 April 2024 Navin Samachar)

नवरात्र की पंचमी पर मंदिरों में रही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ (Nainital News 13 April 2024 Navin Samachar)

नैनीताल। जिला मुख्यालय में चैत्र नवरात्र की पंचमी पर बैशाखी का अवकाश एवं सप्ताहांत होने की वजह से श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी गयी। खासकर नगर की आराध्य देवी माता नयना के मल्लीताल स्थित मंदिर में सुबह से लेकर शाम तक श्रद्धालुओं के उमड़ने का सिलसिला जारी रहा। इसके अलावा श्रद्धालुओं ने नयना देवी मंदिर से निकलकर नगर के ठंडी सड़क स्थित शनि देव मंदिर, ग्वेल देवता मंदिर एवं पाषाण देवी आदि मंदिरों में भी दर्शन किये। इससे नगर में धार्मिक माहौल देखा गया।

नैनीताल में सैलानियों-वाहनों की भीड़भाड़ (Nainital News 13 April 2024 Navin Samachar)

Tourists in Nainital, Nainital News 13 April 2024 Navin Samachar,नैनीताल। अप्रैल माह के पहले पखवाड़े से ही पर्वतीय पर्यटन नगरी नैनीताल में ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन जैसा माहौल नजर आने लगा है। ऐसा इस सप्ताह एक-एक दिन छोड़कर लगातार कई सरकारी अवकाश होने की वजह से भी हुआ है। इधर सप्ताहांत पर नगर में सड़कों पर वाहनों की काफी भीड़, कतारें लगी रहीं। नगर की डीएसए मैदान स्थित मुख्य कार पार्किंग भी वाहनों से पटी रही। नगर के प्रमुख आकर्षण नैनी झील के साथ ही मॉल रोड सहित सभी पर्यटन स्थलों में भी सैलानियों की अच्छी रौनक नजर आ रही है।

सैनिक स्कूल घोड़ाखाल में कैडेटों के लिए नेत्र चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन (Nainital News 13 April 2024 Navin Samachar)

नैनीताल। नैनीताल जनपद के घोड़ाखाल में स्थित सैनिक स्कूल में शनिवार को कैडेटों के लिए नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। कैडेटों को संपूर्ण नेत्र देखभाल सेवाएं प्रदान करने और उनके नेत्र स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में सुनिश्चित करने के उद्देश्य से प्रधानाचार्य आयोजित इस शिविर में सामान्य नेत्र रोगों का निदान करने के अलावा निवारक उपायों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और नेत्र स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए नियमित नेत्र जांच के महत्व पर जोर दिया गया।

प्रधानाचार्य ग्रुप कैप्टन वीएस डंगवाल के मार्गदर्शन में विद्यालय के पूर्व छात्र डॉ. पीके सिंह व डॉ. मानव और सेवानिवृत्त प्रशासक कैप्टन रघुबीर मेहरा के सहयोग से आयोजित शिविर में श्री बाबा हैड़ाखान चैरिटेबल एंड रिसर्च हॉस्पिटल की अनुभवी ऑप्टोमेट्रिस्ट और चिकित्सा चिकित्सा पेशेवरों ने कैडेटों को परामर्श और आवश्यक उपचार के लिए स्वेच्छा से अपनी विशेषज्ञता प्रदान की। (Nainital News 13 April 2024 Navin Samachar)

इस अवसर पर प्रधानाचार्य डंगवाल ने चिकित्सा कर्मियों और स्वयंसेवकों का आभार व्यक्त किया और अपने छात्रों को सर्वोत्तम संभव देखभाल, सहायता व समग्र स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए स्कूल की चल रही प्रतिबद्धता पर जोर दिया। (Nainital News 13 April 2024 Navin Samachar)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Nainital News 13 April 2024 Navin Samachar)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला