विज्ञापन सड़क किनारे होर्डिंग पर लगाते हैं, और समाचार समाचार माध्यमों में निःशुल्क छपवाते हैं। समाचार माध्यम कैसे चलेंगे....? कभी सोचा है ? उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.7 मिलियन यानी 1.37 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

July 16, 2024

सहायक अध्यापकों की भर्ती में ‘कट-ऑफ तिथि को चुनौती, वारंटी गिरफ्तार व सख्ती से लागू हो वन-वे यातायात व्यवस्था..

0
Nainital News 6 July 2023, Nainital News 1 July 2023, Nainital News 3 July 2023, Nainital News 11 July 2023, Nainital News 12 July 2023,

सहायक अध्यापकों की भर्ती में ‘कट-ऑफ तिथि को चुनौती देने वाले अभ्यर्थी को उच्च न्यायालय से अंतरिम राहत
नवीन समाचार, नैनीताल, 8 अप्रैल 2024 (Nainital News File 08 April 2024 Navin Samachar)। उत्तराखंड उच्च न्यायालय की न्यायाधीश पंकज पुरोहित की एकलपीठ ने शिक्षा विभाग में एलटी संवर्ग के सहायक अध्यापकों के पदों पर भर्ती के लिए उम्र पर विचार करने की ‘कट- ऑफ’ तिथि एक जुलाई 2024 को चुनौती देने वाले अभ्यर्थी को अंतरिम राहत दे दी है।

Nainital News File 08 April 2024 Navin Samachar, Uttarakhand High Court, High Court Bar Association Election, PACS elections, Lokayukta, Jhoothe Arop,न्यायालय ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को याचिकाकर्ता के आवेदन को स्वीकार करने और अनुमति देने का निर्देश भी दिया है। मामले की अगली सुनवाई 8 अगस्त को होगी। साथी ही यूकेएसएसएससी को जवाबी हलफनामा दायर करने के लिए छह सप्ताह का और याचिकाकर्ता को प्रत्युत्तर दाखिल करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया है।

उल्लेखनीय है कि चमोली के सुरेंद्र सिंह व अन्य ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर यूकेएसएसएससी की ओर से 14 मार्च को जारी विज्ञापन की शर्त को चुनौती दी हैं। याचिकाकर्ताओ की ओर से अधिवक्ता हेमंत सिंह महरा द्वारा पक्ष रखते हुये कहा गया कि विज्ञप्ति में उम्र पर विचार करने की कट-ऑफ पहली जुलाई 2023 के बजाय पहली जुलाई 2024 तय की गई है।

याचिका में कहा गया है कि रिक्तियां भर्ती वर्ष 2023-24 से संबंधित हैं, इसलिए कट-ऑफ तारीख पहली जुलाई 2023 तय की जानी चाहिए थी। कट-ऑफ 2014 में जारी अधिसूचना के अनुसार तय की गई है, जिसमें कहा गया था कि कट-ऑफ उस वर्ष की पहली जुलाई तय की जाएगी जिसमें भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा।

बेतालघाट पुलिस ने एक वारंटी को किया गिरफ्तार (Nainital News File 08 April 2024 Navin Samachar)

नैनीताल। जनपद के आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत नैनीताल पुलिस वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा के निर्देशों पर वांछित अपराधियों-वारंटियों की धरपकड़ हेतु अभियान चलाये हुये है। इसी क्रम में बेतालघाट पुलिस ने वर्ष 2022 के एनआई एक्ट की धारा-138 यानी चेक बाउंस से संबंधित के एक मामले में वांछित भूपेंद्र सिंह उर्फ भूपाल सिंह पुत्र श्री कुंवर सिंह निवासी ग्राम मल्ली सेठी बेतालघाट को आज सोमवार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है।

इसके बाद उसे न्यायालय में पेश किया जा रहा है। उसे गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उप निरीक्षक हरि राम व वरिष्ठ आरक्षी नवीन पांडे शामिल रहे। (Nainital News File 08 April 2024 Navin Samachar)

इलाहाबाद बैंक से चीना बाबा मंदिर तक के मार्ग पर सख्ती से लागू हो वन-वे यातायात व्यवस्था (Nainital News File 08 April 2024 Navin Samachar)

-जनहित संस्था ने डीआईजी से मुलाकात कर सोंपा ज्ञापन
नैनीताल। नगर की सामाजिक संस्था-जनहित संस्था के एक शिष्टमंडल ने सोमवार को कुमाऊं परिक्षेत्र के डीआईजी यानी पुलिस उप महानिरीक्षक डॉ. योगेंद्र रावत से मुलाकात की और उन्हें नैनीताल शहर में इलाहाबाद बैंक से चीना बाबा मंदिर तक के मार्ग पर सख्ती से वन-वे यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की। (Nainital News File 08 April 2024 Navin Samachar)

याद दिलाया कि मल्लीताल के इलाहाबाद बैंक से चीना बाबा मंदिर तक के केवल लगभग 10-12 फिट चौड़े व तीक्ष्ण चढ़ाई वाले मार्ग पर काफी समय पूर्व प्रशासन ने वन-वे व्यवस्था के आदेश जारी किए थे, परन्तु अभी भी इस मार्ग पर दोपहिया वाहन विपरित दिशा में आवागमन करते रहते है। इससे इस मार्ग पर पैदल चलने वाला वृद्ध व्यक्तियों के अलावा स्कूल आने-जाने वाले विद्यार्थियों की जान जोखिम में रहती है। (Nainital News File 08 April 2024 Navin Samachar)

पुलिस प्रशासन द्वारा सीजन के समय यदा-कदा वन-वे के संचालन पर कार्यवाही की जाती है, परन्तु शेष समय पर कोई अंकुश नहीं रहता है। जबकि इस व्यवस्था को लगातार कठोरता के साथ लागू करवाने की आवश्यकता है। शिष्टमंडल में जनहित संस्था के संरक्षक जगमोहन सिंह बिष्ट, अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी, महासचिव अशोक शाह, कोषाध्यक्ष महेश आर्य व पान सिंह रौतेला शामिल रहे। (Nainital News File 08 April 2024 Navin Samachar)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Nainital News File 08 April 2024 Navin Samachar)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

Discover more from नवीन समाचार

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला