उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 30 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 13.5 मिलियन यानी 1.35 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर। बाबा नीब करौरी के कैंची धाम में स्थापना दिवस पर आने वाले सभी भक्तजनों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन...

June 20, 2024

नैनीताल: विद्यालय में पांच दिन से शिक्षक नहीं…

0

नवीन समाचार, नैनीताल, 17 मई 2024 (Nainital No Teacher in the School for five days)। उत्तराखंड के नैनीताल जनपद के दूरस्थ विकासखंड ओखलकांडा के एक प्राथमिक विद्यालय में पिछले पांच दिनों से शिक्षक विहीन और भोजनमाता के भरोसे है। विद्यालय में बच्चे तो आ रहे हैं, लेकिन कोई शिक्षक नहीं आ रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम सभा माटेला के प्राथमिक विद्यालय पटगली में पिछले पांच दिनों से कोई शिक्षक नहीं आ रहे हैं। लेकिन न केवल शिक्षा विभाग बल्कि हल्द्वानी में रहकर ओखलकांडा की राजनीति करने वाले जनप्रतिनिधियों को भी शायद इसकी जानकारी नहीं है।

(Nainital No Teacher in the School for five days)शुक्रवार को विद्यालय में किसी भी शिक्षक न पहुंचने की जानकारी पर उमेश राम, मोहन राम, तुलसी देवी, सरस्वती देवी, महेश राम आदि ग्रामीण विद्यालय पहुंचे। बताया गया है कि इस प्राथमिक विद्यालय में करीब नौ बच्चे पढ़ते हैं। क्षेत्रीय ग्रामीण देव सिंह के अनुसार पांच दिन पूर्व विद्यालय में तैनात एकमात्र शिक्षिका ने अवगत कराया था कि वह अवकाश पर हैं। उनका स्वास्थ्य सही नहीं है। शिक्षा विभाग की ओर से वैकल्पिक शिक्षक की व्यवस्था की गई है।

वैकल्पिक व्यवस्था वाले शिक्षक भी नहीं पहुंचे (Nainital No Teacher in the School for five days)

मगर चार दिनों से वैकल्पिक व्यवस्था वाले शिक्षक भी नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में भोजनमाता के सहारे विद्यालय चल रहा है। शिक्षक के न पहुंचने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने सोशल मीडिया के माध्यम से जिला प्रशासन से तत्काल शिक्षक को भेजने की गुहार लगाई। ग्रामीणों का कहना है कि यह अपनी तरह का पहला मामला नहीं है। दूरस्थ विद्यालयों में यह आम बात है।

मेडिकल किसको दिया-पता नहीं (Nainital No Teacher in the School for five days)

इस मामले में ओखलकांडा की खंड शिक्षा अधिकारी सुलोहिता नेगी का कहना है कि संपर्क करने पर विद्यालय में नियुक्त शिक्षिका ने मेडिकल में होने की बात कही है। लेकिन इस बात की जानकारी नहीं है कि मेडिकल किसको दिया है। ऐसे में शिक्षिका का वेतन रोकने के निर्देश दे दिए गए हैं। विद्यालय में वैकल्पिक शिक्षक की व्यवस्था कर दी गई है। (Nainital No Teacher in the School for five days)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे‘नवीन समाचार’पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..। (Nainital No Teacher in the School for five days)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला