April 12, 2024

बनभूलपुरा हिंसा पर प्रमुख समाचार पत्रों एवं कई पोर्टलों में प्रकाशित समाचार हुआ झूठा साबित…

0

News on Banbhulpura Violence proved to be False

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 18 फरवरी 2024 (News on Banbhulpura Violence proved to be False)। कुछ प्रमुख समाचार पत्रों एवं पोर्टलों ने हल्द्वानी में 8 फरवरी की हिंसक घटना में घायल एक और व्यक्ति की मृत्यु का समाचार प्रकाशित किया था। आपकी प्रिय एवं भरोसेमंद समाचार वेबसाइट ‘नवीन समाचार’ ने समाचार की पुष्टि नहीं होने के कारण इस समाचार को प्रकाशित नहीं किया था। इस समाचार का अब नैनीताल पुलिस ने भी खंडन कर दिया है।

सड़क दुर्घटना में हुआ था घायल (News on Banbhulpura Violence proved to be False)

(News on Banbhulpura Violence proved to be False)नैनीताल पुलिस ने कहा है कि कुछ समाचार पत्रों-पोर्टलों में आज के संस्करण में सड़क दुर्घटना में घायल मृतक राजेश पुत्र स्वर्गीय बाबू लाल निवासी-टनकपुर रोड राजपुरा, क्वार्टर नंबर 16, वार्ड नंबर 4, हल्द्वानी को बनभूलपुरा दंगे की हिंसा से जोड़कर प्रकाशित किया गया है, जोकि तथ्यहीन है। इस खबर से जिले में सांप्रदायिक सौहार्द का प्रभावित होना संभावित है।

इसलिये सभी को सूचित किया जाता है कि कोई भी खबर-पोस्ट बिना किसी प्रमाण तथा पुलिस व प्रशासन के प्राधिकृत अधिकारियों की पुष्टि के किसी भी प्रिंट, पोर्टल, इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफार्म में प्रकाशित न करें। अन्यथा वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। (News on Banbhulpura Violence proved to be False)

इस प्रकार स्पष्ट हो गया है कि जिस 35 वर्षीय राजेश पुत्र बाबू लाल को चोरगलिया रोड में रेलवे पटरी के पास घायल अवस्था में मिलने के बाद घायल अवस्था में डा. सुशीला तिवारी अस्पताल में 8 फरवरी को भर्ती कराया गया था और अब उसकी 16 फरवरी की देर रात को उपचार के दौरान मौत हो गयी थी, उसका बनभूलपुरा की घटना से कोई संबंध नहीं था। इसे हल्द्वानी हिंसा में छठी मौत बताया जा रहा था। (News on Banbhulpura Violence proved to be False)

उल्लेखनीय है कि इसके अलावा बिहार निवासी प्रकाश कुमार सिंह नाम के युवक की मौत को भी पहले बनभूलपुरा हिंसा से जोड़कर देखा गया था, लेकिन बाद में उसकी मौत भी इस घटना के बजाय एक पुलिस कर्मी की पत्नी से उसके अवैध संबंधों के कारण होने का खुलासा हुआ है। इस प्रकार सही आंकड़े यह हैं कि बनभूलपुरा की हिंसा में केवल 5 लोगों की ही मौत हुई है। (News on Banbhulpura Violence proved to be False)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला