उत्तराखंड सरकार से 'A' श्रेणी में मान्यता प्राप्त रही, 16 लाख से अधिक उपयोक्ताओं के द्वारा 12.6 मिलियन यानी 1.26 करोड़ से अधिक बार पढी गई अपनी पसंदीदा व भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ में आपका स्वागत है...‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने व्यवसाय-सेवाओं को अपने उपभोक्ताओं तक पहुँचाने के लिए संपर्क करें मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व saharanavinjoshi@gmail.com पर... | क्या आपको वास्तव में कुछ भी FREE में मिलता है ? समाचारों के अलावा...? यदि नहीं तो ‘नवीन समाचार’ को सहयोग करें। ‘नवीन समाचार’ के माध्यम से अपने परिचितों, प्रेमियों, मित्रों को शुभकामना संदेश दें... अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हमें भी सहयोग का अवसर दें... संपर्क करें : मोबाईल 8077566792, व्हाट्सप्प 9412037779 व navinsamachar@gmail.com पर।

March 5, 2024

यूट्यूब पर वीडियो देखने के बाद 24 वर्षीय हिंदू युवक के 5 बार नमाज पढ़ने की चर्चा और पाकिस्तान को सूचनाएं भेजने का शक-Namaj

0

Namaj, In Doiwala, the capital city of Dehradun, the police have apprehended a Hindu youth who is reportedly suffering from mental depression after watching videos related to Allah on YouTube. The individual has been confined to a room for approximately four years and is said to perform the five daily prayers of Islam.

Moreover, the detained youth is accused of encouraging others to adopt the Islamic faith and is suspected of having connections with Pakistan, potentially transmitting information through social media channels. The police currently have custody of the individual and are conducting interrogations.

As per the police’s information, the 24-year-old Vaibhav Bijlwan, a resident of Bullawala village in Doiwala, holds a polytechnic degree. According to the youth’s father, he has been homebound and experiencing mental distress since completing his studies.

The police state that during questioning, the youth confessed to not believing in God and admitted to regularly watching videos related to Allah on a YouTube channel. Rajesh Shah, the Kotwal of Doiwala, mentioned that the young man appears to be mentally disturbed, and the investigation is ongoing. Although there are suspicions of him transmitting information to Pakistan, this claim has not been verified yet.

Namaj

नवीन समाचार, देहरादून, 10 जून 2023। (Namaj) राजधानी देहरादून के डोईवाला में पुलिस ने एक हिंदू बताए जा रहे एक ऐसे हिंदू युवक को हिरासत में लिया है, जो यूट्यूब पर अल्लाह के वीडियो देखने के बाद मानसिक अवसाद में है। वह करीब 4 साल से एक कमरे में बंद रहता है और सूत्रों के अनुसार दिन में 5 बार नमाज पढ़ता है।

Namajवह दूसरों को इस्लाम धर्म का पालन करने के लिए भी उकसाता है। उस पर पाकिस्तान के संपर्क में होने और सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान को जानकारियां भेजने का भी शक है। फिलहाल पुलिस उसे हिरासत में देकर उससे पूछताछ कर रही है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार डोईवाला के बुल्लावाला गांव का रहने वाला 24 वर्षीय वैभव बिजल्वाण पॉलिटेक्निक कर चुका है। युवक के पिता के अनुसार वह पॉलिटेक्निक करने के बाद घर पर ही रहता है और मानसिक रूप से अवसाद की स्थिति में है।

पुलिस के अनुसार युवक से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह भगवान को नहीं मानता है और यूट्यूब चैनल पर अल्लाह की वीडियो ही देखता था। डोईवाला के कोतवाल राजेश शाह ने बताया कि युवक मानसिक रूप से कुछ परेशान लग रहा है। उससे पूछताछ की जा रही है। उसके पाकिस्तान को सूचनाएं भेजने का भी अंदेशा है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें : 35 वर्षीय युवक के साथ रह रही 22 वर्षीय युवती ने हाईकोर्ट दायर की याचिका, कहा-उसका नमाज पढ़ने का मन करता है…

नवीन समाचार, नैनीताल, 10 मई 2023। उत्तराखंड उच्च न्यायालय में एक अलग तरह का मामला आया है। यहां एक 22 वर्षीय अविवाहित हिंदू युवती ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर अपने 35 वर्षीय सहकर्मी के साथ नमाज पड़ने की इजाजत मांगी है। युवती का कहना है कि नमाज पढ़ना उसकी धार्मिक स्वतंत्रता है। याचिका उच्च न्यायालय की खंडपीठ ने युवती को गुरुवार को न्यायालय में प्रस्तुत होने को कहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हरिद्वार की एक प्रतिष्ठित फार्मा कंपनी में नौकरी करने वाली मध्य प्रदेश निवासी युवती का कहना है कि वह अपने सहकर्मी 35 वर्षीय मुस्लिम युवक फरमान के साथ रहती है। दोनों हरिद्वार की फार्मा कंपनी में साथ नौकरी करते हैं। युवती का कहना है कि उसका नमाज पढ़ने का मन करता है।

लेकिन जब वह पिरान कलियर में नमाज अदा करने के लिए जाती है तो हिंदू संगठन उसका विरोध करते हैं जबकि यह उसकी धार्मिक स्वतंत्रता का मामला है। लिहाजा उसने फरमान के साथ धार्मिक स्वतंत्रता के अधिकार का हवाला देते हुए नमाज पढ़ने की अनुमति दिलाने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। यह भी पढ़ें : उच्च न्यायालय में हुई बैठक, स्थानांतरित करने पर मंथन की चर्चा…

उनकी याचिका पर उच्च न्यायालय की वरिष्ठ न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी एवं न्यायमूर्ति पंकज पुरोहित की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई करने के बाद युवती को व्यक्तिगत रूप से बृहस्पतिवार को कोर्ट में बुलाया है। (डॉ. नवीन जोशी) आज के अन्य ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

(A 22-year-old Hindu girl living with a 35-year-old man filed a petition in the High Court for namaz, saying, “she wants to offer Namaz, 35 varsheey yuvak ke saath rah rahee 22 varsheey yuvatee ne haeekort daayar kee yaachika, kaha-usaka namaaj padhane ka man karata hai)

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला नैनीताल : दिल के सबसे करीब, सचमुच धरती पर प्रकृति का स्वर्ग