April 12, 2024

हल्द्वानी हिंसा में पकड़े दंगाई जेल में भी खड़ी कर रहे समस्याएं, लेकिन नाकाम हो रहे उनके मंसूबे…

0

Haldwani Rioters Creating Problems in Jail too

नवीन समाचार, हल्द्वानी, 18 फरवरी 2024 (Haldwani Rioters Creating Problems in Jail too)। हल्द्वानी हिंसा में पकड़े गये दंगाई हल्द्वानी जेल में जेल प्रशासन के लिये भी परेशानी का कारण बन गये हैं। अलबत्ता जेल प्रशासन उनकी कोशिशों को उसी तरह नाकाम कर रहा है, जिस तरह उनके मंसूबों को पूरे नैनीताल पुलिस एवं प्रशासन ने नाकाम किया है।

(Haldwani Rioters Creating Problems in Jail too)
हल्द्वानी दंगे के दानव पुलिस गिरफ्त में।

बताया गया है कि दंगे के बाद पुलिस ने अभी तक 58 दंगाइयों को पकड़ा है। इन्हें हल्द्वानी जेल में बैरक नंबर दो में एक साथ बैरक में रखा गया है। जेल सूत्रों के अनुसार उन्हें बैरक में लगी लोहे की सलाखों से बाहर जेल के भीतर भी निकलने की आजादी नहीं दी गई है। अब तक उनकी मिलाई भी नहीं की जा रही है।

कालकोठरी का एहसास कराने वाली बैरक नंबर दो की निगरानी को भी बढ़ा दिया गया है। आरोपितों को खाने-पीने के लिए भी बैरक से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। ऐसे में कई उपद्रवी जेल में बाहर की हवा लेने को भी तरस गये हैं और इसके लिए पेट, सिर, पैर व दांत आदि में दर्द का बहाना बना रहे हैं। लेकिन वह बहाने उनके काम नहीं आ रहे हैं। (Haldwani Rioters Creating Problems in Jail too)

 बना रहे पेट दर्द से लेकर सिर दर्द, पैर दर्द व दांत में दर्द तक के बहाने (Haldwani Rioters Creating Problems in Jail too)

जेल सूत्रों के अनुसार जेल की सलाखों को देखते ही कई आरोपितों ने दर्द का बहाना बनाना शुरू कर दिया। पेट दर्द से लेकर सिर दर्द, पैर दर्द व दांत में दर्द तक के बहाने लगाए। नियमानुसार जब जेल प्रशासन ने चिकित्सकों और मशीनों से आरोपितों की जांच करायी तो तो बहाना पकड़ा गया। झूठ सामने आने के बाद आरोपित शांत बैठ गए। (Haldwani Rioters Creating Problems in Jail too)

हल्द्वानी उप कारागार के जेल अधीक्षक प्रमोद पांडे का कहना है कि सभी आरोपित ठीक हैं और उनकी जेल मैनुअल के अनुपात नियमित स्वास्थ्य जांच कराई जा रही है। दिक्कत होने पर उन्हें चिकित्सकीय सलाह के आधार पर दवाएं भी दी जाएंगी। फिलहाल उन्हें जेल में मौजूद अन्य कैदी-बंदियों से बिल्कुल अलग रखा गया है। (Haldwani Rioters Creating Problems in Jail too)

आज के अन्य एवं अधिक पढ़े जा रहे ‘नवीन समाचार’ पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। यहां क्लिक कर हमारे व्हाट्सएप चैनल से, फेसबुक ग्रुप से, गूगल न्यूज से, टेलीग्राम से, कू से, एक्स से, कुटुंब एप से और डेलीहंट से जुड़ें। अमेजॉन पर सर्वाधिक छूटों के साथ खरीददारी करने के लिए यहां क्लिक करें। यदि आपको लगता है कि ‘नवीन समाचार’ अच्छा कार्य कर रहा है तो हमें सहयोग करें..

Leave a Reply

आप यह भी पढ़ना चाहेंगे :

 - 
English
 - 
en
Gujarati
 - 
gu
Kannada
 - 
kn
Marathi
 - 
mr
Nepali
 - 
ne
Punjabi
 - 
pa
Sindhi
 - 
sd
Tamil
 - 
ta
Telugu
 - 
te
Urdu
 - 
ur

माफ़ कीजियेगा, आप यहाँ से कुछ भी कॉपी नहीं कर सकते

गर्मियों में करना हो सर्दियों का अहसास तो.. ये वादियाँ ये फिजायें बुला रही हैं तुम्हें… नये वर्ष के स्वागत के लिये सर्वश्रेष्ठ हैं यह 13 डेस्टिनेशन आपके सबसे करीब, सबसे अच्छे, सबसे खूबसूरत एवं सबसे रोमांटिक 10 हनीमून डेस्टिनेशन सर्दियों के इस मौसम में जरूर जायें इन 10 स्थानों की सैर पर… इस मौसम में घूमने निकलने की सोच रहे हों तो यहां जाएं, यहां बरसात भी होती है लाजवाब नैनीताल में सिर्फ नैनी ताल नहीं, इतनी झीलें हैं, 8वीं, 9वीं, 10वीं आपने शायद ही देखी हो… नैनीताल आयें तो जरूर देखें उत्तराखंड की एक बेटी बनेंगी सुपरस्टार की दुल्हन उत्तराखंड के आज 9 जून 2023 के ‘नवीन समाचार’ बाबा नीब करौरी के बारे में यह जान लें, निश्चित ही बरसेगी कृपा नैनीताल के चुनिंदा होटल्स, जहां आप जरूर ठहरना चाहेंगे… नैनीताल आयें तो इन 10 स्वादों को लेना न भूलें बालासोर का दु:खद ट्रेन हादसा तस्वीरों में नैनीताल आयें तो क्या जरूर खरीदें.. उत्तराखंड की बेटी उर्वशी रौतेला ने मुंबई में खरीदा 190 करोड़ का लक्जरी बंगला